Posts

Showing posts from March 3, 2016

बैंक कर्मचारियों पर मामला दर्ज

Image
कोलारस। कोलारस थाने अंतर्गत ग्राम भड़ोता में बैंक कर्मचारियों ने की ट्रेक्टर मालिक से मारपीट पुलिस ने किया मामला दर्ज। 
आज दोपहर भारतीय स्टेट बैंक बिंदल मार्केट के कर्मचारियों द्वारा फरियादी शिशुपाल पुत्र जगदीश चौहान उम्र 27 वर्ष निवासी टामकी का ट्रेक्टर खेत पर खड़ा था, तभी बैंक कर्मचारी उसको खींच कर ला रहे थे। जब फरियादी को पता लगा की उसका ट्रेक्टर बैंक ले जा रही है, तब किसान भड़ोता रोड़ पर पंहुचा और उसने बैंक कर्मचारियों से कहा की मेरे चाचा का सामान रखा है जिसे मुझे वापिस कर दो तो कर्मचारियों ने फरियादी को गाली देने लगे। फरियादी के मना करने पर उसके साथ लाठियो से मारपीट कर दी। जिससे फरियादी के हाथ सिर कमर में चोटे आई है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर बैंक कर्मचारियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

मैनेजर से बोले: नाले के पास मिलेगी लाश

Image
कोलारस। तेंदुआ थाने अंतर्गत कोटा नाका वेरियर के मेनेजर अरविंद सिंह दिवाकर को दी जान से मारने की धमकी। कल देर रात गाड़ी में सवार होकर आये आरोपी नितिन सोनी, विजय शर्मा, डब्बू शिवहरे निवासी शिवपुरी ने कोटा नाका मैनेजर से कहा की तुम हमारी गाड़ी विंगर कागज के निकालो। तब मैनेजर ने मना किया तो तीनो आरोपियों ने मैनेजर को दी जान से मारने की धमकी व कहा की तेरी लाश किसी नाले के पास सड़ी मिलेगी। फरियादी ने आज तेंदुआ थाने में आकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने तीनो आरोपियों पर धारा 353, 186, 34,ipc शासकीय कार्य में बाधा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

डिप्टी कलेक्टर का बेटा है छात्रावास अधीक्षक: कच्ची रोटी खिलाता है

Image
शिवपुरी। अनुसूचित जाति उत्कृष्ट बालक छात्रावास जगतपुर कोलारस के छात्रों ने आज अपने अधीक्षक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में छात्रों ने अधीक्षक पर बेगारी कराने, खाना और नाश्ता न देने सहित रसोइए को छात्रावास ठेके पर देने के आरोप लगाए.
छात्रों का कहना है कि अधीक्षक मनीष राय चार महीने से छात्रावास नहीं आए हैं और उन्होंने रसोइए राधेश्याम केवट को छात्रावास ठेके पर सौंप दिया हैं. जिसके बाद अब राधेश्याम केवट ने यह जिम्मा अपनी पत्नी को सौंप दिया है.
छात्रों ने कहा है कि छात्रावास में उन्हें कच्ची रोटी, कच्ची दाल खिलाई जा रही है. जिससे कई छात्र बीमार हो चुके हैं. उन्हें समय पर नाश्ता और खाना नहीं दिया जाता और छात्रावास का गेंहू बाजार में बेच दिया जाता है. यदि कोई विरोध करे तो उन्हें अश्लील गालियां दी जाती है. इस मामले में छात्रों ने ये भी आरोप लगाया है कि वो कई बार इस मामले की शिकायत कर चुके हैं लेकिन पूर्व डिप्टी कलेक्टर का बेटा होने के कारण छात्रावास अधीक्षक पर कोई काररवाई नहीं की गई. वहीं पूरी शिकायत सुनने के बाद डिप्टी कलेक्टर सीबी प्रसाद ने मामले के संबंध…

आदिवासी महिला के साथ छेड़छाड़

Image
शिवपुरी-थाना करैरा में एक आदिवासी महिला के साथ आरोपी ने छेड़छाड़ की घटना घटित कर दी। इस मामले में आदिवासी महिला ने शिवपुरी के एक युवक पर मामला पंजीबद्ध कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
थाना करैरा में पीडि़त आदिवासी महिला ने बताया कि बीते रोज दोपहर 2 बजे करैरा क्षेत्र में महिला सुनसान इलाके से होकर अपने ग्राम की ओर जा रही थी। तभी उसे शिवपुरी निवासी आरोपी युवक भूरा जाटव ने बीच रास्ते में रोका और अश£ील छेड़छाड़ कर दी। महिला ने शोर मचाया तो आरोपी युवक मौका पाकर वहां से भाग गया। महिला ने अपने साथ हुई घटना को लेकर थाना करैरा में मामला पंजीबद्ध करा दिया है। पुलिस ने अप.क्रं.129/16 पर धारा 354 ताहि के तहत मामला विवेचना में ले लिया है।

