Posts

Showing posts from February 21, 2017

आरईएस और पीडब्ल्यूडी की सडक़ एक साथ डाल रहा है ठेकेदार: 50 लाख के घपले की थी तैयारी

Image
मुकेश रघुवंशी/लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र के खनन माफिआयों ने सरेआम प्रशासन की आंख में धूल झौक कर एक साथ एक ही सडक का निर्माण कर दो-दो सडक़ों का रूपया हडपने का मूड़ बना लिया। यह पूरा घटनाक्रम प्रशासन की नाक के नीचे या यूं कहे प्रशासन की मूक सहमति से हो रहा था।
लेकिन प्रशासन कोई भी कार्यवाही करने से कतराता रहा। आज अधिक प्रेशर होने के बाद उक्त रोड़ पर अवैध रूप से उत्खनन करते एक जेसीवी और एक डंपर को प्रशासन ने जप्त तो कर लिया किंतु लुकवासा चौकी प्रभारी की मिली भगत के चलते चौकी प्रभारी ने इन अवैध उत्खनन कर्ताओं को खुली छूट देते हुए प्रशासन को बल देने से इंकार कर दिया। ज्यादा दबाब पडने पर चौकी प्रभारी ने बमुश्किल दो आरक्षक भेजे।
जानकारी के अनुसार लुकवासा चौकी क्षेत्र में लुकवासा से खरई की और नव निर्माणाधीन पीडव्ल्यूडी की सडक़ के लिए 31 करोड़ रूपये पीडव्ल्यूडी से स्वीकृत हुए। इस सडक़ के लिए 8 साल पहले लगभग 50 लाख रूपये मु यमंत्री सडक़ योजना के तहत आरईएस से स्वीकृत हुए थे। परंतु यह सडक़ मु यमंत्री योजना के तहत निर्मित नहीं हो पाई।
अब इस सडक़ को पीडव्ल्यूडी निर्मित करने …

मानवता:यात्री बस बनी एंबुलेंस, बस स्टेण्ड की बजाय बेहोश महिला को लेकर पहुंची अस्पताल

Image
शिवपुरी। बैसे तो आपने सुना होगा कि बस चालक टक्कर मारकर फरार, यात्री बस नहीं रूकी और मरीज तडपता रहा। लेकिन आज जिले में एक बस संचालक ने ऐसी मिसाल कायम की जिसे देखकर सभी चकित और हैरान रह गए। आज बस के चालक ने बस में बेहोश हुई महिला को यात्रियों की और समय की परवाह किए बिना ए बयूलेंस बनाकर सीधा अस्पताल ले पहुंचा। इस घटना के अस्पताल का लापरवाह स्टांफ बस को देखकर चकित रह गया।
दरअसल हुआ कुछ यूं कि ग्वालियर से शिवपुरी आ रही अशोक ट्रेवल्स की बस में सावित्री परिहार उम्र 30 वर्ष , अपने ढाई साल के बेटे के साथ गुना के लिए सवार हुई थी, लेकिन सुभाषपुरा के बाद अचानक सावित्री की तबीयत इतनी बिगड़ गई कि वह बस में ही बेहोश हो गई और उसका बदन तेज बुखार से तप रहा था, मासूम भी बुखार से पीडि़त था और मां के बेहोश हो जाने पर उसने भी रोना शुरू कर दिया। 
इसी बीच बस में सवार यात्रियों की नजर अचानक बेहोश हुई महिला पर पड़ी तो सब हरकत में आ गए, तब तक बस सतनवाड़ा पहुंच चुकी थी। बस में सवार महिला यात्रियों ने बेहोश महिला की तीमारदारी शुरू कर दी, वहीं कुछ यात्रियों ने बच्चे को संभाला। 108 को भी सूचना दी गई, लेकिन रिस्पांस…

दसबीं पास बेरोजगारों के लिए रोजगार,यहां करें आवेदन

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय युवा कोर्प योजनांतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में नेहरू युवा केन्द्र की गतिविधियों के संचालन और भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार, सफल क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवकों का चयन शिवपुरी जिले में एक वर्ष के लिए 31 मार्च 2018 तक के लिए किया जाना है। 
इच्छुक उ मीदवार 06 मार्च 2017 तक ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन की संपूर्ण जानकारी वेवसाइड ूूूण्दलोण्वतह एवं दूरभाष क्रमांक 07492-234305 से प्राप्त की जा सकती है, जबकि ऑफलाइन आवेदन कार्यालय जिला युवा समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र अनाज मण्डी के पास शिवपुरी में जमा कर सकते है। 
जिला युवा समन्वयक विनोद चतुर्वेदी ने बताया कि राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवकों के आवेदन के लिए आवेदक की आयु 01 अप्रेल 2017 को 18 वर्ष से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए, शैक्षणिक योग्यता कम से कम 10वीं पास होना चाहिए। आवेदनकर्ता जिस विकासखण्ड से आवेदन कर रहा है, वहां का मूलनिवासी होना चाहिए। चयनित उ मीदवार को 5 हजार रूपए मानदेय के रूप में दिए जाएगें।

