Posts

Showing posts from June 13, 2017

कृषि उपज मंडी में लगता से सरेआम सट्टा, देखे वीडियो

Image
राजकुमार यादव/बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र अंर्तगत कृषि उपज मंडी में सरेआम सट्टे का व्यापार चल रहा है। इस बात की भनक पुलिस को भी है परंतु आज दिनांक तक कोई भी कार्यवाही नहीं की है। यह सट्टा चोरी छिपे नहीं अपितु सरेआम चल रहा है। इसका एक वीडियों शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को प्राप्त हुआ है।
जानकारी के अनुसार बदरवास कृषि उपज मंडी में किसान अपनी फसल बेचने जाते है और यही सरेआम पक्षी मार सट्टा संचालित होता है। जिसमें सभी किसान और व्यापारी लिप्त है। इस सट्टे मार पर्ची में किसान किसी पक्षी पर रूपए लगाते और उस पक्षी की पर्ची निकलने पर एक के 40 रूपए दिए जाते है। 
इसके चलते सरेआम यह सट्टा संचालित होता है। यह पुलिस की नाक के नीचे चल रहा है। लेकिन पुलिस इन सटौरियों पर आज तक कोई भी कार्यवाही करने से कतराती रही है। बेचारे किसान इस सट्टे के दलदल में फसते जा रहे है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की गिरफ्तारी के विरोध में शहर में 2 सैंकड़ा कांग्रेसियों ने दी गिरफ्तारी

Image
शिवपुरी। आज दोपहर मंदसौर में हुए किसानों की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया की गिरफ्तारी के विरोध में शिवपुरी में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी अपनी गिरफ्तारी दी। कांग्रेसीयों ने कहा कि मंदसौर में शिवराज सरकार द्वारा मारे गए निहत्थे किसानो के परिवारजनों से मिलने जा रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को तानाशाहीपूर्ण तरीके से शिवराज सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है।
उसके विरोध में शिवपुरी जिला कांग्रेस के तत्वाधान में विधायक रामसिंह यादव ,प्रवक्ता जिला कांग्रेस हरवीर सिंह रघुवंशी, इस्माइल खान और इब्राहिम खान, नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षदों और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में 2 सैकड़ा कांग्रेस के कार्यकताओं ने फिजीकल चौकी और सिटी कोतवाली में अपनी अपनी गिरफ्तारी दी। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान के पुतले में जूते मारते हुए पुलते को फूंका। और शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 
कांग्रेसीयों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि तानाशाहीपूर्ण शासन की गतिविधियों का विरोध करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को मृतक किसानों से मिलने के जाने देने …

शासकीय भूमि पर आवास बनाने को लेकर सचिव को कूटा

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बमरा में शासकीय भूमि पर आबास निर्माण को लेकर सहायक सचिव के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की शिकायत सहायक सचिब ने पोहरी थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार पंचायत सहायक सचिव बीरेन्द्र शर्मा द्वारा बीपीएल एवं प्रधानमंत्री आवास का कार्य किया जा रहा था सर्वे के दौरान जाटव मोहल्ला में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आरोपी रमेश जाटव के आवास का निरीक्षण किया गया निरीक्षण में पाया गया कि रमेश जाटव द्वारा अपना आबास शासन द्वारा आबंटित भूमि पर बनाया जा रहा है। 
जब इस संबंध में सहायक सचिव ने कहा कि वह जिस जगह मंजूर हुआ है वही पर निर्माण करें। इस बात को लेकर रमेश जाटव गाली गलौच करने लग गया और अपने भाई हेंमत जाटव के साथ मिलकर सहायक सचिव को पीट दिया। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी दोनों भाईयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

