Posts

Showing posts from April 7, 2017

नेशनल लोक अदालत कल, खण्डपीठ गठित

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के आदेशानुसार एवं मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार 08 अप्रैल 2017 को संपूर्ण भारत में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसी क्रम में जिला शिवपुरी में भी 08 अप्रेल 2017 को नेशनल लोक अदालत जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष आर.बी.कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित की गई है।  इस लोक अदालत में कुल 25 खण्डपीठों का गठन किया गया है। जिसमें जिला स्तर पर 11 प्रत्येक तहसील करैरा, पिछोर, कोलारस, पोहरी एवं खनियाधाना सहित 14 खण्डपीठ शामिल है। नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ 08 अप्रैल को प्रात: 10.30 बजे जिला न्यायालय शिवपुरी के कॉन्फ्रेंस हॉल में किया जाएगा। 
इस लोक अदालत में आपराधिक शमनीय प्रकरण, बैंक रिकवरी के प्रकरण, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण, श्रम विवाद, विद्युत एवं कर संबंधी प्रकरण, वैवाहिक प्रकरण, भूमि अधिग्रहरण प्रकरण, सर्विस संबंधी प्रकरण एवं अन्य न्यायालय में राजीनामा योग्य लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। 
साथ ही पराक्रम्य अधिनियम की धारा 138, बैंक रिकवरी, श्रम विवाद, विद्युत एवं जल …

अब पांच रूपये में मिलेगा भरपेट खाना,राजे ने किया शुभारंभ

Image
शिवपुरी। दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का प्रदेश सहित शिवपुरी जिले में भी आज शुभारंभ हुआ। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने रोडवेज के पुराने बस स्टेण्ड शिवपुरी में फीता काटकर किया। 
इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा ग्वालियर में शुभारंभ किए गए दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के कार्यक्रम का एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया गया। इस दौरान मंत्री एवं कलेक्टर सहित सभी लोगों ने कूपन खरीदकर भोजन का आनंद लिया।
कार्यक्रम में विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष राघवेन्द्र गौतम, मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, तेजमल सांखला सहित मंगलम संस्थान के पदाधिकारीगण मंचाशीन थे। 
इस मौके पर दानदाताओं का भी स्वागत सम्मान किया गया। शुरू में पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं स्व.विजयाराजे सिंधिया के चित्र पर माल्यापर्ण किया।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने दीनदयाल रसोई योजना के कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि छह माह पूर्व …

एसपी कोठी के पास खुली शराब की दुकान का विरोध, बैनर फाड़े

Image
शिवपुरी। पूरे प्रदेश में 1 अप्रैल से शराब दुकानों की टेण्डर प्रक्रिया होने के बाद नए ठेकेदारों के सामने दुकान खोलने की समस्या हो गई है वैसे तो दुकान कहाँ पर चलानी है उसके भी आबकारी विभाग के नियम है किंतु शराब दुकान संचालकों द्वारा सभी नियम ताक पर रखकर दुकानों का संचालन कर रहे है। 
ऐसा ही एक मामला हाथीखाने का सामने आया है, जहाँ पर पास ही ठाकुर बाबा का मन्दिर है और चंद कदमों की दूरी पर ही पुलिस अधीक्षक की कोठी है और रिहायशी इलाका होने के बाबजूद शराब दुकान खोली गई है। इसी दुकान का विरोध करते हुए स्थानीय लोगों ने दुकान का बैनर फाडक़र नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। 
स्थानीय लोगों का कहना था कि हमारे द्वारा जनसुनवाई में इस दुकान को हटाने के लिए आवेदन दिया किंतु कोई भी सुनबाई नही होने से हमने यह कदम उठाया है। 
पिछोर में भी रैली निकालकर किया कलारी का विरोध आजकल पूरे जिलेभर में बस्ती में संचालित कलारियों का विरोध देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में आज पिछोर के वार्ड क्रमांक 11 में स्थित कलारी का स्थानीय महिला एवं पुरुषों ने रैली निकालकर विरोध किया। इसके बाद शराब की दुकान को हटाने के लिए एसडीएम को …

