Posts

Showing posts from November 7, 2015

परिषद की बैठक: सीवर प्रोजेक्ट में बर्बाद हुई 14 सड़को के निर्माण का खुला पेच

Image
शिवपुरी। सीवेज लाईन से क्षतिग्रस्त हुई चौदह सड़कों का निर्माण निविदा डालने वाली सेकेण्ड लोएस्ट फर्म आरएसए बिल्डर्स करेगी। न्यूनतम दर डालने वाली फर्म राज लक्ष्मी के ब्लैक लिस्टेड घोषित होने के कारण आरएसए बिल्डर्स को यह मौका दिया गया है।
लगभग दो करोड़ रूपए लागत की इन सड़कों के निर्माण का ठेका देने  का निर्णय आज नगर पालिका परिषद की बैठक में लिया गया। यह फर्म उसी दर पर काम करेगी जो दर टेंडर में राजलक्ष्मी ने भरी थी। बैठक में बीआरजीएफ फण्ड से कॉलेज में लायब्रेरी, परीक्षा हॉल का निर्माण करने का प्रस्ताव खारिज कर दिया गया और नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने बताया कि बीआरजीएफ फण्ड का उपयोग मूलभूत सुविधाओं में किया जाएगा।
हंगामेदार बैठक में जल प्रदाय शाखा में वितरण व्यवस्था पर होने वाले अनुमानित व्यय की स्वीकृति अगली परिषद की बैठक तक के लिए टाल दी गई। जबकि पूर्व नपा उपाध्यक्ष भानू दुबे के विरोध के बाबजूद जीआई सामग्री की क्रय हेतु 40 लाख रूपए की वित्तीय प्रशासकीय स्वीकृति बैठक में मिल गई। हालांकि श्री दुबे ने कोशिश की थी कि इस मामले को अगली बैठक तक के लिए टाल दी जाए।
बैठक में दो तीन मुद्दों पर भाजप…

नपा में शीत युद्ध शुरू: मुन्नालाल ने कहा मैने टोपी उतार दी है

Image
शिवपुरी। कलेक्टर के नोटिस काण्ड के बाद नगर पालिका में शीत युद्ध शुरू हो गया है। नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने इशारों इशारों में धमकी देते हुए कहा कि मैने टोपी उतार दी है मै ही यहां अब इकलौता नेता हूं।
बैठक के बाद नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह नगर पालिका के रंगढंग से काफी नाराज नजर आये। अपने चेम्बर में उन्होंने खुलकर आक्रोश व्यक्त किया।
मुन्नालाल ने कहा कि मैंने चाहा था कि भलमनसाहत से काम चलाऊं लेकिन इस भाषा को कोई समझता ही नहीं है। मुझे तो शहर का विकास करना है और मैं स्वयं पार्षदों के साथ गंदगी साफ करने को तैयार हूं।
लेकिन नगर पालिका में नेता एक ही रहेगा मुन्नालाल कुशवाह। इसके अलावा जिसे भी नेतागिरी करना हो वह अपना ट्रांसफर यहां से करा ले। नगर पालिका नेतागिरी करने का मंच नहीं है।
श्री कुशवाह ने कहा कि  पहले मैं टोपी पहनता था और इज्जत करता था, लेकिन अब मैने टोपी उतार दी है। नगर पालिका में जो इज्जत के काबिल नहीं है उससे स ती से निपटा जाएगा।
हालांकि श्री कुशवाह ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनके निशाने पर मु य नगर पालिका अधिकारी कमलेश शर्मा साफ-साफ नजर आये। बैठक में श्री कुशवाह ने…

विधवा कहा: हत्यारोपी मुझे किडनेप कर लेंगे, बचाओ

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के सड़ में 20 दिन पहले हुई अनिल विश्वकर्मा की हत्या के आरोपी अभी भी बेसुराग बने हुए हैं। मृतिका की पत्नि पूजा ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
एसपी को सौंपे ज्ञापन में पूजा ने अपने अपहरण की आशंका व्यक्त की है। उसका कहना है कि मेरे पति की हत्या के आरोपी से उसे जान का खतरा है। नाम जद आरोपियों पर कई जिलों में डेढ दर्जन से अधिक मामले दर्ज है।
इसके बाबजूद भी आज तक उनकी गिर तार नहीं हुई है। विदित हो कि 17 अक्टूबर को आरोपी गुल्ली पंडित, पंजाब रावत, महेश पंडित, वीरेन्द्र रावत एवं गुल्ली पंडित के ड्रायवर द्वारा गांव के अनिल विश्वकर्मा की बेरहमी से हत्या कर दी थी।