MLA शकुंतला खटीक का एक और VIDEO वायरल, TI से मारपीट

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र से कांग्रेसी विधायक की मुसीबते कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज फिर कांग्रेसी विधायक का एक और वीडियो सामने आया है। जिसमें विधायक शकुंतला खटीक टीआई संजीव तिवारी के साथ मारपीट करती हुई दिखाई दे रहीं है। इस पूरे घटनाक्रम में एसडीओपी भी मौके पर दिखाई दे रहे है। जो शकुंतला खटीक और टीआई की बीच में बीच बचाव करती नजर आ रहे हैं। 
यह वीडियो भी उसी दिन का है जिस दिन उन्होंने अपने समर्थकों से थाने में आग लगाने को कहा था। आज सामने आई वीडियो में शकुंतला खटीक जुलूस की शक्ल में आते समय अचानक दौड़ती हुईं दिखाईं देती हैं और सीधे टीआई संजीव तिवारी के पास आकर उनके साथ हाथापाई करने लगती हैं तभी उन्हें एसडीओपी अनुराग सुजानिया और अन्य पुलिसकर्मी बचाते हैं।
इस वीडियो में पुलिसकर्मी उनसे शांत रहने की अपील भी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद संभव है कि शकुंतला खटीक की मुसीबत बढ़ सकती हैं हांलाकि पुलिस ने शकुंलता खटीक और बीनस गोयल पर धारा 147, 149, 115, 353, 436, 294, 504 और 506 के तहत मामला कायम कर लिया गया है। इस घटना के बाद उनके खिलाफ संजीव तिवारी के…

तौलकांटेे पर प्याज की तुलाई के लिए भींड, पुलिस की मौजूदगी में तुली प्याज

Image
शिवपुरी। शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर प्याज खरीदी के आदेश के बाद  शिवपुरी मंडी में बड़ी संख्या में किसान समर्थन मूल्य पर प्याज लेकर शिवपुरी पहुंच रहे हैं जहां प्रशासन ने प्याज तुलाई के लिए श्री हरि धर्र्मकांटा निर्र्धारित किया है, लेकिन वहां लग रही भीड़ के कारण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में किसान घंटों तक लाईन में लगकर अपने बारी का इंतजार कर  रहे हैं। 
जबकि इन दिनों भीषण गर्मी जारी है। ऐसी स्थिति में किसानों की मांग है कि अन्य तौल कांटों पर उनकी प्याज की तुलार्ई की जाए। इसे लेकर किसान एकत्रित होकर कलेक्टर से मिलने की बात कह रहे है।  मौके पर परेशान  हो रहे किसानों का कहना था कि प्रशासन ने एक ही धर्मकांटे को तौल के लिए नियुक्त किया है जबकि उक्त स्थान पर एलएनटी धर्मकांटा भी है। जिस पर प्याज तुलाई करने का निर्देश दे तो उन्हें प्याज तुलार्ई में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और कम समय में उनकी प्याज तुल जाएगी। जिससे उनके समय की बचत भी होगी। 
इस बात को लेकर किसानों ने तोल कांटे पर हंगामा भी किया। हांलाकि इस हंगामें को लेकर मंडी सचिव ने तत्काल कोतवाली टीआ…

ग्राम भारती की साधारण सभा संपन्न

Image
शिवपुरी। ग्राम भारती शिक्षा समिति शिवपुरी की साधारण सभा विगत रविवार को सरस्वती शिशु मंदिर में संपन्न हुई। जहां उदघाटन समिति के अध्यक्ष मैथली शरण मिश्रा और विभाग समन्वयक ज्ञान सिंह कोवर उपस्थित रहे। इस दौरान अतिथियों द्वारा भारत माता और माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर कार्र्यक्रम का शुभारंभ किया। जिसमें कर्ई बिन्दुओं पर चर्र्चा की गई वहीं नवीन कार्र्य योजनायें बनाने का संकल्प लिया गया। 
बैठक में सह सचिव बुद्धि प्रकाश भार्र्गव, नवल लाक्षाकार, मनोज लाक्षाकार, दिलीप मुदगल, संजीव जैन बामौरकला, श्रीमती अर्र्चना गुप्ता, राजकुमार शर्मा, आनंद गर्र्ग, मनोज सोनी, प्रदीप सोनी, राज्य मंत्री राजू बाथम, टीन गुप्ता, हरीशचन्द्र ओझा, कमलेश पटेरिया, अशोक सैैन,  ज्ञान सिंह लोधी, कृष्णवीर लोधी, मुरली यादव, रवि लोधी, करन सिंह लोधी, प्रेमनारायण शर्मा एवं समिति के कोषाध्यक्ष रमेश अग्रवाल सहित अनेकों लोग उपस्थित रहे। साधारण सभा की बैठक में समिति के  सचिव दिलीप मुदगल ने वर्ष भर चलने वाली गतिविधियां विस्तृत रूप से बताई।  बैठक का समापन दोपहर के भोजन उपरांत विसर्जन मंत्र के साथ किया गया।