ऑटो चालक की ईमानदारी: लौटाया यात्री का छूटा हुआ मोबाईल

Image
शिवपुरी। शहर के मोहनी सागर कॉलोनी निवासी पुष्कल गौतम आज सुबह कहीं से यात्रा करके वापस शिवपुरी लौटे, उन्होंने बस स्टेण्ड से घर जाने के लिए एक ऑटो किया। ऑटो चालक सुजीत खरे ने उनको सुबह बसस्टेण्ड से उनके घर छोड़ दिया और वापस आ गया। ऑटो चालक सुजीत खरे निवासी गल्ला मंडी आंगनवाड़ी के पास न्यूब्लॉक ने कुछ समय बाद ऑटो में देखा तो यात्री अपना सामान भूल गए जिसमें एक महंगा मोबाइल सेट और अन्य कीमती सामान था। इस समान को लेकर आधा घंटे बाद सुजीत पुष्कल गौतम के घर पहुंचे और उन्हें पूरी ईमानदारी के साथ उनका सामान लौटाया। 
ऑटो चालक की इस ईमानदारी को देखकर पुष्कल ने उसका बहुत-बहुत धन्यवाद किया। ऑटो चालक की इस मिसाल को देखकर कहा जा सकता है कि आज भी ईमानदारी कायम है और इसका उदाहरण उक्त ऑटो चालक ने पेश किया।

नेहा मारव्या के चाचाजी का निधन: विरोध प्रदर्शन स्थगित

Image
शिवपुरी। आज संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के बैनर तले सीईओ नेहा मारव्या के द्वारा कर्मचारियों के साथ की जा रही अभद्रता खिलाफ आज केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एवं कलेक्टर शिवपुरी को दिये जाने वाला ज्ञापन स्थगित कर दिया गया है। 
महासंघ के अध्यक्ष उमेश शर्मा द्वारा बताया गया है कि आज सुबह खबर मिली की सीईओ नेहा मारव्या के चाचाजी के निधन का समाचार मिला। जिसके कारण तत्काल आनन-फानन में संविदा महासंघ की बैठक अध्यक्ष उमेश शर्मा के निवास पर आयोजित की गई। जिसमें कार्यकारिणी के पदाधिकारी अमित श्रीवास्तव, विकास गोयल, प्रेम चौधरी आदि उपस्थित थे। 
सभी पदाधिकारियों के द्वारा मानवीय आधार पर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए ज्ञापन देने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। सभी के द्वारा एकमत से कहा गया कि एक आईएएस अधिकारी संवेदनशील नहीं है परंतु हम अपनी संवेदनशीलता क्यों  छोड़े ? इसके उपरांत संविदा महासंघ द्वारा कार्यालय जिला पंचायत में संवेदनशीलता का परिचय देते हुए प्रात: 11: 00 बजे शोक सभा का आयोजन किया गया और 2 मिनिट का मौनधारण किया गया। इस अवसर पर स पूर्ण जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे…

यशोधरा के कोप का भाजन बने पंचायत निरीक्षक और सचिव निलंबित

Image
शिवपुरी। जिले के प्रवास पर आईं शिवपुरी विधायक एवं प्रदेश सरकार की केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने ग्राम भड़ाबावड़ी के दौरे के दौरान कार्यक्रम में व्यवस्थाएं ठीक न होने के लिए जनपद पंचायत शिवपुरी के पंचायत निरीक्षक दौलत सिंह जाटव एवं सचिव भरत सुमन को निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं। 
बताया जा रहा है कि उनका ग्राम भड़ाबावड़ी में कार्यक्रम था और कार्यक्रम के दौरान इन लोगों ने कार्यक्रम की व्यवस्थाएं ठीक नहीं की थी इसी के चलते उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने दोनों कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को दिए।

गरीब आदिवासी का आशियाना जला, अब खाने के पड़े लाले, सरपंच ने दिखाई मानवता

Image
लुकवासा। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के लुकवासा चौकी क्षैत्र में एक गरीब आदिवासी युवक का आशियाना उस समय जलकर राख हो गया जब वह अपने घर से गांव में ही मजदूरी करने गया हुआ था। यह गरीब आदिवासी जरूरत से ज्यादा गरीब है। जिसका आशियाना जलते ही उसके भूखे मरने की नौवत आ गई। तभी गांव के ही सरपंच लालाराम यादव ने मानवता दिखाते हुए गरीब युवक के परिवार को खाने पीने का सामान दिलवाया। 
जानकारी के अनुसार हरीराम कल्याण आदिवासी निवासी लुकवासा अपने घर से मजदूरी करने पूरे परिवार सहित गांव में ही गया हुआ था। अचानक अज्ञात कारणों के चलते गरीब के आशियाने में आग लग गई। धीरे-धीरे उक्त आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे घर में रखे खाने पीने के सामान सहित सब कुछ जलकर राख हो गया। अब इस गरीब आदिवासी को पेट की चिंता सताने लगी। तभी गांव के ही सरपंच ने उसे तत्काल मदद मुहिया कराई।

