Posts

Showing posts from February 9, 2017

भाजपा नेता आजाद जैन का मिक्सिंग प्लांट सहित क्रेशर सील

Image
मुकेश रघुंवशी/बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बारई ग्राम आज औचक निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी आरके पाण्डे एवं तहसीलदार महेन्द्र सिंह कंथूरिया ने अवैध रूप से संचालित एक क्रेशर और क्रेशर के समीप ही एक होट मिक्सिंग प्लांट जो कि शासकीय भूमि पर चल रहे थे को सील कर दिया है। यह प्लांट क्षेत्र के एक भाजपा नेता के बताए गये है। 
जानकारी के अनुसार बारई ग्राम में लंबे समय से अवैध रूप से जैन क्रेशर का संचालन किया जा रहा था जिसकी सूचना प्रशासनिक अधिकरी एसडीएम आरके पाण्डे एवं तहसीलदार महेन्द्र ङ्क्षसह कंथूरिया द्वारा आकस्मिक रूप से क्रेशर का निरीक्षण किया तो उक्त क्रेशर शासकीय भूमि पर संचालित पाए गये। जिसपर प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए भाजपा नेता आजाद जैन के एक क्रेशर और एक हॉट मिक्सिंग प्लांट को सील कर दिया है। वहीं बामौर में संचालित क्रेशरों के रिकॉर्ड खंगालने के आदेश बदरवास तहसीलदार को एसडीएम ने रिकॉर्ड खंगालने के आदेश दिए है। प्रशासनिक अमले को देखकर उक्त क्रेशर संचालक भाग गये।
इस पूरे मामले पर अगर गौर करें तो क्षेत्र में अत्याधिक मात्रा में अवैध उत्खनन हो रहा है। …

सिद्वेश्वर मेला ग्राउण्ड पर ही लगेगा मेला, मार्ग होगा दुरस्त

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की सांस्कृतिक विरासत माने जाने वाले सिद्घेश्वर बाणगंगा मेले के आयोजन को लेकर इस बार चल रही अटकलों का दौर अब समाप्त हो गया है। सिद्घेश्वर बाण गंगा मेला हर बार की तरह  इस बार भी सिद्घेश्वर मेला ग्राउण्ड में ही आयेाजित किया जाएगा। यहाँ बता दें कि प्रशासन इस मेले को अन्यत्र स्थानांतरित कराने के मूड में दिख रहा था।
नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने बताया कि पालिका में आयोजित एक बैठक में सर्व स मति से यह प्रस्ताव पास किया गया है कि सिद्घेश्वर बाणगंगा मेले का आयोजन पूर्व निर्धारित स्थल पर ही होगा। उन्होंने बताया कि इस स्थान पर चल रही सीवर खुदाई के चलते अस्त व्यस्त हो रहे सडक़ मार्ग को शीघ्र दुरुस्त कर लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि पिछले कई दशकों से सिद्घेश्वर बाण गंगा मेला जो कि जिले भर की जनता की आस्थाओं का केन्द्र है, सिद्घेश्वर प्रांगण में ही आयोजित किया जाता रहा है। सिर्फ एक बार इस मेले को जाधव सागर के पास लगाया गया था, लेकिन स्थानीय नागरिकों ने इस मेले के स्थानांतरण का पुरजोर विरोध किया था जिसके बाद से लगातार क्रम में यह मेला सिद्घेश्वर ग्राउण्ड पर ही आयोजित किया जाने…

यमराज की प्रायवेट लिमिटेड के संचालक CMHO सहित दो पर जुर्माना

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत तीन आवेदकों के समय.सीमा में सेवाए उपलब्ध न कराने के आरोप में दो अधिकारियों पर कुल 11 हजार 750 रूपए का अर्थदण्ड अधिरोपित कर उक्त राशि अपीलार्थियों को प्रतिकार के रूप में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।
कलेक्टर एवं द्वितीय अपीलीय अधिकारी नेहा मारव्या ने म.प्र. लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जारी आदेश में तीन आवेदनों पर जिसमें पोहरी ग्राम बिलौआ निवासी आशा बाई कुशवाह और ग्राम सालोदा निवासी चांदनी भोई एवं तहसील पिछोर के ग्राम खरवाया के संजम जाटव को प्रसूति सहायता योजना के आवेदन पत्रों का समय.सीमा में निराकरण न करने के कारण मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. व्ही. के. खरे पर दो प्रकरणो में 05.05 हजार रूपए की राशि जबकि खण्ड चिकित्सा अधिकारी पिछोर डॉ. संजीव पाण्डे पर 1 हजार 750 रूपए की अर्थदण्ड की राशि अधिरोपित कर संबंधित आवेदक को प्रदाय करने के निर्देश दिए। 

