Posts

Showing posts from January 20, 2017

कोंचिग जा रही छात्रा की स्कूटी में मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के देहात थाना क्षेत्र के गुरूद्वारा के पास अपनी स्कूटी से जा रही एक युवती को एक बाईक सबार युवक ने टक्कर मार दी। जिससे स्कूटी पर सबार युवती को चोटे आई है। इस बात की सूचना राहगीरो ने पुलिस को दी। पुलिस को आता देख आरोपी बाईक सबार मौके से भाग गया।
जानकारी के अनुसार लवली पुत्री तुलसीराम शर्मा उम्र 18 वर्ष निवासी कमलागंज अपनी स्कूटी क्रमांक एमपी 33 वाय जे 7411 से अपने घर कमलागंज से अपने छोटे भाई शिवम के साथ कोचिंग पडने जा रही थी। त ाी पुरानी शिवपुरी नीलगर चौराहे की और से आ रहे बाईक क्रमांक एमपी 33 एमएच 0207 के चालक ने तेजी और लापरवाही से टक्कर मार दी। जिससे स्कूटी पर सवार लवली और शिवम घायल हो गए। पुलिस ने लवली की रिपोर्ट पर आरोपी बाईक सबार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पोहरी जनपद चुनाव काण्ड: विवेक पालीवाल सहित 2 की जमानत मंजूर

Image
शिवपुरी। पोहरी के जनपद अध्यक्ष के चुनाव में हुए संघर्ष में विवेक पालीवाल और उनके 3 साथियो पर हत्या के प्रयास और बलबा जैसे गंभीर मामलो में पोहरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में आज हाईकोर्ट ने विवेक पालीवाल और 2 साथियो की अग्रिम जमानत को मंजूर कर लिया है। इस मामले में अन्य 1 अरोपी को पूर्व ही पुलिस ने गिर तार कर जेल भेज दिया थां
विदित हो कि बीते  मार्च 2015 को जनपद पंचायत पोहरी के अध्यक्ष पद के चुनाव हुअ था। जिसमें एक तरफ प्रधु मन वर्मा और विवेक पालीवाल के बीच कडी टक्कर का मुकाबला होना था। इस चुनाब में विवेक पालीवाल का पलड़ा भारी होते देख,प्रधु मन वर्मा के गु्रप ने विवेक पालीवाल के गु्रप पर हमला कर दिया। 
अचानक हुए इस हमले में दोनो ओर से फायरिंग,ओर गाडिय़ो की तोडफोड की गई। अचानक हुए इस चुनाव में इस संघर्ष में पुलिस ने दोनाो पक्षो पर हत्या के प्रयास,बलबा जैसी गंभीर धराओ में मामला दर्ज  किया  था। इस हंगामे के बाद प्रशासन ने चुनाव को रद्द कर दिया था। 
चुनाव रद्द होने के बाद विवेक पालीवाल और उनका ग्रुप वहां से चला गया कि अचानक प्रशासन ने चुनाव का ऐलान कर दिया। और इस चुनाव में का…

बीच बाजार में लगी आग, 10 गुमटीयां जलकर खाक

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के दिनारा कस्बे के मुख्य बाजार में पुराने थाने के पास लगी गुमटीओं में आग लग गई। इससे यहां पर लगी लगभग दस गुमटीयां जलकर खाक हो गई। पुलिस ने थाने में स्थित मोटर चलाकर एवं बाल्टियों से आग को बुझाया जिससे छह गुमटी तो पूरी तरह जल चुकी थी, लेकिन चार गुमटियों में लगी आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया, लेकिन वह गुमटियां भी आधी जल चुकी थी। 
घटना की सूचना मिलते ही विधायक श्रीमती खटीक मौके पर पहुंची और विधायक निधि से सब्जी वालों को पांच-पांच हजार रूपये एवं अन्य दुकानदारों को दो-दो हजार रूपये देने की घोषणा की वहीं दिनारा सरपंच रामकली भानुप्रताप सिंह यादव द्वारा पीडि़तों को  21-21 सौ रूपये देने की घोषणा की तथा राजस्व विभाग द्वारा भी पीडि़त लोगों को सहायता राशि आगामी दो सप्ताह के अंदर खाते में डालने का भरोसा दिलाया है। 
जानकारी अनुसार कस्बे के पुराना थाना के समीप सब्जी वालों, नाई की गुमटी,मनहारी की गुमटी व प्रेस की गुमटी सहित आगजनी से 6 गुमटी हुई राख जबकि 4 गुमटी बची अधजली बताया जाता है गुरूवार शुक्रवार की रात्रि करीब 12:30 पुलिस गस्त टीम यहाँ गुज…

