Posts

Showing posts from September 24, 2015

मामला तीर्थ यात्रियो को ट्रेन से उतारने का: यात्रा प्रभारी वर्मा ने यशोधरा के आदेश को दिखाया ठेंगा

Image
शिवपुरी। तीर्थ यात्रा प्रभारी एचआर वर्मा ने प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के आदेश की अवहेलना की। जिसका परिणाम यह हुआ कि उन दो अटेंडरों को ट्रेन से गुना में उतार दिया गया। जिन्हें मानवीयता का परिचय देकर यशोधरा राजे ने यात्रा में ले जाने का आदेश दिया था।
 श्री वर्मा ने उन अटेंडरों को ट्रेन में तो चढ़ा दिया, लेकिन न तो उनकी ऐंन्ट्री की और न ही उन्हें कार्ड दिया गया। जिसका परिणाम यह हुआ कि उक्त दो अटेंडरों को गुना में ट्रेन से उतार दिया गया। अटेंडरों के उतरने से उनके साथ मौजूद दो महिला तीर्थ यात्री सत्या शर्मा उम्र 85 वर्ष और शांति गुप्ता उम्र 62 वर्ष भी ट्रेन से उतर गई। 
कल शिवपुरी से मु यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत जिले के 384 तीर्थ यात्रियों के दल को तिरूपति ले जाने के लिए ट्रेन शिवपुरी आई। शिवपुरी में यशोधरा राजे सिंधिया ने तीर्थ यात्रियों को मु त गि ट पैक वितरित किये और उन्हें यात्रा के लिए शुभकामनायें दी।
 इसी दौरान एक महिला तीर्थ यात्री शांति गुप्ता ने उनसे कहा कि उसने अपने साथ अपने पुत्र विमल गुप्ता उर्फ सोनू को ले जाने के लिए आवेदन दिया था,…

दोशियान ने नही किया पेटी कॉन्ट्रेक्टरों का पेमेंट, फिर लटक सकता है काम

Image
शिवपुरी। शहर में चल रहे जलावर्धन योजना के धीमे काम पर शिवपुरी आईं प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे ङ्क्षसंधिया ने नाराजगी जाहिर की थी और योजना के काम की गति बढ़ाने का ठेकेदार को निर्देश दिया था, लेकिन उनकी नाराजी का असर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा।
पेटी कॉन्टे्रक्टर ने इसका ठीकरा ठेकेदार दोशियान कंपनी पर फोड़ा है और उसके अनुसार भुगतान नहीं हागा तो काम कैसे आगे जारी रहेगा। इससे इस महत्वाकांक्षी योजना के भविष्य पर अभी भी प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। 
सिंध जलावर्धन योजना के विल ब के भले ही अनेक कारण हों लेकिन एक महत्वपूर्ण कारण यह भी है कि ठेकेदार दोशियान कंपनी की मंशा स्पष्ट न होकर हमेशा भ्रमित करने वाली रही है।  कंपनी ने अपने पेटी कॉन्ट्रेक्टर का लाखों रूपए का भुगतान अभी तक नहीं किया है। काम के प्रति उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति कभी भी सामने नहीं आई है। 
सूत्र बताते हैं कि दोशियान कंपनी को रतलाम के काम का लगभग डेढ़ करोड़ रूपया भुगतान हो गया है। लेकिन इसके बाद भी उसने अपने पेटी कॉन्ट्रेक्टरों को आज तक फूटी कौड़ी का भी भुगतान नहीं किया है। सिर्फ आश्वासन से ही काम…