सहाब! मेरे नाती मेरे साथ मारपीट करते है में अपनी 10 बीघा जमींन मंदिर को दान करना चाहता हूॅ

Image
शिवपुरी। बैराड़ कस्बे के ग्राम खौदा का रहने वाला एक वृद्ध अपने नातियों की प्रताडऩा से तंग आकर आज जनसुनवार्ई में पहुंचा जहां उसने कलेक्टर तरूण राठी को उसके साथ हो रहे अत्याचार की शिकायत की और कलेक्टर से अनुमति मांगी की वह अपने स्वामित्व की दस बीघा जमीन नातीयों को न देते हुए गांव में स्थित हनुमान मंदिर को दान देना चाहता है। जिसके लिए वह अनुमति दें। कलेक्टर ने वृद्ध की शिकायत पर कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेशित किया है।
जानकारी के अनुसार वृद्ध रामसिंह खंगार अविवाहित है। जिस कारण उसने अपने भाई की मृत्यु के बाद अपने नाती राजेश, महेन्द्र और मुन्नी खंगार को गोद ले लिया। उसकी गांव में दस बीघा जमीन है। जिस पर उसके दत्तक निगाह बनी हुई है और पिछले कई दिनों से उन्होंने जमीन हड़पने की नियत से रामसिंह को घर से भगा दिया और उसकी कर्ई बार लाठी व लातघूसों से मारपीट की ऐसी स्थिति में भूखे मरने की कगार पर आ गया है। 
इससे परेशान होकर वह आज जनसुनवार्ई में पहुंचा और अपने स्वामित्व की सर्वेे नम्बर 115 की दस बीघा जमीन को दत्तक पुत्रों को न देकर गांव के मंदिर को दान देने की बात कहते हुए कलेक्…

अब दोशियान ने कलेक्टर से कहा कि 15 को संपबैल भरेंगे और 20 को सतनवाड़ा आएगा पानी

Image
शिवपुरी। मडीखेेड़ा से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट पहुंचने की डेड लाईन एक बार फिर से बढ़ गर्ई है। दोशियान कंपनी के महाप्रबंधक महेश मिश्रा ने कलेक्टर तरूण राठी को बताया कि 20 जून को मडीखेड़ा से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट पानी पहुंच जाएगा। कलेक्टर राठी कल जलावर्धन योजना का निरीक्षण करने मड़ीखेड़ा गए थे जहां उन्होंने काम की गति पर संतोष व्यक्त किया। 
कल कलेक्टर तरूण राठी अचानक सिंध जलावर्धन योजना का कार्य देखने मडीखेड़ा पहुंच गए। जहां दोशियान के जीएम महेश मिश्रा ने उन्हें काम की प्रगति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंटैक बैल में सभी पंप फिट कर दिए गए हैं और पेनल इरेक्शन का काम चल रहा है। यह भी बताया गया कि 13 जून को एक पंप बिना पानी छोड़े चलाया जाएगा और 14 जून को भी यही किया जाएगा तथा 15 जून को मडीखेड़ा से पानी संपबैल में पहुंचेगा। मडीखेड़ा में बिजली कनेक्शन भी अभी नहीं हुआ है तथा कनेक्शन किए जाने का काम चल रहा है।