मांगों को लेकर क्यिोस्क संचालकों ने की हडताल: सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। आज जिले भर के क्यिोस्क सेंटर संचालकों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल कर अपना विरोध प्रदर्शन किया। शासन के बनाए गए नियमों के आधार पर क्यिोस्क संचालकों को क्षति का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एक आवेदन  क्षेत्रीय कार्यालय प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक शिवपुरी के नाम एक ज्ञापन के माध्यम से अपनी समस्याओं से अवगत कराया। क्यिोस्क संचालकों द्वारा अपनी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर निराकरण करने की मांग की है। 
क्यिोस्क संचालकों की मांगों में सीएसपी प्रबंधन, सुरक्षा, मासिक वेतन, पारिवारिक सुरक्षा, कार्पोरेट हटाकर डायरेक्ट बैंक द्वारा लिंक किया जाए। पद निश्चित किए जायें। बैंक द्वारा मान्यता दिलाई जाए। आरडी एकाउन्ट खोला जाए। वंद कोड पुन: खोले जायें। कर्मकार माने जायें। नोटीबंदी के बाद हुई क्षति की भरपाई की जाए, कार्य के घंटों में कमी की जाए। सप्ताह में एक दिन का अवकाश घोषित किया जाए। राष्ट्रीय व धार्मिक महत्व के त्यौहारों पर अवकाश, बैंक द्वारा स्टेशनरी उपलब्ध कराई जाए। क्यिोस्क की एक आईडी पर क यूटर कनेक्ट हों। 
जिससे एक पर लेन देन व दूसरे पर आधार लिंक करना व बैंलेंस की जानक…

क्लेम के चक्कर में अपने ही ट्रेक्टर को बेचकर चोरी की रिपोर्ट करा दी

Image
शिवपुरी। जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के डेडरी गांव से बीते रोज चोरी हुए एक संदेही टे्रक्टर चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। उक्त ट्रेक्टर चोरी के बाद से ही आरोपी क्लेम के चक्कर में लगा हुआ था। वही चोरी गये ट्रेक्टर को आरोपी ने नोटरी कराकर डेढ़ लाख रूपए में बेच दिया था। 
जानकारी के अनुसार बीते 27 अक्टूबर 2016 को फरियादी केशव यादव ने रिपोर्ट की कि उसका जोन्डियर टे्रक्टर क्रंमाक एमपी 33 ए 0929 ग्राम डेण्डरी से चोरी हो गया है। यह ट्रेक्टर गोपाल जाटब निवासी बवनपुरा थाना बैराड़ के अनुबंध पत्र अनुसार बेच दिया था। यह ट्रेक्टर का रजिस्टे्रशन केशव यादव के नाम था तो केशव यादव ने थाने पहुंंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।
घटना के बाद बयान और तस्दीक और मोबाईल की सीडीआर के आधार पर पुलिस ने पता किया तो उक्त ट्रेक्टर खलील खांन निवासी शिवपुरी को बेचना बताया। बाद में खलील से पूछताच की तो यामने आया कि गोपाल ने डेढ़ लाख रूपये में उक्त ट्रेक्टर को खलील को बेच दिया था। पुलिस ने ट्रेक्टर जप्त कर मामले की जांच में जुटी हुई है। बताया गया है यह कहानी टे्रक्टर के बीमा के रूपये मिलने के कारण बनाई गई है। 

