Posts

Showing posts from January 22, 2017

सिंधिया की पाठशाला: शहर की हालातों पर नपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष की क्लास

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर की नपा पर कांग्रेस का कब्जा है, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी कांग्रेस के है लेकिन दोनों में कदमताल एक न होने के कारण कांग्रेस की कब्जे वाली नपा बीते 2 वर्ष में एक भी उल्लेखनीय कार्य नही कर सकी। इस कारण सांसद सिंधिया द्वारा नपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष की क्लास लेने की खबर आ रही है। 
सासद सिंधिया ने यह कहने में गुरेज नहीं किया कि नगर पालिका पर दो साल से कांग्रेस का कब्जा है, लेकिन इसके बाद भी नगर में विकास हो रहा है यह नजर नहीं आ रहा। इसलिए सबकुछ भूलकर टीम भावना के साथ नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और नपा प्रशासन शहर के विकास में जुट जायें। 
सांसद सिंधिया ने विकास हेतु अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को कुछ टिप्स भी दिए और समय सीमा में कार्र्य पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए तथा यह भी चेताया कि नगर पालिका के धन का दुरूपयोग नहीं होना चाहिए।
शिवपुरी पबिलक स्कूल के कार्र्यक्रम के बाद श्री सिंधिया ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा और सीएमओ रणवीर कुमार को अपनी गाड़ी में बिठाया और उनसे पूछा कि शहर के विकास तथा सौन्दर्यीकरण के लिए वह 1या करने जहा रहे हैं। 
नपा पदाधिकारियों ने …

चोर दुकान से बैंलेस के कार्ड सहित नगदी ले उडे

Image
शिवपुरी। सीहोर कस्बे में विगत रात्रि में अज्ञात चोरों ने एक परचून की दुकान के ताले तोडक़र वहां से नगदी, मोबाइल व रिचार्ज कार्ड चोरी कर लिए। जिसकी शिकायत पीडि़त दुकानदार ने कल थाने पहुंचकर दर्ज करार्ई है।  जानकारी के अनुसार फरियादी आनंद प्रकाश उर्फ बंटी गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज करार्ई है कि 20 जनवरी की रात्रि करीब 8 बजे वह अपनी कस्बे में स्थित परचून की दुकान पर ताला लगाकर घर चला गया था। 
तभी रात्रि में कोर्ई अज्ञात चोर ने उसकी शटर में लगा ताला तोड़ दिया और वहां से मोबार्ईल, 6 हजार रूपए नगदी व दो हजार रूपए के विभिन्न मोबार्ईल कंपनियों के रिचार्ज कार्ड चोरी कर ले गया। चोरी गए माल की कुल कीमत 23 हजार रूपए बताई गई है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कटने जा रही पांच भैसों से भरा पिकअप पकड़ा

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना पुलिस ने कल शाम पिछोर तिराहे से एक लोडिंग में क्रूरता पूर्वक भरी पांच भैंसों को आरोपी के चंगुल से मुक्त कराया। आरोपी के खिलाफ पशुक्रूरता अधिनियम 1960 की धारा 11 घ सहित 166/192 क, 118 /177 ख के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पिछोर तिराहे से गुजर रहे एक लोडिंग वाहन क्रमांक यूपी 93 एटी 0539 को चैकिंग के दौरान रोक लिया जिसमें तीन भैंस और दो पड़ा निर्र्दयीता पूर्वक भरे हुए थे। 
पुलिस कर्मियों ने भैंसों को परिवहन करने संबंधी दस्तावेज वाहन चालक अ तर पुत्र सत्तार खां निवासी बकरा मंडी झांसी से मांगे तो आरोपी दस्तावेज नहीं दे सका। पुलिस ने उससे स ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह उक्त भैंसों को भौंती से झांसी के लिए ले जा रहा है। जहां भैंसों को काटकर उनके मांस को बेचा जाता है। पुलिस ने आरोपी को गिर तार कर भैंसों को मुक्त कराया।  

पत्नि ने मायके से आने से इंकार किया तो युवक फांसी पर झूल गया

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम तानपुर में एक पति ने पत्नी वियोग के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीण सूत्रों की मानें तो महिला अपने पति की शराब की लत से परेशान थी और दो माह से अपने मायके में रह रही थी। पत्नी के वापस नहीं लौटने के चलते शराब के नशे में चूर होकर पति फांसी पर झूल गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार देवेन्द्र पुत्र कैलाश रावत उम्र 20 वर्ष निवासी तानपुर शराब पीने का आदी था और कुछ काम नहीं करता था जिससे परेशान होकर  पहले पिता ने उसे घर से अलग कर दिया, लेकिन इसके बाद भी देवेन्द्र अपनी कारगुजारियों से बाज नहीं आया और एक वर्ष पूर्व उसने अपनी मोटरसाइकिल भी बेच दी थी। देवेन्द्र की शराब पीने की लत के कारण दो माह पहले उसकी पत्नी अपने मायके चली गई।
बताया जा रहा है कि पति के शराब की लत से परेशान होने के कारण वह वापस नहीं आ रही थी पत्नी वियोग के चलते ही शुक्रवार-शनिवार की दर यानी देवेन्द्र रावत ने शराब के नशे में धुत्त होकर फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विव…