माधव राष्ट्रीय उद्यान में गई जमींन, नहीं मिले पट्टे, कलेक्टे्रट में नारेबाजी

Image
शिवपुरी। माधव राष्ट्रीय उद्यान क्षेेत्र से लगे हुए दस गांव को विस्थापित कर उन्हें प्रशासन द्वारा पट्टे जारी न करने से नाराज सैकड़ों किसान एवं आदिवासी आज नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां उनका नेतृत्व कर रहे पार्षद पुत्र अभय जैन ने कलेक्टर से मिलने की मांग की, लेकिन मौके पर एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने पहुंचकर किसानों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह कलेक्टर से मिलने पर अड़े रहे।
बाद में एसडीएम श्री उपाध्याय ने जनसुनवाई के बाद कलेक्टर से उन्हें मिलाने आश्वासन दिया। तब जाकर किसान वहां से हटे। विदित हो कि माधव राष्ट्रीय उद्यान क्षेत्र में आने वाले ग्राम मामौनी, डोंगर, लखनगवां, चक डोंगर, हर नगर, कमलपुर, अर्जुनगवां, महुआखेड़ा, परासरी सहित, बलापरपुर में रह रहे किसानों और आदिवासियों से वहां से विस्थापित कर अन्यंत्र जगह बसाया गया था। 
लेकिन उन्हें प्रशासन ने आज तक पट्टे जारी नहीं किए जिससे आए दिन उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी मांग को लेकर आज लगभग एक सैकड़ा से अधिक किसान और आदिवासी रैली निकालकर जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां पहले से ही भीड़ लगी हुर्ई थी।…

नए कलेक्टर के आते ही जनसुनवाई में भीड़

Image
शिवपुरी। नवागत कलेेक्टर तरूण राठी के आते ही जनसुनवार्ई में भीड़ उमड़ आर्ई और अपनी-अपनी समस्यायें बताने एवं उनके निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट में लम्बी-लम्बी लार्ईन लग गर्ई। जनसुनवार्ई के तरीके में आज बदलाव भी नजर आया। चार दिन पहले ही कलेक्टर तरूण राठी ने पदभार संभाला है और उनके नेतृत्व में जनसुनवार्ई का आज पहला दिन था। जनसुनवार्ई में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। समस्यायें बताने वाले लोगों की लाईन लगा दी गर्ई थी और एक-एक कर अपनी समस्या से आवेदक कलेक्टर को अवगत करा रहे थे। कलेक्टर ने एक-एक आवेदक की समस्या को  ध्यान से सुना और उनके निराकरण के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए। अधिकतर समस्यायें बिजली और पेंशन न मिलने की थी।
कुछ आवेदकों ने प्रधानमंत्री आवास न मिलने की शिकायत की। बैराड़ तहसील के ग्राम खौदा का निवासी रामसिंह पुत्र पतराम परिहार चार माह से वृद्धा पेंशन न मिलने से परेशान होकर जनसुनवार्ई में पहुंचा। जहां जनसुनवार्ई में मौजूद कलेक्टर तरूण राठी ने वृद्ध की समस्या को गंभीरता से सुना और जिला पंचायत अधिकारियों से उसकी पेंशन बैंक खाते में पहुंचाने के निर्देश दिए। 
पीडि़त वृद्ध ने कल…

वैष्णोंदेवी के दर्शन करने गए बिंदल परिवार के घर चोरी, एक्टिवा भी चुरा ले गए

Image
शिवपुरी। वैष्णोदेवी के दर्शन करने गए बिंदल परिवार को घर सूना रखना महंगा पड़ा। चोरों ने वीर सावरकर कॉलोनी स्थित उनके मकान के ताले तोडक़र स्कूटर और घर का कीमती सामान चुरा लिया। चूंकि बिंदल परिवार इस समय यात्रा पर हैं। इसलिए ठीक से यह विदित नहीं हो सका कि घर से चोरों ने क्या-क्या उड़ाया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गर्ई और वह छानबीन कर बापस लौट गई। बाद में मकान मालिक के भाई ने घर में ताला लगा दिया है और मकान मालिक के आने के बाद ही चोरी की रकम का खुलासा होगा। 
जानकारी के अनुसार कल रविन्द्र पुत्र श्रीप्रकाश बिंदल निवासी वीर सावरकर कॉलोनी अपनी पत्नि और बच्चों के साथ वैष्णों देवी दर्र्शन करने के लिए घर में ताला लगाकर गए हुए थे। सूने पड़े घर में रात्रि में अज्ञात चोर ने उनके मुख्य दरवाजे पर लगी चैनल का ताला तोड़ दिया और घर में प्रवेश कर गए। जहां चोर ने उनके दो कमरों के ताले तोड़ दिए और सारा सामान तितर वितर कर दिया। 
बताया जाता है कि गैलरी में रखा एक स्कूटर भी चोर उठा ले गए हैं हालांकि पुलिस को जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंची जहां फोन से मकान मालिक रविन्द्र बिंदल से पुलिस क…

