Posts

Showing posts from July 12, 2017

बधाई हो शहरवासियो: 10 साल के इंतजार के बाद सतनवाडा तक पहुंची सिंध

Image
शिवपुरी। बधाई हो शहर वासियों पूरे 10 साल के इंतजार के बाद सतनवाडा तक सिंध पहुचने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मडीखेडा इंटकवैल से सतनवाडा फिल्टर प्लांट पर सिंध का पानी 5 बजकर 20 मिनिट पर पहुंचा है। अभी सिंध सतनवाडा तक पहुंची है। शिवपुरी कब तक आऐगी इसका समय निश्चित नही है,लेकिन इस घडी के कई भागीरथियो ने अपने फोटो सोशल पर वायरल किए है। जैसा कि विदित है कि पूरे 10 साल तक लम्बे इंतजार के बाद सिंध जलावर्धन योजना पूर्ण होते दिख रही है। शहर ने लंबा इंतजार किया है इस योजना के लिए। अब उम्मीद है कि आने वाली गर्मियो में शिवपुर से कट्टी कल्चर समाप्त हो सकता है, शहर की घर-घर में सिंध का प्रकाट्य हो सकता है। 
सिंध को सतनवाडा तक लाने की श्रेय की लडाई भी शुरू हो चुकी है। भाजपा का कहना है कि हमारी विधायक इस योजना की भगीरथी है और उनके लगातार प्रयास से यह संभव हुआ है तो उधर शिवपुरी के नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह भी श्रेय के मामले में पीछे नही हट रहे है उनका कहना है कि यह योजना हमारे नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की देन है। 
जब से शिवपुरी नगर पालिका में कांग्रेस का शासन आया है जब से इस योजना को गति म…

पेमेंट न मिलने का देखो डर: दर्ज एफआर्ईआर वापिस लेने दोशियान ने दिया आवेदन

Image
शिवपुरी। 5 जुलाई को मड़ीखेड़ा में सिंध जलावर्धन योजना के द्वितीय चरण का लोकार्पण करने गए नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा एवं 50 अन्य कांग्रेसियों के खिलाफ दोशियान कंपनी के महाप्रबंधक महेश मिश्रा ने अभद्र व्यवहार और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया था। सूत्र बताते हैं कि सतनवाड़ा थाने में दर्ज इस मामले में कार्यवाही न किए जाने के लिए फरियादी महेश मिश्रा ने पुलिस को आवेदन दिया है। 
सूत्र बताते हैं कि फरियादी और आरोपी कांग्रेसियों के बीच मध्यस्थता दोशियान के संचालक रक्षित दोषी के दबाब के कारण हुई है। वहीं नगरपालिका के एक उपयंत्री ने भी इस मध्यस्थता में अहम रोल का निर्वहन किया है। बताया जाता है कि उक्त उपयंत्री के जीएम महेश मिश्रा से बहुत अच्छे संबंध हैं। 
सिंध जलावर्धन योजना ठेकेदार फर्म दोशियान द्वारा संचालित की जा रही है तथा इस योजना में क्रियान्वयन एजेंसी नगरपालिका है। इस तरह से दोशियान और नगरपालिका  का चोली दामन का साथ है। ऐसी स्थिति में दोनों के बीच कड़वाहट योजना क्रियान्वयन में बाधक बनेगी यह तय है। कांग्रेसियों पर मामला दर्ज होने के बाद राजनीति गर्मा …

खबर का असर: फर्जी चिटफंड कंपनी संचालक 4 लोगो पर मामला दर्ज, होटल संचालक संदेह के घेरे में