घर से नाबालिग को भगाया

Image
शिवपुरी- थाना इंदार क्षेत्र में एक नाबालिग को आरोपी युवक द्वारा बातों में बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। यहां फरियादी युवती के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर आरोपी युवक के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध करा दिया। 
थाना इंदार में फरियादी रामकुमार(परिवर्तित नाम)निवासी ग्राम मढ़वाया ने बताया कि उसकी नाबालिग 13 वर्षीय युवती को बीती 20 फरवरी के रोज शाम 7 बजे संदिग्ध आरोपी गोवर्धन कुशवाह निवासी इंदार ने बातो में बहला फुसलाया और मौका पाकर भगा ले गया। गायब युवती का आज 10 दिनों बाद भी कोई पता नहीं चल सका। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अब आरोपी के विरूद्ध अप.क्रं.67/16 पर धारा 363 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस संदिग्ध आरोपी को भी तलाश रही ताकि वह नाबालिग को सकुशल वापिसी करा सके। 
भौंती में भी घर से नाबालिग को भगाया थाना भौंती क्षेत्र में भी एक नाबालिग युवती को भागाने का मामला सामने आया है। यहां फरियादी पिता रमेश(परिवर्तित नाम) ने बताया कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री को आरोपी युवक राजा परिहार निवासी भौंती ने बातों में बहला फुसलाकर भगाया है। घटना बीती…

घर के बाहर खड़ी बाईक चोरी

Image
शिवपुरी- थाना कोतवाली क्षेत्र में अज्ञात चोर एक युवक की बाईक को उस समय चुरा ले गया जब रात के समय युवक ने घर के बाहर आंगन में लॉक कर बाईक को रख दिया था। इसी बीच बाईक चोरी हो गई सुबह होने पर इस मामले की सूचना परिजनों को लगी और पुलिस में शिकायत की।
थाना कोतवाली में शिकायत करते हुए फरियादी मदनमोहन पुत्र श्यामनारायण बंसल उम्र 48 वर्ष निवासी हलवाईखाना शिवपुरी ने बताया कि बीती रात्रि लगभग 10 से 11 बजे के बीच उसकी होण्डा साईन बाईक क्रमांक एम.पी.33 एम.जे.6748 को घर के आंगन में रखकर सोने गया था। इसी बीच सुबह जब जागे तो देखा कि घर के बाहर खड़ी बाईक चोरी हो गई थी। काफी तलाशने के बाद जब बाईक नहीं मिली तो फरियादी ने पुलिस कोतवाली में शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने अज्ञात चोर के विरूद्ध अप.क्रं.174/16 पर धारा 379ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 
विजयपुरम से भी बाईक चोरी वाहन चोरी एक अन्य घटना थाना देहात क्षेत्र में विजयपुरम कॉलोनी में सामने आया। यहां फरियादी नागेश पुत्र बलराम रावत उम्र 35 वर्ष निवासी विजयपुरम कॉलोनी ने बताया कि उसकी बाईक क्रं.एम.पी.33 एम.ई.8491 को अज्ञात चोरों ने चुरा…

बांकड़े मंदिर पर श्रीमद् भागवत कथा 5 से

Image
शिवपुरी- शहर 7 किमी दूर स्थित प्रसिद्ध श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर आगामी 5 से 11 मार्च तक संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन किया जा रहा है। कथा प्रारंभ से पूर्व कलश यात्रा निकाली जाएगी तत्पश्चात श्रीमद् भागवत कथा मर्मज्ञ डॉ.गिरीश जी महाराज के सानिध्य में कथा का रसास्वादन कराया जाएगा। इस दौरान श्री बांकड़े हनुमान मंदिर महंत गिरिराज जी महाराज का आर्शीवाद भी जनसामान्य व कथा में आने वाले श्रद्धालुओं को प्राप्त होगा। कथा के मु य यजमान शिवपुरी निवासी प्रॉपर्टी व्यावसाई विजय चौधरी सपरिवार होंगें। श्री बांकड़े मंदिर पर प्रतिदिन दोप.1 बजे से सायं 5 बजे तक भगवान श्रीकृष्ण की विभिन्न लीलाओं से ओतप्रोत कथा का श्रवण और दर्शनलाभ धर्मप्रेमीजनों को मिलेगा। कथा आयोजक चौधरी परिवार ने समस्त धर्मप्रेमीजनों से इस पुण्य कार्यक्रम में शामिल होकर धर्मलाभ लेने का आग्रह किया है। 