किसान कांग्रेस ने आयोजित की सद्बुद्धि प्रार्थना सभा

Image
शिवपुरी। किसानों पर हो रहे अत्याचार और दमनकारी नीतियों के खिलाफ आज किसान कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट पर सदबुद्धि प्रार्थना सभा का आयोजन किया जहां कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना की और ढोलक व अन्य वादयंत्रों के साथ भजनों की प्रस्तुतियां दी। 
इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष व कोलारस विधायक रामसिंह यादव, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्र्मा अन्नी, जनपद पंचायत अध्यक्ष पराम रावत, उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, किसान कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा, सांसद प्रतिनिधि केशव सिंह तोमर, पूर्र्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, के.एल राय, आर्ईटीसैल के कपिल भार्र्गव, माताचरण शर्मा,छोटू रावत बैराड़,योगेन्द्र रघुवंशी बंटी भैया, पार्र्षद आकाश शर्मा, रवि कुलश्रेष्ठ, अजय प्रताप सिंह रूहानी, आलोक शुक्ला, विवेक अग्रवाल, सहित अनेकोंं कांग्रेसी मौजूद थे।

भाई के सिर में दे मार दी कुल्हाड़ी

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम चिरवाई में विवाद के चलते भाई ने भाई के सिर में कुल्हाड़ी मार दी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कोमल पुत्र मथुरा लोधी उम्र 30वर्ष निवासी चिरवाई ने शिकायत दर्ज कराई की सोमवार की शाम उसका भाई हरीराम लोधी उसके साथ विवाद करने लगा और गाली-गलौज करने लगा। 
जब गाली देने से कोमल ने मना किया तो हरीराम ने उसके सिर में कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिया जिससे वह घायल हो गया। घटना के बाद से हरीराम लोधी फरार चल रहा है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

कुएं में कूद-कूद कर नहा रहा था डूब गया

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के तहत छर्च में 11 जून को कुएं पर नहाने गए एक 10 वर्षीय बालक की कुएं में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी दिनेश राजपूत ने बताया कि मृतक बालक के पिता पप्पू पुत्र खैरू कुशवाह ने उन्हें घटना की जानकारी दी। जब वह मौके पर पहुंचे तो कुएं से बालक की लाश को बाहर निकाला और उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस को दी जानकारी में मृतक बालक के पिता ने बताया कि उनका पुत्र खेत पर गया हुआ था। 
जब वह देर शाम तक नहीं लौटा तो उसकी तलाश की गई एवं जब खेत पर जाकर देखा तो कुएं के पास उनके बालक संजय उम्र 10 वर्ष वर्ष के कपड़े रखे हुए थे जब उन्होंने कुएं के अंदर देखा तो उनके पुत्र की लाश कुएं में थी। मृतक के पिता ने बताया कि उनके बालक को कम कम तैरना आता था और कुआं भी 10 फीट गहरा था।

बाईक डिवाईडर पर चढ़ी, दो घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के श्रीजी धर्मकांटे के सामने एबी रोड पर एक बाइक सवार ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए डिवाइडर पर चढ़ा दिया जिससे वह अनियंत्रित हो गई। इस हादसे में बाइक सवार सहित पीछे बैठा व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार बृजेश पुत्र धजुआराम कबीरपंती उम्र 36 वर्ष निवासी स्टेशन रोड कोलारस ने शिकायत दर्ज करवाई कि सोमवार की रात वह और उनका साथी आनंद करीब 12:30 बजे बाइक से अपने घर जा रहे थे। बाइक सवार आनंद ने बाइक को तेजी से चला रहा था जिस पर बृजेश ने उसे बाइक को धीरे चलाने के लिए लेकिन वह नहीं माना और कुछ ही दूर चलने पर बाइक अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर पर चढ़ गई। डिवाइटर पर बाइक के चढऩे से दोनों व्यक्ति बाइक से गिर गए और घायल हो गए। पुलिस ने मामले में बृजेश की शिकायत पर आनंद कुशवाह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