4 विशेषज्ञ डॉक्टर रिटायर: ICU में ताला, डायलिसिस मंशीन बंद, अफरा-तफरी का महौल

Image
शिवपुरी। कितने शर्म की बात है कि पिछले 1 माह से शिवपुरी की मीडिया जिस अशंका को स्पष्ट कर रही थी, वह आज शहर को एक गंभीर परेशानी बन गई है। सरकारी आकंडे मे प्रदेश का नं. 1 घोषित अस्पताल में आज कोई भी विशेषज्ञ डॉक्टर नही है। 
शिवपुरी की मीडिया लगातार प्रकाशित कर रही थी कि - जिला अस्पताल में मेडीकल विशेषज्ञ के रूप में डॉ. पीडी गुप्ता, डॉ. सीएम गुप्ता, डॉ. डीके बंसल और डॉ. रत्नेश जैन पदस्थ थे। इनमें से सबसे पहलेे डॉ. पीडी गुप्ता और डॉ. डीके बंसल ने स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति का नोटिस दिया और फिर इस कड़ी में डॉ. सीएम गुप्ता भी जुड़ गए। 
तीन-तीन विशेषज्ञ डॉक्टरों के स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति के नोटिस से डॉ. रत्नेश जैन अपने पर अतिरिक्त भार पडऩे की आशंका के कारण बीआरएस लेने पर मजबूर हो गए और उन्होंने भी स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन भर दिया था और कल से उन्होने भी अस्पताल आना बंद कर दिया।  
आईसीयू में लगा ताला  आईसीयू भी आज दोपहर 2 बजे से बंद कर दिया जाएगा। आर्ईसीयू के चार मरीजों को मेडीकल वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। आईसीयू में तालाबंदी होने के कारण हृदयरोगियों के जीवन पर सकंट खडा हो सकता है। 
किडनी…

लकी ड्रा: नरवर के जयप्रकाश को मिली बाईक

Image
शिवपुरी। शिवपुरी और श्योपुर के चुनिंदा 22 वितरकों द्वारा आयोजित इंडियन ऑयल की ईनामी प्रतियोगिता में नरवर के जयप्रकाश ओझा को प्रथम पुरूस्कार के रूप में मोटरसाइकिल मिली है। 
लगभग डेढ़ लाख कूपनों में से विजेता कूपन मंगलम के उपाध्यक्ष अशोक कोचेटा ने आंख पर पट्टी बांधकर निकाला। इस प्रतियोगिता में इसके अलावा तीन एलर्ईडी, दो फ्रिज, दो वॉशिंग मशीन, मोबाईल फोन सहित कुल साढे तीन लाख रूपए कीमत के 618 पुरूस्कार विजेताओं को दिए गए।

