Posts

Showing posts from April 6, 2017

किसान की नींद खुली तो लग रही थी खलिहान में आग

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद गांव में बीती रात्रि एक युवक के अपने खलिहान में सोता रहा और उसका खलिहान जलकर राख हो गया। इस बात की भनक जब तक किसान को लगी तब तक सब कुछ राख हो चुका था। इस बात की शिकायत किसान ने अमोला थाने में की। जहां पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के आनुसार किसान दिनेश जाटव पुत्र बंशीलाल अपने परिवार के साथ खलिहान के पास में ही सो रहा था। तभी सुवह 4 वजे एक दम नींद खुली तो देखा कि खलिहान में आग लगी हुर्ई है। किसान ने अपने परिवार के लोगो को जागा कर चीखते चिल्लाते हुए आवाज लगाई और खलियान की तरफ भागा तो  गांव के लोग को चीख-पुकार की आवाज सुनाई दी तो सभी गांव के लोग इक्ठ्ठे होकर खलिहान की तरफ पहुचे। जब तक लोग खलिहान मे पहुंच पाते तब तक आग पूरी तरह से भडक़ चुकी थी

इस बार हनुमान जयंती पर नही पड़ेगा चंद्र ग्रहण, 11 को मनेगी संकटमोचन की जंयती

Image
शिवपुरी। इस वर्ष हनुमान जयंती पर विशेष योग बन रहे हैं। चार साल बाद संकट मोचन की जयंती चंद्रग्रहण से मुक्त मनेगी। चैत्र शुक्ल पक्ष पूर्णिमा 11 अप्रैल को पड़ रही हनुमान जयंती में राज योग के साथ ही शुक्र मीन राशि में उच्च का हो गाए जिसकी सूर्य के साथ युति रहेगी। द्वितीय स्थान पर मेष राशि का मंगल शुभ फलदायी रहेगा। विशेष योग होने के कारण हनुमान जयंती भक्तों के लिए विशेष फलदायी रहेगी।  ज्योतिषाचार्य राधेश्याम अवस्थी जी के अनुसार चैत्र मास की शुक्ल पक्ष अष्टमी को मंगलवार होने से अल्प वर्षा के योग हैं। विदित हो कि 2013 से लगातार हनुमान जयंती पर चंद्रग्रहण के योग बन रहे थे लेकिन इस बार चंद्रग्रहण मुक्त रहेगी। इससे पूजा-अर्चना और आराधना में कोई संकट नहीं आएगा।
विशेष संयोगों के कारण इस दिन हनुमानजी की आराधना से श्रद्धालुओं की मनोकामना शीघ्र पूर्ण होगी। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्य शनि राहु के दोषों के निवारण हेतु हनुमान आराधना विशेष मानी जाती है। पूर्णिमा पर चित्रा नक्षत्र और राजयोग मिलने पर जयंती का आध्यात्मिक प्रभाव बढ़ गया है। चैत्र माह की शुक्ल पूर्णिमा हनुमान जयंती मनाई जाती है लेकिन महर्…

मौत की गड्ढा: खदान धसकने से एक मां बेटी की मौत,पिता गंभीर

Image
खनियाधाना। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के गणेशखेड़ा गांव में नदी के पास खदान पर मिट्टी खोदने गए एक ही परिवार के लोग खदान में दब गए। जिससे मां बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि महिला का पति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए खनियाधाना उप स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार बल्लू उर्फ राजू आदिवासी उम्र 30 वर्ष निवासी गणेशखेड़ा अपनी पत्नि सुखबती आदिवासी उम्र 28 वर्ष  और बेटी बीरवती उम्र 15 वर्ष के साथ पास ही स्थिति बुधना नदी पर मिट्टी खोदने गए हुए थे। तभी अचानक खदान धसक गई। जिससे मां और बेटी खदान में पूरी तरह से दब गई और दोनो ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि इस घटना में राजू गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