अब अधिकारी बोले: परमात्मा जाने कब सिंध का पानी आएगा

Image
शिवपुरी। शहर की 2 लाख की आबादी के लिए मृगमारीचिका बनी सिंध जलावर्धन योजना 2009 से जनता के बीच सिर्फ और सिर्फ बादों पर शिवपुरी आ रही है। पर इस परियोजना का कोई भी अता पता नहीं दिख करा। अभी तक बस टाईम पर टाईम शिवपुरी बासिंयों को थमा दिखा दिया जाता हैै। 
मड़ीखेड़ा परियोजना से शहर में पानी कब आएगा इसको लेकर ऊहापोह की स्थिति अब तक बनी हुई है। परियोजना में कई डेड लाइन निकल चुकी हैं और 30 जून तक दोशियान कंपनी को शहर तक पानी पहुंचाना है लेकिन अब तक पानी सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट नहीं पहुंचा है। अब तो इस परियोजना पर काम कर रही दोशियान कंपनी के परियोजना अधिकारी एस के मिश्रा से जब पूछा कि क्या 14 जून को पानी सतनवाड़ा आ जाएगा तो वो इसका सीधे-सीधे उत्तर नहीं दे पाए और बोले कि ये तो परमात्मा जाने कि पानी कब आएगा, हम तो काम ही कर सकते हैं। 
विदित हो कि यह वही सिंध जलावर्धन योजना के अधिकारी हैं जिन्होंने मंत्री यशोधरा राजे से वादा किया था कि कम से कम 1 जून तक पानी सतनवाड़ा आ जाएगा, लेकिन अब ये 14 जून की भी दम नहीं भर पा रहे हैं पानी को लाने का जिम्मा भगवान पर छोड़ रहे हैं।

YOU TUBE स्टार अदिति सक्सेना का अगला वीडियो शूट शिवपुरी में

Image
शिवपुरी। यू ट्यूब पर एक करोड़ से अधिक दर्शक बटोरनी वाली यू टयूब स्टार अदिति सक्सेना अपने अगले वीडियो की शूटिंग शिवपुरी की युवा नृत्य-कलाकारों को लेकर यहीं की पृष्ठभूमि में करने जा रही हैं। इस वीडियो शूट में वे अपने नगर की युवा नृत्यांगनाओं को भी अवसर प्रदान करेंगी। वीडियो में सहभागिता करने की इच्छुक बालिका-कलाकारों का ओडीशन 23 जून 2017 को विष्णु मंदिर के निकट, पुरानी शिवपुरी मार्ग पर स्थित दुर्गामठ में प्रात: 10 बजे से किया जायेगा। नृत्य में विधिवत प्रशिक्षित अथवा कत्थक या अन्य किसी शास्त्रीय नृत्य में प्रशिक्षित बालिकाओं को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।  
उल्लेखनीय है अदिति सक्सेना के द्वारा अपलोग फिल्मों के लोकप्रिय गीतों पर कोरियोग्राफ किये गये नृत्यों को लाखों दर्र्शकों के द्वारा देख कर पसंद किया जा रहा है। अभी हाल ही में उनके द्वारा कोरियोग्राफ एवं प्रस्तुत किये गये फिल्म सुलतान के नृत्य ‘‘बेबी को बेस पसंद है‘‘ को एक करोड़ दर्शकों द्वारा देख कर पसंद किया गया है। उनके द्वारा किये गये नृत्यों को यू टयूब पर अदिति सक्सेना लिंक पर जा कर देखा जा सकता है। 
नगर के वरिष्ठ कवि और कलाकार अरुण…

बाईक पर नहीं बिठाया तो कूट दिया

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम मगरौनी में दो युवकों ने मिलकर एक युवक की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण बाइक पर नहीं बैठालना बताया जा रहा है। इस बात की शिकायत कुटे-पिटे युवक ने मगरौनी चौकी में मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कमलेश पुत्र हरचरण सोनी उम्र 42 वर्ष निवासी मगरौनी ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह अपनी दुकान से घर जा रहा था तभी गांव के ही अरूण सोनी, मनोज जाटव ने उसे बाइक पर बैठाकर कहीं छोडने के लिए कहा। जिस पर युवक ने कहा कि वह कहीं और जा रहा है इस बात को लेकर दोनों युवकों ने उसके साथ गाली-गलौज करने लगे जब गालियां देने से मना किया तो उक्त लोगों ने कमलेश की मारपीट कर दी और मौके से भाग गए। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खेत के चारों और बाउंड्री बनाने को लेकर दो पक्ष भिड़े, मामला दर्ज

