Posts

Showing posts from June 29, 2017

सदर बाजार में खंभे में फैला करंट, सांड निपक गया

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के सदर बाजार में पिछले पांच दिनों से खंभे में आ रहे करंट से आज सुबह एक सांड चिपक गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पूरे बाजार में हलचल हो गई और दुकानदारों ने करंट फैलने के डर के कारण अपनी दुकानें नहीं खोली बाद में बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर बिजली बंद कराई। 
सदर बाजार में दुकानें करने वाले विजय जैन रस्सी वाले, विष्णु गोयल, गोपाल नरियल वाले, निक्की जैन, संजय जैन मामा ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी दुकान के सामने लगे खंभे में पिछले पांच दिनों से करंट फैल रहा है जिसकी शिकायत उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों और भोपाल के टोल फ्री नम्बर पर कर चुके थे।
लेकिन आज तक कोई भी विद्युतकर्मी वहां नहीं पहुंचा और आज सुबह बारिश के कारण खंभे से सडक़ पर फैल गया जिससे वहां से गुजर रहा सांड करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। घटना के काफी देर तक वहां करंट फैला रहा जिससे दुकानदार दुकानें खोलने से कतराते रहे बाद विद्युत सप्लाई बंद हुई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

दहेज के लिए बहू को पीटकर घर से निकाला, सपरिवार मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला  थाना क्षेत्र के ग्राम बमोरी में रहने वाले पाल परिवार के सदस्यों ने बहू को विगत दिवस दहेज की मांग पूरी न होने पर पीट-पीटकर घर से भगा दिया। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने पीडि़ता के पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ धारा 498 ए सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार हेमलता का विवाह वर्ष 2013 में बमोरी के भानूपाल के साथ हुआ था विवाह के समय हेमलता के पिता ने उपहार स्वरूप अपनी पुत्री को नगदी, मोटरसाइकिल और अन्य सामान दिया था। लेकिन विवाह के बाद आरोपी भानू और उसकी मां मीराबाई, पिता बदनपाल और बहन सोमवती ने हेमलता से दहेज में 1 लाख रूपए और लाने के लिए दबाव बनाना शुुरू कर दिया। 
पीडि़ता जब आरोपियों की मांग पूरी नहीं कर सकी तो आरोपियों ने हेमलता के साथ 16 जून 2017 को मारपीट की और इसके बाद वह अपने मायके ग्राम धौरिया थाना नौगांव जिला छतरपुर पहुंची और पिता को घटना के बारे में बताया जिस पर पीडि़ता के पिता ने आरोपीगणों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन आरोपीगण नहीं माने तो पीडि़ता ने उनके खिलाफ प्…

सोनी समाज के सम्मेलन में दुल्हन को देखने को लेकर विवाद, मामला दर्र्ज

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेत्र के गांधी पार्क में विगत दिवस आयोजित स्वर्णकार समाज के सम्मेलन में हुए झगड़े में घायल हुए युवक ने चार आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में एक नामजद आरोपी और उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार स्वर्णकार समाज के सम्मेलन में गुना के बीनागंज से वधु पक्ष शिवपुरी आया था जहां वर वधुओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी। जहां सम्मेलन का आयोजन जारी था। रात्रि करीब साढे 11 बजे आरोपी राजेश सोनी अपने अन्य साथियों के साथ फरियादी अंकुश पुत्र सुरेशचंद्र सोनी के पांडाल के पास घूम रहा था।
उस समय फरियादी की दुल्हन बनी बहन और उसकी सहेलियां पांडाल में मौजूद थीं जिस पर फरियादी ने आरोपियों को वहां से  हटने के लिए कहा तो आरोपी विफर गए और अंकुश की मारपीट कर दी। घटना के बाद सम्मेलन में तनावपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई और मामला कोतवाली  पहुंच गया। पीडि़त अंकुश ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।

कनेक्शन काटने गए लाईनमैैन को सेसई वाले भाजपा नेता ने धुना, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के गांधी पेट्रोल पंप के पास स्थित सेसई मिष्ठान भंडार के संचालक व भाजपा नेता मनोज कुमार गुप्ता ने दुकान का कनेक्शन विच्छेद करने आए सहायक  लाइनमैन नारायण सेन की मारपीट कर दी और शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की। इस घटना की शिकायत पीडि़त लाइनमैन ने कोतवाली पहुंचकर की जिस पर पुलिस ने आरोपी मनोज कुमार गुप्ता के खिलाफ धारा 353, 323, 294, 506, 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार आरोपी मनोज कुमार गुप्ता की दुकान का बिजली बिल बकाया था जिसकी वसूली के लिए कई बार विद्युत कर्मचारियों ने उक्त सम्पर्क किया लेकिन आरोपी ने उक्त बिल की राशि चुकता नहीं की। जिससे परेशान होकर कल बिजली विभाग में पदस्थ सहायक लाइनमैन नारायण सेन पुत्र मुन्नीलाल सेन अन्य कर्मचारियों के साथ आरोपी की दुकान पर पहुंचा।
जहां उससे बिल जमा करने की बात कही लेकिन आरोपी ने उसकी नहीं सुनी तो उसने विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिया था आरोपी भडक़ गया और उसने लाइनमैन और उसके साथियों के साथ मारपीट कर दी। घटना के बाद पीडि़त विद्युतकर्मियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया और उसके …