आखिर कोलारस प्रशासन खनन माफिआयों पर क्यों है मेहरबान

Image
मुकेश रघुवंशी/कोलारस। वैसे तो पूरे जिले में खनन माफियाओं के आगे प्रशासन पूरी तरह से दण्डवत है। लेकिन प्रसाशन के महज कुछ अधिकारीयों की हीला हबाली के चलते कोलारस प्रशासन इन माफिआयों पर नकल कसने की बजाए उन्हें खुला सरंक्षण दे रहे है। कोलारस पुलिस द्वारा लगातार इन खनन माफिआयों को पकड़ा तो जाता है लेकिन विडम्वना यह है कि आज तक कोई भी केस प्रशासन नहीं बना पाया है और अपनी सेटिंग के चलते इन खनन माफियाओं ने कोलारस को खनन का गढ बना लिया है। 
बीते माह की बात करें तो कोलारस अनुविभाग में जब से नवागत एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने कार्यभार संभाला है तब से खनन माफियाओं में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। लेकिन उसके बाद जो हुआ वह अत्यत खतरनाक और सोचने लायक हुआ। यहां खनन माफियाओं ने अपनी दाल एसडीओपी के यहां नहीं गली तो उनके अधीनस्थों को अपना माई बाप बना लिया। 
अब इन अधीनस्थों की छत्र छाया में कोलारस में सरेआम खनन माफिया प्रशासन को करोड़ो रूपए का चूना लगाकर खनन करने में लगे है। जैसे ही एसडीओपी कोई भी कार्यवाही को अंजाम देने की फिराक में रहते है अधीनस्थ कर्मचारी खनन माफिआयों को आगाह कर देते है और प्रशासन …

GEETA PUBLIC SCHOOL: आर्ट फैकल्टी शुरू, सिविल सर्विसेज तथा CLET की कोचिंग मिलेगी

Image
शिवपुरी। शहर के स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में अपना रूतबा जमाने वाले स्कूल, गीता पब्लिक स्कूल ने अब अपनी नई फैकल्टी प्रारंभ कर दी। इस बात की सूचना स्कूल प्रबंधन ने देते हुए बताया है कि यह फैकल्टी शिवपुरी के छात्रों का सिविल सर्विसेज तथा क्लेट के प्रति बढ़ते हुये रूझान को ध्यान में रखते हुए प्रारंभ की है।

गीता पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 11 एवं 12 सीबीएसई में कला संकाय (आर्ट) को जोड़ दिया है तथा कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को स्कूल में ही भोपाल तथा कोटा के बड़े कोचिंग सेंटरों से टाईअप किया गया है। जिसमें समय से बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जा सके।

इसके साथ ही बौद्धिक एंव मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक रूप से मजबूत, साहसी व निडर बनाने के लिए आर्मी ट्रेनिंग कैंप की तरह ही स्कूल ने संभाग का पहला कम्पलीट एडवेेंचर पार्क जिसमें 20 से अधिक आपातकालीन परिस्थितियों में जीवन रक्षक प्रशिक्षण दिया जायेगा इसके लिये विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के एक्सपर्ट के साथ एग्रीमेंट किया गया है।

चरित्र पर शक: पति ने पत्नि की कुल्हाडी से काट कर की हत्या और थाने पहुंच गया

Image
करैरा। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा कस्बे में की नए अस्पताल के पास झौपड़ी बनाकर रह रही एक महिला की महिला के पति ने ही कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति पुलिस थाने पहुंच गया और पुलिस को पूरा मामला बताया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।  
जानकारी के अनुसार माखन उर्फ भूरा जाटव निवासी मुंगावली थाना करैरा की शादी आठ बर्ष पूर्व मछावली गांव की रबीना से हुई। बीते 7 साल तक तो दोनो पति-पत्नि साथ में रहे उसके बाद से रबीना करैरा आकर अपने दो बच्चों के साथ झोपड़ी बनाकर रहने लगी। 
माखन ने लगातार रबीना को गांव जाने की कहा पर रबीना ने मायके और ससुराल दोनो जगह जाने से इंकार कर दिया। पति ने जब तलाशी ली तो सामने आया कि उक्त महिला के संबंध आईटीवीपी में पदस्थ जवानों से है। इसी शक के आधार पर आज माखन  अपनी पत्नि के पास पहुंचा और उसे घर चलने को  कहा। जब पत्नि ने घर जाने से  मना किया तो आरोपी ने गुस्से में महिला की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। 
इस घटना के बाद आरोपी पत्नि को मौके पर ही मृत छोडक़र करैरा थाने पहुंच गया और पूरा घटनाक्रम बताया।…