Image
शिवपुरी। आज सुबह होटल सनराईस में संचालित एक फर्जी चिटफंड कंपनी पर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा मामले को उठाने के बाद पुलिस ने उक्त चिटफंड कंपनी के संचालकों पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने के गंभीरता से लेते हुए प्रकाशित किया था। 
विदित हो कि आज सुबह शिवपुरी समाचार को सूत्रों से जानकारी मिली कि होटल सनराईस में नीचे हॉल में कुछ सदिग्ध युवक फर्जी चिटफंड चला रहे है। जिसपर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने जाकर देखा तो बंद कमरे में ताला लगाकर कुछ लोगों को गुमराह करने का कारोबार चल रहा था। जिसपर जब शिवपुरी समाचार ने अंदर जाकर मामले की जानकारी चाही तो उक्त आरोपीयों ने मीडिया को अंदर जाने से इंकार के बाद जब होटल संचालक से बातचीत करना चाही तो होटल संचालक ने उक्त आरोपीयों को बचाते हुए पैरवी प्रारंभ कर दी। 
होटल संचालक की सरेआम मिली भगत देखकर शिवपुरी समाचार ने उक्त मामले की सूचना कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को दी। जहां टीआई ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल उक्त आरोपीयों को उठाकर कोतवाली ले आए। जहां आरोपीयों से कागज…

होटल के पीछे खेत में चल रहा था जुआ, 5 दबौचे

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर कस्बे में ही स्थिति लोढ़ी माता के मंदिर के पास एक होटल के पीछे खुले खेत में पुलिस ने जुएं के एक फड़ पर कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस कार्यवाही में पुलिस ने 5 जुआरिओं को दबौचा है। जिनके पास 4310 रूपए की राशि जब्त की गई है। पुलिस ने सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार कल दोपहर लगभग डेढ़ बजे पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि लोढ़ी माता मंदिर के पास स्थित अरविंद होटल के पीछे एक बगीचे में  जुआ संचालित हो रहा है इस सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्यवाही की। जहां से गट्टू पुत्र लालाराम बाथम, मनीष पुत्र वृंदावन चौरसिया, धर्मेंद्र पुत्र नेमीचंद्र जैन, ख्याली पुत्र नारायण चौरसिया, जाहिद पुत्र सलीम खान निवासीगण नरवर को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 4310 रूपए की राशि और एक ताश की गड्डी बरामद की है।

यशोधरा राजे का दौरा: इंदार थाने का किया लोकापर्ण, कोप का भाजन बना सेल्समेन

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज शिवपुरी जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान कोलारस, पचावली, इंदार में अनेको निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकापर्ण कर लोगों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर उन्होंने शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभांवित किया। श्रीमती सिंधिया ने ग्राम पचावली में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण हेतु 14 जुलाई 2017 को जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी की उपस्थिति में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। 
इस शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित रहेंगे। श्रीमती सिंधिया ने ग्राम कोलारस में 9 लाख रूपए की लागत से 250 मेट्रिक टन क्षमता के विपणन सहकारी संस्था द्वारा निर्मित नवीन गोदाम के भूमिपूजन करते हुए कहा कि स्व.राजमाता विजयाराजे सिंधिया के प्रति कोलारस क्षेत्र के नागरिको का जो अपार स्नेह एवं प्रेम था, वे आज उनके साथ देखने को मिल रहा है। 
उन्होंने पचावली में ग्रामीणों…

ट्रेक्सी में भरकर ले जा रहा तेजाब फैला, मची भगदड़

Image
शिवपुरी। आज सुबह झांसी तिराहे पर उस समय हड़कंप पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई जब एक टैक्सी से परिवहन की जा रही तेजाब की कट्टी टैक्सी से निकलकर सडक़ पर फैल गई। हालांकि इस घटना में कोई अनहोनी नहीं हुई और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इसके बाद लोगों ने सूचना पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंची जहां टैक्सी को पकडक़र थाने में लाकर खड़ा कर दिया। 
जानकारी के अनुसार टैक्सी क्रमांक 270 आज सुबह बड़ौदी पर पत्थर फैक्ट्री पर संचालित गोदाम से कट्टियों में तेजाब भरकर शहर में प्रवेश कर गया और झांसी तिराहे पर महाराणा प्रताप स्टेचू के पास टैक्सी से एक कट्टी निकलकर बाहर गिर गई और वहां तेजाब फैल गई उस समय कई राहगीर और वाहन चालक गुजर रहे थे अचानक तेजाब फेलने से वहां भगदड़ मच गई और लोग दौडक़र उक्त स्थान से दूर हो गए।
बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जहां देहात पुलिस मौके पर पहुंची और टैक्सी को पकडक़र थाने ले आए। देहात  थाना प्रभारी सतीश चौहान का कहना है कि टैक्सी में परिवहन की जा रही तेजाब का टैक्सी चालक पर परमिट था लेकिन टैक्सी चालक ने टैक्सी को लापरवाही पूर्ण तरीके से चलाया जिससे उस पर चालानी कार्यवाही की ज…

