Posts

Showing posts from February 21, 2015

दिलों में दहशत और हाथ में EVM लिए कर्मचारी रवाना

Image
शिवपुरी। दिलों में स्वाईन फ्लू की दहशत और हाथों में र्ठव्हीएम लिए लाचार कर्मचारी चुनाव ड्यूटी के लिए निकल गए। प्रशासन ने उन्हें मास्क तक नहीं दिए।
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2014-15 के अंतर्गत तृतीय एवं अंतिम चरण का मतदान आज 22 फरवरी क¨ प्रातः 7.30 बजे से 3 बजे तक होगा। चुनाव सम्पन्न कराए जाने हेतु मतदान दलों को चुनाव सामग्री, मतपत्र एवं ईवीएम का वितरण कर मतदान दलों को अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया।
पंचायत निर्वाचन में ई.व्ही.एम. (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) से मतदान जिला एवं जनपद पंचायत सदस्य पद हेतु किया जायेगा। इसके साथ ही पंच, सरपंच का मतदान मतपत्र के माध्यम से होगा। जिला एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिये मतदान ईव्हीएम से ह¨गा।
तृतीय चरण में 226 पंचायतों के 579 मतदान केन्द्रों पर कुल 3 लाख 30 हजार 646 मतदाता, जिसमें 1 लाख 78 हजार 473 पुरूष तथा 1 लाख 52 हजार 173 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जनपद पंचायत करैरा में कुल 1 लाख 9 हजार 483 मतदाता, जिसमें 58 हजार 931 पुरूष तथा 50 हजार 552 महिला मतदाता शामिल है। जनपद पंचायत शिवपुरी में 1 लाख 2 हजार 143 मतदाता, जि…

कलेक्टर के आदेश पर अवैध फड़ संचालकों को खदेड़ा

Image
शिवपुरी। सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड में पिछले लंबे समय से गिट्टी, ईंट और रेत के फड़ लगाने वालों ने अतिक्रमण कर रखा है जिससे मेला प्रांगण का स्वरूप बिगड़ गया है और अब वहां मेला लगने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं, लेकिन वहां गंदगी और अस्थाई अतिक्रमण ने उक्त क्षेत्र को ग्रहण लगा रखा है जिससे मेले में आने वाले लोगों को भारी परेशानी होगी। इसी को लेकर कलेक्टर राजीव चंद दुबे ने नपा सीएमओ कमलेश शर्मा को मेले की साफ-सफाई और अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिये निर्देेशित किया है जिनके निर्देश पर आज नपा अमले ने मेला प्रांगण में पहुंचकर सफाई अभियान शुरू किया और वहां अस्थाई रूप से बैठे बक्सा विक्रेता और रेत व ईंट फड़ संचालकों को वहां से खदेड़ा।
विदित हो कि सिद्धेश्वर वाण गंगा मेला प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी लगाया जाना है, लेकिन मेला प्रांगण को गंदगी और अतिक्रमण ने घेर लिया है, जहां बड़ी संख्या में ईंट और रेत का भण्डार कर फड़ संचालकों ने मेला परिसर को संकुचित कर दिया है जिससे मेले का फैलाव कम होगा। इस समस्या को देखते हुए कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने मेला प्रांगण का निरीक्षण किया और वहां फैली अराजकता को देखकर…

क्या पत्नि का पराया प्रेम बना हत्या का कारण ?

Image
शिवपुरी। विगत दिवस बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम माता का बीलवरा में सिंहनिवास निवासी 22 वर्षीय कारू रावत की संदिग्ध मौत के मामले में पेच उलझ गया है। एक ओर जहां मौत के पीछे का कारण पत्नि के किसी से प्रेम प्रसंग की कहानी चर्चा में है तो वहीं मृतक का चचिया ससुर राधे रावत पर पुलिस को शक है। जबकि राधे रावत पुलिस को अलग-अलग बयान दे रहा है जिससे पुलिस का शक और उस पर पुख्ता हो गया है। बैराड़ थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह तोमर का दावा है कि वह शीघ्र ही इस मामले का पटाक्षेप कर देंगे।
विदित हो कि 16 फरवरी को कारू रावत का शव उसके खेत में पड़ा हुआ मिला था। उसके पैर में कुछ निशान थे जिससे उसके परिजनों ने अनुमान लगाया कि उसकी मौत सांप के काटने से हुई और बिना पुलिस को जानकारी दिये परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन जब 18 फरवरी को उठावनी के दौरान मृतक के चचिया ससुर राधे रावत ने उसकी मौत सर्पदंश के स्थान पर हत्या होना बताया तो मामले में नया मोड़ आ गया और पुलिस को जब सूचना दी गई तो पुलिस ने राधे रावत से पूछताछ की, लेकिन वह पुलिस अलग-अलग बयान दे रहा है। 
उसका कहना है कि मृतक कारू की भरत, हल्के, स…