अग्रवाल संस्कृति क्लब की महिलाओं ने मनाया परिचय समारोह

Image
शिवपुरी- एक-दूसरे से सतत संपर्क, अग्रवाल समाज की संस्कृति, स यता और परिचायक की भूमिका से ओतप्रोत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की अग्रवाल संस्कृति क्लब की महिलाओं ने परिचय स ाारोह का आयोजन मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर किया। 
यहां कार्यक्रम की अध्यक्ष श्रीमती रितु मंगल(मेमदपुरवाले)सचिव श्रीमती नीतू गोयल(बैराढ़ वाले), उपाध्यक्ष श्रीमती आशु अग्रवाल, सह-सचिव श्रीमती राखी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्रीमती संध्या अग्रवाल, एवं श्रीमती वर्षा जैन द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया। यहां मु य अतिथि के रूप में वरिष्ठ सदस्यों एवं मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यख भरोसी लाल गुप्ता एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.कविता गर्ग मौजूद रही जिनका अग्रवाल संस्कृति क्लब की महिलाओं द्वारा स मान किया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताऐं भी आयोजित की गई जिसमें क्लब की महिला पदाधिकारी व सदस्यों के अलावा बच्चों ने भाग लिया। जिन्होंने विजयी प्रतिभागियों को उपहार प्रदान कर पुरूस्कृत किया। उक्त कार्यक्रम की उपस्थितजनों द्वारा सर्वत्र सराहना की गई।

हाईस्कूल की परीक्षा में नहीं पहुंचे 1671 छात्र-छात्राऐं, एक नकलची पकड़ा

Image
शिवपुरी। जिले भर में दसवीं की संस्कृत की पहली परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। पूरे जिले में सिर्फ खनियांधाना ब्लॉक के ग्राम बूधौनराजापुर परीक्षा केन्द्र पर एक नकलची को पकड़ा गया है। वहीं कुल 24795 छात्र एवं छात्राओं में से 23124 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 1671 परीक्षार्थी पूरे जिले में अनुपस्थित रहे। परीक्षा सुबह 8:30 बजे से प्रारंभ होकर 11:30 बजे संपन्न हुई। 
इस दौरान परीक्षा केन्द्र पर पुलिस के जवान तैनात रहे। विदित हो कि परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व कलेक्टर राजीवचन्द्र दुबे और पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी द्वारा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली थी। जिसमें उन्होंने नकल रोकने के निर्देश संबंधितों को दिये थे। साथ ही आदेश जारी किया था कि परीक्षा केन्द्र पर नकल करते हुए छात्र एवं छात्रा पकड़े गए तो संबंधित केन्द्राध्यक्षों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। इसका परिणाम यह हुआ की गत दिवस 12 वीं हिन्दी की परीक्षा पूर्णत: शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हुई। जहां कोई भी नकल का प्रकरण नहीं बना और आज दूसरे दिन दसवीं की संस्कृत की परीक्षा में एक नकली पकड़ा गया है। जि…

नपा शहर के तालाबों और नालों की साफ-सफाई के लिए ठोस कदम उठाये: NGT

Image
शिवपुरी। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने शिवपुरी के छात्र अभय जैन की जनहित याचिका की सुनवार्ईकरते हुए अंतरिम निर्देश दिये कि नगर पालिका शहर के तालाबों और नालों की साफ-सफाई के लिए ठोस कदम उठाये। इन तालाबों, नालों में किसी भी प्रकार का ठोस कचरा नहीं रहना चाहिए। जो भी काम किया जाए उसकी रिपोर्ट प्राधिकरण में अगली तारिख 29 मार्च को पेश की जाए। 
लगी है जनहित याचिका यहां छात्र अभय जैन द्वारा शिवपुरी के तालाबों, जल स्त्रोतों और नालों के मुद्दों को लेकर जनहित याचिका लगाई गई है। शिवपुरी के छात्र जो कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी उड़ीसा में अध्ययनरत हैं, ने जनहित याचिका दिस बर 2015 में पेश की थी। जिसकी तीन सुनवाई होने के बाद प्राधिकरण ने अंतरिम निर्देश जारी किये। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण भोपाल में सुनवाई के दौरान शासकीय पक्ष के वकील ने दस्तावेज पेश किये। लेकिन प्राधिकरण ने यह पाया कि सिर्फ राजस्व रिकॉर्ड पिछले 50 सालों का पेश किया गया है। प्राधिकरण ने आदेशित किया है कि जलस्रोतों के खसरा क्रमांक के साथ तालाबों का क्षेत्रफल दर्शाने वाले दस्तावेज पेश  किये जाएं।