जीवन में तप रूपी आराधना मनुष्य को ऊचाई प्रदान करती है: मुनिश्री

Image
शिवपुरी। मनुष्य में तप का बड़ा महत्व है। साधारण सी मिट्टी जो पद दलिता होती है वह भी जब अग्नि में तपती है तो कलश का या घट का रूप धारण कर लेती है और फि र उसी कलश को मष्तक पर रखा जाता है, उसी प्रकार जो मनुष्य अपने जीवन में तप रूपी आराधना करता है तो वह आध्यात्मिक उँचाइयों को प्राप्त कर लेता है।
उक्त उद्गार स्थानिय महावीर जिनालय में उत्तम मार्दव दसलक्षण धर्म के अवसर पर वहाँ चार्तुमास कर रहे पूज्य आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज के परम शिष्य पूज्य मुनि श्री अभय सागर जी महाराज, पूज्य मुनिश्री प्रभातसागर जी महाराज एवं पूज्य मुनि श्री पूज्यसागर जी महाराज ने दिये।
पूज्य मुनि श्री ने अपने प्रवचनों में कहा कि- उत्तम तप धर्म मु यत: मुनियों का ही होता है। वह अपने जीवन में 28 मूलगुणों को धारण करते हुये, 12 उत्तर गुणों के माध्यम से अपने जीवन में तप करते रहते हैं। और आत्मसाधना में लीन रहकर अपनी कर्मो की निर्जरा करते रहते हैं।
जिस प्रकार बर्तन को तपाकर ही दूध गर्म  किया जा सकता और उससे नवनीत की प्राप्ति की जा सकती उसी प्रकार साधक तपाग्नि के माध्यम से साधना करता हुआ एक दिन मोक्ष को प्राप्त कर सकता …

राजे ने कहा ऑपरेटर को नही इस योजना से मुझे आ रहा है फीवर

Image
शिवपुरी। बुधवार को कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मड़ीखेडा जलावर्धन परियोजना का निरिक्षण किया। मौके पर पाईप ज्वॉईंट करने वाला ऑपरेटर नही दिखा तो यशोधरा पाईप ज्वॉईट के बारे पूछा तो बताया गया कि ऑपरेटर को बुखार आ रहा है। यशोधरा ने कहा उसे नही इस योजना से मुझे फीवर हो गया है। 
उस ऑपेरेटर को कितनी भी गोलिया खिलाओ पर काम नही रूकना चाहिए हर हाल में यह योजना निर्धारित समय से पहले पूरी होनी चाहिए।
मंत्री ने शहर के फि ल्टर प्लांट का भी दौरा किया उन्होंने वहां पहुंचकर शहर को सप्लाई होने वाले पानी के संबंध में सीएमओ नगर पालिका कमलेश शर्मा और पेयजल प्रभारी केएम गुप्ता से चर्चा की साथ ही उन्होंने मड़ीखेड़ा जलावर्धन परियोजना पर शीघ्र-अतिशीघ्र काम निपटाए जाने के निर्देश अफ सरों को दिए।

करंट से मौत: जेई व ऑपरेटर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या दर्ज

Image
शिवपुरी। इंदार थानांतर्गत गांव हरीपुरचक में एक युवक की करंट लगने से हुई मौत के मामले में पुलिस जेई सहित ऑपरेटर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गांव हरीपुरचक निवासी बृजेश झा, 21 सित बर को दोपहर ढाई बजे विद्युत लाइन पर काम कर रहा था इसी दौरान अचानक लाइन में करंट आ जाने के कारण उसकी मौत हो गई।
पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ की तो यह तथ्य उजागर हुए कि लापरवाही पूर्वक करंट चालू करने के कारण बृजेश की मौत हुई थी इस घटनाक्रम में जेई नरोत्तम जाटव व ऑपरेटर वीरेन्द्र जाटव की लापरवाही रही पुलिस ने दोनों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है।