मिल बांचें मध्यप्रदेश: भाजपाई और अफसरों ने दिखाई रूचि, कांग्रेसियों ने बनाई दूरी

Image
शिवपुरी। जिले में मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ाने के लिए रजिस्ट्रेशन का सिलसिला जारी है जिसमें बढ़ी संख्या में भाजपाईयों ने भी अपनी रुचि दिखाई है जो विद्यालय जाकर बच्चों को कहानी के माध्यम से नैतिक मूल्यों की शिक्षा देंगे।
अधिकारी वर्ग भी इस होड़ में सामने आया है। शिवपुरी विधायक एवं मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया प्रावि पुलिस लाइन में कक्षा लेंगी तो भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी पुरानी शिवपुरी कन्या विद्यालय में जायेंगे। आईएएस नेहा मारव्या मावि आदर्श नगर पुरानी शिवपुरी आजाद वार्ड क्रमांक 25 में जायेंगी। 
इसी क्रम में एडीएम नीतू माथुर करई, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर छावनी, शिरोमणि दुबे डीपीसी ठकुरपुरा, डीईओ पीएस गिल बिलोकलां, एसपी सुनील पाण्डेय राजेश्वरी रोड़, एडीशनल एसपी कमल सिंह मौर्य पुलिस लाइन, भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष भानु दुबे माधव चौक, ओमप्रकाश शर्मा ओमी गुरू मंशापूर्ण स्कूल, भाजपा नगर महामंत्री हरिओम राठौर मदकपुरा, धैर्यवर्धन शर्मा सिंहनिवास, विधायक प्रहलाद भारती सतनवाड़ा, बीआरसी अंगद तोमर सईसपुरा, पत्रकार प्रमोद भार्गव कमला…

हितग्राही सम्मेलन से कांग्रेस और भाजपा दोनों दल असंतुष्ट

Image
शिवपुरी। बुधवार को शहर के गांधी पार्क मैदान में नगर पालिका शिवपुरी द्वारा आयोजन नगर उदय अभियान के तहत हितग्राही सम्मेलन से कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों ने नाराजगी जाहिर की है। दोनों दलों ने उपेक्षा का ठीकरा सीएमओ रणवीर कुमार सिंह पर फोड़ते हुए उन पर प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप लगाया है। 
रातौरात हितग्राही स मेलन में स्टेज के पीछे लगे उस बैनर को हटा दिया गया जिस पर प्रोटोकॉल के तहत नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के फोटो लगे थे। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने आक्रोश भरे स्वर में कार्र्यक्रम में कहा कि उन्हें सीएमओ ने भ्रमित कर कार्र्यक्रम में बुला लिया था। 
बरना वे इस अपमान के चलते कार्र्यक्रम में ही नहीं आते। वहीं नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की कि वह यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि सीएमओ रणवीर कुमार ने किसके इशारे पर ऐसा किया है। प्रोटोकॉल के उल्लघंन के चलते भाजपा के दो पार्षद मनीष गर्र्ग मंजू और अभिषेक शर्मा वट्टे कार्र्यक्रम में ही नहीं पहुंचे। 
इस कार्र्यक्रम में नगरीय प्…

राज्य लोक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी को

Image
शिवपुरी। जिला मजिस्ट्रेट शिवपुरी श्रीमती नेहा मारव्या ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत आदेश जारी किए है कि शिवपुरी शहर में स्थित 06 परीक्षा केन्द्रों पर राज्य लोक सेवा परीक्षा 2017 की प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी को दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। 
इसे मद्देनजर रखते हुए उक्त परीक्षा केन्द्रों से 100 मीटर के भीतर कोई भी व्यक्ति अपने साथ धारदार हथियार जैसे तलवार, फरसा, बल्लम, भाला, छुरी, गुप्ती, लुहागी एवं घातक पदार्थों को न तो साथ लेकर विचरण करेगा और न ही उनका सार्वजनिक प्रदर्शन एवं प्रयोग करेगा, 05 से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं होगे। लायसेंसी शस्त्र लेकर विचरण नहीं करेगा। 
यह आदेश पुलिस कर्मियों, सुरक्षाबलों, प्रांतीय सशस्त्र बल, होमगार्ड, केन्द्रीय पुलिस, बैंको के गार्डों, दूर संचार के गार्डों, जो कि कानून व्यवस्था हेतु हथियार रखने के लिए अधिकृत किए गए है तथा प्रशासनिक अधिकारियों, माननीय न्यायाधिपतिगण, न्यायाधीशगण, सुरक्षाकर्मी तथा सिक्ख धर्मों के अनुयायियों एवं विवाह समारोह के समय दुल्हे द्वारा धारित कटार पर लागू नही होगा। यह आदेश शिवपुरी शहर में स्थित उपरोक्त परी…