क्रिकेट खेल रहे युवक को हार्टअटैक, मौत

Image
शिवपुरी- क्रिकेट खेल रहे एक युवक की खेल के दौरान हृदयगति रूक जाने से मौत हो गई। हार्टअटैक आने पर अन्य क्रिकेट साथियों ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भर्ती कराया लेकिन इससे पूर्व ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। घटनाक्रम अनुसार लुकवासा निवासी मोनू पुत्र बाबू सिंह चौहान उम्र 30 वर्ष क्रिकेट के खेल का पसंदीदा खिलाड़ी है और प्रतिदिन वह क्षेत्र में ही खतौरा के निकट अपने साथियों के साथ क्रिकेट खेलने जाता है। मंगलवार को भी मोनू अपने साथियों के साथ क्रिकेट खेल रहा था कि तभी अचानक उसे हार्टअटैक(हृदयघात)हुआ और कुछ ही पल में उसकी मौत हो गई। यह सब नजारा देख अन्य खिलाड़ी मोनू को लेकर उपचार के लिए गए लेकिन अस्पताल पहुंचते वहां उसकी मौत हो गई। इस दु:खद निधन से क्रिकेट खिलाडिय़ों और लुकवासा क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है।

सांसद सिंधिया 5 को शिवपुरी में

Image
शिवपुरी। कांग्रेस पार्टी के चीफव्हीप एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 5 मार्च से शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर पधार रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी शहर व ग्रामीण के अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 
सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 5 मार्च को रात्रि 7:45 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर देर रात 10 बजे शिवपुरी पहुंचकर निजी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे व रात्रि विश्राम शिवपुरी करेंगे।  सांसद सिंधिया 6 मार्च को प्रात: 8:30 बजे से 10 बजे तक शिवपुरी शहर में गणमान्य नागरिकों के निज निवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से संवेदना भेंट करेंगे। 10 से 10:30 बजे तक श्री सिंधिया नगरपालिका द्वारा निर्माणाधीन सड़कों का निरीक्षण करें। वह 10:30 से 11 बजे तक तीन सौ विस्तर अस्पताल भवन का निरीक्षण करेंगे। श्री सिंधिया 11 से 11:30 बजे तक राठौर समाज के जिलाध्यक्ष हरिओम राठौर द्वारा आयोजित वाटर टेंक के उदघाटन समारोह में शिरकत करेंगे।  11:30 बजे वह शिवपुरी से प्रस्तान करेंगे और 11:45 बजे छिरेंटा पहुंचकर …

नवीन मण्डी परिसर को लेकर कैबीनेट मंत्री आमने-सामने

Image
शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी के नवीन मण्डी परिसर को लेकर हमेशा से ही विरोधाभासी परिस्थितियां बनती रही है। वर्ष 2014 में विधायक एवं कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नवीन मण्डी परिसर को लेकर जो कार्यवाही शुरू की थी वह अंतिम चरण में पहुंची ही थी तभी विधानसभा एवं लोकसभा क्षेत्रो को लेकर मामला विवादास्पद हो गया है। 
कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इसे पोहरी विधानसभा में होने के कारण स्थान परिवर्तित करने की बात कही है जबकि सूत्रों के मुताबिक मामला ाूमिपूजन के दौरान लगने वाली शिला पट्टीकाओं में कैबीनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भारत सरकार एवं कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया मप्र शासन के नामों के क्रम को लेकर राजनैतिक गलियारो में किसानों का वर्षों से शोषण कर रहे व्यापारियों ने विवादास्पद बना दिया है। सूत्रों के मुताबिक एमडी मण्डी बोर्ड अरूण पाण्डे के द्वारा जारी पत्र के क्रम में जिला प्रशासन अब तक संपन्न हुई कार्यवाही पर रोक लगाते हुए स्थान परिवर्तित करने के लिए नए सिरे से कागजात जुटा रहा है। 
कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी को लेकर 21 जनवरी 2014 में कैबीनेट मंत्री यशोधरा र…