तीर्थयात्रा: राजे ने किया विदा, अधिकारियों ने उतार दिया

Image
शिवपुरी। रेलवे स्टेशन शिवपुरी से यशोधरा राजे के हाथों माला पहनकर तिरूपति तीर्थयात्रा के लिए रवाना हुईं महिला तीर्थ यात्रियों सहित उनके अटेंडरों को गुना के पास पगारा में उतार दिया गया। यह तीर्थयात्री और उनके अटैंडर शिवपुरी से आने वाली ट्रेन से रात में वापस शिवपुरी आए। खास बात यह है कि तीर्थयात्री प्रभारी इस तरह की घटना पर कोई ठोस जबाव नही दे पा रहे है।
जानकारी के अनुसार सिरसौद करैरा निवासी सत्या शर्मा उम्र 85 वर्ष के साथ अटेंडर पवन शर्मा एंव शांति गुप्ता उम्र 62 वर्ष के साथ उनका बेटा विमल गुप्ता सहित 384 तीर्थयात्री बुधवार की दोपहर रवाना हुए।

इस सभी को शिवपुरी स्टेशन पर बिना किसी रूकावट के सूची में देखकर ट्रेन में बिठाया गया। अटेंडरों ने बताया कि ट्रेन जब गुना पहुंची तो ट्रेन में सवार एक अधिकारी आया और यात्रियों की संख्या ज्यादा हो जाने के नाम पर 2 महिला यात्रियों व उनके अटेंडर्स को धकियाकर ट्रेन से उतार दिया। अब एचआर वर्मा तीर्थ यात्रा प्रभारी शिवपुरी इसका कोई कारण नही बता पा रहे है।

जिले मे बाइकर्स गैंग का आंतक: सेल्समैन से 80 हजार की लूट

Image
शिवपुरी। बुधवार शाम जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बाइकर्स गैंग ने धमाल मचा दिया पोहरी के खोरगार में शाम 6:30 बजे के लगभग दो बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने एक सेल्समैन से लगभग 80 हजार रुपए से ज्यादा का माल लूट लिया।
वहीं लगभग इसी समय रन्नौद थाना क्षेत्र के इचौनिया गांव में एक बाइक सवार दंपति के साथ करीब बाइकों पर सवार होकर आए 5 से 6 लोगों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दे दिया इससे पहले कि इस क्षेत्र में कोई बड़ी वारदात को लुटेरे अंजाम दे पाते, पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों ओर से फायरिंग हो गई अंधेरे का लाभ उठाकर बदमाश भाग गए।
पोहरी के खोरगार के खोरगार से तरुण कोठारी पुत्र स्व: बृजेश कोठारी देर शाम पोहरी की तरफ से कंपनी की रिकवरी कर लौट रहा था तभी शाम 6:30 बजे के लगभग दो अज्ञात बाइकों पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने तरुण की मारपीट कर उसके बैग में रखे 25 हजार रुपए नकद एवं इतनी ही कीमत के मोबाइल रिचार्ज बाउचर एवं दो मोबाइल छीन लिए तरुण एक मोबाइल एजेंसी के लिए रिकवरी और रिचार्ज बाउचर सेल का काम करता था।
रन्नौद के इचौनिया गांव में एक बाइक सवार दंपति को बाइक पर सवार होकर आए 5 स…

अध्यापकों ने भैस के आगे बजाई बीन

Image
शिवपुरी। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे अध्यापकों द्वारा सरकार के खिलाफ  तमाम विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। विरोध के नित नए तरीके अपना रहे अध्यापकों ने बुधवार को धरना स्थल पर सरकार को उनकी मांगों के प्रति संवेदनहीन बताते हुए भैंस के आगे बीन बजाकर विरोध जताया।
इस विरोध के तरीके को लेकर अध्यापकों का कहना था कि दस दिन से अध्यापक अपनी मांगें पुरजोर तरीके से रख रहे हैं पर सरकार सुन नहीं रही है। बुधवार को भी धरना स्थल पर सैंकड़ों अध्यापक मौजूद रहे।
आंदोलन के अगले क्रम में 25 सितंबर को भोपाल में लालघाटी से सीएम हाउस तक तिरंगा मार्च निकालेंगे जिसमे शामिल होने शिवपुरी से कई अध्यापक गुरुवार को विभिन्न साधनों से भोपाल कूच करेंगे।
उद्योग मंत्री ने दिया ज्ञापन धरना स्थल पर मौजूद अध्यापकों ने शिवपुरी दौरे पर आई कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक यशोधरा राजे को भी अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया।
इस दौरान राजे ने अध्यापकों से कहा कि सरकार सकारात्मक है लेकिन छठवां वेतनमान एकमुश्त देने में करीब दो हजार करोड़ का भार पड़ेगा इसलिए फिलहाल यह संभव नहीं है।

