Posts

Showing posts from February 28, 2017

शिवपुरी: परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 लागू

Image
शिवपुरी। जिला मजिस्ट्रेट ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की परीक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए जिले में बनाए गए 64 परीक्षा केन्द्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत धारा 144 का आदेश जारी किया है। 
जारी आदेश में उल्लेख किया है, उक्त परीक्षा केन्द्रों के 100 मीटर के भीतर कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं करेगा, उक्त परिधि के भीतर कोई भी व्यक्ति अपने साथ धारदार हथियार जैसे तलवार, फरसा, बल्लम, भाला, छुरी, लुहोंगी एवं घातक पदार्थों को न तो साथ लेकर विचरण करेगा और न उनका सार्वजनिक प्रर्दशन एवं प्रयोग करेगा और लायसेंसी शस्त्र लेकर भी वितरण नहीं करेगा। 
परीक्षा केन्द्र से 500 मीटर की परिधि के भीतर किसी भी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग नहीं किया जाएगा। यह आदेश जिले में स्थित 64 परीक्षा केन्द्रों पर लागू होगा। इस आदेश का उल्लघंन करने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय अपराध होगा। 
यह आदेश एक मार्च से 31 मार्च 2017 तक लागू रहेगा। जबकि यह आदेष पुलिस कर्मियों, सुरक्षा बलों, प्रांतीय सशस्त्र बल, होमगार्ड, केन्द्रिय पुलि…

दुर्गापुर हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

Image
शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम दुर्गापुर में 24 फरवरी की दोपहर जमीनी विवाद को लेकर मेवालाल पुत्र गनपी लोधी उम्र 40 वर्ष की हत्या लाठी, फरसों, कुल्हाड़ी से रामसिंह लोधी, अमरसिंह लोधी, बद्री लोधी पुत्रगण हरगोविंद, सीताराम लोधी पुत्र नारायण लोधी, श्यामलाल पुत्र रामदयाल लोधी निवासीगण दुर्गापुर द्वारा कर दी गई थी घटना को अंजाम देने बाद से आरोपी फरार हो गए थे तत्समय पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या प्रकरण दर्ज कर लिया था। 
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे और एसडीओपी पिछोर अनुराग सुजानिया के निर्देशन में भौंती थाना प्रभारी एमके गौतम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर सक्रियता दिखाते हुए आरोपियों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपीगणां को जेल भेज दिया गया। 
आरोपियों के गिर तार होने के बाद पीडि़त परिवार ने राहत की सांस ली और भौंती थाना प्रभारी एमके गौतम सहित पुलिस बल की सराहना की। आरोपियों को पकडऩे में थाना प्रभारी श्री गौतम के अलावा एएसआई बंजारा, प्रधान आरक्षक हरदयाल जोशी, आरक्षक रामवीर, आरक्षक अरुण, आरक्ष बीरबल और रामवरण की महत्वप…

2 मार्च को शिवपुरी आऐंगी यशोधरा राजे सिंधिया

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधायक और मप्र की खेल और युवा कल्याण, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 02 मार्च 2017 गुरूवार को शिवपुरी आएगी और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी। पढि़ए यशोधरा राजे सिंधिया का कार्यक्रम। 
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यशोधरा राजे सिंधिया 02 मार्च को प्रात: 09.30 बजे सतनवाड़ा में श्री खेरेवाले हनुमान जी मंदिर पर निर्माणधीन धर्मशाला का अवलोकन करेंगी। प्रात: 10.15 बजे मणिखेड़ा इनटेक वेल का अवलोकन, प्रात: 11 बजे सतनवाड़ा स्थित फिल्टर प्लांट पर शिवपुरी जलावर्धन योजना की समीक्षा एवं फिल्टर प्लांट का अवलोकन करेंगी। 
दोपहर 12 बजे शिवपुरी में निर्माणाधीन व्ही.आई.पी.रोड़ का अवलोकन करेंगी। दोपहर 12.15 बजे अग्रसेन चौराहा से कस्टम गेट तक सडक़ निर्माण का लोकापर्ण (सडक़/पेवर कार्य नगर पालिका द्वारा फुटपाथ व डिवाईडर निर्माण विधायक निधि से एल.यू.एन. द्वारा), दोपहर 12.30 बजे निर्माणाधीन राजेश्वरी रोड़ का अवलोकन, दोपहर 01 बजे निर्माणाधीन टोंगरा पाली (फतेहपुर रोड़) का अवलोकन करेंगी। 
दोपहर 01.45 बजे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन सडक़ों की समीक्षा करें…