विद्युत चोरी के आरोपी को छ: माह की जेल

Image
शिवपुरी। आज विशेष न्यायालय शिवपुरी के विशेष न्यायाधीश देवेन्द्रपाल सिंह द्वारा 8 एचपी की मोटर सीधे विद्युत चोरी कर अवैध रूप से चलाए जाने के आरोप में वीरेन्द्र रावत पुत्र राधेलाल रावत निवासी ग्राम लालगढ़ थाना सिरसौद को पहली बार सिद्ध दोष ठहराये जाने के आधार पर 44 हजार 886 रूपए के अर्थदण्ड और छह माह के सश्रम कारावास से दण्डित किये जाने का आदेश पारित किया है। 
म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कंलि. शिवपुरी के कार्यपालन यंत्री सतर्कता ने बताया कि स्वयं व साथी कर्मचारियों द्वारा 23 नव बर 2013 को 8 एचपी की मोटर सीधे विद्युत चोरी कर अवैध रूप से चलाए जाने के आरोप में विशेष न्यायालय शिवपुरी द्वारा वीरेन्द्र रावत पुत्र राधेलाल रावत निवासी ग्राम लालगढ़ थाना सिरसौद को अधिनियम की धारा 135 (1 )(क) के आरोप में पहली बार सिद्धदोष ठहराये जाने के आधार पर आरोपी को जारी अनंतिम निर्धारण आदेश में उल्लेखित राशि 29 हजार 929 रूपए जो अधिनियम की धारा 126(6) के अनुसार निरीक्षण की तिथि से तुरंत पूर्वगामी 12 माह की अवधि तक सीमित रखते हुए द्विगणित रूप से आंकलित की गई आधी राशि 14 हजार 961 रूपए के तीन गुना राशि के अर्थ दण्ड एवं व्य…

अब इंजीनियर्स संघ ने शुरू की अनिश्चितकालीन हडताल

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन प्रांतीय समिति भोपाल के आह्वान पर संघ में विगत कई वर्षो से लंबित 5 सूत्रीय मांगों के समर्थन में 21 मार्च से 4 अप्रैल तक प्रदेश के समस्त निर्माण विभागों के उपयंत्री सामूहिक अवकाश पर रहे शासन द्वारा इस दौरान एसोसियेशन की न्यायोचित मांग पर विचार न करने के फलस्वरूप पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आज 6.4.2017 से समस्त इंजीनियर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं, संघ की 5 सूत्रीय मांगें जिनमें उपयंत्री संवर्ग को प्रारंभिक वेतनमान में गे्रेड पे रू 3200 के स्थान पर 4800  किया जाए। 
संवर्ग के संविदा साथियों को नियमित किया जाए, उपयंत्री संवर्ग के सभी कर्मचारियों की तरह 30 वर्ष सेवा अवधि पर तीसरा समयमान वेतनमान दिया जाए। उपयंत्रियों को एक अनिवार्य पदोन्नति सहायक यंत्री के पद पर दी जाए। वर्तमान में कार्य की अधिकता पदोन्नति सहायक यंत्री के पद पर दी जाए। उक्त बात की जानकारी अध्यक्ष हरिवल्लभ वर्मा ने बताया कि इंजीनियर्स संघ ने इस बात की चेतावनी पूर्व में दे दी गई थी लेकिन सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। 
इंजी. पी.एस. रघुवंशी, विजय खैमरिया, पीक…

नानौरा में विधायक भारती ने किया पंचायत भवन का लोकार्पण

Image
शिवपुरी। गत दिवस पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने विधानसभा के ग्राम पंचायत नानौरा में नवीन पंचायत भवन निमार्ण लागत 12.85 लाख तथा सामुदायिक भवन ग्राम नानौरा निमार्ण लागत 10 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण मुख्य अतिथि के रूप में किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधु न वर्मा जनपद अध्यक्ष पोहरी ने की। दोनों भवनों के निमार्ण की स्वीकृति वर्ष  2016-17 में हुई थी। जो एक वर्ष में बनकर तैयार हो गए। 
उक्त दोनों भवनों के निमार्ण कार्यो से नानौरा के विकास में एक नई कड़ी जुड़ी है इससे ग्रामवासी लाभान्वित होगें। सामुदायिक भवन का ग्रामवासी सामाजिक एवं धार्मिक कार्यो हेतु उपयोग कर सकेंगें। वहीं विधायक भारती से ग्रामीणजनों ने अपनी समस्या बताई कि ग्राम पंचायत नानोरा में जानवरों को पीने के लिए होदी नहीं है जिसके निर्माण की बात कही, वहीं जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र की मरम्मत करने की बात कही जिस पर विधायक भारती ने 50 हजार की विधायक निधि से निर्माण कराने की घोषणा की। 
इस अवसर पर ओमप्रकाश धाकड़ सरपंच नानोरा, पूर्व सरपंच विजय धाकड़, पूर्व सरपंच रघुवीर परिहार, सचिव साबिर खान, विनोद जैन विधायक प्रतिनिधि, एसडीओ यादवेंद्र…