300 बेड पर 500 ने खाई दवाई गोली: करो न फूड इस्पेक्टर पर कार्रवाई

Image
सतेन्द्र उपाध्याय @पोस्टमार्टम/शिवपुरी। तारीख 5 की रात को एक छोटी सी खबर की शादी समारोह में पंगत भोज करके आए कुछ लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हो गई है। सुबह होते-होते यह खबर बड़ी बन गई कि कुछ लोगों को नही सैकडो लोगों को विशाक्त भोजन करने से फूड-पॉइजन हो गया। 
लेकिन इसके अगले दिन यह खबर बड़ी हो गई कि पूरी की पूरी बारात और दूल्हन बिस्तर पर है और लगभग 500 लोगों ने झोला छाप डॉक्टरो की दवा खा चुके है। इतने बडे काण्ड पर प्रशासन ओम शांति करके बैठा है क्यों ? क्यों अपने अधीनस्थों पर कड़क रहने वाली प्रभारी कलेक्टर फूड इंस्पेक्टर पर नरम हैं। 
जैसा कि विदित है कि शिवपुरी बैराड कस्बे में 5 फरवरी को एक शादी में लगभग 1500 लोगों ने भोजन किया। इन 1500 लोगों में से 1000 लोगों को इस भोजन के कारण इलाज कराना पड़ा, लगभग आंकडा आ रहा है कि 300 लोगो को उल्टी-दस्त की शिकायत रही उन्हे अस्पतालो के बेडो का सुख झेलना पड़ा। 
इतना ही इस शादी की दुल्हन भी बीमार बताई जा रही है औरी उसका भी ईलाज शहर के एमएम हॉस्टिल में चल रहा है। बाकी पांच सात सौ लोगो को इस भोजन से कोई न कोई परेशानी आई और उन्है अपना ईलाज करना पड़ा। 
श…

इंदौर से बुलाया नौकरी को, धकेल रही थी देह व्यापार में

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में निवासरत एक महिला ने एक इंदौर की युवती को नौकरी के लिए बुलाया और उसे देह व्यापार में धकेल दिया। बताया गया है कि उक्त युवती की शिकायत पर फतेहपुर क्षेत्र में रहने वाली महिला के खिलाफ धारा 366,506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार अंजली पुत्री महेश भारती उम्र 25 वर्ष निवासी डायमंड नगर इंदौर ने अपनी सहेली से इंदौर में नौकरी की कहा तो उसकी सहेली ने रज्जी का नंबर दे दिया। जिसपर युवती ने संपर्क किया तो रज्जी कौर निवासी काली माता मंदिर फतेहपुर ने उक्त युवती से बात कर केंटीन में नौकरी का आश्वासन दिया। 
उक्त आश्वासन के बाद युवती इंदौर 8 फरवरी की रात्रि में शिवपुरी आ गई। जिसे रज्जी ने अपने घर पर रखा। उसके बाद जब युवती ने नौकरी की कहा तो उसने युवती को देह व्यापार कराने के लिए जबरिया किसी ग्राहक के पास टैक्सी से ले जा रही थी। लेकिन अंजली जाने को तैयार नही थी और वह रज्जी से टैक्सी में ही झगड पड़ी। 
यह झगड़ा शहर के प्ले ग्राउड के पास हो रहा था। उक्त झगड़े को देखकर भोपाल पुलिस में आरक्षक नवनीत शर्मा निवासी विजयपुर कॉलोनी जा पहुंचा…

प्लॉट पर चल रहे निर्माण को लेकर झगड़ा

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेेत्र के मनियर में पड़ौसियों के बीच प्लॉट पर निर्र्माण को लेकर झगड़ा हो गया और मामला कोतवाली तक पहुंच गया जहां पुलिस ने प्लॉट मालिक के खिलाफ भादवि की धारा 294,452, 323, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी गंगाराम पुत्र नारायण आदिवासी के पास रहने वाले आरोपी अशोक आदिवासी और जितेन्द्र आदिवासी का मकान निर्माणाधीन है। जहां आरोपीगणों ने भवन निर्र्माण संबंधी मटेरियल फरियादी के मकान के पास डाल दिया जिससे आवागमन अबरूद्ध हो गया। 
इसी बात को लेकर फरियादी ने आरोपीगणों से कहा तो उन्होंने गालीगलौंच शुरू कर दी। जब फरियादी ने आरोपीगणों को गाली देने से रोका तो उन्होंने घर में घुसकर उसकी मारपीट कर दी और जानसे मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। बाद में पीडि़त कोतवाली पहुंचा जहां उसने आरोपीगणों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