अब मोबाईल पर ही आऐगें बिजली के बिल, पेमेन्ट भी करें ऑनलाईन

Image
शिवपुरी। मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ऑनलाइन बिजली कनेक्शन तो बड़े शहरों में शुरू हो गया था लेकिन शिवपुरी में इसे लागू करने में अधिकारी संकोच कर रहे थे लेकिन अब बिजली उपभोक्ताओं को ऑफलाइन नहीं बल्कि ऑनलाइन कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। इसी तरह बिल भी घर बैठकर पेटीएम, एमपी ऑनलाइन तथा कंपनी की वेबसाइट पर जाकर जमा कराए जा सकेंगे। इन काम के लिए उपभोक्ताओं को द तर के चक्कर नहीं काटना पड़ेंगे। 
नोटबंदी के बाद सभी शासकीय द तरों को कैशलेस करने की बात आई तो बिजली कंपनी में संशय बना हुआ था, आखिर यह सब कैसे होगा। हालांकि ऑफलाइन बिल जमा करते हुए पहले उसे इन हाउस ऑनलाइन जमा कराने की प्रक्रिया शुरू हुई फिर एमपी ऑनलाइन पर बिल जमा होना शुरू हुए और अब पेटीएम से भी कोई भी उपभोक्ता देशभर में कहीं से भी बैठकर बिजली कनेक्शन के आधार पर अपना बिल जमा करा सकता है। 
डीई मानते हैं कि अभी यहां के लोग कैशलेस सिस्टम को अंगीकार नहीं कर पाए हैं । हमें लोगों को जागरुक करना पड़ेगा। इसी दिशा में हम प्रयास कर रहे हैं। ऑफलाइन बिल जमा करने वाले लोगों को समझाइश दी जा रही है कि वे कंपनी द्वारा सुझाए गए तीन विकल्पो…

वामपंथी अत्याचारों के विरोध में RSS करेंगी धरना प्रर्दशन

Image
शिवपुरी। केरल में बामपंथी अत्याचारों के विरोध में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पूरे भारत में दिए जा रहे धरने के क्रम में शिवपुरी में भी 2 मार्च को विशाल धरना एचडीएफ सी बैंक के सामने मु य चौराहे पर दिया जाएगा। जिसमे इष्ट मित्रों सहित अधिक से अधिक सं या में पहुंचकर एकता का परिचय देने की मांग की है। 
इसी के निमित्त आज आवश्यक बैठक संघ कार्यालय राघवेंद्र नगर में आयोजित की गई, जिसमें तय किया गया कि घर घर तक बामपंथी अत्याचारों को स्वयंसेवक पहुचाएंंगे। इसी क्रम में चार खंडों की बैठक 28 फरवरी को दोपहर 1 बजे सिद्धेश्वर धर्मशाला, 5 बजे ठाकुर बाबा मंदिर नबाब साहब रोड, 8 बजे सेवा भारती कार्यालय कमलागंज, 8 बजे पुरानी शिवपुरी में बैठक आयोजित की गई।
सभी से आग्रह है स्वयं के द्वारा जो भी स्वप्रेरणा से किया जा सके करने का आग्रह है व अपने हिन्दू भाई जो बामपंथी अत्याचार से शहीद हुए है उनके बलिदान को व्यर्थ न जाने दे,संपूर्ण भारत की तरह शिवपुरी में भी हिन्दू एकता का परिचय दे। 

मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ: मांगें पूरी नही तो होगी हड़ताल

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन जिला समिति की एक बैठक 26 फरवरी को रेस्ट हाउस क्र. 2 में आयोजित की गई। इस बैठक में सर्र्व स मति एवं भोपाल के आह्वान पर संघ में विगत कई वर्षो से लंबित 5 सूत्रीय मांगों के समर्थन में 21 मार्च से 4 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया गया। 
पांच सूत्रीय मांगों में उपयंत्री संवर्ग को प्रारंभिक वेतनमान में ग्रेड पे रूपए 3200 के स्थान पर 4800 किया जाए। संवर्ग के संविदा साथियों को नियमित किया जाए। उपयंत्री संवर्ग के सभी कर्मचारियों की तरह 30 वर्ष सेवा अवधि पर तीसरा समयमान वेतनमान दिया जाए। 
उपयंत्रियों को एक अनिवार्य पदोन्नति सहायक यंत्री के पद पर दी जाए। वर्तमान में कार्र्य की अधिकता से संवर्ग पर पड़ रहे बोझ एवं दवाब से मुक्ति हेतु पीडब्ल्यूडी मेन्युअल के अनुसार विभागों का विस्तारीकरण किया जाए। बैठक में मु य रूप से इंजी. पीएस रघुवंशी, विजय खेमरिया, पीके सक्सेना,  जिलाध्यक्ष इंजी. हरिवल्लभ वर्मा, आरएस गौड़, आरपीएस राजपूत, नीरज खरे  प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

