Posts

Showing posts from January 4, 2017

दुकानबंद होने के बाद सामान न देने पर दुकानदार के परिवार को पीटा

Image
लुकवासा। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी क्षेत्र के खरई गांव में एक दुकानदार को सामान न देना उस समय मंहगा पड़ा जब दो युवकों ने लाठी और कुल्हाड़ी से पूरे परिवार पर हमला बोल दिया। जिससे परिवार के चार लोगों को गंभीर चोटे आई है। जिन्हें उपचार के लिए समुदायिक स्बास्थ्य केन्द्र कोलारस में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार दुलेश जाटव पुत्र रतनलाल जाटव उम्र 32 वर्ष निवासी खरई अपने गांव में ही परचूने की दुकान संचालित करता है। आज दुलेश अपनी दुकान बंद करके इंदौर जा रहा था। जिसके चलते जल्दी दुकान बंद करके जाने लगा तभी गांव के ही आरोपी अमरसिंह जाटव और गंगाराम जाटव जो कि गांव में ही शराब र्बैचते है शराब के नशे में घुत्त होकर आ गये और दुकान खोलने की कहने लगे। 
जब दुलेश ने दुकान खोलने की मना किया तो आरोपी लाठी और कुल्हाड़ी लेकर फरियादी के घर आ धमके और फरियादी की कुटाई करने लगे। जब इस बात का विरोध भाभी हरकुअंर बाई और पिता रतनलाल जाटव ने किया तो आरोपीयों ने चारों को जमकर कूट दिया। जिससे हरकुअंर,गायत्री जाटव पिता रतनलाल जाटव सहित दुलेश गंभीर रूप से घायल हो गये है।…

अब बैराड़ थाना क्षेत्र दिखी बदमाशों की मूवमेंट, कहीं कोई बड़ी घटना की तो प्लानिंग नहीं

Image
बैराड़। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम चकराना में बदमाशों की मूवमेंट ने पुलिस को चकरगिन्नी कर दिया है। आज इन बदमाशों की मूवमेंट पोहरी को छोडक़र बैराड़ थाना क्षेत्र में दिखाई दी। जिस पर बैराड़ पुुलिस ने सर्चिंग भी की लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।
विदित हो बीते रोज पोहरी थाना क्षेत्र के चकराना में अपने खेत में अजबाईन निकाल रहे चकराना के सरंपच को पांच से छ: हथियारबंद बदमाश दिखाई दिये थे। जिसपर ग्रामीणों ने एकराय होकर हमला बोल दिया। इस हमले में ग्रामीणों ने फाईरिंग भी की थी। 
आज रात्रि बैराड़ थाना क्षेत्र के ककरई के जंगल में फिर कोई बदमाश दिखाई दिये। यह बदमाश हथियार बंद बताये गए है। बदमाशों के होने की सूचना पर बैराड़ थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह यादव मय दल के ककरई भी पहुॅचे और सरसों के खेतों सहित जंगल में सर्चिंग की लेकिन कोई भी नहीं मिला। जिससे पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। 
कही किसी बड़ी बारदात की फिराक में तो नहीं है यह गिरोह बीते दो दिन से लगातार इन बदमाशों की क्षेत्र में होने की खबर ने पुलिस को परेशान कर दिया है। बैसे तो जिले में कोई भी डकैत नहीं है जो किसी घटना को अंजाम दे …

