Posts

Showing posts from June 22, 2017

नृत्य के लिये वीडियो शूट ऑडिशन आज -दुर्गामठ में प्रात: 10 से होगा ओडीशन

Image
शिवपुरी। यू टयूब पर एक करोड़ से अधिक दर्शक बटोरनी वाली यू टयूब स्टार अदिति सक्सेना अपने अगले नृत्य के वीडियो की शूटिंग के लिये आज 23 जून 2017 को दुर्गामठ में प्रात: 10 बजे से ऑडिशन लेंगी। इस ऑडीशन में नगर की युवा नृत्यांगनाओं को यू टयूब पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान किया जायेगा। नृत्य में विधिवत प्रशिक्षित अथवा कत्थक या अन्य किसी शास्त्रीय नृत्य में प्रशिक्षित बालिकाओं को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।
उल्लेखनीय है अदिति सक्सेना के द्वारा अपलोग फिल्मों के लोकप्रिय गीतों पर कोरियो ग्राफ किए गये नृत्यों को लाखों दर्शकों के द्वारा देख कर पसंद किया जा रहा है। अभी हाल ही में उनके द्वारा कोरियो ग्राफ एवं प्रस्तुत किये गये फिल्म सुलतान के नृत्य ''बेबी को बेस पसंद है'' को एक करोड़ दर्शकों द्वारा देख कर पसंद किया गया है। उनके द्वारा किये गये नृत्यों को यू टयूब पर अदिति सक्सेना लिंक पर जा कर देखा जा सकता है। 
कत्थक नृत्य सम्राट बिरजू महाराज के अग्रज शम्भू महाराज के सुपुत्र राममोहन महाराज से भी कत्थक-नृत्य का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। अदिति देहली डांस एकेडमी की प्रत…

पानी पीने जा रही मासूम को डंफर ने रौदा, मौत

Image
शिवपुरी। करैरा आनुविभाय आमोला थाना क्षेत्र के आमोला क्रशर पर फोरलेन पर एक डंफर ने 6 साल की मासूम बच्ची को कुचला। प्राप्त जानकारी के आनुशार छुटकन पुत्री सोनू परिहार आपने मामा के यहा से छुट्टी मनाकर आपने परिवार के साथ गुरूवार को सिरसौद से बस मे बैठकर दांगीपुरा जाना रही थी और दांगीपुरा के लिए आमोला क्रशर से बस बदलने के लिए आपने परिवार के साथ आमोला क्रशर पर उतरे।
तभी मासूम बच्ची छुटकन को प्यास लगी और वह फोरलेन पार करके पानी पीने जा रही थी तभी शिवपुरी की ओर से MP033-॥-1219 तेज रफ्तार व लापरवाही से चलाते हुए डम्फर चालक ने 6 साल की मासूम छुटकन को कुचल दिया ।
स्थानीय लोगो ने घटना की सूचना आमोला पुलिस को दी तो मौके पर पुहची पुलिस ने डम्फर चालक व डम्फर को पकड़ कर थाने मे रखकर मामला दर्ज कर लिया और मासूम के शव को कब्जे मे लेकर पीएम के लिए करैरा भेजा।

जिले में बाईक चोर सक्रिय, आज फिर 2 बाईक शहर से गायब

Image
शिवपुरी। जिले में बाइक चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन कोई न कोई बाइक चोरी हो रही है और पुलिस इन चोरों का अभी तक सुराग नहीं लगा सकी है। बीते रोज जिले के दो स्थानों से चोरों ने दो बाइक चुरा ली। शहर से अभी तक करीब दो दर्जन से अधिक बाइकें चोरी हो चुकी है। फिलहाल पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पहली घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की है जहां साकेत पुत्र ललित कुमार धाकड़ (18) निवासी नबाब साहब रोड किसी काम से कोर्ट रोड अपनी बाइक से गया हुआ था जहां उसने बाइक को खड़ा कर दिया और काम निपटाने के लिए चला गया। 
लेकिन जब वह वापस आया तो बाइक गायब थी, जिस पर बाइक को आसपास खोजा व दुकानदारों से भी पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका सिके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। 
दूसरी बाइक चोरी पिछोर थाना क्षेत्र के पिछोर में हुई जहां सत्येन्द्र पुत्र नारायण शर्मा (34) निवासी पिछोर की बाइक घर के बाहर खड़ी हुई थी तभी चोर उनकी बाइक चुरा ले गए। मामले में पुलिस ने सतेन्द्र की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