जनसुनवाई:सहाब सक्षम डेयरी से हमारे रूपये वापिस दिलाओ

Image
शिवपुरी। चिटफण्ड कंपनी सक्षम डेयरी में निवेश करने वाले लोगों ने आज जनसुनवाई में कलेक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा है कि उन्होंने अपने गाढ़े पसीने की कमार्ई सक्षम डेयरी में जमा कर दी, लेकिन रकम लेने के बाद कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी फरार हो गए तथा वह अपनी राशि की बसूली हेतु दर-दर भटक रहे हैं। 
आवेदकों ने प्रशासन से कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्र्रवार्ई की मांग करते हुए उनकी जमा धन राशि को वापस दिलाने का अनुरोध किया है। आवेदन में कंपनी में पदस्थ जमाकर्र्ता दिलीप सिंह राजपूत निवासी छत्री रोड़ शिवपुरी का हवाला देते हुए कहा गया है कि जब उससे राशि मांगी जाती है तो वह कहता है कि कंपनी से जब राशि आएगी तो उन्हें दे दी जाएगी। 
आवेदकों ने एजेंटों के मोबार्ईल न बर 9425487871 और 7694018501 का भी हवाला दिया है। आवेदकों में कमलेश पत्नि अखैराज, दीपक जाटव, अजय जाटव, नारायण जाटव, रामलखन जाटव, गीता जाटव निवासीगण फतेहपुर के नाम हैं।

हमारे शिवपुरी में किराने की दुकानों पर पेट्रोल डीजल मिलता है,प्रशासन ने दे रखी है खुली एनओसी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के हाईवे के किनारे दुकानों के बाहर केन और बोतल रखकर खुले आम पेट्रोल और डीजल की बिक्री की जा रही है। इसके अलावा करैरा, पोहरी, कोलारस, बदरवास, पिछोर, सतनबाड़ा, लुकवासा, दिनारा में संचालित गुमटियों और किनारा दुकानों पर भी अवैध तौर पर पेट्रोल दुकानदारों द्वारा खुलेआम बेचा जा रहा है। संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी भी है लेकिन कार्रवाई कभी नहीं करते जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। कार्रवाई नहीं होने से पेट्रोल-डीजल बेचने का अवैध कारोबार करने वाले दुकानदारों के हौसले बुलंद हैं। 
गौरतलब है कि अति ज्वलनशील और विस्फोटक पदार्थ को लेकर प्रशासन अभी भी गंभीर नहीं हुआ है। स्थिति यह है कि वर्तमान में शिवपुरी से जुड़े गांवों सहित गांव-गांव में पेट्रोल की खुले में अवैध रूप से बिक्री हो रही है। लंबे समय से यह कार्य किया जा रहा है। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का खतरा बना रहता है। वहीं हाइवे से गुजरने वाले राहगीरों को पेट्रोल-डीजल निर्धारित कीमत से अधिक कीमत में बेचा जा रहा है। रास्ते में मिलने वाली किराना और पान, टायर की दुकानों के बाहर पेट्रोल से भरी छोटी-बड़ी क…

चोर कर रहा था चोरी,महिला ने रोका तो दबोच लिया

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गढ़बरौद में फरियादी के घर में चोरी करके उसके साथ छेडख़ानी की घटना को अंजाम दिया। इस बाता की रिपोर्ट फरियादी ने सुरवाया थाने में दर्ज कराई जिस पर से पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 457, 354 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी रामवती पत्नि पदम आदिवासी निवासी ग्राम गढ़ीबरौद ने बताया कि पड़ौस में ही रहने वाला धीरेन्द्र आदिवासी बीते रोज मेरे घर में घुसकर चोरी कर रहा था। जिसको रामवती ने देख लिया  तो उसने द्ववेष पूर्ण तरीके से मेरे साथ मारपीट करते हुए अश्लील छेड़छाड़ कर दी। इस घटना की जानकारी मेरे द्वारा पति पदम आदिवासी को दी तो जिस पर इस बात की रिपोर्ट सुरवाया थाने में दर्ज कराई है।