शराब के लिए रूपऐ नहीं दिए तो नशे में मास्साब को पीटा, मामला दर्ज

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम भगवाह में कल सुबह एक शराबी युवक  ने स्कूल में पढ़ा रहे शिक्षक की इसलिए मारपीट कर दी क्योंकि आरोपी ने उससे शराब के लिए रूपए मांगे जिसे शिक्षक ने देने से इंकार कर दिया पुलिस ने इस मामले में आरोपी तेंदपाल सिंह चौहान के खिलाफ धारा 353, 294, 327, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार शासकीय माध्यमिक विद्यालय भगवाह में शिक्षक के पद पर कार्यरत रामकृष्ण पुत्र बिरजू राम साहू कल सुबह 11 बजे अपने अन्य साथी शिक्षकों के साथ स्कूल में शिक्षण का कार्य कर रहा था उसी समय आरोपी तेंदपाल सिंह चौहान शराब के नशे में वहां पहुंचा और रामकृष्ण के साथ गाली गलौच  करने लगा और शिक्षक से शराब के लिए पैसे मांगे जब शिक्षक ने आरोपी को रूपए देने से इंकार कर दिया तो उसने रामकृष्ण की मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया।

शराब पीकर पत्नि से अभद्रता करने बाले पति पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। फिजीकल थाना क्षेत्र के तहत ओन वाली करौदी कॉलोनी में पत्नी ने पति पर दहेज प्रतडऩा व मारपीट का केस दर्ज करवाया है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार गीता प्रसाद कोली पत्नी धीरज प्रसाद निवासी करौदी कॉलोनी ने पुलिस में शिकायज दर्ज करवाई कि उसका पति आए दिन उसे मायके से दहेज लाने के लिए प्रताडि़त करता है। जब उसने दहेज लाने से मना कर दिया तो उसका पति उसकी मारपीट करने लगा। 
महिला ने जब अपने परिजनों को घटनाक्रम के बारे में बताया तो पिता ने आकर समझाईश दी जिसके बाद कुछ दिन तक तो सबकुछ ठीक चला लेकिन इसके बाद उसका पति शराब पीकर आने लगा और पत्नी की मारपीट करने लगा। जिसके बाद पत्नी ने थाने में आकर पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में दहेज एक्ट, मारपीट में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कॉलेज परिसर में अब छात्र नेता नहीं निकाल सकेंगे जुलूस

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित सांइंस कॉलेज छात्र नेताओं का अहम हिस्सा बन गया है। छात्र नेता अपना दबदबा दिखाने और कॉलेज प्रशासन को दबाने के चलते आए दिन कॉलेज परिसर में हंगामा खड़ा कर अपनी-अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते रहते थे। जिसके चलते अब कॉलेज प्रशासन को आदेश मिले है कि कॉलेज परिसर में अब कोर्ई भी हंगामा नहीं करेगा और न ही कोई भी पार्टी के कार्यकर्ता कॉलेज परिसर में जुलूस निकालेंगे। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उक्त लोगों को कार्यवाही की जद में लिया जाएगा। 
कॉलेज में चल रही अनेक संगठनों की तानाशाही एवं गुंडागर्दी प्रतिदिन किसी ना किसी प्रकार के जुलूस आदि निकालते थे जिसके कारण कॉलेज के छात्र छात्राओं को अपनी शिक्षा ग्रहण करने में बाधा उत्पन्न होती थी। जब इन सब कारनामों की सूचना सत्यम नायक को मिली तब वह अपने सभी मित्रों एबं साथियो के सतज कॉलेज पहुंचकर इन सब संगठनों का विरोध किया और प्राचार्य जी से ज्ञापन देते हुए निवेदन किया की कॉलेज में किसी भी प्रकार की राजनैतिक सभा जुलूस रैली ना निकाली जाए।
जिस पर कॉलेज प्रशासन ने फैसला लिया और कॉलेज में चल रहे असमाजिक संघटनो को आदेश दिया की वह किसी…