घर से उठा ले गए पुलिसकर्मी: मॉ ने गहने गिरवी रखकर मुक्त कराया

Image
शिवपुरी। शहर के कमलागंज घोसीपुरा में रहने वाले एक युवक ने एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी को आज एक शिकायती आवेदन सौंपकर कोतवाली में पदस्थ चार पुलिसकर्मियों पर उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कर 70 हजार रूपए की अवैध बसूली के आरोप लगाए है।
पीडि़त युवक का कहना है कि उसने यह राशि अपनी मां के गहने गिरवी रखकर पुलिसकर्मी को दिए है। इस पूरे मामले को एसपी कुर्रेशी ने गंभीरता से लेते हुए मामले में जांच के आदेश देते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन पीडि़त को दिया है।
पीडि़त गोविंद पुत्र स्व. संतोष राठौर ने शिकायती आवेदन में बताया कि वह बीती रात अपने घर पर था तभी एक स्विफ्ट कार में कोतवाली के चार पुलिसकर्मी आरक्षक सुरेन्द्र पाराशर, संतोष वैश, जितेन्द्र रायपुरिया व एक अन्य जिसका उसे नाम ज्ञात नही है।
चारों उसे घर से बिना कोई बात किए हुए ले गए। घर में मौजूद बहन व अन्य लोगो ने भी पूछा  लेकिन पुलिसकर्मियों ने किसी की नही सुनी और सीधे कोतवाली के सामने स्थित टीआई निवास जो कि खाली पड़ा है उसमें ले जाकर गोविंद की मारपीट की और फिर उसे धमकी दी कि वह अगर उन्हें 2 लाख रूपए नही देगा तो वह उसे अफीम …

डेंगू: स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव का बेतुका बयान

Image
शिवपुरी। इस समय शिवपुरी जिला डेंगू का ब्रांड ऐम्बेसडर बन चुका है। ग्वालियर-चंबल संभाग मे सबसे ज्यादा डेंगू के 214 मरीज शिवपुरी में मिले है। डेंगू का डंक ऐसा कि पीएस गौरी सिंह तक को यहां आना पड़ा, लेकिन आने के बाद उन्होंने बड़ा ही बेतुका बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि लोग घर में पेयजल स्टोर करके रखते हैं इसलिए डेंगू फैल रहा है। जबकि शिवपुरी के स्वास्थ्य विभाग पर खुला आरोप लग चुका है कि डेंगू के मरीजों को प्राइवेट अस्पताल में रेफर करने के बदले उन्हें 10 हजार रुपए प्रति मरीज मिलते हैं, इसलिऐ वो रोकथाम संबंधी कार्रवाई ही नहीं कर रहे, बल्कि इसे बढ़ने का अवसर दे रहे हैं। 
स्थानीय विधायक प्रदेश की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और प्रदेश की स्वास्थ्य प्रमुख सचिव गौरी सिंह के साथ स्वास्थ्य आयुक्त पंकज अग्रवाल ने जिला अस्पताल का निरिक्षण किया। सुबह 9 बजे पीएस गौरीसिंह और आयुक्त पंकज अग्रवाल जिला अस्पताल पहुंच गए थे। दिनभर की इस डाल उस डाल प्रक्रिया के बाद शाम को उन्होंने डेंगू के लिए आम जनता को ही जिम्मेदार ठहरा दिया।