Posts

Showing posts from February 12, 2017

कप्तान की धमाकेदार बल्लेबाजी से अपराधियों में भगदड़, दो दिन में आधा सेकड़ा दबौवे

Image
शिवपुरी। जिले के पुलिस के कप्तान सुनील कुमार पाण्डे और अतिरिक्त पुलिस कप्तान कमल मौर्य की शानदार पारी में दोनो की धमाकेदार पारी ने जिले में अपराधियों में हडक़ंप की स्थिति निर्मित कर दी है। दोनो अधिकारीयों के कुशल नेतृत्व में जिलेभर में एक साथ चल रहे जुआरी, सटोरियों, अवैध शराब कारोबारियों एवं अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान में पुलिस ने अब तक विभिन्न थाना क्षेत्रों में 31 प्रकरण दर्ज कर आधा सैंकड़ा से अधिक आरोपियों को धरदबोचा है। पुलिस की इस कार्यवाही में समूचे जिलेभर में ऐसे अपराधियों में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई जो इस तरह के कार्यों में लिप्त थे। महज दो दिन की इस कार्यवाही के चलते शेष बचे अपराधी जिले से भाग खड़े हुए हैं। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कार्यवाही का यह सिलसिला फिलहाल जारी रहेगा। 
सटोरिए जो आए पुलिस गिरफ्त में इस अभियान के दौरान पुलिस ने जिन सट्टा कारोबारियों को अपनी गिर त में लिया है उनमें धर्मवीर जोशी निवासी जवाहर कॉलोनी को देहात थाना पुलिस ने सट्टा पर्ची व 500 रुपए के साथ जबकि शिवकॉलोनी के जितेन्द्र कुशवाह को सट्टा पर्ची व 550 रुपए के साथ वहीं शुभहान खान निवासी इमाम…

अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का कहर: उखाड़ फेंके बल्ली-बांस

Image
पोहरी। जिले के पोहरी नगर को मानो दबंग अतिक्रमणकारियों की नजर लग गई हो। पोहरी चोराहे पर जहा नजर डाली  जाये वहां पर पक्के मकान स्टायल जमा कर प्रशाशन के गाल पर तमाचा मार दिया हो। पोहरी चोराहे बैराड़ रोड, श्योपुर रोड नवीन बस स्टैंड खादी भण्डार मैंन बाजार हर तरफ अतिक्रमणकारियों ने शासकीय जमीन पर अपनी दुकानें संचालित कर रहे है। अभी हाल ही मैं पोहरी एस डी एम अंकित अस्थाना के निर्देशन में  तहसीलदार एस डी कटारे द्वारा सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर अपने-अपने अतिक्रमण को हटाने  के आदेश दिया था लेकिन यहाँ तो दबंग अतिक्रमणकारी प्रशाशन पर हाभी होता दिख रहा है। उन्होंने अभी तक अपने अतिक्रमण तक नहीं हटाये ऐसे में देखना यह है कि क्या प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई की जायेगी या इन्हें  अभय दान देकर छोड़ दिया जायेगा।
दबंग अतिक्रमणकारियों ने रातों-रात किया नबीन बस स्टैंड पर अतिक्रमण पोहरी में जहां एक तरफ अतिक्रमन हटाने की मुहिम चल रही है बही दूसरी तरफ कुछ दबंग अतिक्रमण कारियो के होशले इतने बुलंद हो गए है कि रातो रात पोहरी बस स्टेण्ड पर लोगो ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया। लोगो ने बस स्टैंड पर ट्रस्ट की…

किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष रणवीर रावत की पुत्री का निधन

Image
शिवपुरी। किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत की पुत्री कु. रूचि रावत का असमायिक ल बी बीमारी के कारण बीते रोज ऐ स हॉस्पीटल दिल्ली में उपचार के दौरान निधन हो गया। पुत्री के निधन की खबर सुनते ही पूरे करैरा कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई।  
कु. रूचि का अंतिम संस्कार करैरा मुक्तिधाम पर किया गया। अंतिम संस्कार में जिले भर के राजनेता, पत्रकार बन्धु, गणमान्य नागरिक एवं प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित हुए। जिसकी उठावनी श्री रावत के निज निवास करैरा मार्केटिंग के पास 13 फरवरी सोमवार को शाम 4 बजे रखी गई है। 
श्री रावत की पुत्री के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त राघवेन्द्र गौतम,  वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश खटीक, अशोक खण्डेलवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, नगर मंडल अध्यक्ष भानू दुबे, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सोनू बिरथरे, जिला महामंत्री जगराम सिंह यादव, राजकुमार खटीक, हेमंत ओझा, रामगोपाल चौधरी, अरविन्द बेडर, बीके गुप्ता, पूर्व विधायक रमेश खटीक, पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे, मुकेश खटीक, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, पू…

