जीनियस वर्ल्ड स्कूल: तकनीक से गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने का उद्देश्य

बैराड़। जिस प्रकार अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए शिक्षा की मजबूत बुनियाद की जरूरत होती है। उसी प्रकार बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए स्कूली शिक्षा की ठोस नींव की आवश्यकता होती है। ठीक इसी प्रकार शिक्षा की परिभाषा को परिभाषित करता हुआ बैराड़ नगर का एक मात्र स्कूल सीबीएसई पद्वति से संचालित स्कूल जीनियस वर्ल्ड स्कूल है। जिसने अपने प्रथम प्रयास से ही जीनियस वर्ल्ड स्कूल में एक्टविटी, बेस्ट एजूकेशन,और आधुनिक तकनीकि विधियों द्वारा सीबीएसई  कोर्स को पढ़ाया जा रहा है। 

बैराड़ नगर का  जीनियस बल्र्ड स्कूल में सीबीएसई कोर्स को पढ़ाने के लिए शिवपुरी और ग्वालियर के अनुभवी शिक्षक -शिक्षकाओं द्वारा अध्यापन काराया जा रहा है। इसके साथ ही नगर के बाहर शांत वातावरण में बना हुआ कैंपस जिसमें आकर्षक क्लास रूम, एलईडी व प्रोजेक्टर और छोटे बच्चों के एजूकेशन खिलौने द्वारा खेल-खेल में अध्यापन सिखाया जा रहा है। 

जीनियस वर्ल्ड स्कूल की बैराड़ का एकमात्र ऐसा विधालय जिसमें क्रॉसिव हेडराईटिंग सिखाई जाती है। जिसमेंं बच्चों को अपनी हेडराईंटिंग को स्पेशल फोंट में लिखने में मदद मिलती है। साथ-साथ विधालय में सीसीटीव्ही कैमरों द्वारा स्टाफ व बच्चों पर नजर रखी जाती है। 

जीनियस वर्ल्ड स्कूल के प्रत्येक क्लास रूम में केबल 20 बच्चें ही बैठकर शिक्षा ग्रहण करते है। जिसका एकमात्र उद्देश्य उच्च गुणवत्ता से युक्त शिक्षा दिलाना है। जीनियस वल्र्ड स्कूल में बच्चों को खेलने के लिए 2 हजार फीट का एक्टविटी प्ले जोन है। जिसमें बच्चें अलग-अलग एक्टविटी परफॉर्म करते है।