Posts

Showing posts from October 29, 2015

राजे ने किया मेडीकल कॉलेज स्थल का किया निरीक्षण

Image
शिवपुरी। उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिला मु यालय शिवपुरी पर स्थित नोहरीखुर्द में बनने वाले मेडीकल कॉलेज की तैयारियो के संबंध में स्थल निरीक्षण कर चिकित्सालय महाविद्यालय की डीन एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी ली।
इस दौरान चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी के लिए नियुक्त डीन डॉ.ज्योति बिंदल, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कुर्रेशी, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन श्री गोविंद सिंह, मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.खरे, अपर कलेक्टर सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान मु य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि मेडीकल कॉलेज हेतु आरक्षित भूमि पर हो रहे अवैध उत्खनन को तत्काल प्रभाव से रोकने की कार्यवाही करें। अतिक्रमण न हो इसके लिए तार फेसिंग भी की जाए।

गोवर्धन थाना प्रभारी का घूसवाला आडियो वायरल

Image
शिवपुरी। आज गोवर्धन थाना प्रभारी हरवीर सिंह रघुवंशी का सोशल साइट पर एक ऑडियों टेप सामने आया है जिसमें प्रभारी एक शराब माफिया से क्षेत्र में अवैध शराब बिकवाने की एवज में महिने के रूप में मिलने वाले 5 हजार की जगह 10 हजार रूपए मांगने की बात सामने आई है।
प्रभारी का यह आडियों दिन भर सोशल साइट पर लोगो के बीच चर्चा का विषय बना रहा। इसके साथ ही यह आडियों एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी के पास भी पहुंच गया है।
हालांकि इस पूरे मामले में गोवर्धन थाना प्रभारी रघुवंशी का कहना है कि उन्होने दो दिन में शराब ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए उसकी क्षेत्र में बिक रही अवैध शराब बेचना बंद करा दी इसलिए यह माफिया उनकी फर्जी आडियों बनाकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे है। उन्होने किसी से पैसे के लेनदेन के संबंध में कोई बात नही की।
इनका कहना है हां यह ऑडियो मेरे पास भी आई है इसकी जांच करवा रहे है अगर इसमे सच्चाई होती हे तो नियमानुसार कार्यवाही की जाऐगा। मों.यूसुफ कुर्रेशी पुलिस अधीक्षक शिवपुरी

पुरानी रंजिश में कुल्हाड़ी मारकर किया घायल

Image
शिवपुरी। करैरा के ग्राम दाबरभाट में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में लड़ाई हो गई। इस घटना में एक युवक ने दूसरे युवक के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार ग्राम दाबरभाट में रहने वाले करन सिंह(45) पुत्र धनीराम यादव ने बताया  उसकी रंजिश उसी गांव के राजेश साहू से चल रही है। बीते रोज इसी विवाद के चलते राजेश ने बीते रोज उसका रास्ता ग्राम बालूसा में रोक लिया।
और विवाद करते हुए गाली-गलौज व मारपीट की ,इसी दौरान राजेश ने अपने पास मौजूद कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करन पर बोल दिया और घटना को अंजाम देने के बाद मौके से भाग खड़ा हुआ।
घायल करन जैसे-तैसे पुलिस थाना पर पहुंचा और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

