Posts

Showing posts from February 3, 2018

कोलारस उपचुनाव: बदले की राजनीति शुरू, 2 निर्दलीय धाकड़ो ने भरा फार्म

Image
कोलारस। इस समय कोलारस विधानसभा चुनाव के मोड में है। नामाकंन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आज कोलारस में 2 धाकड़ नेताओ ने निर्दलीय के रूप में अपनी पूरी तैयारी के साथ गाजे बाजे के साथ अपना एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल किया है। जिससे बाद नगर के चारो और चर्चाओ का दौर शुरू हो गया बताया जाता है। कि कोलारस विधासभा अंतर्गत ग्राम जरिया निवासी महेन्द्र धाकड़, शिवराज सिंह धाकड़ पूरे गाजे बाजे के साथ करीब 500 लोगो के साथ जनसम्पर्क करते हुए मानीपुरा से कोलारस एसडीएम कार्यालय पहुंचे।

सुत्रो कि माने तो यह कदम बदले की भावना को लेकर उठाया गया है बताया जा रहा है भाजपा प्रत्यासी देवेन्द्र जैन को टिकिट में सबसे महत्वपूर्ण योगदान धाकड समाज का रहा है। और स्वयं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह धाकड समाज से है इस वोट बैंक पर उन्ही का कब्जा माना जाता है। 
कोलारस चुनाव में एक-एक वोट की कीमत है और उसका गणित भी राजनैतिक दल लगा रहे है। एक-एक वोट की फील्डिग़ की जा रही है। ऐसे में धाकड समाज के 2 नेता अगर मैदान में आते है। भाजपा का नही सीधे शिवराज सिंह के वोट बैंक में सैंध लगाने का प्रयास है। बताया जा रहा है कि यह दोनो …

झोपड़ी में आग लगने से घर गृहस्थी का सामान जला

Image
बैराड़- गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर में शनिवार की सुबह एक दलित की झोपड़ी में आग लग जाने से उसकी गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि सुखद पहलू यह रहा कि उसका पूरा परिवार आगजनी की घटना में सुरक्षित बच गया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैराड़ नगर परिषद की फायर ब्रिगेड को आगजनी की सूचना दी जिसने तुरंत मौके पर पहुँच कर आग बुझाने का काम किया लेकिन तब तक पूरी झोपड़ी और उसमें रखा घर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो चुका था।
ग्राम किशनपुर गाँव के बाहर झोपड़ी बनाकर रहने वाला हरिओम पुत्र बाबू वाल्मीकि शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे अपने परिवार के साथ झोपड़ी में था, उसकी पत्नी चूल्हे पर खाना पका रही थी तभी अचानक उसकी झोपड़ी में आग भड़क गई और देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। 
अचानक हुई आगजनी की घटना से परिवार के सभी सदस्य घबरा गए और तुरंत झोपड़ी से बाहर निकल आए, जिससे जनहानि होने से बच गई। हालांकि आग लगने से उसकी झोपड़ी सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। पीडित ने बताया कि इस आगजनी की घटना में उसका करीब 20 हजार रुपयों का सामान जलकर राख हो गया पुलिस ने आगजनी का…

एसडीएम के निर्देश के बाद नपं ने मीट की 20 अवैध दुकानों को हटाया

Image
शिवपुरी। एसडीएम अंकित अष्ठाना के निर्देश के बाद नगर पंचायत प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए खुले में मीट बेचने वाली 20 दुकानों को हटा दिया। उक्त कार्यवाही नगर पंचायत अमले ने पुलिस बल के सहयोग से सब्जी मंडी से लेकर टेलीफोन एक्सचेंज तक की है। हटाए गए दुकानदारों को मीट मार्केट में दुकान लगाने का निर्देश दिया गया है। इस कार्यवाही के दौरान नगर पंचायत सीएमओ संतोष सेनी भी मौजूद थे। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नागरिकों ने एसडीएम अंकित अष्ठाना को शिकायत की थी कि कस्बे में अवैध रूप से खुले में मीट का विक्रय किया जा रहा है। इस शिकायत पर एसडीएम ने नगर पंचायत प्रशासन को कार्यवाही करने का निर्देश दिया था। 
हालांकि मीट की अवैध दुकान संचालित करने वाले व्यापारियों ने नगर पंचायत की इस कार्यवाही का विरोध किया, लेकिन पुलिस बल के चलते वह प्रतिरोध नहीं कर पाए।

भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन के कोल्ड से चोरी का पर्दाफाश: 2 व्यापारी सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। पूर्व विधायक और कोलारस विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी देेवेंद्र जैन के ककरवाया स्थित कोल्ड स्टोरेज से 20 लाख रूपए मूल्य की लौंग और इलायची की चोरी का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने इस मामले में 10 लाख 75 हजार रूपए मूल्य की 17 बोरी लौंग और 8 बोरी इलायची को बरामद कर लिया है। 
इसके साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें दो व्यापारी हैं। गिरोह का सरगना व्यापारी बैराड़ निवासी अमित गुप्ता पुत्र मोहनलाल गुप्ता को बताया जा रहा है। जिसने अपने सहयोगियों की मदद से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उसके कब्जे से चोरी के लिए इस्तेमाल होने वाले रस्से और अन्य सामान भी बरामद किया गया है। चोरी के माल को खरीदने वाले पोहरी के व्यापारी विष्णु गुप्ता पुत्र बाबूलाल गुप्ता की भी गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावा चोरी करने वाले बैजनाथ रावत पुत्र बसंता रावत निवासी कैलारस को भी पुलिस ने पकड़ लिया है जबकि चोरी की वारदात में शामिल अन्य आठ आरोपी फरार हैं। 
पूर्व विधायक देवेंद्र जैन के भाई धर्मेंद्र जैन पुत्र बचनलाल जैन निवासी महल कॉलोनी शिवपुरी ने 31 जनवरी को पुलिस में रिपोर्ट लिखाई कि उनके कोल्ड स्…

शिवराज ने 10 साल में गप्पे लड़ाने के अलावा कुछ नहीं किया: हजारीलाल रघुवंशी

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान में 10 साल में प्रदेश का विकास नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ 10 साल तक गप्पे ही लड़ाई है। प्रदेश में किसी भी तरह का विकास नहीं हुआ है। यह बात पूर्व गृह मंत्री, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष कांग्रेस मप्र वर्तमान में अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हजारीलाल रघुवंशी ने पीएस होटल में में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। 
विकास कार्यों के बारे में पूछे गए प्रश्र के जबाव में उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि कांग्रेस ने 70 साल में कोई विकास कार्य नहीं किए तो यह उनकी गलत फहमी है। इन 70 सालों में जब भारत में लोगों के पास खाने तक रोटी नहीं थी ऐसे में कांग्रेस की सरकार ने देश में फैक्ट्रियां लगवाई गई और भारत की स्थित को काफी मजबूत किया इसलिए आज देश आगे हैं। 
पत्रकारों ने जब पूछा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कोलारस में कोई भी विकास कार्य नहीं हुए जबकि बीजेपी ने कुछ ही दिनों में कोलारस में अनेक कार्य कराए हैं उस पर रघुवंशी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस ने कोई कार्य नहीं कराया, कांग्रेस ने कोलारस में कई विकास कार्य किए…

कांग्रेस के विज्ञापन पर भाजपा को अपत्ति: कहा मतदाताओ को डराया जा रहा है

Image
कोलारस:कोलारस विधानसभा इस समय चुनाव मोड में है। जंग है भाजपा और कांग्रेस के बीच। चुनावो की अभी नामाकंन प्रक्रिया भी पूरी भी नही हुई है, लेकिन विधानसभा में महौल किसी भी जंग से कम नजर नही आ रहा है। इस छोटी से छोटी बात को मुद्दा बनाया जा रहा है। 2 फरवरी को कांग्रेस का एक विज्ञापन सोशल मिडिया पर पोस्ट हुआ है। इस भाजपा के प्रदेश कार्यकरणी सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने शेयर किया है। भाजपा नेता के अतिरिक्त कई लोगो ने इसे शेयर किया है, इस एड सांसद सिंधिया का फोटो और कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह यादव का फोटो लगा है। और इस बैनर पर लिखा है। न पीने को पानी होगा न फसल को। 
इस पोस्ट पर भाजपा प्रहार कर रही है। भाजपा नेता और समर्थक इस एड पर लगातार कमेन्ट्स कर रहे है,कि यह कौनसा विकास है न पीने को पानी होगा और नही ही फसल को। कांग्रेस का यह बैनर फेसबुक और व्हाटसऐप पर बडी तेजी से वायरल हो रहा है। हालाकि कांग्रेस इस पोस्ट पर कोई प्रतिक्रिया नही दे रही है। 
भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा का कहना है कि कोलारस नगर पंचायत इस समय कांग्रेस के कब्जे में है। और वह ऐसे बैनर लगाकर मतदाताओ को डराने का प्रयास कर रही है।

