Posts

Showing posts from September 19, 2017

शिवपुरी की सभी विधानसभाओं में पेट्रोल की कीमतों को लेकर आप का विरोध प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी शिवपुरी द्वारा पेट्रोल डीजल बढते दामो को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एडवोकेट पीयूष शर्मा ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार न सिर्फ जन विरोधी बल्कि जनता की सभी योजनाओं में बंदरबांट कर जनता का खून चूसने का काम कर रही  है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओ ने मोटर साइकलों को पैदल धकेलकर जिला कार्यालय से माधवचौक होते हुए विभिन्न मार्गों पर रेली कर विरोध प्रकट किया एड़ पीयूष शर्मा गोपाल सहाय सक्सेना और विपिन शिवहरे ने बीच-बीच में नुक्कडो पर पेट्रोल और डीजल पर तीन गुने से ज्यादा टेक्स वसूलने वाली भाजपा सरकार को कोसा और विरोध प्रदर्शन किया, यूपीए सरकार के समय अन्तर्राषट्रीय बजार में कच्चे तेल की कीमत 115 डॉलर प्रति बैरल थे और पेट्रोल के रेट 60 रुपए प्रति लीटर थे। 
जबकि वर्तमान मे कच्चे तेल कीमत 49 डॉलर प्रति बैरल होने पर पेट्रोल कीमत 80 रुपये प्रति लीटर क्यो है जब यूपीए सरकार के कीमत 60 से 62 की तब उस मूल्य व्रद्धि पर नरेन्द्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान, सुषमा स्वराज, स्मृति आदि भाजपा नेता सडकों पर आ कर साइकल चलाकर प्रदर्शन कर रहे थे और अब ज…

संविदा साक्षरता प्रेक्षक बैठे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर धरना स्थल पर बनाई रोटी और चटनी गुड़ खाकर किया अनूठा प्रदर्शन

Image
शिवपुरी- आज के इस महंगाई युग में महज 2 हजार रूपये के वेतन से संविदा साक्षरता प्रेक्षकों के घर का भरण-पोषण नहीं होगा, ऐसे में साक्षरता प्रेक्षकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर अनूठा प्रदर्शन करते हुए रोटी बनाई और चटनी गुड़ के साथ उसका सेवन कर विरोध जताया। इनका उद्देश्य था कि वह इस महंगाई के युग में अल्प से वेतन से अपना गुजारा भत्ता नहीं कर पाऐंगें। 
यहां आदर्श प्रांती संविदा प्रेरक शिक्षक संघ के संरक्षक विवेक जैन, जिलाध्यक्ष सूरज रावत, सचिव धर्मेन्द्र सक्सैना, उपा.हरिओम शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रमोद कुमार गौतम, प्रवक्ता रामकुमार परिहार, मीडिया प्रभारी हनुमंत रावत, सदस्य रामेश्वर सेन सहित ब्लॉक नरवर अध्यक्ष शिवराज सिंह राजपूत, ब्लॉक पोहरी अध्यक्ष रामलखन वर्मा, सचिव दिनेश जाटव व महिलाओं में करैरा ब्लॉक अध्यक्ष श्रीमती रीता प्रजापति, पोहरी अध्यक्ष श्रीमती नीतू वर्मा, श्रीमती ममता वर्मा, नरवर अध्यक्ष श्रीमती दयावंती कुशवाह, रायश्री जाटव, पिछोर अध्यक्ष श्रीमती रानी जाटव, राजकुमारी मेहरा, रंजना दुबे, खनियाधाना अध्यक्ष श्रीमती सुमन जाटव, निशा शर्मा ने मिलकर धरना स्थल पर ही रोटियां बनाई और अपने …

आज यशोधरा राजे शहर में: पढिए पूरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी में 20 सितम्बर 2017 को एक दिवसीय प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 20 सितम्बर 2017 को प्रात: 09 बजे शिवपुरी से प्रस्थान कर प्रात: 10.50 बजे ग्राम ठर्रा में पीआईयू द्वारा निर्मित हाईस्कूल भवन का निरीक्षण, लघु उद्योग निगम द्वारा छात्रावास भवन का उद्घाटन कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनेंगी। 
प्रात: 11 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रभारी मंत्री के साथ जिला योजना समिति की बैठक में भाग लेंगी। दोपहर 01 बजे से 02 बजे तक का समय आरक्षित रहेगा। दोपहर 02.15 बजे मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजनांतर्गत श्री तिरूपति धाम के लिए शिवपुरी से 170 तीर्थ यात्रियों की विशेष ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगी। 
अपराह्न 03.30 बजे पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित पोहरी रोड़, महल बाउण्ड्री के पास एवं कोतवाली से सर्किट हाउस रोड के दोनों साईड वृक्षारोपण कार्य में भाग लेंगी। सांय 04.30 बजे शिवपुरी से झांसी के लिए प्रस्थान करेंगी।