शिवपुरी जिला जल अभाव ग्रस्त घोषित,एसडीएम करेंगे निजी जल स्त्रोतों के अधिग्रहण

Image
शिवपुरी। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने मध्यप्रदेश पेयजल परिक्षण संशोधन विधेयक 2002 की धारा 4-क और 4-ख के तहत शिवपुरी जिले को जल अभाव ग्रस्त घोषित किया है। कलेक्टर श्री श्रीवास्तव द्वारा जारी आदेश में उल्लेख किया है कि जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समूचित व्यवस्था, उपलब्धता एवं जनसामान्य को आपूर्ति के उद्देश्य से निजी जल स्त्रोतों से जलापूर्ति हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के प्रस्ताव पर निजी जल स्त्रोतो तथा नलकूप, कुआ इत्यादि का अधिग्रहण करने हेतु जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व का अपने-अपने क्षेत्र के लिए मध्यप्रदेश पेयजल परीक्षण संशोधन विधेयक 2002 के तहत प्राधिकृत किया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

मेडम! भर्ती होने के 16 घण्टे बाद भी कोई डॉक्टर देखने नहीं आया

Image
शिवपुरी। शहर में अव्यवस्थाओं और डॉक्टरों के तानाशाह रवैये बाले इस जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण करने गई महिला आयोग की सदस्य अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखकर चकित रह गई। मध्यपद्रेश के नंबर एक अस्पताल का किताब जीतने बाला जिला चिकित्सालय अस्पताल के हालात यहां बदतर है,एक पलंग पर दो दो मरीज भर्ती दिखे,न तो बेड पर चादर थी और न ही ड्यूटी डॉक्टर मरीजों के उपचार में कोई रुचि लेते दिखे। 
यह नहीं जब एक भर्ती महिला से हमने पूछा कि तु हे उपचार तो सही मिल रहा है तो वह बोली कि कल शाम से यहां भर्ती है और अब तक एक भी डॉक्टर उसे देखने नहीं आया उसकी हालत खराब है। कुल मिलाकर जिला चिकित्सालय में कई अव्यवस्थाएं है। यह कहना है महिला आयोग की सदस्य संध्या राय का,जो एक दिवसीय प्रवास पर अचानक शिवपुरी आई और जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया तो इन अव्यवस्थाओं का उन्होंने आरोप लगाया और 
जिला चिकित्सालय के आरएमओ को जल्द व्यवस्था सुधारने की बात कही। महिला आयोग की सदस्य संध्या राय मंगलवार की रात अचानक शिवपुरी आई और बुधवार को करीब 12 बजे वह सर्किट हाउस से सीधे औचक निरीक्षण करने के लिए जिला चिकित्सालय पहुंची यहां की ह…