शिवपुरी डीपीसी शिरोमणि दुबे को हटाया

Image
भोपाल। कोलारस विधानसभा उपचुनाव के चलते शिवपुरी के डीपीसी शिरोमणि दुबे सहित मुंगावली के 3 अधिकारियों को चुनाव आयोग की सिफारिश पर हटा दिया गया है। निर्वाचन आयोग के मीडिया सेंटर से इसकी पुष्टि हो गई है। आयोग ने मप्र शासन को इसके लिए बीती शाम पत्र लिखा था। इससे पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ अधिकारियों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी थी जो भाजपा के लिए काम कर रहे थे। इस लिस्ट में शिरोमणि दुबे का नाम भी था। 
कलेक्टर शिवपुरी तरुण राठी ने बताया कि ​डीपीसी ने 28 फरवरी तक के लिए अवकाश ले लिया था। आरोप है कि डीपीसी शिरोमणि दुबे कोलारस एवं मुंगावली चुनाव में भाजपा के लिए काम कर रहे थे। डीपीसी दुबे आरएसएस के पदाधिकारी भी हैं। शिवपुरी पोस्टिंग से पहले दुबे अशोकनगर एवं गुना भी रह चुके हैं।

अब पहली बार मां बनने पर प्रसूता को मिलेंगे पांच हजार

Image
शिवपुरी। अब पहली बार मां बनने पर प्रसूता को पांच हजार रुपए मिलेंगे। यह राशि केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत दी जाएगी। इसके अलावा जननी सुरक्षा योजना के 1400 रुपए अलग मिलेंगे। इस प्रकार से पहले बच्चे के जन्म पर महिलाओं को कुल 6400 रुपए मिलेंगे। संचालनालय एकीकृत बाल विकास विभाग से इस संबंध में दिशा निर्देश जारी हो गए हैं। वहीं कलेक्टर तरुण राठी ने इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग के सभी सीडीपीओ, सुपरवाइजरों की बैठक लेकर निर्देश दे दिए हैं। 
मातृ एवं शिशु मृत्यु दर को रोकने के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत सभी महिलाओं को पहली बार मां बनने पर सरकार पांच हजार रुपए देगी। यह राशि माताओं को तीन किश्तों में दी जाएगी। हालांकि केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी इस योजना से बाहर रहेंगे। प्रदेश में यह योजना एक जनवरी 2017 से लागू हुई है। इसके तहत पिछले एक साल में भी जो महिलाएं पहली बार मां बनी हैं उन्हें भी इस योजना के तहत पांच हजार रुपए मिलेंगे। इसके अलावा जननी सुरक्षा योजना के तहत उन्हें 1400 रुपए अलग से मिलें…

शिवपुरी में कानपुर के ट्रक ड्राइवर की लाश मिली

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम पिपरसमा के पास रोड पर एक ट्रक में युवक की लाश मिली। घटना की सूचना वहां से निकल रहे लोगों ने दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां पुलिस ने घटना स्थल की जांच-पड़ताल की। पुलिस ने बताया कि मृतक युवक कानपुर का रहने वाला है और वह ट्रक चालक है। पुलिस ने लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले में मर्ग कायम कर लिया है। 
पुलिस ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को सूचना मिली कि पिपरसमा गांव के पास एबी रोड पर ट्रक में एक युवक की लाश पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और ट्रक में पड़ी लाश को बाहर निकवाया एवं तलाशी की तो पता चला कि युवक ट्रक चालक है और उसका नाम प्रेमचंद पुत्र छोटेलाल है और वह  नवोदय नगर महाराजपुरा कानपुर का रहने वाला है।
पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया युवक की मौत अत्यधिक शराब पीने के कारण हुई है। फिलहाल लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

