Posts

Showing posts from February 18, 2015

पेट्रोल पंप पर गोली मार कर लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। बैराड़ पुलिस ने वर्ष 2011 में कस्बे के पेट्रोल पंप सैल्समैन को गोली मारकर लूटपाट करने वाले फरार दो आरोपियों में से एक आरोपी को दबोचने में सफलता हासिल की है।
उक्त आरोपी दतिया के सिविल लाइन्स क्षेंत्र की ग्राम निचरौली से सरपंच पद का चुनाव लड़ रहा था लेकिन पुलिस ने उसे इस चुनाव से पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की मानें तो आरोपी को पकडऩे में उनको काफी विरोध का सामना करना पड़ा और इसके लिए कई बड़े लोगो के फोन भी आए।
टीआई बैराड़ धर्मेन्द्र सिंह तोमर को सूचना मिली कि कुछ वर्षो पूर्व कस्बे में पेट्रोल पंप के सैल्समैन में गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों में से फरार आरोपियों में से एक आरोपी सुरेश पुत्र मगन ढ़ीमर निवासी चकरामपुर थाना सिविल लाइन दतिया के बारे में सूचना मिली।
सूचना पर से कार्रवाई करते हुए टीआई तोमर ने उनि केपी शर्मा को पुलिस बल के साथ आरोपी को पकडऩे के लिए मौके पर भेजा जिस पर से पुलिस टीम ने उक्त फरार आरोपी को दबोचने की कार्रवाई की है।

उल्टा चोर कोतवाल को डाटे: कर्मचारी आंदोलन पर धैर्यवर्धन

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री धैर्यवर्धन ने आज मध्य प्रदेश में प्रशासनिक सेवा संघ की हड़ताल पर कटाक्ष करते हुए इसे अफसोस जनक बताया है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर अफसर अब्बल दर्जे के भ्रष्ट हैं।
यह तबका देश का नया शोषक वर्ग के तौर पर उभरा हैं। लोकायुक्त एवं आर्थिक अपराध शाखा द्वारा निरंतर डाले जा रहे हैं छापों में मिलने वाली वेनामी एवं अकूत संपत्तियां चीख-चीख कर इनके भ्रष्टाचारी ताण्डब की जानकारी दे रहीं हैं।
पहले से ही शासकीय कार्य में बाधा डालने एवं सेवारत कर्मचारी से मारपीट करने पर विशेष धारायें मध्य प्रदेश में मौजूद हैं। तब भी नये प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करना सिद्ध करता है कि ये अपनी तानाशाही और मनमर्जी के विरूद्ध कोई स्वर नहीं सुनना चाहते।
वेईमान अफसर प्लानिंग के तहत गिने चुने ईमानदार अफसरों को लूप लाईन में डालकर रखते हैं। ताकि अधिकारों का दुरूपयोग एवं अडग़े बाजी के द्वारा मोटी रिश्वत खोरी कर सकें। प्रदेश में इक्का दुक्का टकराहट की घटना पर इस तरह की हड़ताल से उक्त अधिकारी गैर जि मेदाराना एवं नाट्कीय कृत्य से प्रदेश का सुशासन का वातावरण बिगाड़ रहे हैं।
इन्होंने छ…

अस्थियां संचय करते समय सामने आया कारू की हत्या का रहस्य

Image
शिवपुरी। दो दिन पूर्व सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम बीलारा में सिंहनिवास के 22 वर्षीय युवक कारू रावत पुत्र रामपाल रावत की संदिग्ध मृत्यु हुई थी। मृत्यु का कारण सांप का कटना बताया था। आज शमशान घाट में उसकी अस्थि संचय करते समय उसकी हत्या का रहस्य बाहर आ गया। परिजनो ने कारू का अंतिम संस्कार पुलिस को बिना सूचना दिए कर दिया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंहनिवास निवासी कारू रावत बीलारा में बंटाई से खेती करता था। दो दिन पहले खेत पर संदिग्ध परिस्थिति में उसकी मौत हो गई थी और पैर पर निशान देखकर घरवालों ने अनुमान लगाया कि उसकी मौत सांप के काटने से हुई है।
इसके पश्चात पुलिस को सूचना दिये बिना घर वालों ने मृतक का सिंहनिवास में अंतिम संस्कार कर दिया जबकि नियमानुसार सांप के काटने से हुई मौत में भी पीएम होता है। बताया जाता है कि मृतक का पूरा शरीर अकड़ गया था। अंतिम संस्कार के पश्चात जब परिवारजनों ने जानकारी ली तो मृतक के एक परिचित ने बताया कि मृतक कारू के साथ उसका चचिया ससुर राधे रावत भी था।
जबकि राधे रावत अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचा था। बीलारा में खेत के नजदीक रहने वाले किसानों ने बताया कि कारू …