विवादित IAS नेहा मारव्या से त्रस्त संविदा महासंघ सौपेंगा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। अपने अभ्रद व्यवहार, मंत्री से पंगा लेने जैसे मामलों में सुखियां बटोरने बाली महिला आईएएस नेहा मारव्या के खिलाफ अब संविदा कर्मचारी भी आ गए है। संविदा अधिकारी महासंघ द्वारा कलेक्टर जिला शिवपुरी को स्थानीय समस्याओं को देखते हुए ज्ञापन दिया जायेगा। इस ज्ञापन के मुख्य बिन्दुओं में सीईओ नेहा मारव्या सिंह द्वारा संविदा अधिकारी/कर्मचारियों के साथ की जा रही अभद्रता, पीएमएवाय योजना में आ रही परेशानियों, स्वच्छ भारत मिशन के सभी ब्लॉक समन्वयकों को भरी बैठक में से बाहर निकालना, अधिकारी कर्मचारियों को उनके पारिवारिक कार्यों हेतु अवकाश स्वीकृत न करना, ग्राम पंचायत के सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों के बीच स्पष्ट कार्य विभाजन इत्यादि के स बन्ध में कलेक्टर जिला शिवपुरी को ज्ञापन दिया जा रहा है। 
ज्ञापन कल दोपहर 12 बजे कलेक्टर जिला शिवपुरी को सौंपा जाएगा। इस संबंध संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ द्वारा जिले के समस्त कर्मचारी संगठनों द्वारा समर्थन की अपील की गई है कि वे अपना समर्थन देकर इस ज्ञापन को सफल बनावें। 
जारी प्रेस विज्ञप्ति में संविदा अधिकारी महासंघ द्वारा कहा गया है कि जिला पंचायत एवं जनपद…

स्टार्ट होते ही दौड़ पड़ा ट्रेक्टर , डेढ़ बर्षीय मासूम की मौत

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम शेरगढ़ में एक ट्रेक्टर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए एक डेढ़ वर्षीय मासूम में रौंद दिया। जिससे मासूस की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी ट्रेक्टर चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार राजेश पुत्र नेकराम बघेल निवासी शेरगढ़ के खेत पर थ्रेसर चल रही थी और उसका डेढ़ वर्षीय मासूम बेटा किशन बघेल वहीं खेल रहा था। इसी दौरान ट्रेक्टर चालक सूरज सिंह पुत्र कप्तान सिंह गुर्जर निवासी शेरगढ़ ने अपने ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 एम 5350 को जैसे ही चालू किया तो ट्रेक्टर एकदम आगे की ओर तेजी से भागा जिसकी चपेट में किशन आ गया। 
हादसे में किशन के सिर में गंभीर चोट आ गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक के पिता की रिपोर्ट पर से आरोपी ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बड़ी खबर: 3 युवकों के साथ बुर्के में आई युवती, नवजात को छोड़कर भाग गई

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के जिला चिकित्सालय में एक मां अपनी नवजात मासूम को जिला चिकित्सालय में छोडक़र भाग खड़ी हुई। महिला के साथ तीन युवक भी साथ में सीसीटीव्ही में दिखाई दे रहे है। उक्त मासूम को अस्पताल प्रबंधन ने एसएनसीयू में भर्ती करा दिया है। जहां मासूम की हालात गंभीर बताई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 3 बजे एक महिला अपनी दो दिन की बालिका को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंची। जहां महिला के साथ तीन युवक भी थे। तभी अस्पताल में ही लेबर रूम के बाहर कंबल में लपेटकर मासूम को लिटाकर चली गई। इस बात की जानकारी तब लगी जब सफाई कर्मचारी सफाई करने पहुंचा तब लगी। 
इस बात की सूचना सफाई कर्मी ने तत्काल अस्पताल प्रबंधन को दी। जहां अस्पताल प्रबंधन ने मासूम को जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू में भर्ती करा दिया है। बताया गया है उक्त महिला की डिलेबरी अस्पताल से बाहर हुई है। प्रसूता को लडकी होने पर महिला छोडक़र भाग गई है।  उक्त पूरा वाक्या जिला चिकित्सालय में लगे सीसीटीव्ही मेंं भी कैद हुआ है। जहां एक महिला के साथ दो पुरूष भी अस्पताल में आए है। महिला बुर्के में है औ…

मनियर तालाब के पास खेत में रखी फसल जलकर राख

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के मनियर इलाके में तालाब के पास एक खेत में रखी गेहूं की फसल में शोर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। जिससे खेत में रखी गेहूं की फसल जलकर खाग हो गई। इस बात की सूचना फरियादी ने फायर बिग्रेड को दी। जहां फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। 
जानकारी के अनुसार विजय राठौर उम्र 47 वर्ष निवासी मनियर की दो बीघा जमींन तालाब के पास ही में है। इस खेत से बोर को चलाने के लिए लाईट गुजरी हुई है। आज दोपहर अचानक खेत में कटी रखी गेंहूं की फसल में आग लग गई। जिससे फसल जलकर राख हो गई। इस बात की सूचना पर तुंरत मौके पर फायर बिग्रेड पहुंच गई। जिसने आग पर काबू पा लिया है। बताया गया है इस हादसे में 30 हजार के लगभग की फसल का नुकसान हुआ है।