Image
पिछोर। जिले के  पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मलाउनी में खेत की मेढ पर पत्थर की बाउंड्री बनाने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। यह झगड़ा इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को गालियां देते हुए मारपीट कर दी। पुलिस ने मामले में क्रॉस केस दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कल्लन उर्फ ब्रखभान पुत्र कैलाश लोधी उम्र 20वर्ष निवासी मलाउनी ने शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने खेत की मेढ़ पर बाउंड्री बना रहा था उसी समय वहां सीताराम व परमा लोधी आ गए और बाउंड्री को तोड़ दिया जब मैंने बाउंड्री तोडऩे जाने का कारण पूछा तो उक्त युवकों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। वहीं सीताराम पुत्र परमा लोधी उम्र 35 वर्ष निवासी मलाउनी ने शिकायत दर्ज कराई कि बृखभान मेढ़ को छोडक़र उसके खेत में बाउंड्री बना रहा था जब उससे मना किया तो वह गाली-गलौज करने लगा और जितेन्द्र के साथ मिलकर मारपीट कर दी। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर लिया है।

कोतवाली पुलिस की नाकामी, आखिर कब थमेंगा बाईक चोरी का सिलसिला

Image
शिवपुरी। जिले में बाइक चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन शहर सहित ग्रामीण इलाकों से बाइक चोरी हो रही है लेकिन पुलिस के हाथ आज दिनांक तक खाली बने हुए हैं और वह चोरों का पता लगाने में नाकामयाब हो रही है। जिस तरह चोरों द्वारा बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है उससे लगता है कि एक गिरोह मिलकर बाइक चोरी का काम कर रहा है। फिर से जिले के विभिन्न् स्थानों से बाइक चोरी हुई जिसकी सूचना थाने में दर्ज करवाई गई।
कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत अस्पताल परिसर से शनिवार को रात चोरों ने बाइक को चुरा लिया। बाइक मालिक शिशुपालसिंह पुत्र प्रकाशिसिंह परिहार उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम आकुर्सी पोहरी शिवपुरी ने बताया कि वह अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार से मिलने आया था और अपनी बाइक को अस्पताल परिसर शिवपुरी में रखकर गया था लेकिन जब वह वापस लौटा तो उसकी बाइक वहां से गायब थी। आसपास पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। जिस पर 11 जून को पुलिस थाने में बाइक चोरी की सूचना दर्ज करवाई। 
लगातार शहर में पुलिस को चकमा देकर बाईक चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। इन चोरों की पंसद हीरो की बाईक है। जो …

बड़ी खबर: काग्रेंसी विधायक शकुंतला खटीक पर मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में बीते रोज मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने के मामले में पुलिस ने करैरा विधायिका और कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष पर शासकीय कार्य में बाधा की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। यह मामला पुलिस ने जांच के बाद पर से किया है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने विधायिका के घर जाकर गिरफ्तार करने के लिए पुलिस भी पहुंची परंतु विधायिका घर पर नहीं होने के चलते पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी। पुलिस विधायिका को गिरफ्तार करने के प्रयास में लगी हुई है। 
विदित हो कि मध्यप्रदेश के मंदसौर काण्ड के विरोध में बीते 8 जून को करैरा में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस से उलझी करैरा कांग्रेस की विधायिका शकुंतला खटीक और ब्लॉक काग्रेस के अध्यक्ष बीनस गोयल ने अपने समर्थकों के साथ एसडीओपी कार्यालय के बाहर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया था। 
इस पुतला दहन के बाद से पुलिस ने पुतले की आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड़ से पानी डाल कर पुतले को बुझाया था। जिसे लेकर काग्रेंस विधायिका अपना आपा खो बैठी और थाने के सामने ही अपने समर्थकों को थाने में आग लगाने के लिए उकसाने लगी। साथ ही सरेआम थाना प्रभा…