शिकायत करने आ रहे ग्रामीणों पर सरपंच के गुर्गा ने किया हमला: हवाई फायरिंग

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत ककरई में चुनाबी रंजिश के चलते दो पक्षों में विबाद हो गया। यह बिवाद इतना बड़ गया कि वर्तमान सरंपच के गुर्गो ने जमकर तोडफ़ोड करते हुए ग्रामीणों के साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं इस घटना के बाद ग्रामीणों ने सरंपच पति पर फायरिंग करने के आरोप भी लगाए। हांलाकि पुलिस इस मामले में मामले में आपस में सुलह की बात कह रही है। इस घटना में घायल 4 ग्रामीणों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है।
जानकारी के अनुसार सरपंच पद के चुनाव में श्रीमती शांति यादव विजयी हुई थी। इससे उनके विरोधी उनसे रंजिश रखते थे। बताया जाता है कि आज सुबह सरपंच और उनके पति की शिकायत करने दो बुलेरो और पांच मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ लोग शिवपुरी आ रहे थे। इनमें कुछ ग्राम के पंच भी थे। 
इसकी जानकारी जब सरपंच के समर्थकों को लगी तो उन्होंने सडक़ पर पत्थर डालकर वाहनों को रोकने की कोशिश की। जैसे ही गाडिय़ां रूकी वैसे ही घात लगाए बैठे हमला बरों ने हमला बोल दिया तथा गाडिय़ों की तोड़ फोड और मारपीट करना शुरू कर दिया। दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई। 
इनका कहना है- शिका…

टी-20 क्रिकेट:राजस्थान को हराकर अकादमी ने किया सेमीफायनल में प्रवेश

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी व 1983 के विश्व विजेता टीम के सदस्य मदनलाल जी के कुशल मार्गदर्शन एवं खेल मंत्री, श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधियाजी द्वारा खेलों को बढ़ावा व युवा खिलाडिय़ों को अच्छे अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से प्रथम ऑल इंडिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट शिवपुरी ट्राफी का आयोजन श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में किया जा रहा है। 
प्रथम ऑल इंडिया टी-20 क्रिकेट के दूसरे दिन प्रथम मैच म.प्र. राज्य क्रिकेट अकादमी एवं उदयपुर (राजस्थान) के बीच खेला गया। मैच के प्रारंभ में टांस से पहले स्कूली बच्चों के साथ टीमों ने मैदान में प्रवेश किया। राष्ट्रगान कर दर्शकों का मन मोह लिया।  टांस जीतकर अकादमी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 145 रन का लक्ष्य दिया, जिसमें अमन जैन ने 41 बॉल पर 52 रन, प्रांजुलपुरी ने 25 बॉल पर 32 रन का योगदान दिया। 
राजस्थान की ओर से सरदार ठाकुर ने 18 रन देकर 3 विकेट, नीतेश गांधी ने 28 रन देकर 2 विकेट तथा मोदी, बैंकटेश ने 1-1 विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्था…

बैंगलौर में होटल संचालित कर रहा था लूट में 5 हजार का इनामी

Image
शिवपुरी। जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के झिरिया के मंदिर के पास चार साल पहले हुई लूट का मु य आरोपी को आज सतनबाड़ा पुलिस ने बेंगलौर में एक होटल संचालित करते हुए दबौच लिया है। पकड़ा गये आरोपी पर शिवपुरी पुलिस की ओर से 5 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा थाा। इस आरोपी के साथीयों को पुलिस ने पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है।
आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने जारी प्रेस कॉन्फे्रस में बताया कि पुलिस को सूचना मिली की जिले के सतनबाड़ा थाना के झिरीया मंदिर के पास कूंड़ा दंपत्ति के साथ बेरहमी से लूट की घटना को अंजाम देने वाले उर्फ कल्लू उर्फ कल्याण परमार पुत्र नारासिह सिंह परमार उम्र 34 वर्ष निवासी भवेड़ थाना सुभाष पूरा ने अपने 3 साथी जसंवत धाकड़, कालू उर्फ अरविंद पाराशर और दीपक ढीमर के साथ सुबह 9 बजे बाईक पर बैठकर जा रहे दंपत्ति के साथ लूट की वारदात का अंजाम दिया था। 
इस घटना के बाद के इस लूट का मास्टर माइंड कल्याण फरार हो गया था। पुलिस ने इस आरोपी पर 5 हजार का ईनाम घोषित कर दिया था। लेकिन सतनवाड़ा पुलिस को मुखबिर के द्वारा इस आरोपी की सूचना प्राप्त हुई। 
बताया गया है कि पुलिस की एक टीम मुखबिर की …

