Posts

Showing posts from August 11, 2017

इस स्कूल में शिक्षक तो जाते है परंतु स्टूडेंट नहीं जाते, कारण जानकर चौंक जाएगे आप....

Image
राजकुमार यादव बदरवास। जिले के बदरवास कस्बे में प्रतिदिन शासकीय स्कूल में टीचर तो बकायदा स्कूल समय पर पहुंचते है परंतु इस स्कूल में छात्र नहीं जाते। नहीं जाने का कारण आप सुनेगें तो चौक जाऐंगे। और वह कारण है स्कूल में बिंल्डिग का नहीं होना। जिसके चलते स्टूडेंट स्कूल जाने से कतराते है। इस स्कूल की इस स्थिति ने शिक्षा विभाग के दाबों की पोल खोल दी है। 
जानकारी के अनुसार बदरवास जनपद के वारई गांव के पास श्री रामपुरा गांव की बस्ती शासकीय स्कूल तो शासन ने प्रारंभ कर दिया। परंतु इसे प्रांरभ करने के बाद शासन इस और ध्यान देना भूल गया। इस स्कूल के प्रारंभ होने के बाद से आज तक झूठे दावे करने वाला शिक्षा विभाग आज तक स्कूल का निर्माण नहीं करा सका। 
बताया गया है कि बर्षो से संचालित इस स्कूल में भवन नहीं है जिसके कारण बच्चे खुले में बैठते हैं जब बरसात का समय होता है तो ऐसे में बच्चे कहाँ पर बैठेंगे। इसलिए बच्चे स्कूल में पडऩे नही आते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन को कई बार शिकायत करने के बाद भी हमारी समस्या की सुनवाई नहीं हो रही है इस बात की शिकायत भी हम कई बार कर चुके हैं। इस स्कूल में 48 बच्चे…

सांसद सिंधिया ने अपने संसदीय क्षेत्र की रेल समस्याओं के लिए की रेलमंत्री प्रभु से भेंट

Image
शिवपुरी। गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने संसदीय क्षेत्र में रेल सुविधायें बढ़ाने हेतु रेलमंत्री सुरेश प्रभु से भेंट की। रेलमंत्री ने सांसद सिंधिया को सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया। श्री सिंधिया ने रेलमंत्री प्रभु से मांग की कि ग्वालियर पुन: साप्ताहिक ट्रेन नंबर 11102/11103 को सप्ताह में कम से कम दो बार चलाया जाए।

ग्वालियर आगरा शटल ट्रेन नंबर 51882/51881 को शिवपुरी तक बढ़ाया जाए। ग्वालियर से गुना रेल लाइन और विजयपुर से मक्सी रेल लाइन के विद्युतीकरण कार्य को शीघ्र पूरा किया जाए। झांसी बांद्रा वाया गुना शिवपुरी ट्रेन के फेरों में वृद्धि की जाए।
शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर एक रिटायरिंग रूम व व्हीआईपी प्रतीक्षा कक्ष रूम का निर्माण कराया जाए। शिवपुरी जिले में पाडऱखेड़ा स्टेशन का निर्माण कार्य  शीघ्र पूर्ण किया जाए तथा ग्वालियर गुना रेलवे लाइन दोहरीकरण के सर्वे को शीघ्र पूर्ण कराया जाए। इसके अलावा श्री सिंधिया ने अपने संसदीय क्षेत्र गुना और अशोकनगर में रेल सुविधायें बढ़ाने के लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु को कई सुझाव दिए हैं।

युवा मोर्चा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष चौहान का करैरा नगर में हुआ जगह-जगह भव्य स्वागत

Image
करैरा। युवा मोर्चा के नव नियुक्त जिलाध्यक्ष मुकेश जी चौहान का प्रथम करैरा नगर आगमन पर कार्यकर्ताओं ने जगह जगह आतिशबाजी स्वागत किया सर्वप्रथम युवा मोर्चा के ऊर्जावान मंडल अध्यक्ष किशन यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ राम मंदिर पर श्री चौहान की आगवानी की भाजपा मंडल अध्यक्ष मा. श्री जयप्रकाश जी सोनी के मार्गदर्शन में युवा मोर्चा के ऊर्जावान मंडल अध्यक्ष किशन यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने श्री चौहान का वन विभाग चौकी पर फिल्टर रोड चौराहे पर चौकी ब्लाक के सामने कच्चीगली के चौराहे पर पुलिस सहायता केंद्र पर आतिशबाजी स्वागत किया।
इसके पश्चात श्री चौहान का काफिला बस स्टैंड के पास गहोई धर्मशाला पहुंचा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष मुकेश जी चौहान का बड़ी माला का हार पहनाकर एवं पगड़ी पहनाकर श्री चौहान का आतिशबाजी स्वागत किया है मंच पर रहे मंचासीन भाजपा मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश जी सोनी पूर्व विधायक रमेश प्रसाद खटीक जिला उपाध्यक्ष रामगोपाल जी चौधरी जिला महामंत्री राजकुमार जी खटीक प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महेंद्र रावत पूर्व जिला उपाध्यक्ष अरविंद वेडर पूर्व जनपद अध्यक्ष रामस्वरूप रावत जिला …