शक के चलते पति ने की सोनम की हत्या, साक्ष्य छुपाने कर दिया था अंतिम संस्कार

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के में 14 जून को महिला ने जहर खाकर हुई मौत के मामले में पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उक्त कार्यवाही मायके पक्ष के लोगों की शिकायत और बयानों के आधार पर की गई है। जानकारी के अनुसार 14 जून को सोनम राजा उम्र 26 वर्ष निवासी नगरेला की मृत्यु होने के बाद ससुरालीजनों ने मृतिका के मायके पक्ष को सूचना दी कि सोनम की जहर खाने से मृत्यु हो गई। सूचना पाते ही मृतिका का पिता अपने परिवार सहित नगरेला के लिए रवाना हो गए लेकिन ससुरालीजनों ने मायके पक्ष के लोगों के आने से पूर्व ही सोनम का अंतिम संस्कार कर दिया।
बाद में जब मृतिका का पिता मनोहर सिंह वहां पहुंचा तो ज्ञात हुआ उनकी पुत्री का अंतिम संस्कार हो चुका है जिस पर मनोहर ने पुलिस को सूचना दी कि और दामाद कृष्णपाल सिंह परमार सहित उसके चचेरे भाई हरनाम सिंह, हरपाल सिंह बड़ेे राजा और अरविंद सिंह पर आरोप लगाया कि इन पांचों ने मिलकर उसकी पुत्री की हत्या की है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया और जांच शुरू की तो ज्ञात हुआ कि आरोपियों ने घटना वाले दिन सोनम की मारपीट की थी जिससे उसकी मौत हो गई और आरोपिय…

लिफ्ट दी और सूनसान इलाके में ले जाकर महिला से गैंगरेप

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के नये हाईकोर्ट के पास स्थित नाले पर कल दोपहर दो युवकों ने एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया। उक्त दोनों आरोपियों ने ग्राम सेमरी से महिला को लिफ्ट दी और पिछोर छोडऩे की कहकर उसे वह सुनसान क्षेत्र में ले गया। जहां आरोपियों ने उसके साथ बारी बारी से गैंगरेप कर दिया। पीडि़त महिला ने दोनों आरोपियों के खिलाफ थाने पहुंचकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई। 
जानकारी के अनुसार रामसखी उम्र 32 वर्ष (परिवर्तित नाम ) कल ग्राम सेमरी मे स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में अपने खाते में आई शौचालय निर्माण की राशि निकालने के लिए गई थी जहां खाते की जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि उक्त राशि उसके खाते में नहीं आई तो वह पिछोर में रहने वाले सुनील सेठ के यहां रूपए उधार लेने के लिए पिछोर जाने किसी वाहन का इंतजार कर रही थी।
तभी आरोपी सोनू पूर्वी और गोलू ठाकुर बाइक से महिला के पास पहुंचे और उससे लिफ्ट देने की बात कही तो पीडि़ता उनके साथ जाने के लिए राजी हो गई और दोनों आरोपी उसे लेकर पिछोर के लिए रवाना हो गए लेकिन आरोपियों ने पिछोर से पहले ही बिजासन माता मंदिर के …

सरेंडर नहीं किया तो कुर्क होगी विधायक शकुंतला खटीक की संपत्ति

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र अंर्तगत अपने समर्थकों को थाने में आग लगाने की धमकी देने के मामले में करैरा विधायक शकुंतला खटीक की परेशानीयां कम होने का नाम ही नहीं ले रही। बीते रोज करैरा न्यायालय ने कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक और करैरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश करैरा ने इसके पहले दोनों की अग्रिम जमानत अर्जी ना मंजूर कर दी थी। विधायक शकुंतला खटीक पर अपने समर्थकों को थाने में आग लगाने के लिए उकसाना, टीआर्ई संजीव तिवारी के साथ झूमाझटकी और शासकीय कार्र्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज है। वहीं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल ने धमकी दी थी कि यदि टीआर्ई तिवारी को करैरा से नहीं हटाया गया तो कत्लेआम हो जाएगा। 
उक्त आशय के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। वारंट जारी होने के बाद विधायिका खटीक और कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गोयल की मुश्किलें बढ़ गर्ई है तथा पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार मंदसौर में पुलिस गोलीबारी से पांच किसानों की मौत के बाद कांग्रेस ने आठ जून को प्रदेश व्याप…

बत्ती का मोह में प्रभारी मंत्री, मोदी ने कार से उतरवाई, तो बंगले पर लगा ली

Image
शिवपुरी। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने के उद्देश्य से पूरे भारत में बत्ती को हटाने का निर्णय लिया। परंतु यह भाजपा के ही कुछ नेताओं को नागवार गुजरा और वह बत्ती हटने से नाखुश दिखे। परंतु मोदी के आदेश की अवमानना से बचने अपनी गाडीयों से तो बत्ती हटा दी। परंतु बत्ती का मोह नहीं छूटा और नेताओं ने वीआईपी कल्चर को जिंदा रखते हुए अपने बंगले के ऊपर बत्ती लगा ली।
हम बात कर रहे है शिवपुरी के प्रभारी और मध्यप्रदेश शासन के स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह की। जो अपने गृह जिले शिवपुरी में अस्पताल की व्यवस्थाओं और डॉक्टरों को कंट्रोल में नहीं कर पा रहे है। जिनके जहन से बत्ती का नशा नहीं उतर रहा तो उन्होंने अपने बंगले पर ही बत्ती लगाकर मोदी सरकार को नई व्यवस्था दिखा दी। कि आप कार से बत्ती तो उतरवा सकते हो परंतु अब बंगले से कैसे औैर किस नियम से उतारोगेे।