विद्युत तार टूटने से दो झोपडिय़ां जलकर खाग

शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सकलपुर के सहराना मोहल्ले में बीती रात्रि बिजली की लाइन में स्पार्किंग होने से दो झोंपडिय़ां जलकर राख हो गई, वहीं खंबे पर से तार गिरकर एक 15 वर्षीय बालक के ऊपर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी सकलपुर के सहराना में आदिवासियों के घर के ऊपर से बिजली की लाइन निकली है। सोमवार की रात्रि करीब 10 बजे अचानक पूरी विद्युत लाइन में आग लग गई। लाइन से निकली चिंगारियों से कुसमा पत्नी लखमी आदिवासी उम्र 55 वर्ष एवं उसके बेटे रामप्रकाश की झोंपडिय़ों में आग लग गई। 

इसी दौरान कुछ ही दूरी पर खंबे पर लगे मीटर में आग लगने लगी जिसे बुझाने के लिए आकाश उर्फ हक्के पुत्र कल्याण सिंह आदिवासी उम्र 15 वर्ष दौड़ा जैसे ही वह खंबे के पास पहुंचा वैसे ही बिजली का तार टूटकर उसके ऊपर गिर गया और वह बुरी तरह झुलस गया। गंभीर रूप से झुलसे आकाश को परिजन सतनवाड़ा अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है जिसकी जांच सतनवाड़ा थाने के बृजपाल सिंह तोमर द्वारा की जा रही है। 

दो घरों का जला गृहस्थी का सामान
आगजनी की इस घटना में कुसुम आदिवासी की झोंपड़ी जल गई जिसमें उसका करीब 20 हजार रुपए का गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया, वहीं कुछ ही दूरी पर उसके बड़े बेटे रामप्रकाश की भी झोंपड़ी जल गई जिसमें उसका करीब 18 हजार रुपए का नुकसान हो गया।