गृह कलेश के चलते युवक फांसी पर झूला

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम खिरियासुनोली में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार सुरेश पुत्र मुलायम यादव निवासी खिरियासुनोली शराब पीने का आदी था जिसके चलते घर में आए दिन झगड़ा होता था। शुक्रवार की रात सुरेश आया और अपने कमरे में चला गया।
शनिवार की सुबह जब सुरेश की पत्नी गई तो उसने सुरेश को फंदे पर लटका देखा जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

शादी के पांच साल बाद भी बच्चे नहीं होने से तंग महिला ने गटका जहर

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम टोंगरा की रहने वाली एक महिला ने पति के तानों से तंग आकर खेत में डालने वाली दवा का का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। महिला को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया। 
अस्पताल चौकी प्रभारी को दिए गए बयान में महिला नीतू कुशवाह पत्नी विनोद कुशवाह निवासी टोंगरा ने बताया कि उसकी शादी को पांच वर्ष हो गए और उसके यहां कोई संतान नहीं हुई जिसके कारण पति आये दिन बांझ कहकर ताने मारता था मारपीट भी करता था इसी के चलते उसने यह कदम उठाया है। महिला के अनुसार वह रोज-रोज ताने सुन-सुनकर और मारपीट से तंग आ गई और उसने खेत में डालने वाली दवा का सेवन कर लिया। 
दवा खाने के बाद महिला की हालत बिगडऩे लगी। जब परिजनों ने महिला की हालत बिगड़ते हुए देखा तो उसे तुरंत जिला अस्पताल लाए जहां डॉक्टरों ने उसका उपचार किया लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।

शॉर्ट सर्किट से विजयवर्गीय फर्नीचर में लगी आग

Image
शिवपुरी। शहर की फिजीकल चौकी  क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विजयवर्गीय फर्नीचर शो रूम के गोदाम में आज अचानक शॉट सर्किट से आग लग गई जिससे गोदाम में रखा हजारों रूपए का माल जलकर राख हो गया। जिसकी की जानकारी राहगीरों ने गोदाम मालिक आशीष विजयवर्गी को दी तो उन्होंने तत्काल आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक हजारों रूपए का माल जलकर खाक हो गया। 
जिसमें प्लास्टिक की कुर्सियां, एलईडी, सोफा, टेबिल, आदि समान जल गया। आग को बुझाने के तत्काल फायर बिग्रेड को सूचित किया गया। तब तक गोदाम आग भडक़ गर्ई थी। जिससे फर्नीचर के संचालक ने गोदाम की दीवाल को तोडक़र फायर बिग्रेड के माध्यम से आग पर काबू पाया गया।

वेंटीलेटर पर अस्पताल: सिंधिया ने प्रदेश की सीएम को लिखा पत्र

Image
शिवपुरी। जिले के सरकारी अस्पताल में चारों विशेषज्ञ डॉक्टरो के बीआरएस लेने के बाद अस्पताल की आईसीयू में ताला लग गया है। और भी कई गंभीर बिमारियों का इलाज भी बंद हो गया है। इस कारण प्रदेश के नं.1 घोषित अस्पताल अब स्वयं वेंटीलेटर पर आ गया है। 
जिले की जनता इससे प्रभावित हो रही है। इस कारण शिवुपरी-गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अस्पताल में तत्काल डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह को लिखा है। हम इस पत्र को पाठकों के पढने के लिए सशब्द प्रकाशित कर रह है
प्रिय शिवराज जी एवं रूस्तम सिंह मैं, अपने संसदीय क्षेत्र में स्थित जिला चिकित्सालय शिवपुरी में स्वास्थ्य सेवाओं की अपनेक्षानुरूप व्यवस्था हेतु आपका ध्यान आकृष्ट करना चाहूॅगा। इस चिकित्सालय का शिवपुरी में केन्द्रीय मद से निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज के चिकित्सालय के रूप में 500 बिस्तरीय अस्पताल में उन्नयन भी किया जाना है। 
इस दृष्टि से चिकित्सालय की सुविधाओं में उत्तरोत्तर वृद्वि की आवश्यकता है। जिला प्रशासन की 19 जनवरी 17 की समीक्षा बैठक के दौरान मुझे अवगत कराया गया है, कि इस जिल…