Posts

Showing posts from October 26, 2015

महिला से छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। छर्च थाना क्षेंत्र के ग्राम चांदपुर में एक युवक ने महिला के साथ बीती शाम को छेड़छाड़ कर दी। घटना के बाद पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक चांदपुर में रहने वाली 21 साल की महिला बीती शाम को अपने घर में अकेली थी तभी पड़ौस में रहने वाला हरिबल्लभ कुशवाह महिला के घर में घुस गया और महिला से छेड़छाड़ कर मौके से फरार हो गया। 
दूसरी छेड़छाड़ की घटना इंदार के ग्राम भगोरिया की है जहां मनीराम पुत्र कमल लोधी ने एक 30 साल की महिला के साथ रविवार को छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने दोनो मामलो में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नाबालिग युवती का अपहरण, केस दर्ज

Image
शिवपुरी। रन्नौद के ग्राम डांगमेघोना में रहने वाली एक नाबालिग युवती को उसी गांव में रहने वाला एक युवक 24 अक्टूबर को अपहरण करके ले गया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम डांगमेघोना निवासी एक 17 साल की लड़की को उसी गांव का भरत जाटव 24 अक्टूबर को अपहरण करके ले गया। बाद में परिजनो की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

घर में घुसकर चोरी के प्रयास में मकान मालिक को मारा बका

Image
शिवपुरी। जिले के नरवार कस्बे के ग्राम सिमरिया में बीती रात एक शातिर चोर एक मकान में चोरी की नीयत से घुस गया। चोर की आहट पर जैसे ही मकान मालिक जागा तो चोर ने उस पर बके से हमला कर दिया और बिना चोरी की वारदात को अंजाम दिए मौके से फरार हो गया।
इस घटना में मकान मालिक को चौटें आई है जिसके चलते उसे अस्पताल ले जाया गया। पीडि़त ने अज्ञात चोर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम सिमरिया निवासी नितेन्द्र पुत्र लच्छीराम रावत अपने घर में रविवार की रात सो रहा था। इसी दौरान एक शातिर अज्ञात चोर घर में घुस गया।
चोर चोरी के लिए सामान की उलट-पलट कर रहा था इसी दौरान अचानक से नितेन्द्र की नींद खुल गई जिसे जागता देख चोर ने नितेन्द्र पर बके से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया।
इस घटना में नितेन्द्र के सिर में चोटे आई है तथा सुबह उसने पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। हालांकि इस पूरी घटना में चोर घर से कोई सामान नही ले जा सका। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

घर में घुसकर किया महिला का बलात्कार

Image
शिवपुरी। भौंती के ग्राम केढऱ में रहने वाली एक महिला के साथ बीती रात उसी गांव में रहने वाले एक युवक ने घर में घुसकर बलात्कार कर दिया।
पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम केढर निवासी एक 30 साल की महिला 24-25 अक्टूबर की रात अपने घर में अकेली थी। घर के सभी लोग किसी काम से बाहर गए हुए थे।
इसी दौरान महिला को अकेला पाकर उसका पड़ौसी बल्लू पुत्र धनीराम लोधी घर में घुस आया और उसने महिला के साथ बलात्काहर कर दिया।
आज सुबह पीडि़ता ने अपने पति को घटना की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

108 पार्श्वनाथ महापूजन संपन्न

Image
शिवपुरी। नवकार दरबार में चलने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम में आज दूसरे दिन 108 पाश्र्वनाथ भगवान का महापूजन संपन्न हुआ। चार घंटे तक चलने वाली इस पूजन में लाभार्थी दूधेरिया परिवार तो मु य पाटे पर बैठा ही, साथ ही समाज के अन्य स्त्री, पुरुषों ने भी इस पूजन में भाग लिया।
कार्यक्रम में सिरोही निवासी मनोज कुमार हरण द्वारा पूजा विधि कराई। रात्रि में पुनिया श्रावक का धार्मिक नाटक संपन्न हुआ।
जैन श्वेता बर मंदिर पर चातुर्मास के लिए नवकार जपेश्वरी शुभंकराश्रीजी म.सा. ठाणा-2 के साथ विराजमान हैं। प्रतिदिन उनके द्वारा प्रात: 8 से 9 प्रवचन दिए जाते हैं। साध्वी जी के द्वारा 68 दिनों का नवकार दरबार लगाया गया था जिसके अंतिम नौ दिनों तक अखण्ड जाप की स्तुति की गई।
अखण्ड जाप के समापन अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम एवं अगले दिन विशाल जुलूस निकालने की व्यवस्था समाज द्वारा की गई। जाप के समापन अवसर पर आज दूसरे दिन 108 पाश्र्वनाथ भगवान की महापूजन विधि संपन्न हुई।
पूजन विधि को शासनरत्न मनोज कुमार जी हरण द्वारा अपनी सुंदर शैली के माध्यम से संपन्न कराया गया। 108 पाश्र्वनाथ भगवानों को नाम के साथ-साथ मनोज कुमार जी हरण …