पकड़ा गया 32 हजारी डकैत बोला सहाब शिवपुरी में धंधे के लिए आया था

Image
शिवपुरी। आज कोतवाली पुलिस और एडी टीम ने 32 हजार के एक इनामी को दबौचा है। पकड़ा गया डकैत शिवपुरी सहित ग्वालियर और राजस्थान पुलिस के लिए सिर दर्द बन चुका था। इस डकैत को शिवपुरी पुलिस ने शहर के करौधी क्षेत्र से दबौचा है। 
आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने प्रेस बार्ता में बताया कि उन्हें बीते दो माह से डकैत औतार उर्फ रामावतार गुर्जर पुत्र सोबरन सिंह गुर्जर निवासी चचोखर थाना डागं बसई जिला धौलपुर राजस्थान की मूंमेंट शिवपुरी जिले में मिल रही थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने टीमें बनाकर लगातार सर्चिंग में जुट गई थी। लेकिन हर बार उक्त बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो जाता। 
बीते रोज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना मिली की उक्त बदमाश उसके भाई के खिलाफ चल रहे मामले में गवाहों पर दबाब बनाकर उन्हें पलटवाने के उद्देश्य से करौदी क्षेत्र में आने वाला है। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एडीशनल एसपी कमल मौर्य और एसडीओपी जीडी शर्मा को टीमें बनाकर उक्त कार्यवाही को अंजाम देने को कहा। जिस पर कोतवाली पुलिस ने एक टीम बनाकर और दूसरी टीम एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत के साथ भेजी। 
ज…

नींम के पेड़ पर फंदा डालकर लगा ली फांसी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम टीलाखुर्द में बीते रोज एक युवक ने अपने खिरक में खडे एक पेड पर फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। इस बात की सूचना परिजनों ने कोलारस थाने में दी। जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार प्रकाश पुत्र जमुनावल्लभ भार्गव उम्र 25 वर्ष निवासी टीला खुर्द अपने घर से खिरक में जाने की कह कर निकला था। लेकिन बहुत देर तक नहीं लौटा तो परिजन खिरक में गए और जाकर देखा कि प्रकाश  खिरक में नीम के पेड़ पर झूल रहा है। 
परिजनों ने तुरंत उसे नीचे उतारा और देखा तो प्रकाश दम तोड़ चुका था। इस घटना की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।

अज्ञात कारणों के चलते किशोरी ने गटका जहर,मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के कोडरा गांव में बीते रोज एक किशोरी ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे किशोरी की हालात बिगडने लगी। परिजन किशोरी को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां किशोरी की उपचार के दौरान मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार कल्पना पुत्री राधेश्याम कुर्मी उम्र 17 वर्ष बीते रोज अपने घर पर थी। मां नीचे खाना बना रही थी। तभी अज्ञात कारणों के चलते किशोरी ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवती की हालात बिगडने लगी। परिजन किशोरी को लेकर पिछोर स्बास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे। जहां किशोरी की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सको ने जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान किशोरी ने दम तोड़ दिया। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