खिलाड़ीयों का मनोबल बढ़ाती है क्रिकेट: सांसद सिंधिया

Image
शिवपुरी। क्रिकेट एक अनुशासित खेल है इस खेल से हमे सीख मिलती है कि जीवन मे जब भी खेल हो या अन्य क्षेत्र हमेशा अनुशासित होकर ही कार्य करें यही सीख हमें आगे बढऩे की प्रेरणा देती है, क्रिकेट आयोजन की यह टीम बधाई की पात्र है जिसके द्वारा लगातार दूसरी बार क्रिकेट के खेल की प्रतिभाओं को आगे लाकर उन्हें मनोबल प्रदान करने का कार्य इस प्र्रतियोगिता के माध्यम से हो रहा है निश्चित रूप से यह प्रतिभा भविष्य के सचिन, कपिल देव, महेन्द्र सिंह धोनी जैसे महान खिलाड़ीयों से भी आगे बढक़र शिवपुरी के नाम गौरान्वित करेंगें। 
उक्त उद्बोधन दिए पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में क्रिकेट के खिलाडिय़ों के लिए आयोजित द्वितीय कै.माधवराव सिंधिया स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे। 
इस दौरान श्रीसिंधिया ने भी क्रिकेट के शानदार शॉट जमाकर अन्य खिलाडिय़ों को भी यह संदेश दिया कि शरीर को हष्ट-पुष्ट बनाने और खेल के क्षेत्र में आगे आने का माध्यम भी खेल होते है इसलिए तन्मयता के साथ क्रिकेट खेलें और अपने हुनर को बढ़ाऐं और बेहतर खेलकर अपना उत्कृष्ट प्रदर्श…

कट्टू वाहन पकड़ा, कटने जा रहे 6 पशु भैंसों सहित दो दबौचे

Image
करैरा। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के पुलिस ने एक कट्टू वाहन को पकड़ लिया है। इस वाहन में 6 भैंस और उसके बच्चे भरे हुए थे। पुलिस ने इन आरोपीयों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना मिली कि दिनारा थाना क्षेत्र से एक कट्टू वाहन निकल रहा है जिसमें ठसाठस भैंसे भरी हुई है। इस पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एसडीओपी अनुराग सुजानिया को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। 
जिसपर एसडीओपी सुजानिया ने तत्काल दिनारा थाना प्रभारी राजाराम तिवारी को इस वाहन की सूचना दी। जिसपर दिनारा थाना प्रभारी ने चैंकिंग लगा दी।    चैंकिंग के दौरान एक बुलेरो पिकअप क्रमांक एमपी 33 जी 0903 को रोक कर चैंकिंग की तो उसमें ठसा-ठस भरी 2 भैंसें,दो पडिया सहित 6 पशु क्रूरता के साथ भरे हुए थे। पुलिस ने इस बुलेरो में सबार अलीबस्स पुत्र वादाम खांन निवासी कटौली थाना जिला दतिया और हेंमत पुत्र घंमण्डी पाल निवासी दिनारा को गिरफ्तार कर लिया है।

दहेज के लिए महिला को पीटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम रूपेपुर में रहने वाली एक विवाहित महिला ने सास, ससुर एवं देवर के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त करने करने का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि आरोपीगण उससे मायके से 20 हजार रुपये लाने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने दहेजलोभी ससुरालजनों पर मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार अवस्ती बाई उम्र 23 वर्ष का विवाह रूपेपुर निवासी बृजेश लोधी के साथ चार वर्ष पूर्व हुआ था। महिला ने मायापुर थाने पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका ससुर नवल सिंह, देवर सुरेन्द्र एवं सास सरूपी बाई निवासीगण रूपेपुर द्वारा उस पर दहेज के रूप में 20 हजार रुपये लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। महिला की रिपोर्ट पर से पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 498ए सहित 3/4 दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्रतिभा पर्व: आनंदम पुरस्कार मिला तो खिल उठे नौनिहाल

