Posts

Showing posts from June 15, 2017

प्रदेश में किसानों का आंदोलन और शिवपुरी में आम आदमी पार्टी पकड़ती फिर रही है कुत्ते

Image
सतेन्द्र उपाध्याय,शिवपुरी। वैसे तो पूरे भारत में आम आदमी पार्टी अपनी उटपटांग हरकतों की वजह से चर्चा का विषय बनती है पंरतु आज आम आदमी पार्टी ने शिवपुरी में वह किया जिससे पूरे प्रदेश में आप की खिल्ली उडाई जा रही है। और वह काम है शहर से कुत्तों को पकडऩा। पूरा प्रदेश जहां किसानों के आंदोलन में जल रहा है। 
इस आंदोलन के चलते सीएम शिवराज की कुर्सी खतरें में पड रही है। मंदसौर में किसान मारे जा रहे है। किसान आत्महत्या कर रहे है। कांग्रेस इस आंदोलन को लेकर विपक्ष में अपना पैर मजबूत करने के प्रयास में है और दूसरी और जो मध्यप्रदेश में प्रमुख पार्टी बनने का दाबा करती है आप वह इस पर कोई प्रतिक्रिया न देते हुए शहर के आबारा कुत्तों को पकडती फिर रही है जिसे लेकर आम आदमी पार्टी जिले में हसी का पात्र बन रही है। इतना ही नहीं इस पकडन अभियान का बकायदा प्रेस नोट भी जारी कर रही है और साथ ही कुत्ते के साथ फोटो सेशन भी। पढि़ए क्या है प्रेस नोट.................
दरअसल जिले भर में आम आदमी पार्टी अपनी जब नगर पालिका ही नगर के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति जबाबदेह ना हो तब जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व बनता है कि वह ज…

भाजपा नेता की गुण्डागर्दी: मुख्य आरोपी को बचाया, दलित परिवार ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। विगत 11 जून की रात्रि भाजयुमो पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष भरत धाकड़ द्वारा पुरानी रंजिश और जमीन हथियाने को लेकर दलित परिवार के साथ घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में आज पीडि़त धनीराम जाटव पुत्र नक्टूराम जाटव निवासी ग्राम रिजौदा द्वारा अपने परिवार सहित अन्य लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। 
पीडि़त ने मांग की है कि पुलिस द्वारा घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपियों पर केस दर्ज नहीं किया गया है और आरोपियों द्वारा कार्यवाही से बचने के लिए हमारी झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि भरत धाकड़ निवासी रिजौदा, लाखन धाकड़ ग्राम पंचायत सचिव देवरी हाल निवासी परिच्छा ने धनीराम जाटव के घर पर आकर जाति सूचक गालियां दीं और जब पीडि़त द्वारा गालियां देने से मना किया तो अन्य परिवार के सदस्य रामबाबू धाकड़, सत्यपाल पुत्रगण काशीराम, योगेश धाकड़, राजेन्द्र धाकड़, नरेश धाकड़, रामबाबू धाकड़, कैलाश धाकड़ के साथ मिलकर लाठी, लुहांगी, फर्सा, कुल्हाड़ी व बंदूक से एक राय होकर घर में बेरहमी से मारपीट कर दी। 
मारपीट के दौरा…

भटनावर उच्चतर विद्यालय में मना प्रवेश उत्सव

Image
शिवपुरी। शा उ.मा.वि भटनावर में शिक्षा सत्र 2017-18 का कक्षा 9 से 12वीं तक प्रवेशोत्सव शाला के सभााकक्ष में मनाया गया। प्रवेशोत्सव का प्रांरभ संकुल प्राचार्य पुरुषोत्तमकांत शर्मा ने किया। प्रवेशोत्सव में सबसे पहले माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पामाला एवं दीप प्रज्जवलित कर संयुक्त प्राचार्य ने कक्षा 9 से 12वीं तक नवीन प्रवेश वाले छात्रों को चंदन व पुष्पमालायें पहनाकर स्वागत किया। शाला में सबसे पहले तिरंगा झण्डा का ध्वजारोहण किया गया तथा सभी स्टाफ के साथ कक्षावार नवीन छात्रों का चंदन रोली लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया। 
इस मौके पर संकुल प्राचार्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्र-छात्रायें नियमित प्रवेश लें एवं शाला आयें जिससे उनका मानसिक, शारीरिक एवं बौद्घिक विकास होता है एवं छात्र चरित्रवान बनता है। स्टाफ में वीर सिंह दांगी, मनीषा त्रिवेदी, कु. सोनम बंगर, शिवकुमार शर्मा, ललित मोहन सोनी, ब्रजेश अवस्थी, हरिकृष्ण, दीपक शर्मा, रामदयाल कुशवाह तथा छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