गौर से देखे इस युवक को यह है मोबाईल चोर,जो घर के बाहर से ही करता है चोरी

Image
शिवपुरी। आज सीसीटीव्ही केमरे में कैद इस शक्स को गौर से देखे। यह शक्स कोई हिस्टीसीटर बदमाश नहीं बल्कि एक चोर है जो शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। इतना ही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद यह दुम दबाकर भागता है। लेकिन बीते रोज एक वारदात को अंजाम देते हुए उक्त युवक सीसीटीवी में कैद हो गया। 
बीते रोज शाम को शहर के महल कॉलोनी में निवासरत राजेश जैन जो कि पूर्व विधायत देवेन्द्र जैन के पडौसी है अपने घर में सो रहे थे। मोबाईल खिडकी में चार्ज पर लगा हुआ था। तभी एक युवक आया और मोबाईल को बड़ी सफाई से खिडकी से लेकर दौड़ लगा कर भाग गया। 
राजेश अपने मोबाईल को पूरे घर में खोजते रहे पर मोबाईल नहीं मिला तो फोन किया। लेकिन मोबाईल बंद आया। उसके बाद राजेश ने अपने सीसीटीवी चेक किए तो उसमें सामने आया कि एक युवक जिसकी उम्र लगभग 23 वर्ष है और वह आकर बड़ी सफाई से मोबाईल को चोरी कर ले जा रहा है। 
इस बात की शिकायत राजेश ने सिटी कोतवाली में की जहां पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर उक्त युवक की तलाश में जुटी हुई है।

52 दिन के रंगीले डकैत की दस्यू सुंदरी चंदा ने कहा कि वह पढऩा चाहती है

Image
शिवपुरी। बीते वर्ष आंतक का पर्याय बन चुकी चंदन गडरिया गैंग की सबसे ताकतवर सदस्य चंदा गडरिया को पुलिस ने एक शॉर्ट एनकाउंटर में दबौच लिया था। उसके बाद से दस्यू सुंदरी चंदा गडरिया को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उक्त डकैत चंदा गडरिया को जेल भेज दिया था। 
जेल में बंद चंदा गडरिया के लगातार प्रेगनेंट होने की खबरे आने के बाद अब नई खबर कल आई जहां कल जेल का निरीक्षण करने पहुंची राज्य महिला आयोग की सदस्य संध्या राय ने देखा कि जेल में एक 20 वर्षीय सुंदर लडकी है। इस लडकी को देख कर संध्या राय ने जेलर ओपी पाण्डेय से पूछा कि उक्त युवती किस अपराध में बंद है तो जेलर ने कहा कि यह कोई साधारण नहीं अपितु कहर बरसाने वाली चंदा है। 
जो बीते साल पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई थी। यह अपने प्रेमी चंदन के साथ जगंलों में उतरी थी और दस्यू सुदंरी के नाम से वि ख्यात रही। जब राज्य महिला आयोग की सदस्य ने चंदा से बातचीत की तो उसने कहा कि वह कक्षा आठ तक पढ़ी है और अब आगे पढऩा चाहती है। हांलाकि इस बात पर संध्या राय मौन रही। 
चंदा और चंदन की लव स्टोरी में खलनायक बने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मोहम्मद यूसुफ कुरैशी ने उक्त…

भैंस को लेकर विवाद: कट्टे से मारी गोली,एक युवक घायल

Image
करैरा। करैरा थाना क्षेत्र के सुनारी चौकी क्षेत्र के ग्राम लेंदा में पुरानी रंजिश के बाद आज खेत में भैंस घुस जाने को लेकर दो पक्षों में खूनी संर्घष हो गया। यह विवाद इतना बड़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर देशी कट्टे से फायर ठोक दिया। जिससे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां युवक की हालात गंभीर बताई गई है। 
जानकारी के अनुसार राजू उर्फ राजवीर पुत्र ठाकुर दास रावत उम्र 28 वर्ष का गांव के ही कल्लू रावत से पुराना विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते आज कल्लू की भेंस हाकिम के खेत में चली गई। बस इसी बात को लेकर दोनो पक्ष आमने सामने आ गए। जिसपर दोनो पक्षों की ओर से जमकर लात घूंसे चले। 
इतने में भी जब दोनों का विवाद शांत नहीं हुआ तो कल्लू रावत ने देशी कट्टे से फायर ठौंक दिया। यह गोली राजूू के सिर में जा लगी। जिससे राजू मौके पर ही गिर गया। उसके बाद दोनो पक्षों में विवाद होता रहा। परिजनों ने देखा कि राजवीर घायल पड़ा हुआ है तो उसे लेकर करैरा थाने पहुंचे। जहां से पुलिस ने उक्त घायल युवक को उपचार के लिए करैरा उपस्वास्थ्य केन्द्र भि…