महाराज! पटवारी कर रहे है मनमानी, भाजपाईयों के भी नहीं होते सीमांकन

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी दौरे पर आई स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे से आज भाजपा नेताओं ने पटवारियों की शिकायत की और आरोप लगाया कि सब कुछ ठीक होने के बाद भी पटवारी और गिरदाबर जमीन का न तो सीमांकन करते हैं और न ही नामांतरण करते हैं। 
खुले रूप में पटवारियों द्वारा काम कराने के एवज में रिश्वत की मांग की जाती है। उनके हौंसले इतने बुलंद है कि भाजपाईयों की जमीन का भी न तो नामांतरण करते हैं और न ही सीमांकन करते हैं। शिकायत पर यशोधरा राजे ने गंभीरता दिखाते हुए कलेक्टर और एसडीएम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 
भाजपा के वरिष्ठ पार्षद अभिषेक शर्मा वट्टे ने आज सर्किट हाउस में यशोधरा राजे से झींगुरा के पटवारी रामवीर रावत की शिकायत करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जमीन का सीमांकन और नामांतरण का आवेदन कई माह पहले पटवारी को दिया था, लेकिन वह कार्य में रूचि नहीं ले रहा तथा लगातार बहाने बाजी लगा रहा है। 
वहां मौजूद कर्ई अन्य भाजपा नेताओं ने भी यशोधरा राजे से शिकायत की कि अधिकतर पटवारियों का यही हाल है और जो पक्षकार उन्हें रिश्वत दे देता है उनके काम हो जाते हैं जबकि अन्य लोगों के काम नही…

पुरानी शिवपुरी में रहस्यमयी विस्फोट, मकान की चीथड़े उड़ गए, परिवाजनों को खरोंच तक नहीं आई

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी इलाके से खबर आ रही है कि पुरानी शिवपुरी क्षेत्र के सावरकर कॉलोनी में एक मकान में सुबह 4 बजे रहस्यमय तरीके से विस्फोट हो गया। यह विस्फोट इतना खतरनाक था कि मकान के खिडकी दरवाजे निकलकर पड़ौसियों की छतों पर जाकर गिरे। इस घटनाक्रम में सबसे बड़ी बात यह निकलकर सामने आई है कि घर में से कोई भी विस्फोटक सामाग्री नहीं मिली। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 
जानकारी के अनुसार सुबौध जैन निवासी सावरकर कॉलोनी अपनी पत्नि के साथ घर में जमीन पर सो रहे थे। अचानक सुबह लगभग 4 वजे घर में एक धमाकेदार विस्फोट हुआ। जिससे घर में लगे खिडक़ी दरवाजे यहां तक की मकान की दीवारों में भी दरार आ गई। इस घटना से मोहल्ले में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई। देखा तो मकान के गेट पडौसियों की छतों पर पहुंच गए। 
जब अंदर जाकर देखा तो पंखे अलमारी कूलर सहित घर का पूरा सामान अस्त-व्यस्त था, लेकिन इसी घर में सो रहे दंपत्ति को खरोंच तक नहीं आई। इस विस्फोट ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। सूचना पर देहात थाना पुलिस घटना के चार घण्टे बाद फोरसिंक टीम के साथ पहुंची। जहां देखा…

चलती बस में युवती के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर मगरौनी मार्ग पर चलने वाली एक यात्री बस में नरवर के ही एक आरोपी दबंग युवक ने अपने साथ ही बैठी एक युवती के साथ बस में ही अश्लील कर दी। इस बात की शिकायत युवती के नरवर थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज लिया है। 
जानकारी के अनुसार नरवर की रहने वाली एक युवती कल दोपहर नरवर से बस में बैठकर मगरौनी जा रही थी और उसी बस में आरोपी बंटी रावत उसकी पास वाली सीट पर बैठा था। इसी दौरान आरोपी ने युवती के साथ छेडख़ानी कर दी जब युवती ने आरोपी का विरोध किया तो वह बस से उतर कर भाग गया। इसके बाद पीडि़ता ने थाने पहुंची और अपनी शिकायत लिखार्ई जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 354 क के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

