Posts

Showing posts from February 27, 2015

नाबालिग लड़की को भगा ले गया झोलाछाप डॉक्टर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी जिले के गोवर्धन थाना अंतर्गत ग्राम गुरिच्छा में एक झोलाछाप डॉक्टर नबालिग युवती को भगा कर ले गया है। पुलिस ने युवती की मां कि शिकायत पर आरोपी मर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गुरिच्छा की एक नाबालिग युवती अपने घर से दो पूर्व 25 तारिख को खेत पर घास लेने निकली थी परन्तु शाम तक नही लौटी। नाबालिग युवती के घर ना लौटने पर घर वालो ने उसे हर जगह तलाश किया परन्तु उन्है सफलता नही मिली।
परिजनो जब तलाश कर रहे थे तभी गांव के एक युवक ने बताया कि युवती को गांव में ही प्रेक्टिस कर रहे झोला छाप डॉक्टर नत्थू कुशवाह के साथ गांव के बहार मोटर साईकिल पर बैठकर कही जाते देखा था। बताया गया हे कि उक्त डॉक्टर दो वर्ष से ग्राम गुरिच्छा में ही नाबालिग युवती के पास के ही घर में  मरिजो का ईजाज कर रहा है वह कैलारस का रहने वाला है।
गोवर्घन पुलिस ने पीडिता के बयानो के आधार पर आरोपी के खिलाफ अपहरण को मामला दर्ज कर लिया है।

अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन 28 एवं 29 मार्च को गांधी पार्क मैदान शिवपुरी में

Image
शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी एक ही जगह पर शादी योग्य लड़के-लड़कियों का परिचय कराकर उन्हें विवाह के बंधन में बांधकर अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहा है। इसके लिये शिवपुरी में स्थानीय गांधी पार्क मैदान पर 28 एवं 29 मार्च को विशाल परिचय स मेलन का आयोजन रखा गया है।
जसमें युवक-युवतियों का पंजीयन निशुल्क रखा गया है। फिजूलखर्ची रोकने के उद्देश्य से समाज द्वारा यह स मेलन आयोजित किये जाते हैं। इस परिचय स मेलन की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। समाज द्वारा पूरे देश में नेट के माध्यम से अपने स मेलन के फार्म भेजे जा रहे हैं और युवक-युवतियों द्वारा अपने फार्म भरकर भी नेट से भेजे जा रहे हैं जो कि स मेलन के आयोजकों प्राप्त हो रहे हें।
 समाज के लोग जिलेभर में ाी स मेलन का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और स्वयं जाकर युवक-युवतियों के फार्म एकत्रित कर अपनी पत्रिका में अधिक से अधिक जानकारी एकत्रित करने किये मेहनत कर रहे हैं जिससे वर-वधु के परिजनों को जानकारी में सुविधा मिल सके। इस पुस्तक के माध्यम से देशभर के युवक व युवतियों की जानकारी मंच के नीचे सभी लोगों को मिल सकेगी और…