किशोरी के साथ डर्टी टच, पंचायत में नहीं सुलझा मामला तो एफआईआर

Image
शिवपुरी। बामौरकला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सैकरा में किशोरी के साथ गांव के ही रहने वाले एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। मामले में पहले पंचायत बैठी जिसमें पंचायत ने किशोरी के परिजनों ने माफी मांगने को कहा लेकिन जब बात नहीं बनी तो परिजनों ने थाने में आकर शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है। 
ग्राम सैंकरा की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 26 जनवरी को दोपहर के समय जब वह घर जा रही थी तभी उसे गांव का रामराजा यादव मिल गया और उसका रास्ता रोक लिया। रास्ता रोककर युवक उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा जब किशोरी ने मना किया तो उसकी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर युवक भाग गया। जिसके बाद किशोरी अपने घर आई और परिजनों को अपने साथ घटित हुए घटनाक्रम के बारे में अवगत कराया। जिस पर परिजनों ने पंचायत में शिकायत की। शिकायत के बाद पंचायत बैठी जिसमें सभी ने फैसला लिया कि आरोपी व उसके परिजन किशोरी से माफी मांगे, लेकिन उन्होंने पंचायत के फरमान को नहीं माना ओर किशोरी से माफी मांगने से इंकार कर दिया। इ…

जमीन पर कब्जा रोकने गई महिला से की मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कुलवारा में शुक्रवार को तीन लोगों ने मिलकर एक महिला की मारपीट कर दी। मरपीट का कारण महिला की जमीन पर उक्त लोगों द्वारा कब्जा करना बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। सरोज पत्नी अशोक कुमार जाट निवासी सोनीपत हरियाणा हाल निवासी ग्राम कुलवारा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसने ग्राम में खेती के लिए जमीन खरीदी थी और यही मकान बनाकर परिजनों के साथ रहने लगी थी। 
महिला ने बताया कि खेत की जमीन पर तार फैंसिंग लगी हुई थी जिसे निंदरसिंह, निषानसिंह, हरजीतसिंह सिक्ख ने तोड़ दिया दिया और जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया। जब महिला ने उक्त लोगों को जमीन से कब्जा हटाने को कहा तो उसके साथ गाली-गलौंज की और मारपीट कर दी। 
बाद में आरोपी महिला को जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। चोटिल महिला घर आई और परिजनों को घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

कंटेनर की टक्कर से कार सवार युवक घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के तहत थाने के सामने एबी रोड पर एक कंटेनर चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए कार सवार में टक्कर मार दी। घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और सवार भी घायल हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
देवेश पुत्र अशोक तोमर निवासी न्यू शिवाजी नगर लश्कर ग्वालियर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार को वह किसी काम से शिवपुरी आ रहा था। जैसे ही शिवपुरी शहर के सतनबाड़ा थाने के सामने से गुजर रहा था तभी पीछे से आ रहे कंटेनर चालक ने टक्कर मार दी। 
घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा सवार भी घायल हो गया जिसे इलाज के लिए पुलिस ने सतनबाड़ा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। मामले में पुलिस ने देवेश की शिकायत पर कंटेनर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

किशोरी घर से लापता, परिजनों ने कराया संदेही पर केस दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गौशाला पर रहने वाली एक किशोरी घर से बिना बताए कहीं चली गई और वापस नहीं लौटी। परिजनों ने खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका जिस पर परिजनों ने संदेही के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवाया है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरु कर दी है। गौशाला की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी गुरुवार को सुबह 9 बजे घर से बिना बताए कहीं चली गई। 
जब परिजनों को किशोरी घर में नहीं दिखी तो आस-पड़ोस पूछताछ की लेकिन किशोरी का पता नहीं चल सका। इसके बाद रिश्तेदारी में भी पूछताछ की लेकिन किशोरी नहीं मिली। परिजनों को पड़ोस में रहने वाले किसी व्यक्ति ने बताया कि उनकी पुत्री को बामौर-डामरौन के रहने वाले पाल समाज के लड़के के साथ देखा गया था। 
जिस पर परिजन थाने आए और संदेही के खिलाफ उनकी पुत्री को बहला-फुसलाकर ले जाने की शिकायत दर्ज करवाई।