मझेरा खदान से रेत का उत्खनन करते 5 डंपर पकड़े

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थान पुलिस ने आज सुबह मझेरा क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए वहां से रेत से पांच डंपरों को पकड़ा है और कार्यवाही के लिए मामले को मायनिंग विभाग को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार देहात थाना टीआई सतीश चौहान को सुबह सूचना प्राप्त हुई थी कि मझेरा क्षेत्र में कोपरा को धोने का कार्य किया जाता है जहां पांच डंपर अभी भी खड़े हुए हैं।

इस सूचना पर देहात पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की और वहां से डंपर क्रमांक एमपी 33 एच 0832, यूपी 93 एटी 3648, एमपी 30 एच 0457, एमपी 33 एच 1456 और एक बिना नंबर के डंपर को पकड़ लिया था।

एसपी कोठी के पास असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर में की तोडफ़ोड़, मूर्ति खंडित

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय के निवास स्थान के समीप स्थित शिव मंदिर पर रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति ने तोडफ़ोड़ कर दी और वहां स्थित माता पार्वती की प्रतिमा को खंडित कर दिया जिसकी शिकायत मंदिर के पुजारी ने कोतवाली में पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादवि की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार शिव परिवार मंदिर पोहरी रोड़ पर एसपी कोठी निवास के पास स्थित है।

जहां मंदिर की पूजा गिर्राज पुत्र कौशल किशोर शर्मा करते हैं। रात्रि में मंदिर की आरती करने के बाद श्री शर्मा पट बंद कर अपने घर आ गए थे जहां कोई असामाजिक तत्व मंदिर में घुसे और मंदिर में तोड़ फोड़ कर दी जिससे वहां मौजूद माता पार्वती की प्रतिमा खंडित हो गई। 
आज सुबह श्री शर्मा मंदिर पहुंचे तो उन्होंने मंदिर मं स्थापित प्रतिमा को खडित अवस्था में देखा। जिसकी सूचना उन्होंने भक्तों को दी जिससे वहां हंगामा पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। वहीं अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।

सुरवाया ग्राम पंचायत सचिव मोहनलाल निंलबित

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर ने मध्यप्रदेश पंचायत सेवा आचरण नियम 1998 के नियम 3(1) एक, दो, तीन का पालन न करने एवं सौंपे गए पदीय दायित्वों एवं कर्तव्यों का सही रूप से निर्वाहन न करने के आरोप में जनपद पंचायत शिवपुरी के ग्राम पंचायत सुरवाया के सचिव श्री मोहनलाल सोनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित सचिव का मुख्यालय जनपद पंचायत शिवपुरी रहेगा। 
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत सुरवाया में सचिव मोहनलाल सोनी द्वारा ग्राम में पदस्थ रोजगार सहायक को अभिलेख, कम्प्यूटर, प्रिंटर, एलईडी तथा अन्य कोई सामग्री चार्ज में न देने, ग्राम पंचायत में उपस्थित न होने एवं सीसी रोड़ निर्माण हेतु आहरण की गई राशि के अभिलेख उपलब्ध न कराने के आरोप में उक्त कार्यवाही की गई है।

ट्रक की टक्कर से शिक्षक की मौत

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के एबी रोड स्थित बाजज शोरुम के पास एक ट्रक चालक ने मोटर साईकिल में पीछे से टक्कर मार दी जिससे मोटर साइकल चालक की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस जानकारी के अनुसार अर्जुन पुत्र गोवर्धन कुशवाह उम्र 43 निवासी ग्राम बारई सुबह करीब 11 बजे शिक्षकों की मीटिंग में आया था, मीटिंग में जाने से पहले वह अपनी मोटर साइकल में पैट्रोल भराने चला गया। 
जब वह पैट्रोलपम्प से लौट रहा था तभी बजाज शोरुम के समीप गुना की तरफ से आ रहे ट्रक क्र. एमपी33 एचएच1963 तेज व लापरवाही से चलाते हुऐ मोटर साइकल में पीछे से टक्कर मार दी जिससे मोटर साइकल चालक गंभीर रुप से घायल हो गया मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल पहुँचाया जिसकी हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया जहाँ उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

परिवार दूसरे कमरे में सोता रहा और चोरों ने कर दिया घर साफ

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम ऐदवारा में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने एक मकान में घुसकर वहां से नगदी और सोने चांदी के आभूषण कीमती 50 हजार रूपए चोरी कर लिए। घटना के समय घर के सभी सदस्य दूसरे कमरे में सो रहे थे पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार हरिचरण पुत्र मुरली कुशवाह का मकान गांव में स्थित जहां वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ 9-10 अगस्त की रात्रि कमरे में सो रहा था इसी दौरान कोई अज्ञात चोर उसके मकान में घुस आया। जहां मकान में स्थित एक अन्य कमरे की कुंदी चोरों ने तोड़ दी और कमरे में प्रवेश कर वहां रखे 20 हजार रूपए नगदी सहित, सोने का मंगलसूत्र, चूड़ी, चांदी के पाजेब आदि आभूषण चोरी कर लिए। कल सुबह जब हरिचरण जागा तो उसे चोरी की जानकारी लगी जिसकी शिकायत उसने थाने पहुंचकर दर्ज कराई।