पांच बसों पर जुर्माना,एक बस व सात ऑटो मेजिक जप्त

Image
शिवपुरी। जिला परिवहन विभाग एवं पुलिस की सयुक्त चैंकिग बीते रोज करैरा नगर एवं करई रोड़ पर की गई। इस दौरान पांच यात्री बसों पर जुर्माना किया गया। जबकि एक बस को जप्त कर लिया। इतना ही नहीं छ: ऑटो और एक मैजिक भी इस संयुक्त टीम ने जप्त कर थाने में रखबा दी। आरटीओ विक्रमजीत सिंह कंग ट्रैफिक सूवेदार गायत्री इटौरिया,एसआई आरवीएस रघुवंशी,बेरियल प्रभारी जय प्रकाश हिन्ना व शशि भारद्वाज की टीम बीते रोज करैरा नगर पहुॅची जहॉ पर चैंकिग के दौरान यात्री बस क्रमांक एमपी 32 एफ 0157 को बिना परिमिट व टैक्स चुकाए सबारियां ढोते पकड़ लिया।
इस बस को जप्त कर करैरा थाने में खड़ा करबा दिया। इसके अलाबा टीम ने करई रोड़ पर दौड़ रहे छ: ऑटो को ऑवरलोडिग़ चैकिंग के दोरान गगन ट्रेबल्स की दो यात्री बसों पर 6 हजार रूपये,कल्पना ट्रेवल्स  की बस पर तीन हजार तथा राधिका बस की दो बसों में नो हजार रूपए का जुर्माना ऑवरलोडिंग के चलते बसूल किया गया। वही लोटते समय एक मैजिक वाहन को भी पकडा।
इनका कहना है- चैकिंग में ऑवरलोडिंग सहित अन्य दस्तावेजों में कमी मिलने पर 45 हजार रूपये समन शुल्क बसूला है। यह विशेष चैंकिग अभियान आगे भी जारी रहेगा।  …

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 200 आवास स्वीकृत

Image
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार ने समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ अंतिम छोर के व्यक्ति के कल्याण के लिए भी अनेको योजनाए बनाई है।
इन योजनाओं की जानकारी देने एवं ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण हेतु अनु.जनजाति बाहुल्य ग्राम मेहरा डांगबर्वें में जिला स्तरीय लोक कल्याण एवं सूचना शिविर का 16 ग्राम पंचायत की क्लस्टर पर आयोजन किया गया है। 
अधिकारीगण देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भावनाओं के अनुरूप जरूरतमंद एवं पात्र व्यक्तियों योजनाओं का लाभ दिलाए।
विधायक भारती आज पोहरी जनपद पंचायत के ग्राम मेहरा डांगबर्वें आयोजित जिला स्तरीय लोक कल्याण एवं सूचना शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। शिविर में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, जिला पंचायत की कार्यपालन अधिकारी नेहा मारव्या, एसडीएम पोहरी अंकित अष्ठाना, जिला पंचायत के अतिरिक्त अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी राघवेन्द्र गुप्ता, जनपद उपाध्यक्ष अरविंद चकराना, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक…

गुरू गोविन्दसिंह जयंती: शासकीय अवकाश घोषित

Image
शिवपुरी। राज्य शासन द्वारा गुरु गोविन्दसिंह जी के जन्म दिवस के मौके पर 5 जनवरी को प्रदेश भर में सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। 
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पूर्व में इस दिन ऐच्छिक अवकाश घोषित किया गया था। अब सामान्य अवकाश रहेगा।

भाजपा सरकार ने गैस के दामों में बढोत्तरी कर महिलाओं का बजट बिगाड़ा: कुलश्रेष्ठ

Image
शिवपुरी। जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती पूनम कुलश्रेष्ठ ने प्रतिदिन बढ़ रहे डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस के दामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पैट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दामों से प्रत्येक क्षेत्र में महंगाई बढ़ती जा रही किराया भाड़ा बढ़ रहा है। इससे खादयान्न दामों में बढोत्तरी हो रही है। देश में सबसे अधिक बेट म.प्र. में लग रहा इससे डीजल गैस आदि और महंगी हो रही है। 
उसी प्रकार बिजली की दरें अनियमित कटौती तथा अव्यवस्थित मेंटिनेस यदि बिजली खराब हो जाती है तो स्थानीय चाबीघरों को बंद कर दिया गया है। शिकायत के लिए भोपाल फोन करोगे तभी आपकी लाईट ठीक हो सकेगी। जब कहीं सुनवाई होगी लिहाजा उपभोक्ता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्पष्ट है पैट्रोलियम पदार्थो पर दिन प्रतिदिन भाजपा की जन विरोधी सरकार द्वारा बढोत्तरी कर लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। 
वहीं घरेलू गैस पर दामों में बढोत्तरी कर महिलाओं का बजट भी बिगाड़ दिया है। इससे साफ जाहिर होता है यह सरकार जनकी हितैशी नहीं विरोधी है। विरोध दर्ज कराने वाली महिलाओं में श्रीमती ममता शर्मा, पिंकी सैन, शारदा कुशवाह, गुड्डी ड…