तहसीलदार के स्टे के बाद भी कर रहे थे निर्माण, मामला दर्ज

Image
बदरबास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के बदरवास कस्बे में एक विवादित प्लॉट पर स्टे के बाद भी दो लोगों द्वारा निर्माण कार्य करते हुए तहसील के  आदेश का उल्लंघन किया जा रहा था इस मामले में पुलिस ने दोनों भाईयों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार विमला देवी पत्नी श्रीकृष्ण गोयल निवासी बदरवास का थाने के सामने प्लॉट है इसी के पास में बंशी ग्वाल एवं घुल्ले ग्वाल निवासी बदरवास का भी प्लॉट है, जिस पर बंशी और घुल्ले द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा था इस मामले में विमला देवी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बंशी और घुल्ले द्वारा उनके प्लॉट से अधिक जमीन पर निर्माण किया जा रहा है जिसमें उसकी 5 फिट जमीन जा रही है। 
इसके बाद तहसील द्वारा एक आदेश जारी कर उक्त भूमि पर निर्माण कार्य करने से रोक लगा दी थी, लेकिन इसके बाद भी बंशी और घुल्ले द्वारा निर्माण कर तहसील के आदेश का उल्लंघन किया।

विद्युत तार टूटने से दो झोपडिय़ां जलकर खाग

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सकलपुर के सहराना मोहल्ले में बीती रात्रि बिजली की लाइन में स्पार्किंग होने से दो झोंपडिय़ां जलकर राख हो गई, वहीं खंबे पर से तार गिरकर एक 15 वर्षीय बालक के ऊपर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी सकलपुर के सहराना में आदिवासियों के घर के ऊपर से बिजली की लाइन निकली है। सोमवार की रात्रि करीब 10 बजे अचानक पूरी विद्युत लाइन में आग लग गई। लाइन से निकली चिंगारियों से कुसमा पत्नी लखमी आदिवासी उम्र 55 वर्ष एवं उसके बेटे रामप्रकाश की झोंपडिय़ों में आग लग गई। 
इसी दौरान कुछ ही दूरी पर खंबे पर लगे मीटर में आग लगने लगी जिसे बुझाने के लिए आकाश उर्फ हक्के पुत्र कल्याण सिंह आदिवासी उम्र 15 वर्ष दौड़ा जैसे ही वह खंबे के पास पहुंचा वैसे ही बिजली का तार टूटकर उसके ऊपर गिर गया और वह बुरी तरह झुलस गया। गंभीर रूप से झुलसे आकाश को परिजन सतनवाड़ा अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है जिसकी जांच सतनवाड़ा थाने के बृजपाल सिंह तोमर …

अवैध शराब से भरी इंडिका पकड़ी, पिस्टल भी मिली

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक इंडिक़ा कार को अवैध शराब का परिवहन करते हुए दबौचा है। पुलिस ने इन आरोपीयों के कब्जे से एक पिस्टल भी बरामद की है।
जानकारी के अनुसार आज सिरसौद थाना प्रभारी सुरेश शर्मा को मुखविर से सूचना मिली की शिवपुरी से एक इंडिका कार में अबैध शराब भरकर जा रही है। जिसपर सिरसौद पुलिस ने चैंकिग की तो याबदा तिराहे पर कार क्रमांक एमपी 33 सी 2497 की चैंकिग की तो उसमेें आरोपी रवि पुत्र शिवदयाल धाकड़ उम्र 24 वर्ष निवासी झांसी तिराहा और विजय पुत्र छप्पूराम धाकड़ उम्र 30 निवासी गुना चुंगी नाका शिवपुरी को गिर तार किया है।
आरोपीयों के कब्जे से पुलिस ने पांच पेटी अंग्रेजी शराब,12 देशी शराब की पेटी जप्त की है। पुलिस ने उक्त कार से एक 32 वोर की पिस्टल 5 जिंदा राउण्ड भी जप्त कर लिए है। उक्त शराब ठेकेदार गगन शिवहरे की बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी रवि,विजय और गगन शिवहरे के खिलाफ 32/2,42 अबकारी एक्ट और 25/27 आ र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आरएसएस ने मनाया वार्षिक उत्सव,किए शारीरिक प्रदर्शन