मारपीट के आरोपी को 2 साल जेल

Image
पोहरी। पोहरी न्यायालय में एक अति महत्व पूर्ण निर्णय में जे एम एफ सी मजिस्ट्रेट एम डी रजक  के न्यायालय में आरोपी हल्के उफऱ् भतैया धाकड़ निवाशी पोहरी को 2 साल का  कठोर कारवाश सहित 2000 के जुर्माना से दण्डित किया गया । शासन की और से पेरबी अभियोजन अधिकारी विशाल काबरा के द्वारा की गयी।
फरियादी हेमंत बसल को आरोपी हल्के धाकड़  द्वारा 20 नब बर 2016 को दोपहर 1:30 बजे बस स्टैंड पोहरी पर बस की पूछने पर लोहे के पलटा से मारपीट की गई थी। जिससे उसके सर में काफी गंभीर चोट आई थी। चोट के कारण घटना के बाद से आज तक आँखों से दिखने में काफी तकलीफ है और फरियादी आज तक प्रभावित है।
न्यायालय में आयी साक्ष्य एवं दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के पश्चात हलके धाकड़ को दोषी मानते हुए उक्त दंड से दण्डित किया गया।

पोहरी पुलिस का कहर: गरीबो की गुमटी तोड़ी, फैका समान, गालीग्लौच भी की

Image
पोहरी। पोहरी की अतिक्रमण मुहिम को कल जब झटका लग गया था जब प्रशासन ने स्थाई अतिक्रमणो को न तोडते हुए। अस्थाई अतिक्रमणो को निशाना बनाया। लेकिन अब खबर आ रही है कि पोहरी पुलिस ने अपनी पुलिसगिरी दिखाते हुए बिना किसी आदेश के गरीबो की स्टॉलो को तोड़ते हुए उनके समानो को फैक दिया।। 
पोहरी में सोमवार के रोज अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत सिर्फ गरीबों को सताया गया और आम लोगों को परेशानी का सबब बनने के सिवा कोई भी कार्यवाही नजर नहीं आई, प्रशासन की कार्यवाही चैराहे से खत्म होने के बाद पुलिस थाना प्रभारी अपने दल बल के साथ श्योपुर रोड पर पहुंचे जहां गरीब गुमटी वालें को बिना किसी पूर्व सूचना के उसकी गुमटी को जेसीबी की मदद से तहस नहस कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार पोहरी चैराहे पर प्रशासन की अतिक्रमण मुहिम की कार्यवाही के बाद राजस्व का अमला चला गया था जिसके बाद पोहरी थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा ने अपने अमले को साथ लेकर श्योपुर रोड पर रोड से दूर रखी प्रभुदयाल सोनी की गुमटी को भी बिना किसी पूर्व सूचना के जेसीबी की मदद से तहस नहस कर दिया।
जिसके बाद बसस्टेण्ड पर रखी स्टॉल एवं गुमटियों को तोडना और उनका सामान …

प्रेमिका ने लगाई कुंदी और प्रेमी ने नाबालिग का बलात्कार कर दिया

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र के एक ग्राम से खबर आ रही है कि अपनी प्रेमिका से मिलने आए एक प्रेमी ने प्रेमिका के कमरे से बहार जाते ही एक नाबालिक बालिका का बलात्कार कर दिया। जानकारी के अनुसार रीता पुत्री अमर सिंह लोधी उम्र 15 साल परिबर्तित नाम निवासी विजयपुर अपने पडौस में रहने बाली पूजा का मोबाईल बात करने ले गई थी। बात करने के बाद रीता पूजा का मोबाईल बापिस करने पहुंची तो पूजा के घर पर पडौस में रहने बाला पूजा का वायफेंड राजू विश्वकर्मा बैठा हुआ था। 
तभी रीता को आता देख पूजा ने उसे घर में बैठने को कहा और खुद पानी लेने का बहाना कर बाहर चली गई। पूजा ने बाहर जाते ही कमरे की बाहर से कुंदी लगा दी। उसके बाद महिला के बॉय फ्रेड राजू ने रीता के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। 
पीडि़त बालिका आरोपियों के कब्जे से जैसे तैसे छूटकर घर पहुंची और अपने साथ घटी घटना की जानकारी बालिका ने अपने पिता को बतार्ई तो  तत्काल भौंती थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 
पुलिस ने फरियादी बालिका की रिपोर्ट पर से आरोपी प्र्रेमी प्रेमिका पर धारा 376 डी, 3…