रक्त दान कर मनाया युवक ने अपना जन्म दिन

Image
शिवपुरी। न्यूब्लॉक निवासी नगर पालिका के मस्टर कर्मचारी कपिल जैन ने आज अपना जन्म दिन यादगार रूप में मनाया। इस अवसर पर पार्टी करने और केक काटने के स्थान पर श्री जैन ने जन्म दिन को चेरिटी दिवस के रूप में घोषित कर उसे मानवता की सेवा के लिए समर्पित किया। 
सुबह-सुबह स्नान करने के बाद कपिल जैन सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान करने की इच्छा दर्शायी। जब उन्होंने ब्लड बैंक स्टाफ को बताया कि आज उनका 29 वां जन्म दिन है और वह रक्त दान करना चाहते हैं तो समूचे स्टाफ ने पहले तो उन्हें जन्म दिन की बधार्ईयां दी तथा फिर उनके इस पुनीत कर्तव्य के लिए उनके प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। 

श्री जैन ने फिर आनंद पूर्र्वक ब्लड का दान किया और कहा कि जरूरतमंद के लिए उनका खून चढ़ाया जाए। रक्तदान करने के बाद श्री जैन अपने र्ईष्ट मित्रों के साथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने श्रद्धालुओं को खिचड़ी का वितरण किया।

अब भाजपा कार्यालय पर प्रति दिन सुनी जायेगी कार्यकर्ताओं की समस्या

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय मंत्री देवेन्द्र श्रीवास्तव एवं डॉ. राकेश राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं के निदान हेतु भाजपा कार्यालय कोठी नंबर 1 पर 9 जनवरी सोमवार से प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जिला पदाधिकारियों को नियुक्त किया है जो भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं की सुनवाई करेंगे। 
इस हेतु जिले के सभी भाजपा कार्यकर्ता अपनी व क्षेत्र की समस्या के संबंध में भाजपा कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं, साथ ही भाजपा कार्यालय पर प्रतिदिन कार्यालय प्रभारी देवेन्द्र श्रीवास्तव उपस्थित रहते हैं उनका संपर्क नंबर 9893917665 है। 
प्रतिदिन सुनवाई हेतु प्रभारी नियुक्त किए गए हैं जिसमें सोमवार प्रहलाद भारती विधायक पोहरी एवं अशोक खण्डेलवाल जिला उपाध्यक्ष, मंगलवार को ओमप्रकाश शर्मा गुरू जिला महामंत्री, तेजमल सांखला जिला उपाध्यक्ष एवं रामेश्वर बिंदल जिला कोषाध्यक्ष, बुधवार को सुशील रघुवंशी जिलाध्यक्ष भाजपा, हेमंत ओझा जिला उपाध्यक्ष, गुरूवार को रामस्वरूप रावत जिला उपाध्यक्ष, लोकपाल लोधी जिला उपाध्यक्ष, शुक्रवार को राजकुमार …

आदिवासी बनकर योजनाओं का लाभ लेने बाली महिला और पार्षद को 5 साल की कैद

Image
शिवपुरी। जिला एवं द्वितीय अपर सत्र न्यायालय में श्रीमान न्यायाधीश देबेन्द्र पाल सिंह गौर की अदालत मेें एक महिला और पार्षद को न्यायालय में फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनवाने और उसका लाभ लेने के चलते पांच साल का सश्रम कारावास और अर्थदंड से दंडित किया है। इस मामले में शासन की और से अधिवक्ता गगन भार्गव ने की है। 
विदित हो कि जिले के कोलारस अनुविभाग के सेसई गांव की महिला मिथला उर्फ मिथलेश पति नरेश सेन उम्र 32 वर्ष हाल निवासी गणेश कॉलोनी शिवपुरी पर बीते 7 मई 2011 में शासन द्वारा फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनबाकर अपने आप को आदिवासी बताकर अन्तोदय सहित शासन की तमाम सुविधाओं का लाभ लेने का आरोप था। जिस पर पुलिस ने महिला और जाति प्रमाण पत्र जारी करने बाले तत्कालीन पार्षद वार्ड क्रमांक 11 धनीराम परिहार पर धारा 420,467,468,471,474,120 बी के तहत मामला दर्ज कर चालन पैश किया।
जिस पर सुनवाई करते हुए द्वितीय एवं अपर सत्र न्यायाधीश देवेन्द्र पाल सिंह गौर ने आरोपी महिला मिथलेश सेन को दोशी मानते हुए पांच साल का सश्रम काराबास और ढाई हजार रूपये जुर्माना की सजा सुनाई। साथ ही इस मामले के दूसरे और सह आरोपी तत्कालीन पार्…