परिणय वाटिका पर हुआ श्री महाश्रुत स्कंध पीठिका पूजन

Image
शिवपुरी। जैन पाश्र्वनाथ मंदिर पर आयोजित 68 दिनों के नवकार दरबार का समापन एक भव्य जुलूस के साथ परिणय वाटिका पर एक कार्यक्रम के साथ आयोजित हुआ।
इसी दिन दोपहर में परिणय वाटिका पर श्री महाश्रुत स्कंध पीठिका पूजन सिरोही से आये मनोज कुमार द्वारा संपन्न कराया गया। इस पूजन के लाभार्थी तेजमलए दीपक सांखला परिवार मुख्य पाटे पर बैठे, शेष अन्य लाभार्थी यंत्रों के साथ बैठे।
श्री महाश्रुत स्कंध पीठिका पूजन के संबंध में साध्वी शुभंकराश्री ने बताया कि इस पूजन के द्वारा हम अपने चारों ओर के वातावरण को स्वच्छ तो बनाते ही हैंए साथ ही इस पूजन में नवकार महामंत्र लिखित यंत्र को 108 मंत्रों से अभिमंत्रित करते हैं जिसे अपने घर में रखने पर प्रभु की कृपा हमेशा रहती है।
उन्होंने कहा कि जैन धर्म में नवकार महामंत्र एक ऐसा मंत्र है जिससे रिद्धी.सिद्धी तो बढ़ती ही है साथ ही कई ऐसी शारीरिक बाधाएं भी इसके स्मरण करने से दूर हो जाती हैं जिन्हें डॉक्टर भी लाइलाज कह देते हैं।
आज हुए इस पूजन के मु य लाभार्थी तेजमलए दीपक सांखला परिवार थाए साथ ही अन्य 11 परिवारोंं ने भी इस पूजन में  राशि देकर अभिमंत्रित यंत्र की पूजा कर लाभ ल…

पुलिस नही पकड़ पा रही है हत्या के आरोपी, सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। नरवर के मगरौनी में विगत दिनो दो पक्षों में हुए विवाद में एक युवक की हत्या को अंजाम देने वाले आरोपियों में से फरार आरोपियों को पकडऩे के लिए आज पीडि़त परिवार ने एसपी कार्यालय जाकर एक ज्ञापन सौंपकर फरार आरोपियों को पकडऩे की मांग की।
उल्लेखनीय है कि 22 अक्टूबर को 6 आरोपियों ने मिलकर पुरानी रंजिश के चलते दीपेन्द्र सिंह राजपूत की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को तो तत्काल पकड़ लिया था लेकिन 2 आरोपी विष्णुकंात झा व हरिमोहन गुर्जर फरार है जिन्हे पुलिस ने अभी तक नही पकड़ा है।
आज इसी मामले को लेकर पीडि़त परिवार समाज के कुछ लोगो के साथ एसपी कार्यालय पहुंचा जहां उसने एसपी को एक ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को पकडऩे की बात कही।

मुन्ना की कुर्सी खतरे में, पद से हटाने का नोटिस

Image
शिवपुरी। एड.विजय तिवारी की शहर की खराब सड़कों को सुधारवाने के लिए लगाई गई पीआईएल का करंट आज प्रशासन में देखने को मिला। कलेक्टर शिवपुरी ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को पद से हटाने को लेकर एक नोटिस दिया है। 
बताया गया है कि शहर की सड़कों को सुधारने के लिए नपा परिषद की बैठक समय पर न बुलाने पर कलेक्टर राजीव दुबे ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को पद से हटाने के लिए नोटिस दिया है। कलेक्टर ने यह नोटिस नपा एक्ट की धारा 41 के तहत नपाध्यक्ष को थमाया है। 
नोटिस का जवाब तीन दिन में देने के लिए कहा गया है। संतोषप्रद जवाब न आने पर कार्रवाई की जाएगी। 
कलेक्टर ने जो नोटिस नपा अध्यक्ष को दिया है उसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि शहर की खराब सड़कों को सुधारने के लिए एडवोकेट विजय तिवारी ने एक पीआईएल ग्वालियर उच्च न्यायालय में दायर की थी इसके बाद सड़कें सुधारने के लिए आवश्यक कदम उठाने थे। 
इस पीआईएल में मप्र शासन, कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को पार्टी बनाया गया था। प्रशासन की ओर पीआईएल की सुनवाई के दौरान यह आश्वासन दिया गया था कि सड़कें सुधारने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं लेकिन नपाध्यक्ष मुन्नालाल…