शिवपुरी समाचार के सवांददाता को मिला ग्वाल रत्न अवार्ड

Image
शिवपुरी। आज ग्वाल समाज के भव्य इस आयोजन में शिवुपरी समाचार डॉट के संवाददाता को राजू ग्वाल को समाज ने ग्वाल समाज का ग्वाल रत्न आवार्ड से स मानित किया।
पत्रकार राजू ग्वाल, ग्वाल समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता है और समाज में सामाजिक सहभागिता और सक्रियता के साथ समाज के उत्थान में योगदान देने के लिए ग्वाल रत्न अवार्ड 2015 भी दिया गया।
जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन ग्वाल, पत्रकार राजू ग्वाल व स्व.केशव अहीर के मरणोपरांत उनकी धर्मपत्नि श्रीमती जमुना देवी को प्रदान किया गया। राजू ग्वाल को समाज द्वारा दी गई उपाधि पर शिवुपर समाचार डॉट कॉम के सभी सदस्यो ने उन्हे बधाई दी ।

शिवपुरी में इतिहास रच दिया ग्वालों ने: विधायक केपी सिंह

Image
शिवपुरी ब्यूरो। किसी भी समाज का उत्थान उसके सामाजिक संगठन और समाज की एकता से ही समाज का विकास से संभव है ग्वाल समाज का यह प्रथम प्रयास सराहनीय है जिसने इतिहास रच दिया कि ग्वाल समाज किसी से पीछे नहीं है समाज में होनहार प्रतिभाऐं है।
तो वहीं परिचय स मेलन के माध्यम से नए जीवन साथी की तलाश देने का मंच, इसके अलावा सभी समाज बन्धुओं की सामाजिक जानकारी से संकलिप ओतप्रोत ग्वाल जागृति संदेश स्मारिका भी ग्वाल बन्धुओं के संपर्कों को बनाए रखने में महती योगदान देगी, समाज यदि अल्पसं यक भी हो तो उसकी सामाजिक शक्ति उसे पूर्ण कर देती है।
वही आज यहां देखने को मिल रहा है मेरी शुभकामनाऐं और सहयोग सदैव ग्वाल समाज के साथ है। उक्त वक्तव्य दिए पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक के.पी. सिंह कक्काजू ने जो स्थानीय गांधी पार्क मैदान शिवपुरी में अ.भा.ग्वाल महासभा शिवपुरी द्वारा आयोजित प्रथम युवक-युवती परिचय स मेलन, प्रतिभा स मान समारोह एवं पत्रिका विमोचन कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक कोलारस रामसिंह यादव ने इस आयोजन को सामाजिक सदभाव की मिसाल बताया और  दू…

प्रभारी मंत्री पर भड़के विधायक यादव: कहा कल मैं भी मंत्री हो सकता हूं

Image
शिवपुरी। सदैव शांत रहने वाले कोलारस विधायक रामसिंह यादव आज प्रभारी मंत्री पर भड़क गए और अपना धैर्य खोते हुए बोले आज आप मंत्री है कल मैं भी हो सकता हूं। ये गर्माहाट विधायक यादव में जब आई जब वह ज्ञापन देने से पूर्व, मंत्री महोदय से समय लेकर आए और उन्होने कांग्रेसियों को इंतजार कराया।
प्रदेश की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले की प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले के शिवपुरी आने की सूचना पर कांग्रेस ने भी उन्हें ज्ञापन सौंपने के लिए समय मांगा जिस पर समय तो मिल गया, लेकिन काफी देर तक उन्हें सर्किट हाउस के बाहर खड़ा रहना पड़ा जिस पर अचानक कांग्रेसी आग बबूला हो गए।
और स्थिति यहां तक पहुंच गई कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं कोलारस विधायक रामसिंह दादा ने अपना धैर्य खोते हुए जोर-जोर से चिल्लाकर कहा कि आज तुम मंत्री हो, कल मैं भी हो सकता हूं। दादा की इस बेबाकी पर वहां मौजूद कांग्रेसी, भाजपाई एवं अधिकारीगण अपनी मुस्कान नहीं छुपा सके।
मंत्री महदेले के निर्धारित कार्यक्रम के चलते कांग्रेस ने भी उन्हें समूचे शिवपुरी जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने एवं जलावर्धन योजना को शीघ्र पूरा कराने के लिए ज्ञापन सौंपने की मं…

