Posts

Showing posts from February 27, 2017

मां के डांटने पर 17 वर्षीय राहुल गायब

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पीएसक्यू लाइन निवासी सतीश जोशी का पुत्र राहुल जोशी मां की डांट से विचलित हो गया और वह बिना किसी को कुछ बताए अपने घर से गायब हो गया। 
परिजनों ने हर संभव  उसकी तलाश की, लेकिन पता नहीं चला। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है, लेकिन अब तक उसका कुछ पता नहीं चला है। परिजनों के अनुसार राहुल का अपने दोस्तों से खेल-खेल में झगड़ा हो गया था जिसके चलते मां ने उसे डांट दिया इसी बात से वह गुस्सा होकर घर से चला गया। 
घटना 12 फरवरी की बताई जा रही है। 15 दिन पूर्व लापता हुए राहुल का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है जिसके कारण परिजन खासे चिंतित हैं। परिजनों ने अपील की है कि यदि उनके पुत्र के बारे में कोई सुराग लगे तो वे 9589261677 अथवा 9754982750 पर सूचना देने का कष्ट करें।

बस की इंतजार कर रही पब्लिक को डंफर ने रोंदा, 1 की मौत 5 घायल

Image
शिवपुरी। जिला मुख्यालय से लगभग 30 कि.मी. दूर शिवपुरी झांसी फोर लाईन मार्ग पर नया अमोला के निकट आज एक बेकाबू ड फर ने सडक़ पर एक किनारे खडी पब्लिक को ड फर ने रोंद दिया। जिससे एक महिला की मौके  पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
घायलों में मृतक महिला का पति और पुत्र भी शामिल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्र्ती कराया है। पुलिस ने ड फर चालक को गिर तार कर लिया है। इस मामले में भादवि की धारा 304 ए, 279 और 337 का मामला दर्ज कर लिया है।
बताया जाता है आज सुबह  दुर्घटना में घायल और मृतक सडक़ किनारे खड़े होकर बस का इंतजार कर रहे थे उसी समय झांसी की ओर से ड फर क्रमांक यूपी 94 टी 0580 वहां से गुजरा। 
प्रत्यक्ष दर्र्शियों के अनुसार डंफर अत्यंत तेजगति में था और ऐसा प्रतीत होता था कि ड फर चालक ने वाहन पर से संतुलन खो दिया है या फिर वाहन के ब्रेक फैल हो गए थे। बेकाबू ड फर ने सडक़ किनारे खड़े पांच लोगों को कुचल डाला जिससे 55 वर्षीय महिला सुमन पत्नि रामदास साहू निवासी अमोला की मौैके पर ही मौैत हो गर्ई जबकि उसका पति रामदास और पुत्र जगदीश गंभीर रूप से घायल हो गया।

जहर भरी पंगत: जिले में शादी के खाने से फिर हुए 300 बीमार

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले ग्राम खजरी में एक विवाह समारोह में खाना खाने के बाद 300 से अधिक लोग बीमार हो गए। सूचना मिलने पर चिकित्सकों की टीम ग्राम में पहुंच गई है। इससे पूर्व बैराड में भी एक शादी समारोह में खाना खाने से लगभग 5 सैकडा लोग बीमार हो गए थे। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम खजरी के रहने वाले चहुंआ यादव के पुत्र ऋषि यादव की शादी के अवसर पर 25 फरवरी को सहभोज का आयोजन किया गया था, जहां गांव के 300 से अधिक लोगों ने भोजन ग्रहण किया था। भोजन करने के बाद कुछ देर तो सभी लोग ठीक रहे, फिर अचानक 15 से 20 लोगों की तबियत बिगडऩे लगी। 
सुबह होते-होते यह सं या बढ़ती गई और सोमवार सुबह होने तक यह आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया। बीमारों की सं या में भारी बढ़ोत्तरी होने पर सूचना चिकित्सा विभाग को दी गई जिस पर चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। 
बताया जा रहा है कि यादव परिवार के यहां परोसे गए भोजन में कोई चीज विषैली आ गई जिसकी वजह से वहां भोजन करने वाले लोगों की तबियत बिगड़ गई।

मर्यादा अभियान: सिर्फ कागजो में बन रहे है शौचालय, धरातल पर से गायब

Image
कोलारस। केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकार शौचालय से लेकर गंदगी मुक्त करने के लिए लोगो को जगरूक करने के लिए लाखों रूपए प्रचार प्रसार के माध्यम से खत्म कर चुकी हैं वहीं शौैचालय बनबाने के लिए ग्रामीणों को शासन द्वारा राशि भी उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन धरातल पर पंचायतों में हालात जस के तस बने हुए हैं। 
क्योंकि ग्राम के पंचायत सचिव एवं सहायक सचिवों के माध्यम से कागजी खाना पूर्ति करके पंचायतों में सैकड़ों शौचालयों का निर्माण करा दिया गया लेकिन धरातल पर कुछ और ही है। 
इसी का एक जीता जागता उदाहरण कोलारस जनपद पंचायत अंतर्गत आने बाली करीबन 1 दर्जन ग्राम पंचायतो में न तो शौचालय धरातल पर दिखाई दे रहे है। और तो और ग्रामीण अचंलो में गंदगी के अ बार लगे हुए हैं। कोलारस जनपद पंचायत अंतर्गत आने बाली ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यो से लेकर अनेक जनकल्याण कारी योजनाओ में जम कर मनमानी दिखाई दे रही है। 
कोलारस जनपद पंचायत आने बाली ग्राम पंचायत कु हरौआ, रिजौदा, सिंघराई, मोहराई, राजगढ़, ाडौता सेसई सडक, पाडोंदा, अटामानपुर, रूहानी, नेतवास, डेहरवारा,देहरदा सडक़, चंदौरिया से लेकर अनेक ग्राम पंचायतो में निर्माण…