4 वर्षीय अनूप को जहरीले कीट ने काटा, इलाज के अभाव में मौत

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम ग्वालिपुरा में बीते रोज आंगन में खेल रहे एक मासूम को किसी जहरीले कीट ने काट लिया। जिससे मासूम की हालात बिगडऩे लगी। परिजन मासूम को लेकर झाडफूंक वालों के पास गए लेकिन समय पर इलाज नहीं मिलने के चलते मासूम ने तडप-तडप कर जान दे दी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार 4 वर्षीय बालक अनूप पुत्र शिवदयाल जाटव बीते 5 अप्रैल को शाम के समय घर के सामने आंगन में अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। उसी समय किसी जहरीले कीट ने बालक को काट खा लिया और कुछ देर बाद ही बालक मुर्छित हो गया। 
जिसे परिजन अस्पताल ले जाने की जगह ग्राम धौरिया में स्थित दुल्हादेव स्थान पर ले गए लेकिन रास्ते में ही बालक ने दम तोड़ दिया। बताया गया है उक्त परिजन मासूम को झाडफूंक बालों के चक्कर में लेते रहे अगर इसे इलाज के लिए ले जाते तो मासूम की जान बच सकती थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

शराब के नशे में धुत्त पति ने पत्नि को पीटा,मां ने बचाया तो फसल में लगा दी आग

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम तराबली में शराबी पति ने अपनी पत्नि के साथ मारपीट की जिसका विरोध आरोपी की माँ ने किया तो उसने घर के बाहर रखी गेंहू और चने की कटी रखी फसल में आग लगा दी। जिससे अनाज जलकर राख हो गया। इस बात की शिकायत पीडित मां ने इंदार थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार आरोपी शिवराज यादव बीती रात्रि शराब के नशे में घर पहुंचा जहां वह अपनी पत्नि गुड्डी बाई से झगड़ा करने लगा और उसकी डंडों से मारपीट कर दी। इस घटना को आरोपी की माँ कांता बाई पत्नि मेहताब सिंह यादव ने देखा तो वह बहू को बचाने पहुंची और आरोपी का विरोध जिससे नाराज उक्त शराबी पुत्र ने घर के बाहर रखी फसल को आग लगा दी। 
घटना में पीडि़ता का 24 हजार रूपए कीमत का अनाज जलकर नष्ट हो गया। जिसकी शिकायत पीडि़त मां ने थाने पहुंचकर कर दी। पुलिस ने इस मामले में पीडि़त माँ की रिपोर्ट पर से शराबी पुत्र के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 435, 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

बॉयफ्रेड़ के गिफ्टेड मोबाईल से बात करते किशोरी पकड़ी गई तो घर से भाग गई

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम ढला में बीते रोज एक किशोरी अपने घर बालों द्वारा बॉयफ्रेंड का दिया हुआ मोबाईल पकडे जाने पर किशोरी अपने बॉयफ्रेड़ के साथ ही भाग गई। इस बात की शिकायत किशोरी के परिजनों ने सुरवाया थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी बॉयफ्रेड़ के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया हे। 
जानकारी के अनुसार राजवति पुत्री हरीहर जाटव उम्र 16 वर्ष का प्रेम प्रंसग गांव के बंटी सरदार के साथ चल रहा था। बीते रोज बंटी ने अपनी गर्लफ्रेड को मोबाईल गिफ्ट किया। किशोरी गिफ्ट किए हुए मोबाईल से अपने बॉयफ्रेड़ से बात कर रही थी। तभी किशोरी के परिजनों ने देख लिया और किशोरी से मोबाईल छिनाकर किशोरी को डांट दिया। 
यह डांट किशोरी को नागवार गुजरी और किशोरी घर से बिना बताए अपने प्रेमी बंटी सरदार के साथ भाग गई। इस बात की शिकायत किशोरी के परिजनों ने सुरवाया थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