Image
शिवपुरी। राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा 18 जनवरी से शुरू किए गए तीन दिवसीय प्रतिभा पर्व का शुक्रवार को आनंद उत्सव के साथ समापन हो गया। पहले दो दिन विषयवार परीक्षा आयोजित की गई जबकि अंतिम दिन स्कूलों में वार्षिक उत्सव की तर्ज पर ‘आनंदम’ नाम से आयोजन किए गए जिसमें बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक व खेल प्रतियोगिताओं में अपना हुनर दिखाया। 
शहर से लेकर ग्रामीण स्कूलों में आनंद उत्सव के दौरान बच्चों में जबर्दस्त उत्साह देखा गया। समापन कार्यक्रम में शाला प्रबंधन समिति द्वारा परीक्षा व प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देकर स मानित भी किया। नौनिहालों को जब पुरस्कार मिले तो उनके चेहरे खिल उठे। 
इन प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन प्रतिभा पर्व के अंतिम दिन सरकारी स्कूलों में रंगोली, चित्रकला, दौड़, साइकिल रेस, कहानी, गीत सहित सुंदर लेख प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं तो वहीं प्रतिभा पर्व परीक्षा के दौरान प्रत्येक कक्षा में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कार प्रदान किए गए। प्रतियोगिताओं में बच्चों के अभिभावकों के अलावा गांव के जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए। 
इन स्कूलों में हु…

रश्मि सुंदर नहीं तो पति ने घर से निकाल दिया

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र भैसोरा गांव में एक युवक ने अपनी पत्नि के सुदंर नहीं दिखने के चलते शादी के 6 साल बाद मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस बात की शिकायत महिला ने दिनारा थाने में की जहॉ पुलिस ने महिला की रिर्पाेट पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिर तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार रश्मि लोधी निवासी अमोलपठा की शादी भैसराकलां गांव के संजीव लोधी के साथ हुई। शादी के बाद से ही संजीव रश्मि के साथ अच्छा बर्ताव नहीं करता और उसे मारता-पीटता रहता। बीते रोज आरोपी पति ने महिला को धमकी देते हुए कहा कि तू बदसूरत है तुझे अपने साथ नहीं रखना। और दूसरी शादी करने की धमकी देते हुए घर से निकाल दिया। 
इस बात की शिकायत रश्मि ने अपने मायके पहुॅचकर की। जहॉ परिजन महिला को लेकर दिनारा थाने पहुॅचे। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी पति के खिलाफ धारा 323,294,498ए,506 ताहि के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिर तार कर लिया है।

नशे में घुत्त हाईवे पार कर रहे युवक को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र में हाईवे पार कर रहे एक युवक को किसी अज्ञात वाहन ने रौंद दिया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगो ने उक्त घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना पुलिस को रात्रि में लगभग 1 वजे राहगीरों से सूचना मिली की हाईवे पर विजयराम कुशवाह निवासी आवास की रोड़ पर लाश पड़ी हुई है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुॅची और लाश का उठवाकर पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 
बताया गया है मृतक विजयराम कुशवाह शराब पीने का आदि था और घटना से पहले भी वह एक ठावे पर शराब पीकर घर की ओर निकला था। और किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। इस मामले में मृतक के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

घर से झिरी की कहकर निकले युवक की मिली लाश

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के झलवासा के तिराहे के पास रोड़ पर लोगो को एक अज्ञात युवक की लाश पड़ी हुई दिखाई दी। राहगीरों ने उक्त घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर लाश की शिनाक्त कराई और मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली की झलवासा के तिराहें पर एक युवक की लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो युवक की लाश के पास ही एक बाईक भी पड़ी हुई है। बाईक के आधार पर पुलिस ने उक्त युवक की शिनाक्त की तो सामने आया कि उक्त युवक का नाम प्रताप पुत्र बारेलाल बेडिया उम्र 22 वर्ष निवासी जामखो की लाश है। उक्त युवक घर से झिरी जाने की कहकर निकला था। 
उक्त युवक के शरीर पर करवट और कमर में चोट के निशान है। जिससे प्रतीत हुआ है कि उक्त युवक की बाईक से गिरकर मौत हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