कट्टू वाहनों पर अंकुश: कटेंनर में जा रहे 22 गौंवश को पकड़ा

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी सुनील कुमार पांडे के निर्देशन में जिलेभर में मवेशियों के अवैध परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बीती रात तेंदुआ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से बैलों से भरे एक कंटनेर को पकड़ा जिसमें 22 बैल कू्ररतापूर्वक भरे हुए थे। पुलिस ने बैलों को मुक्त कराकर चार आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार तेंदुआ थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह सिकरवार को बीती देर शाम मुखबिर से सूचना मिली कि राजस्थान की ओर से कंटेनर क्रमांक एमपी 78 बीटी 7292 में अवैध रूप से मवेशियों को भरकर ले जाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने सर्चिंग पॉइंट लगाकर उक्त कंटेनर को कु हरौआ तिराहे पर रोक लिया जब कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें 22 बैलों को क्रूरतापूर्वक भरा हुआ पाया गया। 
पुलिस ने बैलों को मुक्त कराकर चार आरोपी रिजवान अहमद पुत्र कबीर अहमद, बंटू कुर्रेशी, अमरसिंह राजपूत, सुगर सिंह यादव, निवासीगण उत्तर प्रदेश के खिलाफ मप्र तृतीय उपयोग पशु क्रूरता 1960 धारा 4,6,9 एवं मप्र तृतीय उपयोग पशु क्रूरता 2010 धारा 2(घ) 2 (ख)11 (ख) 11 (घ) पशु क्रूरता अधिनियम एवं 4/9 गौवंश अधिनियम क…

पत्नि की साड़ी का बनाया फंदा और झूल गया फांसी पर

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम दुल्हई में एक युवक ने पेड पर पत्नी की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी पर झूलकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक मानसिक रूप से परेशान था। 
जानकारी के अनुसार जसरथ पुत्र रामदयाल आदिवासी उम्र 35 वर्ष पिछले 15 वर्षों से अपनी पत्नी के साथ ससुराल में रह रहा था। शुक्रवार की देर शाम जसरथ ने गांव के बाहर स्थित एक पेड़ पर पत्नी की साड़ी से फांसी का फंदा बनाया और उस पर झूल गया जिससे उसकी मौत हो गई। 
घटना की सूचना पर भौंती थाना प्रभारी एमके गौतम मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस द्वारा प्रारंभिक पड़ताल में स्पष्ट हुआ कि मृतक काफी दिनों से मानसिक अवसाद का शिकार था और वह जिंदगी से निराश था, शायद इसी कारण उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

रेड लाईट एरिया: पुलिस की कार्यवाही से हडक़ंप, टीआई पर मारपीट का आरोप

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र में बर्षों से संचालित देह व्यापार पर अंकुश लगाने पुलिस पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे के निर्देश पर चल रहे अभियान के तहत आज देहात थाना पुलिस ने रेड लाइट एरिया में छापामार कार्यवाही कर वैश्यावृत्ति के कारोबार में लिप्त लोगों को धमकीभरे अंदाज में समझाइश दी जिससे समूचे रेड लाइट एरिये में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। 
जानकारी के अनुसार देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी आज एक सूचना पर रेड लाइट एरिया गए, जहां उन्होंने इलाके में लोगों को इस तरह के कारोबार से दूर रहने की सलाह दी, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस तरह की गतिविधियों में कोई भी संलिप्त पाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दौरान उनकी वहां रहने वाली कुछ युवतियों से तीखी नोंकझोंक भी हुई। 
उस इलाके की रहने वाली एक युवती प्रीति (परिवर्तित नाम) ने आरोप लगाया कि देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी ने उसके साथ मारपीट की है। युवती का कहना था कि वह अपने घर के बाहर खड़ी थी तभी संजीव तिवारी आए और उन्होंने बाल पकडक़र पटक  दिया और उसके साथ मारपीट की। इस मामले में देहात…