मृत अवस्था में मिला नवजात शिशु

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना क्षेत्र रन्नौद में एक 05 माह का नवजात बच्चा पुलिस को लावारिस अवस्था में मृत मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि यह बच्चा कहां से और कैसे आया। संभवत: किसी कलियुगी मॉ ने ही इस बच्चे को फेंक दिया हो। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना रन्नौद में पुलिस को सूचना मिली कि एक नवाजात 05 माह का बालक लावारिस अवस्था में क्षेत्र में पड़ा हुआ है। जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत नवजात बच्चे को बरामद किया।
फरियादी पुरहानकाजी पुत्र मोह मद अलरावकाजी उम्र 19 वर्ष निवासी रन्नौद की रिपोर्ट की सूचना पर शाम 3:30 बजे रन्नौद के ग्राम पायगा से मृत नवजात का शव बरामद किया और बाद में फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 316 के तहत मामला विवेचना में ले लिया है।

अवैध रूप से बोरिंग करती मशीन जब्त

Image
शिवपुरी। जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने के साथ ही जिला कलेक्टर राजीवचन्द्र दुबे के आदेशानुसार बोरिंग करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन करते हुए एक बोरिंग मशीन खनन करती पाई गई। जिसकी शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बोरिंग मशीन को जब्त कर मामला पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के करैरा क्षेत्र में कलेक्टर के आदेश के विरूद्ध यहां बोरिंग खनन कार्य हो रहा था। इस मामले की सूचना फरियादी रामदीप पुत्र कुंजलाल निवासी ग्राम भगोरिया ने पुलिस थाना करैरा को दी जिस पर देर शाम लगभग 4:30 बजे मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राम सुनारी में बोरिंग करते हुए आरोपी बोरिंग चालक के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया तो वहीं दूसरी ओर बोरिंग कर ही मशीन क्रमांक आर.ए.01 एम.जे.2959 को भी जब्ती में ले लिया।

ट्रक और वाहन की टक्कर से दो घायल

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना सतनबाड़ा और बदरवास में देा युवकों को अलग-अलग दुर्घटनाओं में वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गए। बाद में पुलिस थाना पहुंचाकर दोनों फरियादियों ने दोषियों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना सतनबाड़ा क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर ने सतनबाड़ा के निकट गुजर रहे राहगीर फरियादी मनोज पुत्र कलुआ बाथम उम्र 27 वर्ष को घायल कर दिया। जिससे उसके हाथ-पैर व अन्य जगह चोटें आई घटना के बाद आरोपी अज्ञात वाहन मौके से भाग निकला।
इसके बाद घायल पुलिस थाना सतनबाड़ा पहुंचा और आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। इसी क्रम में दूसरी घटना थाना बदरवास क्षेत्र में घटित हुई यहां फरियादी अमित पुत्र धर्मसिंह भदौरिया उम्र 38 वर्ष निवासी पहाडग़ढ़ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि आरोपी ट्रक क्रमांक आर.जे. 11 जी.ए.5501 के चालक ने वाहन को लापरवाही व अनियंत्रित पूर्वक चलाते हुए फरियादी में जोरदार टक्कर उस समय मार दी जब अमित अपने घर से बाजार की ओर निकला था।
इसी बीच रात लगभग 01:50 बजे उसे उक्त ट्रक ने ग्राम अटलपुर के निकट टक्कर मार दी। दुर्…

रातों रात गायब हो गया 20 हजार का बिजली तार

Image
शिवपुरी। थाना देहात क्षेत्र में विद्युत लाईन का लगभग 20 हजार का तार रातों रात गायब हो गया। बिजली कंपनी का कहना है कि चोरी हुआ है जबकि सूत्रों का दावा है कि चोरी के नाम पर घोटाला चल रहा है।
जानकारी के अनुसार थाना देहात क्षेत्र में बीती रात्रि को आंधी-तूफान के कहर के बीच ककरवाया रोड़ पर देर शाम 20 हजार रुपए का बिजली तार गायब हो गया।
बिजली कंपनी ने पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सूत्रों का कहना है कि बिजली कंपनी के कर्मचारी खुद इस तरह की चोरियां करवाते हैं। यह एक बड़ी साजिश है और इसमें बिजली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। देखना रोचक होगा कि पुलिस इस मामले में क्या जांच करती है।