शराब ने नशें मे भानू ने पत्नि से किया झगड़ा, और झूल गया फांसी पर

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि करोंदी कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने शराब के नशे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से पूर्व युवक का पत्नि से झगड़ा हुआ था।  फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भानू पुत्र जगदीश प्रजापति उम्र 23 वर्ष निवासी कारोंदी कॉलोनी रात्रि में दुकान से काम खत्म कर शराब पीकर घर पर पहुंचा जहां उसका उसकी पत्नि कविता के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया, तभी घर के अन्य सदस्यों ने उसे शांत कराकर कमरे में सोने के लिए भेज दिया और कविता अपनी सास के साथ उसके कमरे में सो गई। 
रात्रि करीब दो बजे के आसपास कविता ने उसके कमरे में झांक कर देखा तो भानू पंखे के कुंदे पर लटका हुआ था और उसके प्राण पखेरू उड़ गए थे। यह देख कविता ने रोना शुरू कर दिया तभी सभी सदस्य एकत्रित हो गए और सुबह 4 बजे पुलिस को घटना की सूचना दी।
 पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे उतारा और पीएम के लिए शव को रवाना कर दिया। मृतक युवक माधव चौक पर स्थित अशोक स्टोर के संचालक के यहां काम करता था।

पानी भरने गई बालिका को रास्ते में रोककर कर दी छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। फतेहपुर पर रहने वाली एक नाबालिग बालिका ने कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि  पड़ौस में रहने वाला एक युवक पिछले कई दिनों से उसे परेशान कर रहा है। 
कल उक्त आरोपी ने उसका रास्ता रोक लिया और उसके साथ अश्लील हरकतें की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 354, 506, 341, 294 सहित 8 पीसीएसओ एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरस्वती विद्यापीठ के पास रहने वाली 16 वर्षीय बालिका के साथ पड़ौस में रहने वाला आरोपी पवन जाटव 31 अक्टूबर से उसे परेशान कर रहा था। जब वह पानी भरने जाती थी तो आरोपी उसे रास्ते में रोक लेता और उस पर अश्लील फब्तियां कसता। 
जब पीडि़ता ने उससे कहा कि वह उसकी शिकायत अपने परिजनों से करेगी तो आरोपी ने उसे जानसे मारने की धमकी दी। जिससे पीडि़ता चुप रह गई। लेकिन कल आरोपी ने उसे रास्ते में रोक लिया और उसके साथ छेड़छाड कर दी। जिससे बालिका का धैर्य टूट गया और उसने हि मत जुटा कर आरोपी की शिकायत थाने में दर्ज करा दी।

रिश्वतखोरी में शिवपुरी ADM गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है शिवपुरी जिले के एडीएम और माईनिंग विभाग के 1 बाबू को शनिवार शाम 5 के बजे लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ लिया है। 
अभी जो तत्काल में जानकारी आ रही है कि जिले के भौती निवासी दिवाकर अग्रवाल की एक पत्थर फड परमिशन लेने की एक फाईल 20-10-14 से एडीएम कार्यालय में लटक रही थी।
उस फाईल को आगे बढाने के एवज में एडीएम जेडयू शेख अकारण दिवाकर अग्रवाल को परेशान कर रहे थे। और अंत में फाईल को आगे बढ़ाने के एवज में 15 हजार रू की रिश्वत की मांग करने कर रहे थे। 
इस भष्ट्राचार से परेशान होकर दिवाकर अग्रवाल ने लोकायुक्त पुलिस की शरण ली। जिसमें लोकायुक्त पुलिस ने योजना बनाकर इस भष्ट्राचार को पकडने की योजना बनाई। लोकायुक्त ने दिवाकर को नोटो पर केमिकल लगाकर दे दिया। 
जैसा कि आज तय था कि दिवाकर अग्रवाल 15 हजार रूपए लेकर एडीएम जेडयू शेख के ऑफिस पहुंचे और लोकायुक्त पुलिस भी कार्यालय के पास ही जाकर खडी हो गई। 
जैसे ही दिवाकर अग्रवाल ने एडीएम जेडयू शेख को 10 हजार और माइनिंग विभाग के बाबू गोपाल राठौर 5 हजार रू की रिश्वत दी, वैसे की लोकायुक्त पुलिस को ईशारा कर दिया।
लोकायुक्…

