Posts

Showing posts from November 30, 2015

नही खुलता है बागलौन का विद्यालय

Image
पोहरी। पोहरी विकास खण्ड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय बॉगलौन में आये दिन शिक्षकों के न आने एवं विद्यालय बंद रहने की ाबरे आती रहती है। शिक्षक के द्वारा विद्यायलय न खोलने की कई बार विभाग को ग्रामीणो ने की परन्तु इन शिकायतो को कोई परिणाम आज तक नही आया है। 
जानकारी के अनुसार बॉगलौन शासकीय प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को शिक्षा की बजाये छुट्टियां ज्यादा मिलती हैं छर्च रोड पर स्थित इस विद्यालय में सोमवार के रोज ताले भी नहीं खोले गये बच्चे बाहर से ही अपने-अपने घर को लौट गये, गा्रमीणों की शिकायत पर हमारे संवाददाता ने दोपहर दो बजे वहां जाकर देखा तो स्कूल में ताला लटका मिला।
इसकी सूचना पोहरी के बीआरसीसी विनोद मुदगल, बीईओ राजेश श्रीावास्तव को दी गई तो उन्होने कार्यवाही करने की बात कही, परंतु जब इस बारे में प्रभारी प्राचार्य पंकज मेहता से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनका कहना था कि मैं जनगणना कार्य से बाहर हूं अभी विद्यालय में दूसरे शिक्षक होगें परंतु जब वहां ताला लगा होने की बात कही गई तो उसने कहा कि हमारा विद्यालय तो ऐसे ही चलता है।
 आपको जो करना है कर लो, विद्यालय के छात्रों का कहना है कि विद्यालय स…

रेत का काला कारोबार: रेत का उत्तखन कही से और रॉयल्टी कही की

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के प्रशासन ने अवैध उत्खन्न रोकने के टॉस्क फोर्स का गठन भी कर लिया परन्तु गोल्डन सैंट कही जाने वाली रेत का अवैध परिवहन और उत्खन्न रूकने का नाम नही ले रहा है। ाबर आ रही है कि खानियाधानां क्षेत्र की बुुधना नदी पर रेत का अवैध परिवहन खुले आम हो रहा है। 
जानकारी के अनुसार जिले के   ानियाधानां क्षेत्र की बुधना नदी पर रेत का अवैध उत्खन्न जोरो पर है। यह से प्रतिदिन सैकड़ो ट्रेक्टर रेत के भरे जा रहे है। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र की रेत परिवहन की रॉयल्टी अभी जारी नही हुई है।
 इस बुधाना नदी की रेत के परिवहन के लिए रॉयल्टी सिरसौना की काटी जा रही है। यह सब स्थानीय प्रशासन की मिली भगत से यह रेत का कालाकारोबार क्षेत्र में चल रहा है। 

सीएम के खिलाफ इस पोस्ट के कारण हुआ सेंगर पर राजद्रोह का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पिछले 24 घंटे की सबसे बड़ी खबर यह रही कि भूतपूर्प नपा अध्यक्ष पर कोतवाली पुलिस ने प्रदेश के सीएम के खिलाफ अपनी फेसबुक पर अपत्तिजनक शब्दो को पोस्ट कर दिया था। 
इस टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने पुलिस थाना कोतवाली में आवेदन देकर मामला पंजीबद्ध किए जाने की मांग की थी। इस पर पुलिस ने मामला विवेचना उपरांत आरोपी के रूप में पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के विरूद्ध राजद्रोह की धारा सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है। 
थाना कोतवाली में फरियादी भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर थाने में पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के विरूद्ध धारा 189,294,506,504,124ए भारत के संविधान के प्रति अश£ील शब्दों का प्रयोग करना (राजद्रोह) के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने इस मामले में भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने बीती 8 नव बर को इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसे लेकर पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया था। 
भाजपा नेता ने दर्ज कराई थी शिकायत भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री ने धैर्यवर्धन शर्मा का इस संबंध में कहना है कि प्रदेश के मु यमंत्री  शिवर…

महलकालौनी में व्यापारी के पोते का गैंगरेप

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शहर के एक वैश्य समाज के व्यापारी के नाबालिग पोते का गैंगरेप हो गया है। बताया गया है कि यह गैंगरेप इस परिवार के मकान में किराये से रहने वाले लडको के द्वारा ही किए जाने की खबर आ रही है। हालाकि इस मामले में पुलिस को कोई जानकारी नही दी गई है। 
जानकारी के अनुसार महल कॉलोनी में निवासरत एक शहर के मशहुर व्यापारी की सबसे छोटे पुत्र के 11 वर्षीय बच्चे का गैंगरेप किराए से रहने वाले ही लडकों ने कर दिया। 
बताया जा रहा है कि इन व्यापारी के मकान में किराए से बैराड क्षेत्र के कुछ पढ़ने वाले लडके किराए से रहते थे और उन्होने इस 11 वर्षीय बालक का बहला फुसलाकर इस घटना को अंजाम दिया है। 
दो दिन पूर्व बच्चे ने सारा घटनाक्रम अपनी मां को बताया और बच्चे की मां ने अपने पति को। पिता को इस बात की जानकारी मिलने के बाद इन किराए से रहने वाले लडको को खूबखरी खोटी सुनाने की खबर मिल रही है। 
बच्चे ने मां को बताया कि पिछले 6 माह से यह लडके उसके साथ यह बुरा काम कर रहे थे। इस मामले में सबसे खास बात यह है कि इस अपराध को अंजाम देने वाले 3 आरोपी आपस में भाई है,यह बैराड क्षेत्र के रहने वाले है…