सांसद सिंधिया ने मेनका गाँधी को फिर लिखा मप्र के कुपोषण पर पत्र

Image
भोपाल। गुरुवार २२ जून। सांसद सिंधिया ने मेनका गाँधी को पुनः पत्र लिखाकर मप्र के कुपोषण की समस्या की यथा स्तिथि का जिक्र करते हुए इस इस पर सुधार हेतु आग्रह किया है। उन्होंने लिखा कि मुझे आपका पत्र दिनांक 15 जून को प्राप्त हुआ है। मैं आपका ध्यान मेरे पिछले 4 पत्रों की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ, जो मैंने दिनांक 14 सितम्बर 2016, 21 सितम्बर 2016, 18 नवम्बर 2016 एवं 25 जनवरी 2017 को लिखे थे। मेरे पहले पत्र दिनांक 14 सितम्बर 2016 में मैंने मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में कुपोषण की भयावह समस्या का उल्लेख किया था|जिसके कारण 2 महीनों में 19 बच्चों की मृत्यु हुई। इस पत्र में मैंने आपसे उच्चस्तरीय केन्द्रीय जांच दल द्वारा जांच कराने का आग्रह किया था, जिसके आधार पर समस्या के शीघ्र निराकरण के साथ दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सके।
दिनांक 22 सितम्बर 2016 को सिंधिया ने एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मेनका गाँधी से व्यक्तिगत भेंट के दौरान पुनः एक पत्र दिनांक 21 सितम्बर सौंपा था, जिसमें राज्य प्रशासन की लापरवाही के मद्देनज़र, एक स्वतंत्र, निष्पक्ष जांच के निर्देश देने का अनुरोध किया था। 

युवक ने काटा पेड़ जाकर पड़ौसी के मकान पर गिरा, मारपीट

Image
शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के तहत पेड़ घर की छत पर गिर जाने से दो युवकों में विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि पेड़ काट रहे युवक ने दूसरे युवक की जमकर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
कृपाल पुत्र भागीरथ निवासी पड़ोरा ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उसके पड़ोस में रहने वाला जहारसिंह पुत्र चंदू जाटव घर के बाहर खड़े पेड़ को काट रहा था। जब वह पेड़ काट रहा था तब उक्त युवक ने कहा कि पेड़ उसके घर पर गिर सकता है लेकिन वह नहीं माना और पेड़ काटने लगा। 
जिस पर पेड़ कृपाल की घर की छत पर गिर गया और छत में दरारे आ गई। जिसकी शिकायत जब जहारसिंह से की तो वह गाली-गलौज करने लगा जब गालियां देने से रोका तो मारपीट कर दी।

पत्नि को मायके छोडक़र घर में आकर मिट्टी का तेल डालकर लगाई खुद में आग, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बहेरियापुरा में 21 जून को एक युवक ने घर में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया और उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने फरियादी की भाई की शिकायत पर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मृतक का भाई शिशुपाल पुत्र प्रीतम आदिवासी उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बहेरियापुरा ने पुलिस को बताया कि उसका बड़ा भाई बाबू उम्र 22 वर्ष बुधवार को अपनी पत्नी को मायके छोडऩे के लिए गया था और पत्नी को मायके छोडऩे के बाद वह वापस घर आ गया, जिसके बाद वह कमरे में चला गया और गेट बंद कर लिए। 
थोड़ी देर बाद कमरे से चीखने-चिल्लाने की आवाज आई तो देखा कि बाबू ने खुद को आग लगा ली है, जैसे-तैसे आग को बुझाया लेकिन जब तक वह बुरी तरह से झुलस गया था जिसके बाद उसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
मामले में थाना प्रभारी केएन शर्मा का कहना था कि शिकायत में उसके भाई ने बताया कि उसका बड़ा भाई हल्का मंद बुद्धि था और अपनी पत्नी को मायके छोडक़र आने के बाद आग लगा ली। अब पुलिस उसकी पत्नी का आने का इंत…