संत नन्हे महाराज की स्मृति में बिनैगा आश्रम पर 6 को वार्षिक भण्डारा

Image
शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जन-जन की आस्था का केन्द्र बिनैगा आश्रम पर संत नन्हे महाराज की स्मृति में वार्र्षिक भण्डारा 6 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। जिसमें सुबह 9 बजे से लेकर देर शाम तक श्रद्धालु भाग ले सकते हैं। 
इस अवसर पर विशाल सतसंग का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसमें संत श्रद्धालुओं को प्रवचन देकर अनुग्रहित करेंगे। उक्त जानकारी बिनैैगा आश्रम के प्रमुख संत बज्रानंद जी ने देते हुए श्रद्धालुओं से वार्र्षिक भण्डारे में उपस्थित होने की अपील की है। 
बिनैगा आश्रम पर आयोजित वार्र्षिक भण्डारे में 50 हजार से अधिक श्रद्धालु पधारते हैं जिसमें आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के अलावा शिवपुरी वासी तथा प्रदेश से बाहर के अनेक लोग आकर धर्मलाभ उठाते हैं। वार्षिक भण्डारे में दूर-दूर से संतगण आकर प्रवचन देते हैं और श्रद्धालुओं को धर्म का मर्म समझाते हैं।

वेतन विसंगति दूर करने अध्यापक कल सौपेंगे कलेक्टर को ज्ञापन

Image
शिवपुरी। छठवे वेतनमान में असमान वेतन से नाराज अध्यापक अपनी ल िबत मांगों को लेकर आज सावरकर पार्क से अपनी संकल्प रैली निकालने जा रहे है। संकल्प रैली के लिये अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजी आज दोपहर 12 बजे सावरकर पार्क में एकत्रित होंगे। जहां से प्रमुख मार्गों से रैली के रूप में कलैक्ट्रेट पहुॅचकर जिलाधीश को अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौपेंगे। 
अध्यापक संघर्ष समिति ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर वताया कि अध्यापकों के छठवें वेतनमान मे एकरूपता न होने से स पूर्ण अध्यापक संवर्ग आहत है तथा अध्यापकों की अन्य प्रमुख मांगे शिक्षा विभाग में संविलियन तथा पुरूष स्थानांतरण नीति, गुरूजीयों को वरिष्ठता का लाभ आदि मांगे अभी तक प्रदेश स्तर से जस की तस बनी हुईं है। 
अपनी मांगों के समर्थन में स पूर्ण जिले के अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजी दोपहर 12 बजे सावरकर पार्क में एकत्रित होंगे जहां से रैली के रूप में प्रमुख मांर्गो से होते हुये कलैक्ट्रेट पहुॅचकर मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधीश शिवपुरी को सौंपेंगें। 
अध्यापक संघर्ष समिति के स्नेह रघुवंशी, धर्मेन्द्र रघुवंशी, राजकुमार सड़ैया, गोविन्द अव…