क्रेशर में फंसे पत्थर को निकाते समय मशीन चालक का हाथ कटकर अलग

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के बामौरकलां गांव में एक क्रेशर में फंसे पत्थर को निकालने के फेर में एक अपना हाथ गवां दिया। यह घटना बामौरकलां गांव के सिद्ध बाबा क्रेशर मशीन पर बीते रोज मशीन चला रहे चालक ने पत्थर फंस जाने पर उसे हाथ से हटाने लगा तभी मशीन का चालू हो गई और उसका हाथ कटकर नीचे गिर गया। इस बात रिपोर्ट मशीन चला रहे कारीगर ने की तो बदरवास थाना पुलिस ने 287, 338 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी कन्हैया पुत्र लालाराम कुशवाह उम्र 19 वर्ष निवासी उमरी ने सिद्धबाबा केशर पर मशीन चलाने का कार्र्य करता है। लेकिन मशीन में जब गिड्डी बनाने का काम चल रहा था उसी समय पत्थर मशीन के पर्दे में फंस गया और कन्हैया अपने हाथ पत्थर निकालने लगा तभी मशीन चालू हो गई और मशीन पर कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के कारण उसका हाथ कट गया। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से क्रेशर संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

फिर अस्पताल के गेट की जाली में फंसा मासूम बालिका का पैर

Image
शिवपुरी। आज जिला अस्पताल के गेट ने नीचे लगी जाली में एक मासूम का पैर फंस गया। जिससे मासूम का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। यह सब जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुआ। जिसे बड़ी मशक्कत के बाद गैस कटर से निकाला जा सका जिससे बालिका की जान बच सकी। जाली में पैर फंसने की चार माह में यह दूसरी घटना है। 
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के गेट में जो केटल गार्ड लगा हुआ है उसमें गैप अधिक होने के कारण आए दिन दुर्घटनायें होती हैं। आज जब एक बालिका गेट से अंदर प्रवेश कर रही थी तो उसका पैर जाली के भीतर नीचे चला गया जिसे निकालने के तमाम प्रयास व्यर्थ हुए। उधर रो-रो कर बालिका का बुरा हाल हो रहा था। 
परन्तु काफी समय तक अस्पताल प्रबंधन ने सुध नहीं ली बाद में गैस कटर से जाली काटी गई तब कहीं जाकर बालिका का पैर बाहर निकला और उसकी जान बच सकी। 

भ्रष्टाचार से भरा ऑडियो: लपेटे में आ सकते है सीएमओ और नपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। पिछले हफ्ते से नपा में एक भ्रष्टाचार से भरे ऑडियो ने पूरी नपा में खलमली मचा दी है। भोपाल की सिंघई मोटर्स से गाडिय़ा खरीदते नपा के एक कर्मचारी उक्त फर्म के प्रबंधक से रूपयो की डील सेट कर रहा है। इस मामले ने जैसे ही मीडिया ने प्रकाशित किया तो खबर आने लगी कि ऑडिय़ो में सिंघई मोटर्स के प्रंबधक और नपा के स्वच्छता अभियान प्रभारी आरआई राघवेन्द्र शर्मा और गाडिय़ा सप्लाई फर्म सिंघई मोटर्स के प्रबंधक अशोक दुबे के खिलाफ मामला दर्ज होगा और इन दोनो को नोटिस भी जारी कर दिए है। 
लेकिन अभी एक इस मामले में नोटिस जारी करने के बाद कोई कार्यवाही नपा सीएमओ रणवीर सिंह ने नही की। ऐसा नही है कि इस ऑडिय़ो में रिश्वत की रकम सीएमओ रणवीर सिंह और नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के सामने हुई थी। इस कांड में मु2य आरोपी घोषित किए गए नपा के इस्पे1टर तो केवल ३ हजार रू प्रति गाड़ी की डिमांड कर रहे है,लेकिन नपाध्यक्ष मुन्नाालाल कुशवाह और सीएमओ रणवीर सिंह के लिए तो २० हजार रूपए प्रति गाड़ी की रिश्वत फि1स हुई थी। 
इस मामले में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष और पार्षद भानु दुबे के नेतृत्व में एक दर्जन पार्षद सोमवार की दोपहर कले1ट्…