खण्ड स्तरीय अन्त्योदय मेला सम्पन्न, प्रचार प्रसार की कमी से नहीं आ सके लोग

Image
पिछोर। जनपद पंचायत पिछोर में खण्ड स्तरीय अन्त्योदय मेला का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं को लाभ दिया गया। अन्त्योदय मेला में खण्ड स्तरीय सभी विभागों की स्टोले लगी र्हुइं थी जिनमें उपस्थित कर्मचारियों द्वारा हितग्राहियों को शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओ के संबंध में जानकारी दी। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष राघवेद्र शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी, ज.पं.अध्यक्ष लोकपाल सिंह लोधी, तथा अतिथि अनुविभागीय अधिकारी संजीव जैन, सी.ई.ओ बद्रीलाल बकावले, गोपालकृष्ण शर्मा, रमाकांत पटसारिया, इंजी.कैशल किशोर शर्मा आदि मंच पर विराजित हुए। 
मेले में सभी विभाग प्रमुखों ने स्टॉलों पर शासन की विभिनन योजना का प पलेट, पोस्टरों के माध्यम से प्रचार प्रसार कर जानकारी दी।  
मौके पर हुऐ 176 पंजीयन  खण्ड स्तरीय अन्त्येादय मेले में राजस्व विभाग के 98, पंचायत विभाग के 45, विद्युत विभाग के 7, बैक के 2, शिक्षा विभाग के 1, सहकारिता विभाग का 1, पुलिस विभाग के 3, कृषि विभाग का 1, नगर पालिका के 3, स्वस्थ्य विभाग के 3, खाद् …

ठेके वाले स्कूलों पर सोशल मिडिय़ा से होगी नकल, तैयारी शुरू

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि पोहरी के निजी स्कूल संचालक अपने बच्चों को पास कराने के लिए नकल की प्लानिंग में अभी से जुट गए है। बताया जा रहा है कि पोहरी और आसपास के स्कूल जो बच्चों को पढ़ाते नही बल्कि पास कराने की गांरटी देते है, इस बार वह सोशल मिडिय़ा के सहारे नकल कराने की जुगाड़ बना रहे है। 
जानकारी के अनुसार पोहरी में 5 हायसेकेण्डरी एवं 9 हाईस्कूल संचालित है जिसमें से निजी हायसेकेण्डरी विद्यालय की संख्या दो तथा छ: हाईस्कूल हैं इन निजी विद्यालयों में से ही कई निजी विद्यालयों के संचालकों द्वारा छात्र-छात्राओं को पास कराने की गारंटी के साथ प्रवेश दिया जाता है जिसके एवंज में संचालकों द्वारा 15 हजार से लेकर पच्चीस हजार तक की मोटी रकम वसूल की जाती है। 
पास कराने की गारंटी को पूरा करने के लिए स्कूल संचालकों द्वारा शासकीय अमला एवं परीक्षा केन्द्र प्रभारी के साथ ही पर्यवेक्षकों तक से सेटिंग की जाती है तथा उन्हे आर्थिक लाभ का लालच देकर अपने मन माफिक कार्य कराने में मदद ली जाती है। 
छात्रों को वस्तुनिश्ठ प्रश्नों का उत्तर आसानी से ड्यूटी पर तैनात पर्यवेक्षकों एवं स्टॉफ  द्वारा बोलकर बता दिया जाता है…

पूजा-अर्चना घोटाला: पुजारी ने की कलेक्टर से जांच की मांग

Image
शिवपुरी। अभी तक आपने तरह-तरह के घोटालो के नाम सूने होगें अब भारत के मप्र के शिवपुरी जिले के बदरवास तहसील के रन्नौद गांव में एक और नए घोटाले का नामकरण संस्कार हो गया है। बताया जा रहा है कि रन्नौद के गणपति के मंदिर के पुजारी को मिलने वाली रकम की हैराफैरी की गई है। पुजारी ने इस मामले की शिकायत की राजस्व के अधिकारियों से की है और कलेक्टर शिवपुरी से जांच की मांग की है। 
जानकारी के अनुसार बदरवास तहसील के रन्नौद में आने वाले गणपति जी का मंदिर औकाफ की संपत्ति है और ऐसे मंदिरों की पूजा-अर्चना करने वाले पुजारियो को शासन हर माह वेतन देता है। इस मंदिर के पुजारी आंनद मिश्रा ने कलेक्टर को एक आवेदन सौपा है, इस आवेदन में कहा गया है कि मुझे मिलने वाली शासकीय रााशि मुझे न मिलकर राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारी और किसी व्यक्ति को दे रहे है और ऐसा पिछले 8 साल से हो रहा है। 
बताया गया है कि पिछले आठ साल तक औकाफ खाते से पुजारी के नाम से लगभग पचास हजार से ज्यादा की राशि का भुगतान किया गया है। अब इस गणपति मंदिर के असली पुजारी आनंद प्रकाश मिश्रा ने कलेक्टर को आवेदन देकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।…