Posts

Showing posts from July 9, 2017

दादा की दादागिरी से कांग्रेसी परेशान, सांसद सिंधिया कि मुश्किलें बड़ी

Image
कोलारस - प्रदेश में भले ही कांग्रेस काबिज न हो लेकिन शिवपूरी जिले में कांग्रेसियो ने झंडे गाड़ रखे है। चाहे वह जिलापंचायत हो या, जनपद पंचायत, या नगर पालिका और नगर परिषद ज्यादातर सीटो पर कांग्रेसी डटे हुए है। शिवपुरी जिला पूरी तरह सिंधिया सर्मथक रहा है। और यहां के कार्यक्रता सिंधिया परिवार को अपना राजनीतिक गुरू मानते है। और सिंधिया परिवार से सच्ची निष्ठा रखते है। यहीं से उनहे राजनीती कि प्रेरणो भी मिलती है। लेकिन जैसे प्रदेश नेताओ के कई फड़ नजर आ रहे है। ऐसे ही शिवपुरी जिले में भी कांग्रेस में कलह झेलना पड़ रही है। 
ऐसे ही प्रदेश कि तरह जिलो में भी हालत खराब होने लगे है। इस बार कलह का कारण कोई और नही बल्कि कांग्रेस मुखिया खुद बना हुआ है। बताया जा रहा है। कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष कि हरकतो से परेशान कांग्रसी धरातल पर निष्क्रीय तो है ही बल्कि जो गिने चुने है। वह भी बेकफुट पर जा रहे है। बताया जा रहा है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं विधायक रामसिंह यादव द्वारा सार्वजनिक रूप से कई बाद कांग्रेसियो का अपना किया जा रहा है। ऐसे ही आक्रोषित लहजे से जिलाधयक्ष कई बार कई दिग्गज कार्यक्रताओ को अपना शिकार बना चु…

कांग्रेस की किसान स्वाभिमान यात्रा का कोलारस में कल से

Image
शिवपुरी। प्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार की किसान जन विरोधी नीतियों से पूरे प्रदेश में त्राहि.त्राहि मची है। अन्नदाता की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। किसान अपनी समस्याओं को लेकर शिवराज सरकार के पास गया तो उसको गोलियां मिलीं। सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण प्रतिदिन हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं। किसानों पर भारी भरकम बिजली के बिल एवं उनकी फसल का उचित मूल्य न मिलना। किसान दुखी होकर आत्म हत्या के लिये मजबूर हो रहा है।
किसानों के हक के लिये कांग्रेस स्वाभीमान यात्राओं के माध्यम से किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर आमजन एवं किसानों के बीच में जा रही है और इसी तारतम्य में 8 तारीख को सेसई पडोरा सेक्टर में तथा 9 तारीख रविवार को राई भटौआ सेक्टर में किसान स्वाभीमान यात्रा पहुंची। उपरांत 10 जुलाई सोमवार को किसान स्वाभीमान यात्रा का ब्लॉक मुख्यालय पर समापन होगा। जहां ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय से दोपहर 1 बजे यात्रा पैदल मार्च से तहसील मुख्यालय पहुंचेगी। जहां शिवराज सिंह सरकार की किसान विरोधी नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा। 
वहीं शिवराज सिंह सरकार के भ्रष्टाचार रूपी पाप का घडा फोड़ा जाएगा …

तेंदूपत्ता की अवैध ट्रेक्टर-ट्रॉली पकड़ी

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत पुलिस ने अवैध तरीके से तेंदूपत्ता भरकर ले जा रहे दो ट्रेक्टर-ट्रॉली को पुलिस ने जब्त किया है। पकड़े गए ट्रेक्टर-ट्रॉली व तेंदुपत्ता की कीमत 14 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
एसडीओपी अनुराग सुजानिया को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रेक्टर-ट्रॉली में अवैध तरीके से तेंदुपत्ता भरकर जा रहा है। जिस पर एसडीओपी ने करैरा रेंजर महिपत राणा व टीआई करैरा संजीव तिवारी को कार्रवाई करने के लिए कहा। जिस पर वन विभाग की टीम व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो ट्रेक्टर-ट्रॉली को बताए गए स्थान से जब्त किया।