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील में आज राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ माधव प्रभात शाखा में वार्षिक उत्सव मनाया गया। इसमें स्वयं सेवक संघ द्वारा दंड प्रहार सूर्य नमस्कार ,समता, अन्य कार्यक्रम आयोजित किये गये। तहसील संघ चालक ब्रजेन्द्र त्रिवेदी मु या बक्ता के रूप में उद्बोबोधन देते हुए संघ के विचारों एवं शारीरक कार्यक्रम पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरिओम गोयल ने की थी।
इस कार्यक्रम में आशुतोष जैमनी तहसील संपर्क प्रमुख,राकेश राठौर तहसील कारवा,शिवांश जैमिनी, हेमेंद्र गौतम,हेमंत भार्गव,हेमंत खंगार,पूरन यादव, नंदकिशोर गुप्ता,आकाश धाकड़,एम एल साहू,भारत मित्तल,रामु सोनी,अभिषेक शर्मा, सहित सेकड़ो कार्यकत्र्ता शामिल हुए

मनचलों ने ऑटों में जा रही युवतीयों के साथ कर डाली............

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्वालियर रोड पर स्थिति पुजारी होटल के पास एक ऑटों में जा रही दो महिलाओं के साथ बाईक पर सवार पांच मनचलों ने अश्लील हरकत कर डाली। इस बात का विरोध महिलाओं के परिजनों ने किया तो आरोपीयों ने परिजनों के साथ भी जमकर मारपीट कर डाली।
जानकारी के अनुुसार देवकी पत्नि राजू नामदेव परिवर्तित नाम उम्र 25 वर्ष निवासी न्यू दर्पण कॉलोनी शिवपुरी अपने परिजनों के साथ ऑटों से सतनवाड़ा एक शादी में शामिल होने जा रहे थे। तभी ग्वालियर बायपास के पास से दो बाईकों पर सबार पांच मनचलों ने ऑटो का पीछा करते हुए अशलील करने लगे। इतने पर ऑटों पुजारी होटल के पास पहुंचे तो आरोपीयों ने ऑटों को रोक लिया और ऑटों में बैठी युवतीयों के साथ अशलीलता करने लगे।
इस बात का विरोध ऑटों में बैठे परिजनों ने किया तो आरोपीयों ने परिजनों के साथ भी अभद्रता की। इस बात की शिकायत महिलाओं ने कोतवाली पहुंचकर की। जहां पुलिस ने आरोपी नाहर सिंह, दंगल सिंह, हल्के, पंजाब यादव, बण्टी यादव, राजेन्द्र यादव सभी निवासी महेन्द्र पुरा के खिलाफ धारा 294,341,354,506,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

परीक्षा की कमान नेहा मारव्या के हाथों में, रातों रात हो गया गेम

Image
सतेन्द्र उपाध्याय,शिवपुरी। जिले में कल से प्रारंभ हो रहे बोर्ड परीक्षाओं के महाकुंभ को लेकर नकल माफियाओं ने कमर कस ली है। इस महाकुंभ की जिम्मेदारी कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने आईएएस नेहा मारव्या को सौंपी है। जिसे लेकर नकल माफिया अपनी-अपनी गोटी बिठाने में जुट गए है। इस मामले में नकल माफिया कामयाब भी हो गए है। इन नकल माफियाओं की जुगाड के चलते जिले के अति संबेदनशील परीक्षा केन्द्र बैराड़ में दो सीएस को रातों रात बदलने की खबर आ रही है। अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। 
विदित हो कि बैराड़ कस्बे में स्थिति विजयानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और लखेश्वर स्कूल के परीक्षा केन्द्र क्रमश: गोवर्धन और कन्या शाला बैराड़ में रहते है। इन दोनो स्कूल के प्रबंधक छात्रों के भविष्य से खिलबाड़ करते हुए परीक्षा मेंं नकल की गारंटी लेकर छात्रों को ठसाठस भर लेते है और उसके बाद अपने नकल के इरादों को कामयाब करने के लिए किसी भी हद तक जाने में जुट जाते है। 
उक्त नकल माफियाओं पर राजनैतिक पकड़ होने के चलते यह अपने हिसाब का स्टाफ परीक्षाओं में तैनात करा देते है और सरे आम छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करते हुए अपने …