अच्छी खबर: कल हो सकती है मड़ीखेडा से सतनवाड़ा पानी पहुंचने की टेस्टिंग

Image
शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठों के लिए मृगमरीचिका बनी सिंध परियोजना का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। इस काम को कर रही दोशियान कंपनी लगातार लोगों को गुमराह करती दिख रही थी। बीते रोज यशोधरा के शिवपुरी आगमन पर मडीखेडा से सतनवाड़ा तक पानी पहुंचाने की दी गई तारीक 24 को बढ़ाकर दोशियान ने अब 30 कर दिया था।
जिससे शिवपुरी वासिंयों के चहरे पर शिकन आ गई थी। इसी शिकन के बीच एक राहत भरी खबर आई कि मड़ीखेड़ा से सतनबाड़ा तक कंपनी अपना काम पूरा कर चुकी है और संभंत: कल इसकी टेस्टिंग की जा सकती है। इस लिए कंपनी ने अपनी तैयारीयां भी पूर्ण कर ली है। हांलाकि इसकी औपचारिक शुभांरभ 30 जून को यशोधरा राजे सिंधिंया की उपस्थिति में ही होगा। 
दोशियान कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि आज बिजली का कनेक्शन हो जाएगा। तीन में से दो पंप सेट हो चुके हैं और सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी इन दो पंपों की सहायता से पहुंचने में किसी तरह की बाधा नहीं है। एक पैनल लगना बाकी हैं वह भी कल तक आ जाएगा। 
इस तरह से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी पहुंचने में किसी तरह की कोई बाधा और परेशानी नहीं है। दोशियान कंपनी के अधिकारी से जब पूछा…

मंदसौर गोलीकाण्ड: किसानों की मौत के जिम्मेदार शिवराज, शिवपुरी दौरे का कांग्रेस करेगी बहिष्कार

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के शिवपुरी के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला अध्यक्ष और विधायक राम सिंह यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को गोली मारे जाने के बाद मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले जनसम्पर्क का कोई औचित्य नही रह गया है। मुख्यमंत्री अपनी गलती का अहसास कराने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि कोई भी किसान मुख्यमंत्री से मिले ही नही। इस हेतु कांग्रेस गांव-गांव जाकर किसानों से अनुरोध करेंगी कि वह मन्दसौर गोलीकाण्ड में किसानों की मौतों के जिम्मेदार मुख्यमंत्री का सभी कार्यक्रम एवं स्वागत समारोह में पूर्ण बहिष्कार करें। 
भाजपा सरकार और उसके मुख्यमंत्री जनता के साथ पूर्ण वादा खिलाफी कर रहे है। सोयाबीन, धान (खरीफ) की फसल को आज 01 साल होने के बाद भी बीमा नही मिला है। जो किसान का उसका अपना हक है। वही बैंकों द्वारा किसानों की जमीनों की नीलामी की कार्यवाही की जा रही है। बकाया बिलों के नाम पर ट्रांसफर जबरिया उतारे जा रहे है। किसानों की दुर्दशा के लिए एक मात्र भाजपा सरकार है। 
सरकार न…