सिंध जलावर्धन योजना: यशोधरा ने दबाया बटन पानी सेम्पबैल तक पहुंचा

Image
शिवपुरी। सिंध जलावर्धन योजना के तहत शिवपुरी नगर को पहुंचने वाला पानी आज इंटैकबैल से सम्पबैल तक पहुंच गया। जबकि सम्पबैल से फिल्टर प्लांट सतनवाड़ा तक 25 जून तक पानी पहुंचेगा। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने आज मड़ीखेड़ा पहुंचकर सिंध जलावर्धन योजना के तहत इंटैकबैल पर कंट्रोल पैनल का वटन दबाकर शुभारंभ किया। इस मौके पर पोहरी क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, कलेक्टर तरूण राठी, नगर पंचायत नरवर के अध्यक्ष डॉ.मनोज महेश्वरी, दोशियान कंपनी के  महेश मिश्रा सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने इंटैकबैल पर कन्ट्रोल पैनल बटन दबाने के पूर्व पूजा अर्चना की और उन्होंने बटन दबाकर इंटैकबैल के समीप ही बने सम्पबैल तक पानी पहुंचने पर सम्पबैल पर जाकर अवलोकन भी किया। पानी पहुंचते ही उपस्थित जनों में जनों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब शीघ्र ही शिवपुरी नगर तक पानी पहुंचेगा। इस दौरान दोशियान कंपनी के श्री महेश मिश्रा ने बताया कि सम्पबैल से 25 जून तक फिल्टर प्लांट सतनवाड़ा तक पानी पहुंचाया जाएगा। 
उन्होंने इस…

आंगनबाड़ी का ताला तोडक़र पोषण आहार की चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुटबारा में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र को बीते रोज अज्ञात चोरों ने सूना समझकर उसका  ताला तोडक़र उसमें रखे सामान को चोरी करने में सफल रहे हैं। इस बात की जानकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सुबह जब लगी तब वह आंगनबाड़ी केन्द्र पर पहुंची। जिसकी रिपोर्ट आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गीता ने इंदार थाने में दर्ज करार्ई है।
जानकारी के अनुसार फरियादी गीता पत्नि नारायण लोधी उम्र 41 साल निवासी कुटवारा ने रिपोर्ट दर्ज करार्ई की शासकीय आंगनबाड़ी का ताला तोड़ कर अज्ञात चोर उसमें रखे टेबिल, बैंच सहित अन्य उपयोगी सामान व पोषण आहार के कट्टों को चुराने में सफल रहा है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 427, 457,38 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

रास्ता रोक कर किशोरी के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मल्हावनी में एक युवक ने नाबालिग बालिका का रास्ता रोक कर उसका हाथ पकड़़ कर उसके साथ अश्लील छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे दिया। इस बात की शिकायत नाबालिका ने अपने माता-पिता से उन्होंने पिछोर थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करार्ई जिस पर से पुलिस ने आरोपी राहुल जाटव के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी सीमा परिवर्तित नाम उम्र 14 वर्ष निवासी मल्हावनी जब अपने खेत पर से घर वापस आ रही थी तभी रास्ते में गांव के ही युवक राहुल जाटव ने उसे रोक कर उसका हाथ पकड़ लिया और उसके साथ अश्लील वार्तालाप करने लगा। जब बालिका ने इस बात का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट पर उतारू हो गया। अपने साथ घटी घटना की जानकारी बालिका ने अपने घर पहुंचकर परिजनों को बतार्ई और युवक की रिपोर्ट पिछोर थाने में की।