पोहरी चुनाव: चुनाव कराने को लेकर 14 सदस्यों को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे विवेक पालीवाल

Image
शिवपुरी। जिले के जनपद पंचायत पोहरी के विवादित चुनाव को लेकर आज पोहरी से अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार विवेक पालीवाल आज जनपद पंचायत सदस्यों को लेकर जन सुनवाई में पहुंचे और कलेक्टर से जल्द चुनाव कराए जाने की मांग की। 
जानकारी के अनुसार आज 14 सदस्यों को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे विवेक पालीवाल पुत्र नरेन्द्र पालीवाल निवासी ग्राम भटनावर ने आवेदन देते हुए कहा है कि माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर की युगल पीठ द्वारा रिट क्रमांक डव्ल्यूए 61/17 में पारित आदेश दिनांक 22 फरवरी 2017 के पालन में जनपद पंचायत पोहरी के अध्यक्ष पद का निर्वाचन कराए जाने का आदेश माननीय न्यायालय द्वारा दिया गया है।
जिस पर आज तक चुनाव की तारीख घोषित नहीं हुई है। इस चुनाव को लेकर आज अपने 14 सदस्यों के साथ जनसुनवाई में पहुंचे विवेक पालीवाल ने चुनाव कराने की मांग की। विदित हो कि उक्त पद पर होने बाले चुनाव को न्यायालय ने शून्य घोषित कर दिया था। उसके बाद उक्त चुनाव 21 जनवरी को कराना तय किया गया। जिस पर उक्त चुनाव की तारीख पर प्रतिद्वंदी प्रदुम्न वर्मा को स्टे मिल गया था और चुनाव की तारीख को निरस्त करना पड़ा।
इस फैसले को लेक…

जनसुनवाई:सुनवाई नहीं होने पर आवेदक ने कलेक्ट्रेट में ही फाड़ा आवेदन

Image
शिवपुरी। आज स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर में चल रही जन सुनवाई में सुनवाई नहीं होने पर एक आवेदक ने कलेक्ट्रेट परिसर में ही सार्वजनिक तौर पर आवेदन के टुकडे-टुकडे कर डाले। 
जानकारी के अनुसार आज कलेक्ट्रेट परिसर में शिवपुरी से ही पहुंचे महमूद खांन ने जनसुनवाई में शिकायत की कि पिछले 6 माह से उसे वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। जिसपर महमूद ने आवेदन जनसुनवाई में दिया।
आवेदन देने के बाद वृद्ध ने आवेदन की पावती चाही तो जनसुनवाई में पदस्थ कर्मचारीयों ने उक्त वृद्ध को आवेदन की पावती में आना कानी की तो वृद्ध भडक गया। और उसने हंगामा करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में ही आवेदन को फाड कर फैंक दिया।

वो धर्मांतरण नहीं, शादी की रिसेप्शन पार्टी थी: पुलिस

Image
शिवपुरी। सोमवार को शिवपुरी में हुए धर्मांतरण वाले हंगामे के बाद पुलिस की प्राथमिक जांच रिपोर्ट सामने आ गई है। पुलिस का कहना है कि चर्च में धर्मांतरण नहीं हो रहा था बल्कि शादी से पहले कन्या पक्ष द्वारा दी गई रिसेप्शन पार्टी थी। शादी 13 मार्च को इंदौर के आर्यसमाज मंदिर से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होगी। 
क्या हुआ था घटनाक्रम  सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोहरी बस स्टेण्ड पर स्थिति चर्च में सोमवार 27 फरवरी 2017 को एक आयोजन के दौरान हिंदू संगठनों ने जमकर उत्पात मचाया। हिंदू संगठन का दावा था कि यहां एक ईसाई लड़की से शादी के लिए हिंदू युवक का अवैध धर्मांतरण कराया जा रहा है। शादी में दुल्हन खिन्नी नाका क्षेत्र में निवासरत किशोरी अनुकंपा विंगा और दूल्हा उज्जैन निवासी अवनीत शर्मा था। 
हंगामे के बाद पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस का कहना है कि चर्च में धर्म परिवर्तित का कोई मामला नहीं था। पुलिस ने बताया है कि हिन्दू युवक और क्रिश्चन युवती का आपस में प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसके चलते दोनो ने शादी करने का फैसला लिया। जिसपर दोनों के परिजनों ने भी रजामंदी दे दी। इस प्रेमी जोड़े ने इंदौर …