थाना प्रभारी और सरपंच पर बलात्कार का झूठा आरोप लगाने वाले माता-पिता सहित दो पर केस दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सिरीपुरा में माता-पिता द्वारा बेटी को बेचने तथा थाना प्रभारी व सरपंच पर झूठा आरोप लगाने के मामले में पुलिस ने माता-पिता सहित दो पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। 
गोबर्धन थाना प्रभारी एसएस सिकरवार ने बताया कि श्रीपुरा की रहने वाली 21 वर्षीय युवती को उसके माता-पिता ने 50 हजार रुपए में वृंदावन आदिवासी पुत्र प्रकाश आदिवासी निवासी देवरी थाना चिलावनी जिला श्योपुर को बेच दिया था। जब लडक़ी ने अपने घर आने की बोला तो उक्त लोगों ने उसको घर जाने से मना कर दिया और उसको कमरे में बंद कर मारपीट की गई। 
लगभग 15 दिन बीत जाने के बाद युवती ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया तो उसे वृंदावन विजयपुर दिखाने के लिए ले गया जहां से युवती भागकर माता-पिता के पास ग्राम सिरीपुरा आ गई। इसके बाद माता-पिता ने युवती की मारपीट की और उसे वृंदावन के पास जाने की कहने लगा जिस पर युवती ग्राम के सरपंच के पास गई और सारा मामला बताया। 
जिस पर सरपंच ने युवती को थाने भेज दिया। जहां थाना प्रभारी ने युवती के माता-पिता को बुलाया और उन्हें समझाईश दी गई जिस पर …

शिवपुरी: गुरूओं के पूजन के साथ श्रद्धापूर्वक मना गुरूपूर्णिमा महोत्सव

Image
शिवपुरी। गुरू के प्रति श्रद्धा का भाव प्रकट करने के लिए गुरूपूर्णिमा महोत्सव का भव्य आयोजन रविवार को नगर के विभिन्न क्षेत्रों में बड़े उत्साह व श्रद्धा के साथ किया गया। कहीं जगह-जगह भण्डारे हुए तो कहीं गुरूपूजन के साथ गुरूपूर्णिमा का उत्सव मनाया गया। बालाजी धाम मंदिर, श्री बड़े हनुमान जी, पंचमुखी, मंशापूर्ण, श्रीपाताली हनुमान मंदिर, श्रीचिंताहरण मंदिर, झांसी तिराहा स्थित सीता राम मंदिर सहित बिनैगा आश्रम सहित आदि स्थानों पर प्रात: गुरूपूजन हुआ तत्पश्चात दोप.12 बजे से इन सभी स्थानों पर भण्डारे का आयोजन किया गया। मंदिरों पर गुरूओं के प्रति श्रद्धा का भाव रखते हुए कई लोगों ने दान-धर्म कर पुण्य लाभ प्राप्त किया। 
कथा समापन पर हुए विशाल भण्डारे नगर में श्रीबड़े हनुमान मंदिर पर महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा समापर पर नगरवासियों के लिए भण्डारे का आयोजन किया गया जिसमें दूर-दराज से आने वाले हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इसी क्रम में श्रीपाताली हनुमान मंदिर महंत लक्ष्मणदास जी महाराज के सानिध्य में प्रात: मंदिर स्थल पर गुरूपूजन हुआ तत्पश्चात आयोज…

बॉयफ्रेंड के साथ थी कामिनी, तभी पिता आ गए, आत्महत्या कर ली

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के समोहा गांव में बीते 5 फरवरी को अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने जांच के बाद प्रेमी पर आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज किया है। इस मामले में जांच के बाद उक्त आरोपी द्वारा आए दिन परेशान करने की कहानी सामने आई है। जानकारी के अनुसार बीते 5 फरवरी को करैरा थाना क्षेत्र के समोहा गांव में कामनी पुत्री भगवान सिंह लोधी उम्र 16 वर्ष ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। जिसके चलते उक्त किशोरी की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। 
इस मामले में पुलिस ने परिजनों के कथन लिए तो सामने आया कि उक्त किशोरी को आए दिन गांव का ही मिथुन पुत्र बासुदेव कुशवाह परेशान करता था। जो रास्ते निकलते समय परेशान करता था। आत्महत्या के दिन भी आरोपी युवती के घर आया हुआ था। 
जिसे किशोरी के पिता ने आपत्तिजनक हालात में देख लिया था। जिसके चलते किशोरी के उक्त आत्मघाती कदम उठाया। मामले की जांच पर से पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रेमी मिथुन के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
बताया गया है उक्त युवती का इस युवक से…