Posts

Showing posts from February 2, 2018

चोरी करने के जुर्म में तीन वर्ष का कारवास व जुर्माना

Image
शिवपुरी। जेएमएफसी रश्मिी वाल्टर तहसील खनियांधाना ने एक मामले में धीरजसिंह यादव निवासी ग्राम रिछायी जिला शिवपुरी को तीन वर्ष का कठोर कारावास एवं 400 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार 9 मई 2012 को फरियादिया रेखा के पति रिश्तेदारी में गए थे फिर रात के समय अपने बच्चों के साथ सो रही थी। रात के लगभग 1 बजे आरोपी ध्ाीरज फरियादी की बाखर में आया और वहां से 50 किलो गेहूं की बोरी चुराकर जाने लगा। आहट से फरियादिया की नींद खुली तो उसने देखा कि अभियुक्त धीरजसिंह, फरियादिया की गेहूं की बोरी ले जा रहा था। फरियादिया चिल्लाई तो धीरजसिंह गेहूं की बोरी लेकर भाग गया। 
चिल्लाने की आवाज सुनकर बच्चे व पड़ोस में रहने वाले बल्वनसिंह ठाकुर और पप्पू यादव आ गए। फरियादिया की शिकायत पर पुलिस थाना खनियांधाना ने केस दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया। सुनवाई के बाद आरोपी को सजा सुनाई गई। मामले में शासन की ओर से पैरवी हरीबहादुरसिंह मीणा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी तहसील खनियांधाना द्वारा की गई।

कोलारस: सरवन लाल ने निर्दलीय पर्चा भरा

Image
भोपाल। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा उप-चुनाव के लिये नामांकन के चौथे दिन इण्डियन नेशनल कांग्रेस के श्री महेन्द्र सिंह ने पुन: 2 नाम निर्देशन-पत्र जमा किये। इसके पहले वे 31 जनवरी को नामांकन-पर्चा जमा कर चुके हैं। श्री महेन्द्र सिंह के अलावा श्री सरवन लाल ने भी निर्दलीय अभ्यर्थी के रूप में नाम निर्देशन-पत्र जमा किया। अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा उप-चुनाव के लिये आज किसी भी अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन-पत्र जमा नहीं किया। नाम निर्देशन-पत्र 6 फरवरी तक जमा होंगे।

सुनील पाण्डेय खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक बने | shivpuri news

Image
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत की सहमति से खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री विशाल राजौरिया ने खेल प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों और जिला संयोजकों की घोषणा कर दी है। इसमें शिवपुरी के सुनील पाण्डेय को सह संयोजक बनाया गया है। 
सह संयोजक श्री योगेश महंत ग्वालियर, श्री पंकज पाण्डेय कबड्डी (संयोजक) रीवा, श्री विकास अवस्थी खो-खो (संयोजक) इंदौर, श्री रंजीत सिंह साईक्लोथान (संयोजक) इंदौर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों में श्री एश्वर्य नेमा भोपाल, श्री आमिर खान सागर, श्री बी.शक्ति राव भोपाल, श्री अभिषेक तिवारी भोपाल, श्री सुनील पाण्डेय शिवपुरी, श्री मानसिंह राजपूत शाजापुर, श्री अंकित तिवारी रीवा, श्री दीपक यादव खण्डवा, श्री संजय यादव भोपाल, श्री राकेश शर्मा रतलाम, श्री अतुल जामताब, श्री रवि वर्मा मुरैना तथा श्री मनीष परमार शाजापुर को मनोनीत किया है।
जिला संयोजकों में श्री अरूण दीक्षित भोपाल नगर, श्री सत्येन्द्र सिंह राईखेड़ा ग्वालियर, श्री पदमेश मिश्रा रीवा, श्री नीरज नामदेव भोपाल ग्रामीण, श्री शरद खण्डेलवाल…

रिकॉर्ड देखिए, कोलारस की जनता का मूड बदलता रहता है

Image
मुकेश रघुवंशी/शिवपुरी। पूरे प्रदेश की आखें इस समय कोलारस उपचुनाव की ओर हैं। इस सीट पर कौन बाजी मारता है। यह चुनाव प्रदेश के आगे होने वाले सीएम की बनती बिगडती तस्वीर पेश कर सकता है। यहां मुकाबला सीधे-सीधे प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच है। मप्र के राज्य गठन के बाद कोलारस विधानसभा क्षेत्र में पहली पर उपचुनाव हो रहा है। अभी तक जनता ने यहा आम चुनावों का नजारा दिखा है। कोलारस विधानसभा क्षेत्र से अभी तक 6 बार कांग्रेस एवं 7 बार भाजपा जीत चुकी है। अनारक्षित सीट पर कांग्रेस एवं भाजपा तीन-तीन बार एवं आरक्षित सीट पर कांग्रेस तीन बार एवं भाजपा चार बार विजयी हो चुकी हैं।
आजाद भारत में जब मप्र का गठन नही हुआ था तब ग्वालियर, इन्दौर और मालावा की रियासतों को मिलाकर मई 1948 में मध्यभारत की स्थापना की गई थी। ग्वालियर राज्य को सबसे बड़ा और समृद्ध होने के कारण ग्वालियर राज्य के तत्कालीन शासक जीवाजी राव सिंधिया को मध्यभारत का आजीवन राजप्रमुख बनाया गया था। 
मध्य भारत में विधान सभा के आम चुनाव हुए थे। मध्यभारत में पंडित लीलाधर जोशी के नेतृत्व में सरकार बनी और कोलारस विधान स…