रेत माफियाओं पर फिर गिरी गाज, तीन डंपर सहित एक एलएनटी पकड़े

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र में राजस्व और पुलिस महकमे की कार्रवार्ई के तहत बड़े पैमाने पर कठेंगरा खदान से रेत का अवैध उत्खनन करते हुए तीन ड फर और एक एलएनटी जप्त की गई। 
पहली कार्रवाई अमोल पठा चौकी प्रभारी के नेतृत्व में हुई वहीं दूसरी कार्रवाई नरवर के नायब तहसीलदार और पुलिस की संयुक्त मुहिम के तहत अमल में लार्ई गर्ई। हालांकि अतिक्रामकों के प्रभावशाली होने के कारण कार्रवाई नहीं की गई। परन्तु मीडिया के सक्रियता से एसडीएम के हस्तक्षेप से कार्र्रवार्ई की गर्ई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कठेंगरा खदान पर ल बे समय से रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। यहां एलएनटी और ड फरों का जमावड़ा लगा रहता है। इसकी सूचना मिलने पर अमलोपठा चौकी प्रभारी ने कार्रवाई करते हुए अवैध उत्खनन में लिप्त तीन ड फरों को जप्त किया गया है। 
वहीं एक अन्य कार्रवाई में नरवर तहसीलदार और पुलिस जब खदान पर पहुंची तो वहां एलएनटी मशीन कार्र्य करती हुई पाई गर्ई। परन्तु प्रभावी अतिक्रामकों के चलते कोई कार्रवार्ई नहीं की गई। जब मीडिया को इस बात का पता चला तो उन्होंने एसडीएम पर कार्र्रवाई के लिए दवाब बनाया तब कह…

भाजपा नेता के सूने घर का ताला तोडक़र चोरी

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के लुधावली में स्थिति एक सूने मकान को निशाना बनाते हुए चोरो ने घर का ताला तोडक़र चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की भनक सुबह पडौसियों को लगी तो उन्होंने तत्काल गृह मालिक भाजपा नेता को फोन पर सूचना दी। भाजपा नेता ने आकर देखा और चोरी की रिपोर्ट देहात थाने में की।
जानकारी के अनुसार भाजपा के रन्नौद मंडल के महामंत्री रामपाल पुत्र जानकीलाल ओझा उम्र 31 वर्ष अपने घर का ताला लगाकर ससुराल टीला करैरा गए हुए थे। तभी सुने घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने घर में रखे सोने चांदी के जेवर कपडे और 5 हजार रूपये नगद पार कर दिए। 
पुलिस ने भाजपा नेता की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सांसद की समीक्षा बैठक: सब्जी फल एंव मीट मार्केट की डीपीआर 15 दिवस में तैयार करें

Image
शिवपुरी। शिवपुरी-गुना लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल देर शाम विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में नगर में बनने वाली सब्जी, फल मण्डी और मीट मार्केंट की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि भूमि आवंटन की कार्यवाही की जा चुकी है। 
नगर पालिका 24 जनवरी तक भूभाटक की नियमानुसार राशि शासन को जमा कराए। इन कार्यो की 20 फरवरी तक डीपीआर तैयार कर 15 दिवस के अंदर निर्माण कार्यों के कन्सल्टेंट हेतु टेण्डर की कार्यवाही करें।
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विधायक श्री राम सिंह यादव, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाहए प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नेहा मारव्या, अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री अनिल शर्मा अन्नी सहित जनप्रतिनिधि एवं संबंधित विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।
सांसद सिंधिया ने बैठक में विभिन्न विकास कार्यों की पावर पोइंट प्रिजेन्टेशन के माध्यम से प्रगति की समीक्षा करते हुए जिले में शुरू होने वाले मेडीकल कॉलेज की प्रगति की जानकारी ली।…