अजीबो गरीब खबर: बकरी ने जन्मा हाथी का बच्चा

Image
अभिषेक शर्मा/पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्वालिपुरा गांव में आज एक अजीवों गरीव बाक्या सामने आया। इस गांव में एक बकरी ने हाथी के बच्चे को जन्म दिया है। जिसे देखने ग्रामीणों का हूजूम लग गया। यह बच्चा बकरी को बीती रात्रि में पैदा हुआ है। इस बच्चे के मुंह और कानों के आधार पर माना जा रहा है कि यह अविकसित हाथी का बच्चा है। जो गांव सहित इस क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार प्रीतम उर्फ गुड्डा जाटव निवासी ग्वालिपुरा में एक बकरी को प्रसब पीड़ा हुई। इस प्रसब पीड़ा के दौरान रात्रि में एक बच्चे को जन्म दिया। यह बच्चा सामान्य से थोड़ा बड़ा है और दिखने में हूबहु हाथी के जैसा दिखाई दे रहा है। जो कि इस क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई।

महिला ने गटका जहर, मौत

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम केरूआ में एक विवाहित महिला ने अपने ही घर में रखे जहरीले का सेवन कर लिया। जिससे महिला की हालात विगडने लगी। महिला की हालात विगड़ती देख परिजन महिला को लेकर ग्वालियर पहुंचे। जहां महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार भारती पत्नी प्रेमनारायण उम्र 32 वर्ष ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी। महिला की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजन उसे नरवर अस्पताल ले गए। महिला के पति की पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि महिला ने किन कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन किया फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

सिनेमा घरों में राष्ट्रगान संबंधी दिशा निर्देश

Image
शिवपुरी। माननीय उच्चतम न्यायालय ने भारत के राष्ट्रगान से संबंधित आदेश पारित किए है। इस संबंध में जिला प्रशसन ने सभी कार्यालय प्रमुखों को पत्र भेजकर आदेश का पालन करने के निर्देश दिए है। 
पारित आदेश में उल्लेख किया है कि राष्ट्रगान वित्तीय फायदा अथवा किसी भी प्रकार का लाभ देने के लिए किसी भी प्रकार का व्यवसायिक दुरूपयोग नहीं किया जाएगा। स्पष्टत: राष्ट्रगान का उपयोग इस प्रकार नहीं किया जाएगा, जिससे प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े व्यक्ति का किसी प्रकार का व्यवसायिक लाभ अथवा अन्य किसी प्रकार का लाभ हो। 
राष्ट्रगान का नाट्य रूपान्तर नहीं किया जाएगा और इस किसी वैरायटी शो के भाग के रूप में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योकि जब राष्ट्रगान गाया जाता है अथवा बजाया जाता है तो वहां उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति के लिए यह अनिवार्य है कि वह इसे यदोचित आदर एवं सम्मान दें। राष्ट्रगान के नाटय रूपान्तरण एवं प्रदर्शन के बारे में पूर्णरूपेण कल्पनातीत है। 
राष्ट्रगान अथवा इसके किसी भाग को किसी वस्तु पर छापा नही जाएगा और उसे कभी भी ऐसे स्थान पर इस प्रकार से प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। जो इसकी मर…

अब डंपरों से उड़ रही धूल और गड्डों से परेशान ग्रामीणों रोका हाईवे

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बामौर क्रेशर के रास्ते में ड फरों के आवागमन से उड़ रही धूल एवं सडक़ों में हो रहे गड्डों से परेशान होकर ग्रामीणजनों ने आम रास्ते में बैठकर ड फरों को खड़ा करा दिया जिससे जाम लग गया। 
यह जाम लगभग 4 से 5 घंटे तक चला। इस बात की जानकारी जैसे ही टीआई पीपी मुदगल एवं नायब तहसीलदार राजीव सिंह भदौरिया को लगी तो उन्होंने तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने जाम लगा रहे ग्रामीणों को आश्वास दिया कि जल्द ही आपकी मांग को ऊपर स्तर तक पहुंचाया जाएगा। 
जानकारी के अनुसार  ग्रामीण कुंदन सिंह ठेकेदार ने बताया कि पिछले काफी समय से हमें इस गड्डों भरी रोड़ का सामना करना पड़ रहा है जिससे काफी परेशानी होती है। इससे बड़ी समस्या धूल की है क्योंकि हर कोई व्यक्ति खेतों से मिट्टी निकाल सडक़ों पर डाली गई है। जिससे दिन भर ड फरों का आवागमन होने से यहां दिन धूल उड़ती है जिससे उडऩे वाली धूल की डस्ट हमारे मुंह में जाती है। 
जससे कई प्रकार की बीमारियां हो रही है। इतना ही नहीं ड फर चालकों को सडक़ में हो रहे गड्डों से ग्रामीण जनों को हादसा होने संभावना बनी रहती है। इन सभ…