डॉ फार्म हाउस पर थे और चोरों ने कर दिया घर साफ

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के हनुमान कॉलोनी में निवासरत एक डॉक्टर के सूने नव निर्माणाधीन मकान का ताला तोडक़र चोरो ने घर में लगे एलसीडी सहित 25 हजार रूपए का सामान पार कर दिया। इस बात की सूचना डॉ को तब मिली जब वह मकान पर और काम कराने आई। इस बात की शिकायत डॉक्टर ने कोतवाली पुलिस में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार डॉक्टर शीला पत्नि आर एस कछवाहा उम्र 68 वर्ष निवासी हनुमान कॉलोनी हाल निवासी ठर्रा फार्म हाउस अपने मकान का निर्माण करा रही थी। इस दौरान मकान का काम चल रहा था। डॉक्टर अपने ठर्रा में स्थिति फार्म हाउस पर रह रहे थे। 
बीते रोज डॉक्टर अपने नव निर्माणाधीन मकान में एलसीडी लगाकर फार्म पर चले गए। जब लौट कर आकर देखा तो मकान का ताला टूटा हुआ मिला। इस बात की शिकायत डॉक्टर ने पुलिस से की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। 

प्यार में पागल किशोरी मामा को बनाना चाहती है पति

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के एक गांव में निवासरत एक 16 वर्षीय किशोरी अपने ही मामा के प्यार में इतना पागल हो गई कि उसने अपने मामा से ही शादी करने का निर्णय तक ले डाला। यह बात किशोरी के परिजनों को नागवार गुजरी तो उन्होने तत्काल किशोरी की सगाई एक 28 वर्षीय युवक से कर दी। जैसे ही किशोरी को शादी का पता चला तुरंत भाग कर कोतवाली पहुंची और पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। जिस पर पुलिस ने चाईल्ड लाईन को बुलाकर किशोरी को सौंप दिया है। 
जानकारी के अनुसार पुष्पा पुत्री राजाराम जाटव परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष निवासी इतवासा थाना क्षेत्र कोलारस का प्रेम-प्रंसग शिवपुरी निवासी अपनी मां के चाचाजी के लडके यानी कि मामा के साथ चल रहा था। जिसपर किशोरी ने अपने मामा के साथ शादी करने की इच्छा जाहिर की। उसके बाद प्रेमी मामा और किशोरी को परिजनों ने रंगे हाथों पकड़ लिया तो परिजनों ने आनन-फानन में बदनामी से बचने के चलते किशोरी की इंगेजमेंट एक 28 वर्षीय युवक से फाईनल कर दी। जब किशोरी को उक्त बात की भनक लगी तो वह दौडकर कोतवाली जा पहुंची। 
पीछे से उसके माता, पिता व अन्य रिश्तेदार भी थाने पहुंच गए। उनका कहना ह…

INDUCTANCE नि:शुल्क मेगा टेलेंट हन्ट EXAM 'आरंभ' का फार्म यहां से DOWNLOAD करें

Image
शिवपुरी। शहर में अभी हाल ही में प्रारंभ हुए इनडक्टेंस ने शिवपुरी शहर के छात्रों को परखने के लिए एक नि:शुल्क मेगा टेलेंट हन्ट एग्जाम 'आरंभ' आयोजित करने जा रहा है। छात्रों के टेलेंट को परखने के लिए चार अलग अलग कक्षाओं के एग्जाम आयोजित किए जा रहे है। जिसमें सभी कक्षा में टॉपर छात्रों को प्रथम पुरूस्कार टेबलेट, द्वितीय एंड्राइड फोन और तृतीय इनाम जिओ हाट स्पॉट डोंगल दिया जाएगा। 
यह एक्जाम 16 अप्रेल को शहर के इनडक्टेंस ऐजूकेयर आशीर्वाद भवन राजेश्वरी मंदिर के सामने ही रखा जाएगा। जिसमें शहर के किसी भी स्कूल के छात्र सम्मलित हो सकते है। उसके लिए हर स्कूल में यह फार्म नि:शुल्क उपलब्ध रहेगें। साथ ही इस एग्जाम में शामिल होने के लिए शहर के पांच प्रमुख स्थान राजेश्वरी मंदिर के पास, झांसी तिराहा, श्रीराम पाईप धर्मशाला रोड शिवपुरी, मधुरम स्वीट्स और गायत्री मंदिर शिवपुरी पर यह फार्म नि:शुल्क उपलब्ध रहेंगे। 
शहर में छात्रों के टेलेंट को परखने की यह शहर में पहली प्रतियोगिता है। साथ ही छात्र इस फार्म को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से भी डाउनलोड़ कर प्रिंट निकालकर भरकर इंडक्टेस एजूकेयर पर भी जमा करा सक…