एजूकेशन के नाम पर सनराईस में चला रहे थे चिटफंड कपंनी, चार दबौचे

Image
सतेन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सामने संचालित होटल सनराईस में अवैध चिटफंड का कारोवार चल रहा था। जिसकी सूचना पर पुलिस ने चार आरोपीयों को दबौच लिया है। पुलिस इन आरोपीयों से पूछताछ में जुटी हुई हैै। वही होटल संचालक इस मामले में इन आरोपीयों को बचाने की फिराक में है। 
जानकारी के अनुसार आज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को मुखबिर से सूचना मिली कि होटल सनराईस में कोई सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसपर शिवपुरी समाचार की टीम मौके पर पहुंची और जाकर देखा तो होटल सनराईस में नीचे एक होल में एक सेमीनार चल रहा था। जब इसमें शिवपुरी समाचार ने जाने जब इसमें जाने का प्रयास किया तो अंदर से ताला लगा हुआ मिला।
इस बात की जानकारी तुरंत शिवपुरी समाचार ने कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को दी। जहां टीआई ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल पुलिस को मौके पर पहुंचाया। जहां पुलिस इन चिटफंड के संचालकों  को लेकर कोतवाली आ गई और इनसे पूछताछ में जुटी हुई है। पुलिस ने इन आरोपीयों से जब उक्त मामले में कागजात मांगे तो वह कोई भी कागज नहीं दिखा पाए। 
बताया गया हैै उक्त आरोपी …

राष्ट्रीय मानवअधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन की बैठक आज पोहरी में संपन्न

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील क्षेत्र में आज पोहरी कस्बे में ही राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण की बैठक हुई। जिसमें बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष जकी खान जी ने की मार्गदर्शन के रूप मैं प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र माथुर उनके साथ प्रदेश के उपाध्यक्ष ध्रुव शर्मा और सम्भागीय उपाध्यक्ष राम यादव उपस्थित रहे । 
साथ मैं एक प्रदेश की नावनियुक्ति भी की गई प्रदेश महासचिव के रूप मैं मनोहर शर्मा को पुष्प माला पहनाकर उन्हें नई जिम्मेदारी सौपी गई। नरेंद्र सिंह जादोंन को पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष की कमान दी गई। इस बैठक में हेमेंद्र गौतम,रामेश्वर कंसाना, अभिषेक शर्मा सहित मीडिया संघ के सदस्य मौजूद थे।

अमरनाथ यात्रा में आतंकवादी हमले मैं शहीद हुए श्रद्धालुओं को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

Image
कोलारस। अमरनाथ यात्रा के दौरान बाबा बर्फानी के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालुओं के काफिले पर कायरता पूर्वक किये गए हमले में मारे गए 7 व्यक्तियों को कोलारस नगर के नागरिकों ने देर शाम जगतपुर चौराहे पर मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। यह कार्यक्रम समाज सेवी प्रमोद शिवहरे द्वारा आयोजित किया गया था।
इस अवसर पर एकत्रित हुए लोगों ने हमले की निंदा की। और इस हमले को कायरता भरा बताया ऐसे हमलो से हमारे देश की अखण्डता को डगमगाया नही जा सकता एवं दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए मौन धारण किया।
इस अवसर पर कोलारस नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, सोहन गौड़, पवन शिवहरे, जयपाल जाट, शुसील काले, अनिल भार्गव, प्रमोद शिवहरे, इमरान अली, मोनू प्रधान, संजय चिडार, सुनील नामदेव, संजू नामदेव, बिक्की शिवहरे, पप्पू खान, एसआई रामेंद्र सेंगर, उदय तोमर, भूपेंद्र सीनियर, आदि अनेक लोग मौजूद थे।