बड़ी खबर: अवैध उत्खननकारियो के ठिकानो पर छापामारी, 410 ट्राली बजरी जप्त

Image
कोलारस। अवैध उत्खनन का गड़ बन चुके कोलारस अनुविभाग में अब प्रशासन मांफियाओ से दो चार करने के मूड में है। अवैध उत्खनन करने वालो के खिलाफ प्रशासन ने अब अपनी कमर कस ली है और नई रणनीती के तहत अब उत्खननकारियो के ठिकानो पर छापामार कार्यवाही करते हुए उनके ठिकानो को ध्वस्त किये जा रहे है। 
बीते दिनो बदरवास के ग्राम कुल्हाड़ी में 100 ट्रॉली बजरी जप्ती के बाद अब अवैध रूप से ढंप कर रखी करीब 410 ट्रॉली बजरी जप्त कर लिया है। जिसकी कीमत करीब 4 लाख दस हजार बताई जा रही है। यह कार्यवाही नवागत कलेक्टर तरूण राठी और एसपी सूनील कुमार पांडे द्वारा जिले भर में चला जा रहे अवैध उत्खनन पर अंकुश लगाने को लेकर चलाए जा रहे विशेष मुहित के चलते कार्यवाही कि जद में लिया गया है। जिसके चलते रन्नौद तहसीलदार और कोलारस पुलिस कि संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए। रेत के ढेरो को जप्त कर पंचनामा बनाकर ग्राम के सरपंच के सुपुर्दगी में दे दिया है।
जानकारी के अनुसार नवागत कलेक्टर तरूण राठी और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के निर्देशन में रेत माफियाओं पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी के चलते आज कोलारस एसडीएम आरके पांडे क…

पानी का टेंकर और ट्रेक्टर भिडे, टेंकर पलटा

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के झांसी रोड़ पर स्थित आर्ईटीआर्ई के सामने आज सुबह नगर पालिका का पानी से भरा टेंकर और प्याज से भरी ट्रेक्टर ट्राली के बीच जोरदार भिण्डत हो गई जिससे पानी का टेंकर ट्रेक्टर सहित सडक़ पर पलट गया। और सडक़ पर पानी फैल गया। हालांकि इस घटना में ट्रेक्टर और टेंकर चालक सहित वहां से गुजर रही एक युवती बाल-बाल बच गई। घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई जिसे हटाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची।
जानकारी के अनुसार नगर पालिका का टेंकर हवाई पट्टी से पानी भरकर वार्ड क्रमांक 21 में पानी सप्लाई करने के लिए जा रहा था। उसी समय सामने से आ रहा एक प्याज से भरे ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 एए 8463 ने टेंकर में जोरदार टक्कर दे मारी जिससे पानी का टेंकर सडक़ पर पलट गया। 
वहीं ट्रेक्टर में बैठा चालक शांता कुशवाह इस घटना में बाल-बाल बच गया। बताया जाता है कि घटना के समय एक युवती वहां से पैदल जा रही थी। जो ट्रेक्टर के नीचे दबने से बच गई और उसने दौडक़र अपनी जान बचाई। घटना के बाद ट्रेक्टर-ट्राली का चालक मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने पकड़ा शराब का जखीरा:महिलाएं कर रही थी शराब की तस्करी

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के सालौरा गांव में पुलिस ने छापामार कार्यवाही करते हुए एक बाड़े में रखा अवैध शराब के जखीरे को पकड़ा है। इस अवैध शराब की कीमत 7 लाख 50 हजार रूपए बताई जा रही है। इस शराब की तस्करी महिलाएं कर रही थी। जिन्हे पुलिस ने दबौच लिया है। इस घटनाक्रम का मुख्य आरोपी फिलहाल फरार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पिछोर एसडीओपी अनुराग सुजानिया को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सालौरा में शराब का जखीरा उतारा गया है। जिसका भण्डारण आरोपी रानू चौहान ने अपने बाड़े में कर रखा है। इस सूचना पर श्री सुजानिया ने पिछोर पुलिस को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
जिस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छापामार कार्यवाही की और बाड़े में रखी 287 पेटी जप्त कर ली। जिसकी कीमत 7 लाख 50 हजार रूपए बतार्ई जा रही है। पुलिस ने मौके से बाड़े में मौजूद रामजू राजा पत्नि नारायण सिंह चौैहान और बड़ी राजा पत्नि छोटू सिंह परमार को गिरफ्तार कर लिया जबकि मुख्य आरोपी रानू सिंह परिहार पुलिस के आने की भनक लगते ही वहां से फरार हो गया। जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी के पकड़े जान…