नियमों की उड़ाई जा रही है धज्जियां, शिक्षा विभाग आखिर क्यों है मौन

Image
शिवपुरी। जिले में इन दिनों शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल खुलने का समय अब नजदीक आ गया और प्राइवेट स्कूल संचालकों की दुकाने भी सजने लगी है क्यों की अब स्कूल संचालक पालकों से कहेंगे की जाओ उस दुकान से ड्रेस लेलो और उस दुकान से कोर्स लेलो फिर क्या पालको को खूब लूटा जायेगा और स्कूल संचालकों की बल्ले बल्ले होगी। 
क्यों की स्कूल संचालकों ने पहले से ही अपनी दुकाने कमीशन देके फिक्स कर के रखी है मरना होगा ऐसे में पलकों का क्यों की उनकी जेव से अच्छी खा सी रकम को निकलवाना इन स्कूल संचालको का व खूबी आता है और ये सब आला धिकारियों की नाक के ही निचे चलता है लेकिन कार्यवाही कुछ भी नहीं होती है। शिक्षा विभाग की मौन स्बीकृति आखिर इन पर क्यों बनी हुई हैै। 
बिना मान्यता के संचालित है कुछ विद्यालय  कोलारस,में कई स्कूल तो बिना मान्यता के ही संचालित हो रहे है अगर शिक्षा विभाग इन विद्यालयों की बारीकी से परीक्षण कर लिया जाए तो इन विद्यालयों में से आधा दर्जन से अधिक विद्यालय बंद हो जायेंगे। जबकि विद्यालय चलाने के कई माप दण्ड शिक्षा विभाग ने निर्धारित कर रखे लेकिन इन विद्यालय संचालकों द्वारा उन माप दण्डों क…

मुलभूत वस्तुओ पर टैक्स का विरोध: कपडा करोबारियो ने निकाली रैली, सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। पूरे देश के व्यापारियों में जीएसटी का हल्ला हैं। देश के व्यापारी इस टैक्स का विरोध कर रहे है इसी क्रम में शिवपुरी के व्यापारी भी जीएसटी के विरोध में पीछे नही है। और इस विरोध में सबसे पहले शिवुपरी का कपडा व्यापार संघ आया। आज शिवपुरी के कपडे के करोबारियो ने अपनी दुकाने बंद रखी और रैली निकाली और कपडे पर कर लगाए जाने के विरोध में देश के प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। 
शहर के करोबारियों में जीएसटी को लेकर सबसे पहले पहल करते हुए कपड़ा व्यापार संघ आया और संघ के अध्यक्ष विशाल भसीन ने अपने कपड़ा व्यापार संघ के पदाधिकारियों से चर्चा उपरांत यह निर्णय लिया कि कपड़े पर लगने वाले टैैक्स का कपड़ा व्यापार संघ विरोध करेगा और इसके तहत सभी दुकानदार अपने प्रतिष्ठान बंद रख इस विरोध प्रदर्शन को समर्थन प्रदान करेंगें।
इसी क्रम में 15 जून को नियत तिथि के तहत कपड़ा व्यापार संघ के आह्वान पर पूरा कपड़ा बाजार बंद रहा और कपड़ा व्यापार संघ ने रैली निकालकर जीएसटी का विरोध किया। इस विरोध के बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर कपड़ा व्यापार संघ ने माननीय प्रधानमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कपड़ा व्यापार …

छर्च क्षेत्र के जंगलो में हथियार बंद बदमाश, संर्चिग शुरू

Image
पोहरी। खबर पोहरी क्षेत्र से आ रही है कि पोहरी के छर्च क्षेत्र के पास सरवानी के जंगलो में बीती रात्रि कुछ ग्रामीण जंगलो से लकडी लेकर लौट रहे थे, तभी उन्है जंगल में करीब आधा दर्जन हथियार बंद बदमाश दिखे। बताया जा रहा है कि उक्त ग्रामीणो ने तत्काल हथियार बंद बदमाशो की सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणो की सूचना पर पुलिस ने संर्चिग शुरू कर दी है। 
जानकारी मिल रही है कि ग्रामीणो की सूचना पर पोहरी थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा छर्च प्रभारी दिनेश सिंह राजपूत सहित पुलिस टीम  ने ग्रामीणो के द्वारा बताई गई लोकेशन पर  सर्चिंग शुरू की लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नही लगा है। अभी हाल ही कुछ माह पहले भी पोहरी में डकैतों के दिखने की सूचना मिली लेकिन जब तक पुलिस पहुची तब तक डकैत निकल चुके थे।
वहीं पुलिस का मानना है कि जंगलो में कोई डकैत तो नही है लेकिन जंगलो के हरे भरे होने के कारण मवेशी चोर हो सकते है। इस समय ही ये मवेशी चोर जंगलो में दस्तक देते है, हालांकि मौके पर पुलिस को कोई नजर नही आया।
इनका कहना है कि  प्रकाश जाटव ग्रामीण सरबानी जंगलो से लौटते बक्त ग्रामीणों को हथियार बंद डकैत दिखे उन्होंने मुझे सूचना दी जिसके…