एक शाम महाराजा अग्रसेन के नाम कार्यक्रम आज गांधी पार्क में

Image
शिवपुरी। महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी द्वारा भव्य भजन संध्या एक शाम महाराजा अग्रसेन के नाम का भव्य आयोजन आज 20 सितम्बर बुधवार को गांधी पार्क मैदान में सायं 7:30 बजे से होगा। 
कार्यक्रम में दिल्ली के कलाकरों द्वारा महाराजा अग्रसेन से संबंधित भजन एवं अन्य गायनों की प्रस्तुति दी जाएगी तो वहीं आकर्षक झांकी भी आकर्षण का केन्द्र रहेंगी। डॉ.सुरेश गुप्ता ठेकेदार, ब्रजेश कुमार गुप्ता छर्च वाले, निर्मल कुमार गुप्ता भटनावर वाले और सतीश मंगल एडवोकेट ने समस्त अग्रबधुंओ से इस कार्यक्रम में समय से पहुंचने की अपील की है।

समस्या निदान को लेकर सहकारिता कर्मचारी आज प्रभारी मंत्री को सौंपेंगें ज्ञापन

Image
शिवपुरी- मप्र सहकारिता कर्मचारी संघ के बैनर तले पीडीएस दुकानों को बंद किए जाने के विरोध में कलमबंद हड़ताल का विरोध जारी है। सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह कुशवाह ने बताया कि हमारे द्वारा लगातार सार्वजनिक वितरण प्रणाली से प्रभावित विक्रेताओं को अन्य विभाग में संविलियन व पूर्व मांग जिला वेंडर वेतनमान व जिला स्थानांतरण को लेकर लगातार मांग की जा रही है।अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शिवपुरी प्रवास पर आ रहे जिले के प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह को प्रात: 9 बजे सर्किट हाउस पर ज्ञापन सौंपा जाएगा और प्रदेश सरकार से सहकारिता कर्मचारियों की समस्याओं के निदान की मांग की जाएगी। 
सहकारिता कर्मचारी महासंघ के कोषाध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि पीडीएस पर कार्यरत कर्मचारियों क भविष्य को अंधकार मय नहीं किया जाएगा उन्हें संविलियन के रूप में अन्य विभागों में पदस्थ किया जाए अन्यथा उन्हें जिला केडर की भांति वेतनमान दिया जावे। हमारे इस आन्दोलन को समस्त कर्मचारी महासंघ द्वारा समर्थन मिल रहा है और यह कलमबंद हड़ताल आगे भी जारी रहेगी। इस संबंध में प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपकर हम अपनी समस्याओं…

नाबालिग युवती के साथ छेडख़ानी, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। थाना नरवर क्षेत्र में एक नाबालिग युवती के साथ छेडख़ानी की घटना को अंजाम दिया और घटना के बााद आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। इस मामले की शिकायत युवती ने परिजनों को बताई ओर परिजनो ने मिलकर पुलिस थाना नरवर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। थाना नरवर में फरियादी नाबालिग युवती रीति पुत्री रामअवतार सिंह(परिवर्तित नाम)उम्र 17 वर्ष ने बताया कि वह अपने घर में कुछ काम कर रही थी। 
परिजन घर के बाहर कहीं गए हुए थे इसलिए वह घर में अकेली थी इसी बीच पीछे से आरोपी पवन रावत निवासी ग्राम कैरूआ थाना मगरौनी आया और युवती रीति को पीछे से पकड़ लिया जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने दबाब बनाने का प्रयास किया लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका और वह नाबालिग युवती रीति के साथ छेड़छाड़ कर मौके से फरार हो गया और युवती को धमकी दी कि वह इस घटना के बारे में परिजनों व पुलिस को ना बताऐं। 
जब कुछ देर बाद परिजन घर आए तो रीति ने अपने साथ हुए घटनाक्रम को लेकर परिजनों को बताया इस पर परिजन युवती रीति को लेकर पुलिस थाना नरवर पहुंचे और आरोपी पवन रावत के विरूद्ध धारा 354, 506 ताहि व 7/8 …