भारत पर है दो कलंक गौ वध और भ्रूण हत्या : साध्वी डॉ.विश्वेश्वरी देवी

Image
शिवपुरी। इस संसार में कन्या(बेटी)को देवी का अवतार माना गया है क्योंकि सनातन युग से देवी के रूप में कन्या को ही पूज्यनीय माना गया है लेकिन आज इस संसार में मनुष्य ने भ्रूण हत्या जैसा पाप करके उसे अपने भविष्य को बर्बाद करने का काम किया है।
 विभिन्न प्रकार के सोनोग्राफी सेंटरों में भ्रूण हत्या होना इस बात का प्रमाण है कि आज भी बेटी को अभिशाप माना जाता है इस कलंक को मिटाना है और बेटी के जन्म को उत्सव बनाना है इसके साथ ही गौमाता जिसमें 33 कोटि के देवताओं का वास माना जाता है ऐसी गायों की हत्या भी पाप के समान है लेकिन देखने में आ रहा है कि व्यक्ति पुण्य हासिल करने के लिए गाय को चारा तो खिला देता है।
 लेकिन उसकी सेवा करने से वह पीछे हट जाता है इस संसारी प्राणी में यही दुर्गण है जो उसे अपने अधिकार का ज्ञान नहीं कराते और इसके लिए भगवान श्रीराम-कृष्ण की परंपरा का अनुसरण करना होगा तभी हम भारत देश से गौ वध और भ्रूण हत्या के कलंक को मिटा पाऐंगें। यह विशेष प्रवचन आज गांधी पार्क में प्रसिद्ध श्रीरामकथा मर्मज्ञ साध्वी डॉ.विश्वेश्वरी देवी ने उपस्थित धर्मप्रेमीजनों के बीच कही और उन्हें यह संकल्प दिलाया क…

सर्व ब्राह्मण समाज का परिचय सम्मेलन 15 को ग्वालियर में

Image
शिवपुरी। मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा द्वारा सर्व ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्मेलन ग्वालियर स्थित मुदगल पायग माधौगंज लश्कर में 15 मार्च को आयोजित होने जा रहा हैं।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संभागीय अध्यक्ष पंडित रामकुमार भार्गव ने बताया कि इस युवक-युवति परिचय स मेलन में मुख्य अतिथि की आसंदी से केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में सांसद अनूप मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे, ददरौआ सरकार के मंहत रामदास जी महाराज सहित ब्राह्मण समाज के विधायक व पार्षदगण उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर नव युवक युवतियों का परिचय कराया जाएगा। इसके बाद भी उनका विवाह कराया जाएगा।
इसके लिए एक बैठक भी आयोजित की गई। युवक युवति परिचय स मेल सभी ब्राह्मण बन्धुओं से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक सं या में उपस्थित इस परिचय स मेलन को सफल बनायें। साथ ही जो भी ब्राह्मण बन्धू अपने विवाह योग्य पुत्र एवं पुत्रियों का पंजीयन कराना चाहते हैं तो मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के संभागीय अध्यक्ष पंडित रामकुमार भार्गव से शहीद भगत सिंह चौहारा सर्किट हाउस रोड़ पर संपर्क कर अपना पंजीयन फार्म जा करा सकते हैं।

स्वाईन फ्लू: अस्पतालों में इलाज नहीं, प्रशासन को जागरुकता की चिंता

Image
शिवपुरी। देखा जाए तो इन दिनों स्वाईन फ्लू का कहर पूरे देश में मचा हुआ है। उत्तरप्रदेश, दिल्ली, अहमदाबाद जैसे बड़े प्रदेशों के बाद अब इसका कहर भी मप्र में सुनाई देने लगा है। प्रदेश में अब तक लगभग एक सैकड़ा से अधिक मरीज स्वाईन फ्लू से पीडि़त मरीज ना केवल इसकी चपेट में आ गए बल्कि कई तो इसकी गिर त में आकर असमय काल के गाल में समा गए।
बाबजूद इसके अब भी इस बीमारी पर नियंत्रण पाने स्वास्थ्य अमला कोसों दूर है क्योंकि जिस प्रकार से स्वाईन लू से पीडि़त मरीजों की सं या बढ़ रही है उससे अन्य प्रदेशवासी परेशान है कि कहीं यह बीमारी उनके घरों में ना पहुंच जाए। संभव है प्रदेश का स्वास्थ्य अमला इस बीमारी के प्रति गंभीर तो है लेकिन निचले स्तर तक इसकी जड़े मजबूत ना होने से आमजन के लिए यह परेशानी का सबब है अब इसके लिए जगह-जगह शिविर आयोजित किए जारहे है ताकि लोगों को इस बीमारी से घबड़ाने की आवश्यकता ना पड़े और वह अपना समुचित इलाज कराऐं।
जानकरी के अनुसार जिले में अब करैरा, पिछोर और शिवपुरी शहर के कमलागंज में अब तक स्वाईन फ्लू से पीडि़त मरीजों की मौत हो चुकी है ऐसे में इस बीमारी का कहर दूरस्थ अंचल के ग्रामीण क…