पोहरी ने रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग में नवागत SDM आईएएस अंकित अष्ठाना ने आज पोहरी मे अवैध फड़ों और रेत माफियाओं पर नकेल कसते हुए आज कार्यवाही को अजांम दिया जिससे रेत और फड संचालकों में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई।
जानकारी के अनुसार आज एसडीएम अंकित अष्ठाना के निद्र्रेशन मे माईनिंग विभाग की टीम और पुलिस दल बल के साथ सुबह 12 बजे रेत का भंडारण,पत्थरो, गिटटी, फडो पर माईनिंग विभाग के इंस्पेक्टर द्वारा पोहरी नगर मे चल रहे अवैध रेत,पत्थर और गिटटी के 6 संचालको पर कार्यवाही की गयी 
जैसे ही इस कार्यवाही की खबर फड संचालको को लगी कुछ फड संचालक फड छोड कर भाग गये। अभी तक पोहरी क्षेत्र मे लगातार अबैध रैत का कारोवार तेजी से चल रहा था लेकिन आज सुबह एसडीएम अंकित अष्ठाना के निद्रेशन मे माईनिंग विभाग ने कार्यवाही को अंजाम दिया। 
वही अबैध फड संचालको से 30 घनमी रेत 10 घनमी गिटटी 110 घनमी फर्शी पत्थर जब्त किया। जब्त माल को कोटावारो की सुपर्द मे कर दिया गया। यह कार्यवाही सुबह से शाम तक की गई। 
पोहरी मे पहली बार अबैध फड संचालको पर हुई कार्यवाही  पोहरी मे नवागत एसडीएम द्वारा जो फड संचालको पर कार्यवाही के निद्रेशन दि…

बाईक से अवैध शराब की तस्करी कर रहे दो युवक दबौचे

Image
शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के बूढ़दा तिराहे पर बीती शाम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से दो आरोपियों को शराब का अवैध परिवहन करते पकड़ लिया। उक्त दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर शराब रखकर आसपास के गांवों में खपाने के लिए जा रहे थे, लेकिन इससे पहले ही वह धर दबोचे गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 34 (2)आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर एक मोटरसाइकिल व 350 देशी प्लेन शराब के क्वार्टर जप्त कर लिए।
जानकारी के अनुसार गोवर्धन थाना प्रभारी एसएस सिकरवार को सूचना प्राप्त हुर्ई कि बूढदा तिराहे पर दो युवक मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 एमएच 8050 से शराब का परिवहन कर रहे हैं। 
इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दविश दी और मोटरसाइकिल पर सवार आरोपी गणेश पुत्र जोखीराम कुशवाह उम्र 27 वर्ष, कल्याण पुत्र फेरन परिहार उम्र 30 वर्ष निवासी खजूरी सिरसौद को गिर तार कर लिया। जिनके पास से 350 शराब के क्वार्टर मिले जिन्हें जप्त कर आरोपियों से पूछताछ की और उन्हें पकडक़र थाने ले आए।

कोहरे के चलते कट्टू वाहन पलटा,19 भैंसो की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के जुग्गीपुरा क्षेत्र में आज सुबह 4 बजे भैंसों से भरा एक ट्रक कोहरे के कारण सडक़ से नीचे खार्ई में जाकर पलट गया। जिससे ट्रक में भरी 31 भैंसों में से 19 भैंसों की मौत हो गई। 
जबकि 12 भैंसें घायल हो गई। घटना के बाद ट्रक में मौजूद स्टाफ ट्रक को छोडक़र मौैके से भाग गया। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह 4 बजे एक ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 2693 शिवपुरी की ओर आ रहा था उस समय कोहरा लगा होने के कारण ट्रक चालक को सडक़ दिखाई नहीं दी और ग्राम जुग्गीपुरा के पास ट्रक सडक़ से उतर कर नीचे खार्ई में जा गिरा और ट्रक पलट गया। 
घटना के बाद ट्रक में मौजूद स्टाफ ट्रक छोडक़र वहां से भाग गया। ट्रक में उस समय भैंसें भरी हुई थी। जिनमें से 19 भैंसों की मौैत हो गई। घटना की जानकारी सुबह जब पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक में बंद भैंसों को बाहर निकाला और ट्रक के केबिन में देखा तो वहां कोई नहीं मिला। 

अज्ञात कारणो के चलते नव विवाहिता फांसी पर झूली

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के जाटव मोहल्ला में बीते रोज एक नव विवाहिता ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की शिकायत महिला के परिजनों ने पुलिस थाना सतनबाड़ा में की जहॉ पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना मे ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज दोपहर शीला पत्नि अर्जुन जाटव निवासी 21 वर्ष ने घर में साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के समय मृतिका घर पर अकेली थी उसका पति बाहर गया हुआ था। वहीं उसकी सास टमाटर तोडऩे गांव में गर्ई हुई थी। 