शिवपुरी के 2 डॉक्टर ओर 3 आरक्षको को कभी भी उठा सकती है सीबीआई

Image
शिवपुरी। खबर अब छन के आ रही है कि सीबीआई टीम ने व्यापमं के उन 2 डॉक्टरो और 3 आरक्षकों के खिलाफ सबूत जुटाने आई थी। जो बैकडोर इंट्री से परिक्षा पास कर नौकरी कर रहे है।
बताया जा रहा है कि  शिवपुरी आए सीबीआई के सहायक उपनिरीक्षक विपिन गहलौत ने पीजी कालेज में वर्ष 2013 में हुई पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का रिकार्ड खंगाला और बारीकी से जिस तरह से छानबीन की है उसको देख लगता है कि अब यह काण्ड किसी नतीजे पर पहुचेगा।
यहां जिले में मेडीकल फील्ड में कई मुन्नाभाई ऐसे हैं जो फर्जीवाडे के बूते डाक्टरी छान रहे है। इन संदेही डॉक्टरो के खिलाफ भी सीबीआई सबूत जुटा रही है। आने वाले समय मे इनकी उठापटक भी तय मानी जा रही है।
कल शिवपुरी आए सीबीआई अधिकारी ने पीजी कालेज के उन प्राध्यापकों, लिपिकों से लेकर अतिथि विद्धानों के बयान लिए जिन्होनें व्यापम काण्ड के संदेही अ यर्थियों के कक्ष क्रमांक 13 में तत्सतय परीक्षा डयूटी दी थी या परीक्षा व्यवस्थाओं से जुड़े हुए थे।
महाविद्वालयीन स्टाफ में से  जो लोग व्यापम की परीक्षा व्यवस्था से जुड़े थे उनमें से महेश भार्गव,श्रीमती संध्या भार्गव, प्रो गजेन्द्र सक्सेना, आशीष मिश्रा…

बेटे की लाश के पास बैठी थी मां: घर ले जाने किराया नहीं थे

Image
शिवपुरी। ऐसे दिन भगवान किसी को न दिखाए आखों सामने अपने कलेजे के टुकडे की लाश और घर ले जाने को पैसे नही। ऐसा वाक्या खानियाधाना की महिला के साथ हुआ उसका बेटा ग्वालियर अस्पताल ने जिंदगी और मौत की लड़ाई में हार गया।
जानकारी के अनुसार खनियाधना की रहने वाली गुड्डी वंशकार के 10 साल के बेटे शिवा को कुछ दिनों से बुखार आ रहा था। इलाज के लिए गुड्डी ने उसे शिवपुरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया था शिवा के शरीर में खून की काफी कमी थी। शिवपुरी में उसकी हालत में सुधार न आने पर गुरुवार को उसे ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल रैफर किया गया।
गुरुवार रात को उसे कमलाराजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया शुक्रवार को शिवा की मौत हो गई उसकी मौत होने के बाद अस्पताल के स्टॉफ ने शव को गैलरी में रख दिया यहां उसकी मां बेटे के शव से लिपटकर रो रही थी।
अस्पताल के स्टॉफ ने पहले तो शव को बाहर ले जाने को कहा तभी पता चला कि गुड्डी के पास शव को वापस घर ले जाने के लिए पैसे नहीं है। जब यह जानकारी अन्य मरीज व उनके परिजनों को मिली तो तत्काल यह लोग मदद के लिए आगे आए।
आपस में रुपए इकठ्ठे कर करीब 5 हजार रुपए महिला को दिए यह जानकारी कुछ …