मनचली बिजली: ​जारी है सुरक्षा निधि के नाम पर ग्राहको से लूट

Image
शिवपुरी। इस उमस भरी गर्मी में बिजली का कोई ईमान धर्म नही है। अघोषित ​कटौती का दौर पिछले कई दिनो से जारी है। कभी भी आती है और कभी भी चली जाती है।ऊपर से बिजली के बिल भी उपभोक्ताओ को झटके दे रहे है। आने वाले ​विधान सभा चुनावो में बिजली के बिल और कटौती मुदृदा भी बन सकता है। जैसा कि विदित है कि जिले के विधुत उपभोक्ताओं में से 99 प्रतिशत उपभोक्ता बिजली के अनाप-शनाप बिलों से परेशान हैं। मीटर भी लगा है तो भी आंकलित खपत के बढ़ा-चढ़ाकर बिल दिए जा रहे हैं। जिन उपभोक्ताओं के मीटर बंद हैं उन्हें हर माह 100-150-200 या इससे भी अधिक यूनिट के बढ़ाकर बिल बनाकर दिए जा रहे हैं। 
विधुत मंडल का अपने अधिकारों की ओर पूरा ध्यान है लेकिन उपभोक्ता के अधिकारों और अपने कर्तव्यों की ओर उसका कोई ध्यान नहीं है। लाइट जाने पर उपभोक्ताओं की कोई सुनवाई नहीं होती और जो भी व्यवस्था बनाई गई है वह उपभोक्ताओं के लिए सिरदर्द ही साबित हो रही है। 
बिल जमा करने के लिए हालांकि नगर में चार-चार सेंटर बना दिए गए हैं लेकिन उन केन्द्रों पर न तो बैठने की पर्याप्त व्यवस्था है और न ही पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था है। उपभोक्ताओं को धूप और प…

नशेलची भाई को गर्ग प्रिंटिग प्रेस के संचालक ने रूपए नहीं दिए तो कर डाली तोड़-फोड

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के 14 नं. कोठी कर्मचारी भवन के पास स्थित गर्ग प्रिंटिंग प्रेस पर आज सुबह प्रेस संचालक के छोटे भाई ने नशे की हालत में दुकान में तोड़-फोड़ कर दी जिसकी शिकायत पीडि़त प्रेस संचालक ने कोतवाली पहुंचकर एक शिकायती आवेदन के माध्यम से की है जानकारी के अनुसार हरिओम गर्ग, गर्ग प्रिंटिंग प्रेस के नाम से कर्मचारी भवन के नीचे दुकान संचालित करते हैं उनका छोटा भाई अरूण गर्ग नशे का आदी होने के कारण 15 वर्ष पूर्व घर से निष्कासित किया जा चुका है लेकिन वह आए दिन अपने बड़े भाई की दुकान पर उत्पात मचाकर रूपयों की मांग करता है। 
कल अरूण नशे में दुकान पर पहुंचा और अपने बड़े भाई हरिओम गर्ग से रूपयों की मांग की जब रूपए देने से इंकार कर दिया गया तो वह गाली-गलौच कर वहां से चला गया। लेकिन आज सुबह वह दुकान पर पहुंच गया और उसने दुकान के बाहर बने काउंटर को तोड़ दिया वहीं दुकान की शटर पर भी पत्थर मारे। इसके बाद  वह चला गया। 
सुबह 9 बजे जब श्री गर्ग दुकान खोलने पहुंचे वहां काउंटर टूटा देख आसपास के लोगों से पूछताछ की तो उन्हें ज्ञात हुआ कि उनका भाई यह घटना कारित कर गया है इसके बाद श्र…

अज्ञात कारणों के चलते युवक फांसी पर झूला, मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के नया खेड़ा गांव में एक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार सतीश पुत्र जाहर सिंह यादव का विवाह अभी कुछ समय पहले ही हुआ था। लेकिन कल उसने अपने कमरे में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली थी। बताया जाता है कि परिजनों ने उसे ऐसा करते देख लिया जिसे गंभीर हालत में पिछोर अस्पताल ले जाया गया जहां सतीश ने दम तोड़ दिया। हालांकि यह ज्ञात नहीं हो सका कि उसने यह आत्मघाती कदम किन कारणों के चलते उठाया।