तभी यह घटना घटित हुई। आत्महत्या के पीछे क्या कारण रहे यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस ने घटना की सूचना पाकर मौके का निरीक्षण किया और शव को कब्जे में लेकर मर्र्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। 

महिला के साथ छेड़छाड़, विरोध किया तो पति को कूट दिया

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर में कल शाम एक आरोपी ने घर में घुसकर अकेली महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। उसी समय पीडि़ता का पति घर आ गया। जिसने आरोपी को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी ने उसकी मारपीट कर दी और जानसे मारने की  धमकी देते हुए भाग गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 354, 323, 456, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पीडि़ता रानी सैन (परिवर्र्तित नाम)भटनावर कल शाम अपने घर पर खाना बना रही थी। तभी पड़ौस में रहने वाला दिनेश पुत्र कल्याण कुशवाह पीडि़ता को अकेला देखकर घर में घुस आया और महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। 
कुछ देर बाद ही पीडि़ता का पति कालीचरण वहां आ गया जिसने आरोपी को छेड़छाड़ करते हुए देख लिया और उसका विरोध किया तो आरोपी दिनेश ने कालीचरण की लातघूसों से मारपीट कर दी और वहां से भाग गया।

शहर के नालों पर एनजीटी सख्त, अगली सुनवाई 27 को

Image
शिवपुरी। शहर के नालों को कब्जामुक्त कर उन्हें साफ करने के साथ पुराने स्वरूप में लाए जाने के लिए एनजीटी भोपाल में लगी जनहित याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई। 
एनजीटी ने कार्य की शुरूवात न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अगली तारीख 27 जनवरी को अन्य विभाग प्रमुखों को भी तलब किया है। सुनवाई मे नपा सीएमओ रणवीर कुमार उपस्थित हुए। चूंकि शहर में अभी तक नालों की साफ-सफाई ही शुरू नही हो पाई है और इसके लिए सीएमओ ने पीएचई को भी जिम्मेदार ठहराया। 
याचिकाकर्ता विजय तिवारी ने बताया कि एनजीटी ने अब 27 जनवरी की तारीख पर नपा अधिकारियों के अलावा पीएचई व पीडब्लूडी के विभाग प्रमुखों को भी तलब किया है। ताकि आपसी सामंजस्य के साथ काम शुरू हो और जल्द से जल्द शहर के नालों को पुराने स्वरूप में लाया जा सके।

मानवधिकार आयोग ने की टीआई संजीव तिवारी पर कार्रवाई की अनुशंसा

Image
शिवपुरी। मानवधिकार आयोग ने देहात थना प्रभारी संजीव तिवारी के खिलाफ शासन से दंडात्मक कार्रवाई के लिए अनुंशसा की है। वर्ष 2014 में एक रिटायर्ड प्लाटून कंमाडर व उसके पुत्र को थाने में अवैध निरोध में रखकर उसके साथ मारपीट करने व पुत्र के खिलाफ झूठा प्रकरण दर्ज करने के मामले में मानवधिकार आयोग ने यह कार्रवाई की है।
इस मामले में आयोग ने शासन से सिफारिश की हैं कि पीडि़त पक्ष को क्षतिपूर्ति में एक लाख रूपए दो माह के अंदर दिए जाए। लुधावली कॉलोनी निवासी रिटायर्ट प्लाटून कंमाडर लखन पुत्र रविन्द्र सिंह चौहान को दो दिन तक थाने में अवैध निरोध में रखा और दोनो के साथ मारपीट की। 
इस पूरे घटनाक्रम में प्रभारी के अलावा एक एएसआई व हवलदार ने भी दोनो के साथ अभद्र व्यवहार व मारपीट करते हुए आर्म्स एक्ट का झूठा मामला भी दर्ज कर किया गया। इस पूरे मामले में लखन ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित मानवधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई। 
इस शिकायत को मानवधिकार आयोग ने संज्ञान में लेते मगंलवार को आदेश किया हैं कि टीआई को अन्यत्र स्थान पर तबादला किया जाए और ही पीडि़त पक्ष को एक लाख रूपए की क्षतिपूर्ति दी जाए। इस आदेश क…