आम आदमी पार्टी की बैठक 02 मार्च को

Image
शिवपुरी- आम आदमी पार्टी शिवपुरी के द्वारा आगामी 02 मार्च को स्थानीय सुखसाबर रेस्टोरेंट छत्री रोड़ पर बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक की यह जानकारी आप पार्टी कार्यालय से सचिव अशोक कुमार सक्सैना द्वारा दी गई। जिन्होंने आप पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं से आग्रह किया हे कि वह 02 मार्च सोमवार को दोप.03 बजे सुखसागर रेस्टोरेंट में आयोजित आप की बैठक में अधिक से अधिक सं या में शामिल हों। इस बैठक में पार्टी संगठन एवं जिले की जन समस्याओं के निराकरण के उपायों पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाऐंगें।

विवाहिता का रास्ते से अपहरण, जंगल में गैंगरेप

Image
शिवपुरी। खनियाधाना के ग्राम पिपरई में अपने मायके आई एक महिला के साथ दो युवको ने मिलकर गेगरेप की घटना को अंजाम दे दिया।  घटना के बाद पीडि़ता दोनो आरोपियों की शिकायत करने पुलिस थाने आ रही थी लेकिन गांव के ही तीन अन्य लोगो ने पंचायत बुलाकर महिला को रूपयों का प्रलोभन देकर रिपोर्ट न करते हुए मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाब बनाया। 
जब महिला ने पैसे लेने से मना कर दिया तो स ाी पांचो लोगो ने महिला को रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी तक दे डाली। घटना 20 फरवरी की बताई जा रही है वही महिला ने इस घटना की शिकायत आज 7 दिन बाद डरते-डरते पुलिस थाने में की। 
पुलिस ने इस मामले में उक्त पांचो आरोपियों के खिलाफ हरिजन एक्ट सहित सामुहिक बलात्कार की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
20 वर्षीय महिला विगत दिनो अपने मायके ग्राम पिपरई थाना खनियाधाना आई थी। यहां 20 फरवरी को वेलवावड़ी गांव में रहने वाले लाखन पुत्र मंगल यादव व पप्पु आदिवासी ने महिला को रास्ते में से उठा लिया और खेत पर ले गए। 
जहां दोनो युवको ने बारी-बारी से महिला के साथ बलात्कार किया। घटना के बाद जब गांव के अन्य लोगो व आरोपियों के तीन अन्…

नाबालिग भतीजी का इलाज के बहाने जंगल में रेप

Image
शिवपुरी। दिनारा के ग्राम पारान में रहने वाले एक कलयुगी चाचा ने रिश्ते में लगने वाली नाबालिग भतीजी के साथ तीन माह पूर्व जंगल में ले जाकर बालात्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि भतीजी को पीलिया की बीमारी थी और उसका आरोपी चाचा उसका पीलिया झड़वाने के लिए ग्राम खिरिया ले गया था जहां से लौटते समय आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया।
इसी दौरान इस घटना की जानकारी पीडि़ता के माता-पिता को लग गई जिस पर उन्होने आरोपी चाचा व उसके भाई ब्रजेश, देवेन्द्र व उसके पिता रामस्वरूप ने पीडि़ता व उसके परिजनो को रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी दे डाली।
जिससे पीडि़ता कुछ दिनो तक रिपोर्ट लिखाने के लिए डरती रही लेकिन आज हिम्मत करके पीडि़ता अपने परिजनो के साथ एसपी कार्यालय आई जहां उसने आरोपी चाचा द्वारा की गई करतूत के बारे में बताया। एसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के चाचा के खिलाफ शून्य पर कायमी करते हुए मामले को दिनारा पुलिस के सुपूर्द कर दिया है।