कंटेनर ने मारी बोलेरो में टक्कर, दो घायल

Image
शिवपुरी। जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले फतेहपुर चौराहा एबी रोड पर कंटेनर चालक ने बोलेरो चालक में पीछे से टक्कर मार दी। घटना में बोलेरो में सवार दो व्यक्ति घायल हो गया। मामले में पुलिस ने कंटेनर चालक के विरुद्ध केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। रामचरणदास पुत्र मथुरालाल त्यागी निवासी खेतड़ी गौशाला गुमानगंज रामगजमंडी जिला कोटा राजस्थान ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह अपनी बुलेरो से शिवपुरी आ रहा था 
उसके साथ महावीर धाकड़ भी बोलेरो में बैठा हुआ था तभी पीछे से आ रहे कंटेनर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी। घटना में बोलेरो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और दोनों सवार घायल हो गए। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। 
कार की टक्कर से बाइक सवार घायल कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले संतुष्टी के सामने एबी रोड पर बीते रोज भूपत पुत्र मंगलिया कुशवाह निवासी नोहरीचक में कार चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी। घटना में बाइक सवार गिर गया और चोटिल हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना …

बेटी का रिश्ता टूटने के शक में महिला की मारपीट

Image
शिवपुरी। रन्नौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गणेशखेड़ा में एक व्यक्ति ने महिला की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण आरोपी की बेटी का रिश्ता टूटना बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। 
अवंती बाई पत्नी अमोलसिंह लोधी निवासी गणेशखेड़ा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गुरुवार को वह अपने घर जा रही थी तभी गांव के रहने वाले बहादुरसिंह ने रामजानकी मंदिर के पास उसका रास्ता रोक लिया और गाली-गलौंज करते हुए मारपीट कर दी। 
महिला ने बताया कि बीते रोज आरोपी अपनी पुत्री का रिश्ता करने गया हुआ था लेकिन किसी कारण से वह रिश्ता नहीं हो पाया और इसी बात को लेकर उसने संदेह करते हुए मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है।

कर्जदारों की प्रताडऩा से दिनारा के व्यापारी की मौत, चार पर केस दर्ज

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के बीते रोज एक व्यापारी ने जहर खा लिया था। गंभीर हालत में उसके परिजन उसे झांसी अस्पताल ले गया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जाता है कि व्यापारी ने कर्जदारों की प्रताडऩा से तंग आकर जहरीला पदार्थ खा लिया था जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और झांसी में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। घटना के बाद से चारों आरोपी फरार है। 
पुलिस ने बताया कि 29 जनवरी को उन्हें सूचना मिली कि दिनारा में प्रवीण पुत्र रमेशचंद्र लिथोरिया निवासी दिनारा ने जहरीला पदार्थ खा लिया है और परिजन उसे गंभीर हालत में झांसी अस्पताल इलाज के लिए लेकर गए हैं। बताया जाता है कि मृतक प्रवीण दिनारा में ऑटोमोबाइल एजेंसी का संचालन करते थे। मृतक के पिता ने बताया कि उसके पुत्र पर लगभग 20 लाख रुपए का कर्जा था। पिता ने बताया कि कर्ज देने वाले साहूकार उसे आए दिन प्रताडि़त करते थे और बुरी तरह धमकाते थे। जिसके चलते उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। घटना के समय घर पर कोई नहीं था। 
जब परिजन घर पर आए तो उन्हें प्रवीण बे…

जमीन पर मकान बनाने को लेकर विवाद, क्रॉस केस दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र गुरुवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट का कारण जमीन पर मकान बनाए जाने को लेकर बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि दाउद अली पुत्र अब्दुल अजीत निवासी खनियांधाना द्वारा मकान बनवाया जा रहा था 
जिस पर मोहम्मद सईद पुत्र हाजी अब्दुल ने कहा कि यह मकान उसकी जमीन पर बन रहा है। इसी को लेकर दोनों में विवाद होने लगा और विवाद मारपीट तक आ पहुंचा। 
मारपीट होती देख दोनों पक्ष के लोग आ गए और एक-दूसरे की मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने मोहम्मद की शिकायत पर दाउद व उसके पुत्र अनीश के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है वहीं दाउद की शिकायत पर खलील व मोहम्मद शकील के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है।

जमीनी विवाद पर भाईयों में चले लात-घूसे

Image
शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम वेशी में भाईयों में विवाद हो गया। विवाद का कारण जमीनी को लेकर बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। 
बृजेश कुमार वर्मा व राजाराम धाकड़ दोनों आपस में चाचा-ताऊ के लड़के हैं। बीते रोज ब्जेश कुमार वर्मा खेत पर गया हुआ था यहां उसका राजाराम धाकड़ के साथ जमीन को लेकर विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों एक-दूसरे के साथ गाली-गलौंज करने लगे देखते ही देखते मामला मारपीट तक आ पहुंचा। 
यह सब देखकर दोनों पक्ष के लोग आ गए और एक-दूसरे के साथ गाली-गलौंज करते हुए मारपीट कर दी। मामले में दोनों पक्षों के लोगों को चोट आई। पुलिस ने बृजेश की शिकायत पर राजाराम धाकड़ व राजाराम धाकड़ की शिकायत पर बृजेश धाकड़, मोनू धाकड़, मिश्रीलाल धाकड़ निवासी वैशी के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है।