अमर शहीद तात्याटोपे के बलिदान दिवस के अवसर पर आज से तीन दिवसीय शहीद मेला प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण एवं श्रृद्धांजलि सभा से शुरू होगा कार्यक्रम

शिवपुरी,/ 1857 मुक्ति संग्राम के प्रखर योद्धा अमर शहीद तात्याटोपे के बलिदान दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय तात्याटोपे शहीद मेला 18 अप्रैल से 20 अप्रैल तक तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण में आयोजित होगा। 18 अप्रैल को प्रातः 09 बजे तात्याटोपे शहीद मेले का शुभारंभ, ध्वजारोहण, श्रृद्धांजलि सभा एवं प्रदर्शनियों के आयोजन से होगा। 

कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि आयोजित तीन दिवसीय तात्याटोपे शहीद मेले हेतु सौपी गई जवाबदारियां समय-सीमा में पूर्ण करें। 

जिला प्रशासन शिवपुरी के सहयोग से स्वराज संस्थान संचालनालय मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय तात्याटोपे शहीद मेले के शुभारंभ उपरांत 18 अप्रैल 2017 को 07.30 बजे भोपाल से सुहासिनी जोशी एवं उनके दल के सदस्यों द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियों दी जाएगी। 

19 अप्रैल को शाम 07 बजे से सागर के अंजना, रोहित एवं दल के सदस्यांे द्वारा बधाई लोकनृत्य और सागर के ही जुगल नामदेव एवं दल के सदस्यों द्वारा बुंदेली लोक गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। मेले के अंतिम दिन अर्थात 20 अप्रैल को शाम 7 बजे से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन होगा।

जिसमें भीलवाड़ा के कवि योगेन्द्र शर्मा, इटावा के श्री गौरव चैहान, आगरा की डाॅ.रूचि चतुर्वेदी, टीकमगढ़ से राजेन्द्र बिंदुआ, मंदसौर से मुन्ना बैटरी, छतरपुर से नर्मता जैन, ओरछा से सुमित मिश्रा अपनी-अपनी रचनाओं की प्रस्तुति देंगे।