कोलारस की अंकिता का मध्य प्रदेश में तीसरा स्थान, बड़ाया क्षेत्र का मान

Image
कोलारस। देर शाम घोषित हुए एमपीपीएससी के परीक्षा परिणाम में कोलारस निवासी अंकिता जैन ने मध्य प्रदेश में तीसरी रेंक प्राप्त कर प्रदेश में कोलारस सहित शिवपुरी जिले का नाम रोशन किया है। अंकिता के पिता विजय जैन शिवपुरी में सर्व शिक्षा अभियान में इंजीनियर के पद पर पदस्थ हैं। 
इससे पूर्व अंकिता का चयन 2014 की पीएससी परीक्षा में जिला श्रम अधिकारी के रूप में हुआ था। जिसके तहत वे अभी ट्रेनिंग ले रही हैं। बीती शाम घोषित 2016 पी एस सी के परीक्षा परिणाम में मध्य प्रदेश में तीसरे रैंक प्राप्त कर डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन हुआ है। अंकिता ने हमारे प्रतिनिधी से चर्चा के दौरान बताया कि हमेशा से ही प्रशासनिक सेवा के माध्यम से जनता की सेवा करना चाहती हैं। एवं भविष्य में आईएएस बनकर देश सेवा करना उनका अगला लक्ष्य है। 
अंकिता की बहन मंजू जैन भी माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में रिसर्च अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। अंकिता की इस उपलब्धि पर कोलारस नपं अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, विधायक रामसिंह यादव, जयपाल जाट, शुसील काले, रामु बिंदल, राकेश शर्मा, पवन शिवहरे, अतुल जैन, संजीव जैन, गिर्राज गुप्ता एव अन्य नागरिकों ने बधाई दी…

दो घरों के ताले तोडक़र बाईक चोरी कर ले गए चोर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के हनुमान कॉलोनी में निवासरत दो घरों का ताला तोडक़र चोरों ने घर में रखी बाईकें चोरी कर ली है। इस बात की शिकायत दोनो फरियादीयों ने कोतवाली में की है। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।जानकारी के अनुसार इमरान पुत्र गुलाव खांन उम्र 27 वर्ष निवासी हनुमान कॉलोनी शिवपुरी और मीठालाल पुत्र रतन सिंह मीणा उम्र 37 वर्ष निवासी हनुमान कॉलोनी के पास-पास में ही घर स्थिति है।
बीते रोज दोनो अपने घर पर ताला लगाकर गए हुए थे। तभी रात्रि में अज्ञात चोरों ने दोनो घरों के ताले तोडक़र बाईक क्रमांक यूपी 93 एआर 2501 व एमपी 33 एमजे 9226 कुल कीमती 30 हजार रू. चोरी कर ले गया।
इस बात की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हाथी खाने के बॉडी विल्डर्स सेंगर ने साउथ अफ्रीका में फहराया शिवपुरी का परचम

Image
शिवपुरी। दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में 8 जुलाई को आयोजित हुई अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग एण्ड फिटनेस एसोसिएशन की प्रतियोगिता में शिवपुरी के हाथी खाना क्षेत्र निवासी कृष्ण पाल सिंह सेंगर ने तीसरा स्थान हासिल कर न केवल देश का बल्कि म.प्र. और शिवपुरी का नाम रोशन किया है। कृष्णपाल सिंह सेंगर वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में ही निवासरत हैं और वोडाफोन कम्पनी में इंजीनियर के पद पद पदस्थ हैं। कृष्णपाल सिंह ने जॉब के साथ साथ बॉडी बिल्डिंग को अपनी हॉबी बनाया और मात्र 4 महीने में 15 किग्रा वजन कम कर यह मुकाम हासिल किया।
कृष्णपाल सिंह ने 72 किग्रा वर्ग के मुकाबलों में हिस्सा लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तीसरा स्थान हासिल किया है। कृष्णपाल सिंह को यह सफलता उनके कठिन परिश्रम और मेहनत से मिली है। यहाँ बताना होगा कि कृष्णपाल सिंह 2010 में शिवपुरी से साउथ अफ्रीका गए और वहीं रहकर वोडाफोन कम्पनी में टीम लीडर के रूप जॉब कर रहे हैं।
कृष्णपाल को उनके प्रशिक्षक जोय मंजू जो कि साउथ अफ्रीका के ही निवासी हैं, ने प्रशिक्षित किया। जोय मंजू भी साउथ अफ्रीका में ऑल ऑवर कम्पटिशन जीत चुके हैं।