अवैध रूप से हो रही गांजे की खेती पकड़ी, 1 लाख का गांजा बरामद

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना सिरसौद को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि क्षेत्र में एक युवक द्वारा गुपचुप तरीके से गांजे की खेती कर अवैध रूप से बिक्री की जा रही है। इस पर पुलिस ने टीम बनाई और आरोपी को मय गांजा खेती कर सप्लाई करते हुए दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी के तहत संबंधित मामले की धारा के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। थाना सिरसौद को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की सीमा में एक युवक द्वारा गांजा खेती करने के बाद उसे आए दिन ग्रामीण क्षेत्रों व आसपास के इलाकों में गांजे की अवैध रूप से सप्लाई की जा रही है। इस पर थाना प्रभारी सुरेश शर्मा द्वारा पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के निर्देशन में एक टीम बनाकर अपने अपना मुखबिर तंत्र मजबूत किया और मुखबिर के बताए गए स्थान पर जब पुलिस थाना सिरसौद प्रभारी सुरेश शर्र्मा ने अपनी टीम के साथ दबिश दी।
तो मौके से आरोपी बृजमोहन पुत्र बद्री रावत उम्र 39 वर्ष निवासी टोंगरा मिला जिसके पास से उसके खेत में खड़े हरे- 22 नग गांजे के पौधे कीमत 1 लाख रूपये कीमत का गांजा 8 किलो बरामद किया। पकड़े गए आरोपी के विरूद्ध धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत का…

मॉं वैष्णो दरबार में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा 21 से

Image
शिवपुरी। शारदीय नवरात्रा के अवसर पर शहर की गांधी कॉलोनी में स्थित मॉं वैष्णो दरबार के 25 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मॉं वैष्णो मित्र मण्डल गांधी कॉलोनी शिवपुरी द्वारा संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 21 से 28 सितम्बर तक किया जा रहा है। कथा आयोजक बहिन ऊषा-महेश राठौर (मुख्य संरक्षिका) होंगी जबकि कथा के परीक्षत मुख्य यजमान श्रीमती अजुद्धि देवी-देवीलाल राठौर विधायक प्रतिनिधि एवं महामंत्री अभा राठौर क्षत्रिय महासभा होंगें। 
कथा को अपनी ओजस्वी वाणी में वाचन प्रसिद्ध श्रीमद् भागवत कथा मर्मज्ञ राष्ट्रीय कथा व्यास डॉ.गिरीश जी महाराज श्रीबांकड़े हनुमान मंदिर करेंगें जबकि आचार्यत्व महंत गिरिराज जी महाराज श्रीबांकड़े हनुमान मंदिर द्वारा किया जाएगा।कथा प्रारंभ से पूर्व 21 सितम्बर को स्थानीय मॉं राजराजेश्वरी मंदिर से विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी जो नगर के विभिन्न मागोँ से होते हुए कथा स्थल गांधी कॉलोनी पहुंचेगी। 
यहां विधि-विधान से पूर्जा अर्चना पश्चात श्रीमद् भागवत कथा का पुण्य लाभ उपस्थित श्रद्धालुजन करेेंगे। सभी भक्तजनों से मॉं वैष्णो मित्र मण्डल गांधीकॉलोनी द्वारा अपील की गई है कि प्रति…

बच्चों को प्रोत्साहन और प्रतिभा प्रदर्शन करते हुए मनाई जा रही है अग्रसेन जयंती

Image
शिवपुरी- अग्रकुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन जयंती का उत्सव इन दिनों बच्चों को प्रोत्साहन दे रहा है तो वहीं प्रतिभाशाली प्रतिभाओं के प्रदर्शन के साथ मनाई जा रही है। इस दौरान अग्रसेन जयंती में महिला सांस्कृतिक क्लब द्वारा पेपर क्यूलिंग के आयटम बनाना उम्र 15 वर्ष से कम बालक-बालिकाओं के लिए आयोजित हुई, तो वहीं अग्रसेन संस्कृति और महोत्सव केा संजोए रखते हुए आओ महाराजा अग्रसेन महोत्सव मनाऐं शीर्षक से कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें महिला-पुरूष जोड़ी बनाकर आए और इसमें बधाई गीत, लोकनृत्य महाराजा अग्रसेन से संबंधित हुआ, महाराजा अग्रसेन से संबंधित प्रश्रावली भी हुई और डांडिया नृत्य भी किया गया।
इस कार्यक्रम के आयोजक अग्रवाल समाज महिला समिति रही। इसके बाद धार्मिक संस्कृति को संरक्षित करने के उद्देश्य से कृष्ण-सुदामा संवाद मप्र अग्रवाल महासभा द्वारा जबकि फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता जूनियर-सीनियर ग्रुप में आयोजित हुई। इस दौरान मुख्य अतिथि हरिशंकर अग्रवाल ठेईया, विशिष्ट अतिथि कैलाश नारायण गोयल, गोपालकृष्ण चौधरी, गोपाल कृष्ण बंसल इन्कम टैक्स, शीतल जैन, धर्मशाला ट्रस्ट अध्यक्ष अजीत अग्रवाल खतौरा, प्रधान संयोजक…