सुभाष मार्केट में कबाड़ में लगी आग,मोटर साईकिल राख,फायर बिग्रेड फैल

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गुरूद्वारे के पास स्थित नगरपालिका द्वारा निर्मित सुभाष मार्केट में आज सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जलती हुई सिगरेट फेंकने से वहां रखे कबाड़ में आग लग गई और एक मोटरसाइकिल भी आग की चपेट में आकर राख हो गई। आग लगने की सूचना पर पूरी मार्केट में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया और दुकानदार दुकानेंं छोड़-छोडक़र सडक़ पर आ गए। कई लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। बाद में फायर बिग्रेड मौके पर आई, लेकिन उसमें पानी का प्रेशर न होने के कारण आग बुझाने में काफी समस्याओं का सामना करना  पड़ा। जिससे एक बार फिर नगरपालिका प्रशासन पर ऊंगलियां उठना शुरू हो गईं। 
जानकारी के अनुसार सुभाष मार्केट में कई दुकानें और ऑफिस संचालित हैं जहां नीचली मंजिल पर गोयल ऑटो पार्टस सर्विस सेंटर के नाम से दुकान संचालित होती है। दुकान का माल मार्केट के प्रवेश द्वार के पास खाली जगह पर रखा हुआ था वहीं कुछ कबाड़े के साथ एक बाइक भी रखी थी। सुबह लगभग 10:30 कोई अज्ञात व्यक्ति वहां पहुंचा और उसने जलती सिगरेट वहीं फेंक दी। जिससे निकली आग की चिंगारी…

गौशाला में आवारा पशुओं को छोडने गए तो संचालक बोले जगह नहीं है

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के आस पास के क्षेत्र में फसलों को नुकसान पहुंचा रहे आवारा पशुयों को लेकर जब ग्रामीण दयोदय गोशाला पहुचे तो दयोदय गोशाला संचालक ने आवारा पशुयों को गोशाला में रखने से मना कर दिया ग्रामीणों ने संचालक से बहुत निवेदन किया पर संचालक बस एक ही बात कहते रहे कि हमारे पास पर्याप्त जगह नही है कि हम इन आवारा पशुयों को गोशाला में रख सके। 
जब ग्रामीणों की बात संचालक मानते नही दिखे तो ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि फसल का नुकसान कर रहे। आवारा पशु गोशाला में नही रख रहे है तो पुलिस मौके पर पहुची ओर जानकारी ली तो संचालक ने पुलिस से भी यही कहा कि हमारे पास पर्याप्त जगह नही है। 
हम पशुयों को गोशाला में रख सके आखिर कर संचालक ने पुलिस की भी नही मानी तो तहसीलदार खनियाधाना ने मौके पर पहुच कर गोशाला का जायजा लिया और संचालक से लिखित में जवाब मांगा की अगर आपके पास पशु रखने के लिये पर्याप्त जगह नही है तो आप लिखित में दे तो संचालक ने आना कानी करते हुये लिखित में दिया कि हमारे पास 190 पशु गोशाला में पूर्व से है और अब इससे ज्यादा पशु रखने की छमता नही है।
इससे हम ओर पशु गोशाला म…

सुर्खियों में सर साहब​ का यौन शोषण और तबादला मामला

Image
शिवपुरी। जिले भर में इन दिनों एक सर साहब द्वारा नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण का मामला सुर्खियों में है। सुर्खियों में इसलिए आ रहा है क्योंकि यह मामला सुर्खियों में आने से पहले ही सुल्टा लिया गया। वर्दीवाले बाबूजी को भी मक्कख मिल गया और विभाग के सरदार जी भी घी निकाल ले गए। इसके बाद मामला शांत रहे, फिर से तूल ना पकड़ जाए इसलिए सर साहब ने मनाचाहा तबादला करवा लिया। अन्याय हुआ तो बस उन निर्धन बालिकाओं के साथ जिन्हे पता ही नहीं कि शिकायत पर कार्रवाई ना हो तो क्या किया जाए। अब यौन प्रताड़ना का यह मामला सभी सरकारी कागजों से गायब है। 
मामला शिवपुरी शहर के दक्षिण में स्थित एक शहर का है। यहां सर साहब का जलवा हुआ करता था। उनके अधिकार क्षेत्र में एक सरकारी घोंसला भी आता था जहां निर्धन लड़कियां रहतीं हैं। कुछ दिनों पहले एक शिकायत चर्चाओं में आई। बताया गया कि सर साहब पर लड़कियों के यौन शोषण का आरोप लगा है। शिकायत सामने आते ही एक साथ दो अधिकारी सक्रिय हुए। एक तो वर्दी वाले भाईसाहब और दूसरे विभाग के सरदार। सर साहब ने सबसे पहले वर्दी वाले भाई साहब से संपर्क किया। कहा जाता है कि पीड़िताओं से भी संपर्क क…