मीडिया पर भड़की प्रभारी मंत्री,कहा किसानो ने नही की आत्महत्या

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले की प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले एक बार फिर अपने विवादास्पद बयान के चलते सुर्खियों में आ गई हैं। सोमवार को उन्होंने शिवपुरी सर्किट हाउस पर मीडिया से बात करते हुए पुन: दोहराया कि प्रदेश में किसी भी किसान ने आत्महत्या नहीं की है।
उनका यह भी कहना था कि आत्महत्या क्रांतिकारी नहीं, वरन कायरता का कदम है। इस मौके पर उन्होंने मीडिया पर भी यह कहते हुए भड़ास निकाली कि मीडिया गलत छाप रहा है, निगेटिव बात को तरजीह देता है।
मीडिया से बात करने के उपरांत वे सीवर प्रोजेक्ट के चल रहे कार्य की स्थिति जानने कोतवाली के सामने पहुंचीं और यहां से वह सीधी उन ग्रामों के लिए निकल गईं जहां उन्हें सूखे की स्थिति का आंकलन करके किसानों को तसल्ली देना था।
इस मौके पर शिवपुरी कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं जिले के तमाम आला अधिकारियों के साथ-साथ भोपाल से आए पीएचई विभाग के ईएनसी भी थे।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुश्री महदेले रविवार देर रात शिवपुरी पहुंचीं। जहां उनका स्थानीय भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। सोमवार सुबह सर्किट हाउस पर मीडिया से चर्चा करते हुए एक सवाल के जवाब में उन्ह…

राजे जिन गांवो से हारी है वहां सूखा नही: केपी सिंह

Image
शिवपुरी। सूखे पर अब राजनीति हरियाने लगी है। सूखे को लेकर कांग्रेस भाजपा पर चौतरफा हमला कर रही है, केपी सिंह ने पत्रकारों से कहा कि पिछोर तहसील में आने वाले शिवपुरी विधानसभा के गांव जिन में राजे हारी है वह सूखा ग्रस्त घोषित नही किए गए।
पिछोर विधान सभा के विधायक केपी सिंह ने मंत्रीयो को सलाह देते हुए कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के चलते बर्बाद हुई किसानों की फसल का सर्वे हुआ नहीं, सीएम जब विदेश से लौटकर आए तो सभी जिलों से चार दिन के भीतर आनन फानन में सर्वे रिपोर्ट तैयार कर भेज दी गईं बाद में सर्वे का री-सर्वे कराना पड़ रहा है ऐसे में मेरी गुजारिश है प्रदेश के मंत्रियों से कि वह अपने-अपने जिलों में जाकर खुद सर्वे करें
मंत्री किसानों की पीड़ा सुनने पिछोर जाए किसानों को आईएएस ऑफिसरों और तहसीलदारों के भरोसे न छोड़े जिन लोगों ने पहले गलत रिपोर्ट भेजी थी, वह अब अपनी ही रिपोर्ट को कैसे बदलेंगे। भाजपा के मंत्री जनता के प्रतिनिधि हैं, इसलिए उनका इतना नैतिक दायित्व तो बनता है कि वह किसान की पीडा सुनने उनके यहां जाए।
मंत्री अपने जिले के किसानों को नही दिला पा रहे न्याय मेरा प्रदेश सरकार के मंत्र…

शिवपुरी की जनता अब धैर्य खोती जा रही है: सिंधिया@ शिवराज

Image
शिवपुरी। शिवपुरी मुख्यमंत्री जी, मैं आपका ध्यान शिवपुरी की जनता के लिए जीवनदायिनी साबित होने वाली मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। आपने इस योजना के संबंध में मेरे लिखे पत्रों का कोई जवाब नहीं दिया।
लेकिन कांग्रेस के प्रतिनिधी मंडल से वादा किया था कि इस परियोजना के पूर्ण होने में आ रही बाधाओं को खत्म कर जनता को अगले छह माह में पानी उपलब्ध करा दिया जाएगा।
अब अपना वादा पूरा कर जनता की निराशा और हताशा को दूर करोए क्योंकि अब जनता अपना धैर्य खोती जा रही है, जो शहर के शांतिपूर्ण वातावरण के लिए उचित नहीं होगा। 
मैंने शिवपुरी के भीषण जलसंकट को समाप्त करने के लिए यूपीए की सरकार से मार्च 2008 में इस योजना को स्वीकृत करवाया था।
जिसका क्रियान्वयन राज्य सरकार के हाथ में था। दुर्भाग्य से सात वर्ष गुजरने के बाद भी यह योजना पूर्ण नहीं हो पाई है मैंने आपका ध्यान इस ओर आकर्षित करने के लिए 28 जून 2015 तथा 4 अगस्त 2015 को आपको दो पत्र लिखे, लेकिन उनका कोई उचित जवाब मुझे नहीं मिला।
इसके बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष व कोलारस विधायक रामसिंह यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल भी 3 जुलाई 20…