महर्षि दयानन्द को समझने में लोगों ने भारी भूल की, वैदिक संस्थान द्वारा मनाया गया ऋषि बोध उत्सव

Image
शिवपुरी। गत दिवस स्वामी दयानन्द का ऋषि बोध उत्सव(शिवरात्रि पर्व)पर भव्य तरीके से वैदिक संस्थान द्वारा साईं मंदिर पानी की टंकी के पीछे मनाया गया। ऋषि बोध उत्सव के अवसर पर वैदिक संस्थान द्वारा यज्ञ का भी आयोजन किया गया।
जिसमें वैदिक संस्थान के आचार्य योगेश जी द्वारा ध्यान, उपासना के साथ यज्ञ संपन्न कराया गया। इस कार्यक्रम में पधारे आर्य समाज के विद्वान एवं वैदिक संस्थान के संरक्षक लखवीर सिंह राणा ने स्वामी दयानन्द सरस्वती के जीवन पर प्रकाश डाला कि महर्षि दयानन्द को समझने में लोगों ने भारी भूल की है।
बहुत से व्यक्तियों को यह भ्रम है कि ऋषि दयानन्द केवल एक समाज सुधारक थे उन्होंने समाज में फैली रूढिय़ों और पाखण्डों का खण्डन किया और बस, परन्तु वस्तुत: देखा जाए तो समाज सुधार तो स्वाजी  के कार्य का एक लेशमात्र था असल में उनका जीवन तो सर्वतोमुखी था।
उन्होंने सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक, दार्शनिक, शैक्षणिक और नैतिक सभी क्षेत्रों में काम किया। स्वामी दयानन्द तत्वदर्शी एवं परोक्षदर्शी थे वे आध्यात्मिक विद्या के धनी और उच्चकोटि के योगी थी।
इसीलिए महाशिवरात्रि पर्व पर स्वामी दयानन्द के जीवन पर आधारित…

लॉज में ठहरे हैं हरियाणा के चोर, शिवपुरी में कर रहे चोरियां, 2 पकड़ाए

Image
शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस की लापरवाही देश भर में कितनी विख्यात हो गई है इसका अंदाज आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हरियाणा के रहने वाले शातिर चोर शिवपुरी की लॉजों में ठहरकर चोरियों की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। एक पीड़ित ने गश्त की तो 2 चोर पकड़ लिए गए और इस राज से खुलासा हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शिवपुरी निवासी संतोष रजक अपने छोटे भाई देवेन्द्र रजक की पत्नी को मायके छोडऩे के लिये कोटा पैसेंजर ट्रेन से शिवपुरी से ग्वालियर के लिये रवाना हुए। संतोष ने बताया कि उनके भाई की शादी 8 फरवरी को हुई थी। उनके अनुसार उनके डिब्बे में 6 अन्य युवक भी सवार थे जो उनके बैग के पास बैठे हुए थे, लेकिन मोहना पर सभी छह युवक ट्रेन से उतर गये।
ग्वालियर पहुंचकर जब उनकी बहू ने बैग देखा तो उसमें से जेवरात गायब थे। इसकी तत्काल सूचना संतोष ने जीआरपी ग्वालियर को दी तथा मंगलवार को सुबह लगभग साढ़े 8 बजे संतोष यह सोचकर रेलवे स्टेशन पहुंचा कि हो सकता है कि चोर उससे टकरा जायें और हुआ भी यही।
उसे दो चोर ट्रेन में नजर आ गये जो उसे देखकर टॉयलेट में घुस गये। संतोष ने यात्रियों की मदद से इन दोनों चोरों को पकड़कर…

खूनी चुनाव: सरपंच प्रत्याशी के पति को गोली से उड़ाया, दोनो पुत्र भी गंभीर

Image
शिवपुरी। जनपद पंचायत करैरा क्षेत्र अंतर्गत निचरौली ग्राम पंचायत में आज दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष में सरपंच प्रत्याशी के पति बृजेश यादव की गोली लगने से मौत हो गई है जबकि मृतक के दोनों पुत्र माखन और धर्मचंद सहित पंजाब सिंह पुत्र संतोष सिंह यादव गंभीर रूप से घायल हो गये है।
 उन्हें इलाज के लिये जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। इस घटना से गांव में तनाव और दहशत का वातावरण है। दो दिन पहले ही पास के नजदीक ग्राम टोड़ा में पत्नी को जिताने के लिये इनामी बदमाश रामकुमार यादव ने फायरिंग कर दहशत का वातावरण निर्मित किया था।
बताया जाता है कि बृजेश यादव की पत्नी आरोपीगण राकेश आदि के परिवार की कोई महिला सरपंच पद का चुनाव लड़ रही हैं इसी दौरान आज आरोपी राकेश  और उनके पुत्र प्रदीप, रमेश, कल्लू, मोहन तथा केदार सिंह ने गांव में फायरिंग करना शुरू कर दी और बृजेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी तथा तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।