डांस, पेंटिंग, सिलाई,कढ़ाई और बुटिक का दिया जा रहा नि:शुल्क प्रशिक्षण

शिवपुरी- आधुनिकता के इस युग में गरीब, निर्धनों की सेवा करने से जहां पुण्य लाभ प्राप्त होता है तो वहीं दूसरी ओर प्रतिभाओं को निखारकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना भी पुण्य कार्य से कम नहीं। कुछ इसी प्रकार की सेवा का अनुकरणीय प्रयास किया गौतम बिहार कॉलोनी निवासी लायनेस श्रीमती नीलम बीसानी ने जिन्होनें लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती बीना जैन, सदस्य सुरेखा माहेश्वरी व संगीता जैन सहित अपने पति सुनील बीसानी के सहयोग से उन बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था की जो धन के अर्थाभाव में कहीं न कहीं दबी हुई थी।

स्मृति भवन गौतम बिहार में संचालित डोरिया कलेक्शन बुटिक के माध्यम से एकत्रित राशि का उपयोग स्वयं ना करते हुए इन बालिकाओं के लिए उत्कृष्ट डांस शिक्षक, पेंटिंग, मेंहदी, सिलाई, कढ़ाई, शिक्षा के लिए ट्यूशन की व्यवस्था की। 

श्रीमती नीलम बीसानी कहती है कि यदि कोई भी कार्य सत्यता, ईमानदारी और बुजुर्गो के आर्शीवाद से किया जाए तो वह सफल होता है ऐसे में जिन बालिकाओं के पास हुनर है और वह आर्थिक परेशान के कारण अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पा रही है ऐसी प्रतिभाओं को सामने लाने का कार्य करने का मैंने संकल्प लिया है जिसमें मेरे इस कार्य में लायनेस साथियों व पति सुनील का सहयोग प्राप्त है जिनके द्वारा शहर की वे प्रतिभाऐं जो कहीं ना कहीं दबी छुपी थी उन्हें बाहर लाने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है ताकि यह प्रतिभाऐं प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनें और अपने घर-परिवार, समाज व देश का नाम रोशन करें।

इसके लिए नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह से भी निवेदन किया गया है कि वह ऐसी प्रतिभाओं के लिए नि:शुल्क ऑटो की व्यवस्था कर अपना योगदान दें। अभी ग्वालियर के होटल क्लार्क में डोरिया कलेक्शन बुटिक की साड़ी प्रदर्शनी लगाई गई थी जिससे एकत्रित राशि भी इन्हीं बच्चों में व्यय की जाएगी।

इसके अलावा अब 19 से 20 अप्रैल तक यह प्रदर्शनी पुन: शिवपुरी में स्मृति भवन गौतम बिहार में दोप.3 बजे से 9 तक लगने जा रही है जिसमें महिलाऐं, बालिकाऐं बुटिक में आकर प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकेंगें और बुटिक में आकर अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते है।