अब पूरे साल बहेगा भदैयाकुंड के झरने से पानी

Image
शिवपुरी। शहर के पर्यटक स्थल भदैयाकुंड का आकर्षण अब बडाने जा रहा है प्राचीन समय में यहां 12 महीने झरना बहता था और पर्यटकों को लुभाता था वहीं स्वरूप फिर से भदैयाकुंड को प्रदान करने की कवायद शुरू हो गई है। 
कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की मंशा के अनुरूप यहां नलकूप के पानी से अब ऊपर के कुंड को भरा जाकर झरना 12 महीने बहने का इंतजाम किया जा रहा है अब तक बारिश के दौरान ही यह झरना बहता है और पर्यटकों की भारी भीड़ भी यहां आती ह। लेकिन जैसे ही झरना बहना बंद होता है पर्यटकों का आना कम हो जाता है झरने को 12 महीने चालू रखने के लिए यहां पानी उपलब्ध कराया जाएगा भदैयाकुंड पर साउंड सिस्टम भी स्थापित किया जाएगा।
भदैयाकुंड को संवारने के लिए सिर्फ झरना ही एक मात्र प्रयास नहीं हैए इसके अलावा भदैयाकुंड परिसर को आकर्षक स्वरूप दिया जाएगा सुरक्षा व साफ.सफाई के बेहतर इंतजामों के अलावा पर्यटकों को रिझाने के लिए यहां आधुनिक साउंड सिस्टम भी लगाया जाएगाए जिसके जरिए पर्यटक यहां संगीत का भी आनंद ले सकेंगें। 
इस पूरी कवायद को अमल में लाने के लिए मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विशेष प्रयास किए हैं, भदैयाकुंड को संवारने के लि…

जब मान्यता ही नही तो बंद कर दो इस कॉलेज को

Image
शिवपुरी। मंगलवार को जनसुनवाई में तात्याटोपे राज्य शारीरिक महाविद्यालय के छात्र आज जनसुनवाई में पहुंचे और उन्होंने आवेदन देकर गुहार लगाई कि वे सभी लोग फिजिकल कॉलेज से डीपीएड का दो वर्षीय पाठयक्रम कर रहे है।
लेकिन व्यापम की परीक्षा में इसे मान्यता नहीं दी जा रही है जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में हैं। छात्र ओमकारसिंह और राकेश सिंह ने बताया कि वे बाहर से आकर यहां दो वर्षीय डीपीएड का कोर्स कर रहे हैं, लेकिन व्यापम द्वारा शिक्षकों की भर्ती में इस कोर्स को मान्यता नहीं दी जा रही है।
जिससे उनका कोर्स करना बेकार है और उनकी डिग्री की जब मान्यता नहीं है तो उनके भविष्य से सरकार 1यों खिलवाड़ कर रही है ऐसे में इस कॉलेज को बंद कर दिया जाए छात्रों की मांग है कि डीपीएड के कोर्स को व्यापम की शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल कर इसे मान्यता दी जाए।

पूर्व विधायक शुक्ला ने बैराज पर मनाया नव वर्ष

Image
शिवपुरी। बीते रोज बैराड़ के बैराज माता मंदिर पर शुक्ला मित्र मंडल द्वारा नव बर्ष मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमे बैराड़ के समस्त प्रबुद्धजनों के साथ साथ युवाओं ने भी अधिक से अधिक सं या में पहुँच कर एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। 
शुक्ला मित्र मंडल के इस नव बर्ष मिलन समारोह के मुख्य अथिति पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला थे। सर्व प्रथम शुक्ला मित्र मंडल के सदस्य छोटू रावत, सुरेन्द्र शर्मा, धीरू रावत, नवलेश ट पे शर्मा मनोज नामदेव पवन गुप्ता, नंदू धाकड़, विक्की भारद्वाज, नरेश यादव, विनोद वाथम द्वारा मुख्य अथिति श्री शुक्ला का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया गया। 
श्री शुक्ला ने मिलन समारोह में उपस्थित हुए सभी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी एवं विकास के लिए संकल्पित रहने की बात कही। इस मिलन समारोह में रामदयाल एन्ड पार्टी द्वारा भजनों एव लोकगीतों का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के पश्चाता स्नेह भोज का भी आयोजन किया गया। इस मिलन समारोह में बैराड़ के लगभग 400 प्रबुद्धजन एवं युवा उपस्थित हुए।