डेयरी का ताला तोडक़र नगदी ले उडा चोर

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम बमेरा में कल सुबह एक चोर ने गांव में मौजूद दूध डेयरी की शटर का ताला तोड़ दिया और गल्ले में रखे तीन हजार रूपए चोरी कर लिए। डेयरी मालिक ने चोरी का संदेह गांव के एक युवक पर जताते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी। 
जानकारी के अनुसार हरीराम पुत्र रामदयाल लोधी गांव में दूध डेयरी संचालित करता है कल सुबह 4 बजे प्रतिदिन की तरह उसने डेयरी खोली और 4:30 बजे वह दूध वितरित कर डेयरी की शटर में ताला लगाकर नहाने के लिए अपने घर चला गया इसके बाद जब वह 6 बजे डेयरी पर पहुंचा तो वहां ताला टूटा हुआ पड़ा था और गल्ले में रखे तीन हजार रूपए गायब थे। 
डेयरी बंद करते समय हरिराम ने गांव के मनोज लोधी को वहां घूमते हुए देखा था जिस पर उसने संदेह जताते हुए थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने संदेही मनोज लोधी के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

GIRL FRIEND के चक्कर में WIFE को करता था प्रताणित मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के महाराणा प्रताप कॉलोनी में निवासरत जितेन्द्र तोमर ने अपनी गल्र्स फ्रेंड के जाल में फंसकर पत्नि को प्रताडि़त कर उसकी आए दिन मारपीट करता है। इतना ही नहीं उसे आरोपी ने घर खर्च देना भी बंद कर दिया जिससे परेशान होकर पीडि़ता ने अपने पति के खिलाफ प्रताणना का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ धारा 498 ए 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार आरोपी जितेन्द्र तोमर का विवाह आशा तोमर के साथ हुआ था। उस समय आशा को ज्ञात नहीं था कि उसके पति की कोई और भी प्रेमिका है। पिछले लम्बे समय से जितेन्द्र उक्त प्रेमिका के जाल में फंसकर पत्नि को प्रताडि़त करने लगा और उसे घर खर्च के लिए भी परेशान करने लगा।
कर्ई बार पीडि़ता ने पति को समझाने का प्रयास किया लेकिन आरोपी ने उसकी न सुनते हुए मारपीट शुरू कर दी। पीडि़ता ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि आरोपी उस पर तलाक देने का भी दबाव बना रहा है। ऐसी स्थिति में पीडि़ता ने आरोपी को सबक सिखाने के लिए थाने पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करा दी।

शिक्षक संतोष शर्मा की सेवानिवृति पर दी विदाई

Image
शिवपुरी। जिले के शिवपुरी विकाश खण्ड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय कपराना के प्रधानाध्यापक संतोष शर्मा की सेवा निवृति होने पर आज कोतवाली रोड होटल हैप्पीनेस में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में डाईट प्राचार्य राजेश सिंह चौहान सिरसौद संकुल प्राचार्य डीआर कर्ण एवं बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर उपस्थिति रहे। कार्यक्रम के मुख्य अथिति द्वारा अनके शिक्षा कार्य की प्रंशसा की गई एवं ईश्वर से उनके सुखद भविष्य की कामना की। 
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजेन्द्र पिपलौदा,दिनेश वाष्र्णेय,मनोज गोयल,आर के उराव, बीएसी संतोष व्यास,पुरूषौत्तम शर्मा,जन शिक्षक ऋषभ जैन, विशाल शर्मा, मनोज खत्री, रामगोपाल वर्मा, हेमलता शर्मा, प्रियंका सूद, प्रतिया शर्मा लक्ष्छीराम, रामभजन जाटव, लक्ष्मीनारायण खत्री, अंकित सेन सहित सैकड़ों अध्यापक सामिल हुए।
इस कार्यक्रम में मंच का संचालन मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस के शिवपुरी तहसील के अध्यक्ष महावीर मुदगल ने किया और इस कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त आर के उराव द्वारा किया गया।