अब मिटेंगी राठौर समाज की कुरीतियां, बनी कमेटी, करेंगें निर्णय

Image
शिवपुरी- गत दिवस जिला राठौर समाज की आमसभा सिद्धक्षेत्र बाणगंगा पर बैठक समाज के नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष अशोक राठौर की अध्यक्षता में संपन्न हुई है जिसमें समाज विकास को लेकर कई अहम मुद्दों पर विचार विमर्श किया और इन्हें अमल में लाने के लिए कमेटिया भी बनाई गई। 
जानकारी देते हुए राठौर समाज के हरिओम राठौर चैन ने बताया कि समाज के संरक्षक व मार्गदर्शक दामोदर राठौर के मार्गदर्शन में हमें समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर कर नए समाज की रचना करना है इसी दिशा में आयोजित बैठक में जिला संगठन के द्वारा कई अहम प्रस्ताव पारित किए गए। जिसमें नगर में एक राठौर धर्मशाला व मैरिज हाउस का निर्माण, परिचय सम्मेलन, समाज मेंं शराब बंदी व समाज में चली आ रही कुप्रथाओं-कुरीतियों को क्रमबद्ध तरीके से समज्ञपत किए जाने को लेकर चर्चा हुई।
इसके लिए समाज की प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को जिला मंदिर पर दिन के 2 बजे प्रगति की समीक्षा बैठक होगी। इस बैठक में समाज के सैकड़ों बंधुजनों ने भाग लिया और दिए गए सुझावों, विचारों को लिपिबद्ध किया तथा इन विचारों मुद्दों पर अमल करने के लिए कमेटियों का गठन भी किया गया। इसमें सर्वप्रथम ध…

नाबालिग युवती से दुष्कर्म कर आरोपी हुआ फरार

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना पोहरी क्षेत्र में एक 15वर्षीय नाबालिग युवती को एक आरोपी ने अपनी हवश का शिकार बनाया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। इस घटना को लेकर युवती व उसके परिजन पुलिस थाना पोहरी पहुंचे और आरोपी के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। 
थाना पोहरी में 15वर्षीय युवती रमा पुत्री रामसिंह (परिवर्तित नाम) निवासी पोहरी ने बताया कि वह घर पर अकेली थी इसी बीच ग्राम छर्च में निवास करने वाले आरोपी मेहरबान सिंह शिकारी आया और युवती के परिजनों से बोल-चाल व जान पहचान होने के काण घर आ गया। उसने युवती को रमा को अपनी बातों में फंसाकर उसे कच्चैया तुड़वाने को राजी किया और चिरोंजी जाटव के खेत में कच्चैया तुड़वाने ले गया। 
जहां आरोपी ने नाबालिग युवती रमा के साथ जबरन चिरोंजी जाटव के खेतल में अकेले में जाकर जबरदस्ती कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और बाद में उसके साथ बुरा काम करने के बाद धमकी दी कि वह इस मामले की शिकायत परिजनों व पुलिस में नहीं करेगी अन्यथा उसे जान से मार दिया जाएगा। बाद में जब युवती घर पहुंची और परिजन मिल गए और हिम्मत करते हुए अपने सा…

टैंकर की टक्कर से राहगीर हुआ घायल

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना कोलारस में एक टैंकर की टक्कर से राहगीर युवक घायल हो गया। घटना केा अंजाम देने के बाद आरोपी टैंकर चालक वहां से भाग गया। घटना में घायल युवक ने पुलिस थाना कोलारस पहुंचकर आरोपी चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
थाना कोलारस में फरियादी शैलेन्द्र पुत्र राजेन्द्र जैन उम्र 34 वर्ष निवासी खतौरा थाना इंदार ने बताया कि वह अपने घर की ओर जा रहा था जब वह देहरदा तिराहा एबी रोड़ फोरलेन से गुजर रहा था कि तभी एक टैंकर चालक क्रं.के.ए.01 ए.जी.6316 के चालक गुलाब सिंह ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए शैलेन्द्र को टक्कर मार दी और घटना को अंजाम देकर टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। 
इस घटना में घायल शैलेन्द्र ने पुलिस थाना पहुंचकर आरोपी टैंकर चालक के विरूद्ध धारा 279 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।