रामकली चौधरी जिपं सदस्य का चुनाव जीती,हारे अवधेश बेडियां

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत के वार्ड क्र. 5 में अंतत: स्थिति स्पष्ट हो गई है। दो दिन पहले हुई मतगणना में दोनों प्रत्याशियों अवधेश बेडिय़ा और रामकली चौधरी ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया था, लेकिन आज टेबूलेशन के बाद जीत की माला रामकली चौधरी के गले में पड़ी है।
जनपद पंचायत पोहरी की निवर्तमान अध्यक्ष रामकली चौधरी ने अवधेश बेडिय़ा को 2330 मतों से पराजित किया। टेबूलेशन कार्य पूर्ण होने के पूर्व ही अवधेश बेडिय़ा ने अपनी हार स्वीकार कर ली और रामकली को मिठाई खिलाकर उन्हें जीत की बधाई दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 जनवरी को जब आईटीआई में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन खोली गईं तो 63 में से पहले 40 मतदान केन्द्रों में लगभग दो हजार मतों की रामकली चौधरी ने बढ़त बना ली थी इसके बाद अवधेश बेडिय़ा और उनके बीच प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कांटे का संघर्ष चला।
श्री बेडिय़ा ने मतगणना के बाद कहा कि वह 373 मतों से चुनाव जीत गये हैं, लेकिन रामकली ने दावा किया कि मैं 2363 वोटों से चुनाव जीती हूं। यही नहीं दोनों प्रत्याशियों ने विजय जुलूस भी निकाल लिया।
प्रशासन ने भी स्थिति स्पष्ट नहीं की। इस कारण आज जब टेबूलेशन कार्य प्रारं…

कलेक्टर साहब, हमें स्वाइन फ्लू से बचा लो

Image
शिवपुरी। तीन दिवस पूर्व कमलागंज चीलौद में रहने वाली प्रेमलता राठौर की स्वाइन फ्लू से मौत के बद उनके पुत्रों व रिश्तेदारों ने इस भयानक बीमारी से बचाव के लिये कलेक्ट्रेट में कलेक्टर से मिलने के लिये पहुंचे, लेकिन वह कलेक्टर से नहीं मिल सके। वहीं उन्होंने स्वास्थ्य महकमे पर असुनवाई का आरोप लगाया है।
मृतिका प्रेमलता राठौर के पुत्र जुगल, सोनू और रवि राठौर के अलावा उनके रिश्तेदार एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनका कहना था कि वह और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की तबीयत खराब हो रही है जिससे उन्हें स्वाइन लू होने की आशंका है।
ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य महकमा उनका स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कर रहा है। हालांकि पत्रकारों से स्वास्थ्य प्रशासन ने कहा कि मृतिका के घर वालों के सै पल स्वाइन लू की जांच के लिये दे दिये गये हैं जबकि ऐसा नहीं किया गया है।
इस शिकायत को वह कलेक्टर के समक्ष रखना चाहते थे, लेकिन कलेक्टर राजीवंचद दुबे से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। उनका आरोप था कि उन्हें सिर्फ एक-एक गोलियां ही दीं गई हैं।