बेटे ने बाप की उंगली काट कर अलग कर दी

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी क्षेत्र के गणेश गली में निवासरत एक पुत्र ने शराब पीने पर रोकने को लेकर अपने ही पिता की उंगली काट ली। जिससे पिता की उंगली कटकर अलग हो गई। इस बात की शिकायत पिता ने देहात थाने में की। जहॉ पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर आरोपी पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि रघुवीर पुत्र दिलीप रावत उम्र 58 वर्ष अपने घर पर सो रहा था। तभी रघुवीर का कलयुगी पुत्र अजय शराब के नशे में घुत्त होकर घर आ गया और अपने साथ शराब की बोतल भी ले आया और घर पर सबके सामने शराब पीने लगा। जब रघुवीर ने शराब पीने से मना किया तो पिता-पुत्र का विवाद हो गया।
यह विवाद हाथापाई पर उतर आया। इस मारपीट से छुब्द होकर अजय ने अपने ही पिता की उंगली मुंह सं चबा डाली। इस घटना में रघुवीर की तर्जनी उंगली कटकर अलग हो गई। घायल रघुवीर कटी उंगली को लेकर देहात थाने पहुॅचा। जहॉ पुलिस ने आरोपी पुत्र के खिलाफ धारा 294,324 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पोहरी क्षेत्र में डकैत रामेश कुशवाह गैंग की आमद, पुलिस की 9 टीमे जंगल में

Image
शिवपुरी। पिछले 1 माह से पोहरी क्षेत्र में कोई डकैत गिरोह होने की खबरें लगातार मिल रही है। इससे इस क्षेत्र के ग्रामीण दहशत में है। बताया जा रहा है कि पोहरी के चकरारा गांव में ग्रामीणो और डकैतों का आमना-सामना भी हो गया था। यह गिरोह किसी वारदात के चक्कर में घूम रहा है। 
पोहरी क्षेत्र हमेशा से ही डकैतों की शरण स्थली रहा है। बड़े डकैत गिरोह पोहरी के जंगलों में लगातार क्षेत्र में ही अपना समय गुजारते हैं और वारदात को अंजाम देने के बाद क्षेत्र की सीमा से बाहर चले जाते हैं पोहरी क्षेत्र से राजस्थान व चंबल की सीमा लगी हुई हैं।
जिस कारण डकैत वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते हैं पोहरी में इन दिनों मुरैना जिले के जौरा का इनामी डकैत रमेश कुशवाह के गिरोह की दहशत फैली हुई है। जो अपनी पूरी गिरोह के साथ पोहरी क्षेत्र के जंगलो में घूम रहा हैं।
पुलिस ने इस गिरोह की सूचना पर पोहरी एसडीओपी अशोक कुमार घनघौरिया के निर्देशन में 9 टीमे बनाई है। यह 9 टीमें पोहरी क्षेत्र के जंगलो के चप्पे-चप्पे को छान रही है।

बेटी को घर में बंद कर बलात्कार करने वाले पिता को 10 साल की जेल

Image
शिवपुरी। जिला सत्र एवं न्यायालय आरबी कुमार ने गुरुवार को दुष्कर्म के एक मामले की सुनवाई करते हुए बेटी का बलात्कार करने वाले आरोपी पिता को 10 वर्ष का कारावास एवं 4 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है। मामले की पैरवी जिला अभियोजन अधिकारी संजीव गुप्ता ने की। 
अभियोजन से मिली जानकारी के अनुसार फ रियादी शकुंतला आदिवासी पत्नी राजू कोरी निवासी ठाकुरपुरा 11 फरवरी 2015 को अपने घर से मजदूरी करने पुराने बस स्टैंड पर गई थी और बेटी घर पर अकेली थी। तभी आरोपी राजू पुत्र नत्था राम कोरी 36 वर्ष निवासी लाल कोठी के पास संजय कॉलोनी शिवपुरी ने घर पर अकेली बेटी को घर में बंद कर उसका बलात्कार कर दिया। 
आरोपी शकुंतला का दूसरा पति है। घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई पुलिस ने मामले का चालान न्यायालय मे पेश किया। इस मामले की सुनवाई करते हुए जिला सत्र एवं न्यायाधीश ने आरोपी को दोषी पाते हुए १० वर्ष का कारावास एवं ४ हजार रुपए की जुर्माने से दंडित किया है।