घर से भागे तीनों बालकों को गुना से किया बरामद

Image
शिवपुरी। विगत दिवस बदरवास थाना क्षेत्रांतर्गत बारई रोड पर रहने वाला बालक विष्णु कुशवाह और उसकी बुआ के दो लड़के अपने दो भाइयों की पिटाई से क्षुब्ध होकर घर छोड़कर भाग गये थे जिन्हें पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के जरिये गुना से अपनी बुआ के घर से बरामद कर लिया है और उन्हें उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।
विदित हो कि विष्णु, अनिकेश और राहुल कुशवाह की उनके भाई सुनील और मनोज कुशवाह ने बंधक बनाकर मारपीट की थी जिस कारण वह तीनों 25-26 की दर यानी रात घर भाग गये थे।
 वह अपने साथ मोबाइल भी ले गये थे और उनसे संपर्क किया गया तो उक्त तीनों बालक घर वापस न लौटने की बात कह रहे थे और अपने भाइयों पर प्रताडऩा के आरोप लगा रहे थे।
 इस मामले में पुलिस ने परिजनो की रिपोर्ट पर से गुमशुदगी का प्रकरण पंजीबद्ध किया था और पुलिस  ने बालकों के मोबाइल को ट्रेस किया तो बीती शाम उनकी लोकेशन गुना में पाई गई जहां से पुलिस ने तीनों बालकों को पकड़ लिया और बदरवास लाकर उनके परिजनों को सौंप दिया। 

ढाई माह बाद दर्ज कराया चोरी का मामला

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र में कल बीना की रहने वाली एक महिला ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कराया है। उक्त मामला शिवपुरी के माधवनगर का है, जहां विवाह समारोह के दौरान यह घटना घटित हुई थी और उक्त घटना को घटित हुए ढाई माह से अधिक का समय बीत गया है। जिस पर कल पीडि़त महिला ने यह प्रकरण दर्ज कराया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत वर्ष की 8 दिसम्बर को बीना की रहने वाली रीता पत्नी सुरेश कुशवाह शिवपुरी के माधवनगर में रहने वाले रिश्तेदार लक्ष्मण सिंह कुशवाह के घर पर आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने के लिये आई थी।
 जहां समारोह के दौरान अज्ञात चोर ने उसके शूटकेस से एक सवा तौले का सोने का हार, तीन तौले की सोने चूडिय़ां और चांदी की पायलें चोरी कर लीं थी।
उस समय फरियादी रीता ने अपने रिश्तेदारों और वहां आये हुए मेहमानों ने पूछताछ की और अपने स्तर पर छानबीन की। इस घटना को घटित हुए ढाई माह से अधिक बीत गया जब फरियादिया को लगा कि अब वह चोरों को पकडऩे में सफल नहीं हो सकेगी तो उसने पुलिस की शरण ली और कल थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी।

खरगोश के शिकारियों को डाकू बनाने पर तुली है बदरवास पुलिस

Image
शिवपुरी। पुलिस भी कई मामलों में माइंडसेट के साथ आगे बढ़ती है, फिर चाहे असलियत कुछ भी हो। मामला बदरवास थाने का है यहां 2 युवकों को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा गया है, युवकों का कहना है कि वो शौकिया तौर पर खरगोशों का शिकार करने आए थे लेकिन पुलिस मानने को तैयार ही नहीं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बदरवास थाना प्रभारी तिमेश कुमार छारी को सूचना मिली कि दो युवक अवैध हथियार लेकर एबी रोड पर स्थित ईसरी पुल पर देखे गये हैं जिस पर पुलिस ने दबिश दी तो वहां से अब्दुल खदीर पुत्र हुसैन खां निवासी याना, ताहिर पुत्र अजीज खां निवासी ज्ञानपुर गुरैया थाना नई सरायं को पकड़ लिया और उनकी तलाशी ली गई तो उन पर एक 12 बोर की बंदूक व 5 जिंदा कारतूस मिले।
पुलिस ने जब उक्त बंदूक का लायसेंस पकड़े गये आरोपियों से मांगा तो उनके पास लायसेंस नहीं था जिस पर पुलिस ने दोनों को गिर तार कर लिया और उनका बुलेरो वाहन क्रमांक एमपी 19 सीए 1631 जब्त कर लिया तथा दोनों को थाने ले आये, जहां उनसे पूछताछ की जिस पर उन्होंने बताया कि वह किसी वारदात को अंजाम देने के लिये वहां नहीं आये थे।
वह तो हाईवे किनारे घूमने वाले खरगोशों का शिकर करने क…