बार्ईक चुराते रंगे हाथों पकड़े गए चोर, हुई धुनाई

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के लोढी माता मंदिर के पास स्थित दुकान से एक बाईक चोरी कर भागे दो चोरों को कस्बे वासियों ने पीछा करके बस स्टेण्ड पर पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई लगा दी। 
बाद में दोनों चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस ने दोनों चोरों के खिलाफ भादवि की धारा 379 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवनारायण पुत्र खैमराज राय उम्र 34 वर्ष निवासी करैरा की बार्ईक क्रमांक एमपी 09 क्यू ई 5254 लोढी माता मंदिर के पास स्थित मदिरा की दुकान पर खड़ी हुर्ई थी जहां दो चोर बड़ी साफगोर्ई के साथ बाइक को चोरी कर ले गए। 
जिसे ले जाते हुए फरियादी ने देख लिया और आसपास के लोगों को चोरी की सूचना दी। जिस पर लोगों ने दौडक़र चोरों का पीछा किया और बस स्टेण्ड पर जाकर दोनों चोरों को बार्ईक सहित दबोच लिया। 
जहां लोगों ने चोरों की जमकर धुनाई की और उनसे नाम पूछे तो चोरों ने अपना नाम देवी सिंह जाटव और अरविन्द जाटव बताया बाद में दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया।

अब कर लो कट्टी इकठ्ठी: गर्मियो में नही आऐगा आपके नलो में सिंध का पानी

Image
शिवपुरी। अब कर लो कट्टी ककठ्ठी नही आ रहा है आपके नलो में सिंध का पानी। फरवरी माह शुरू हो चुका है और शहर के जलसंकट ने अपनी दस्तक दे दी है। भीषण जल संकट से जूझ रही शिवपुरी को इस बार भी कट्टी और टेंकरो के भरोसे ही जिंदा रहना पड़ेगा। 
जैसा कि विदित है कि शहर की लाईफ लाईन समझने वाली योजना अभी का काम बहुत ही धीमी गाति से चल रहा है,योजना के तहत अभी बहुत काम होना शेष है और ठेकेदारों को भुगतान न होने के कारण या तो वे काम नहीं कर रहे हैं अथवा करभी रहे तो उसकी गति काफी धीमी हैं। 
सिंध जलावर्धन योजना में अब कोई तकनीकी कमी शेष नहीं रही है। लेकिन कॉन्ट्रेक्टर दोशियान कंपनी की नियत में लगातार खोट नजर आ रही है। बताया जाता है कि शासन और नगर पालिका से दोशियान कंपनी को भुगतान तो मिल रहा है, लेकिन कंपनी के कर्र्ताधर्ता जिनसे काम करा रहे हैं उन्हें भुगतान नहीं कर रहे हैं। 
जिसके फल स्वरूप इंटैक बैल का काम ठप्प पड़ा हुआ है और मड़ीखेड़ा से सतनवाड़ा तक बिजली का काम करने वाला ठेकेदार भुगतान न होने के कारण काम छोडक़र चला गया है। शहर में फीडर मैन का भी काम काफी शेष है। 
हालांकि नगर पालिका अधिकारी दावा कर रहे हैं…

शोक समाचार: दिलीप कटपीस के संचालक का निधन, शोक संवेदना

Image
शिवपुरी। पत्रकार मुकेश जैन के बड़े भाई दिलीप कटपीस स्टोर के संचालक राजेन्द्र प्रसाद जैन का हृदयाघात से असमायिक निधन हो गया है। वह 75 वर्ष के थे। 
उनका अंतिम संस्कार आज मुक्तिधाम शिवपुरी में किया गया। उनके निधन पर शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार दिवंगत राजेन्द्र प्रसाद जैन कल अच्छे भले थे। अचानक उनके सीने में दर्द हुआ जिस पर इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। श्री जैन के निधन पर शहर के व्यवसाईयो में शोक का महौल है।

मप्र की टीम में हुआ शिवपुरी की हॉकी खिलाड़ी सोनम राणा का चयन

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में खेलो इंडिया प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बालिका- अंडर-14 आयु वर्ग में शिवपुरी की कु. सोनम राणा ने जिला, संभाग, एवं राज्य स्तर पर उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन करते हुए हॉकी फीडर सेंटर शिवपुरी से राष्ट्रीय हॉकी खेल प्रतियोगिता हेतु मध्यप्रदेश टीम में चयनित हुई। 
कु. सोनम राणा ने राष्ट्रीय स्तर पर अच्छे खेल के प्रदर्शन की बदौल गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय हॉकी खेल प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की अंडर-14 बालिका हॉकी टीम में तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिला शिवपुरी की हॉकी खिलाड़ी कु. सोनम राणा की इस उपलब्धि पर मान. खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की।  
श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में संचालित हॉकी फीडर सेंटर में श्रीमती गीता लखेरा, हॉकी प्रशिक्षक की देख-रेख में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला खेल परिसर में विगत वर्षों से हॉकी खेल का प्रशिक्षण के साथ-साथ हॉकी फीडर सेंटर के माध्यम से खिलाड़ी नियम…

शिवपुरी से ही की जा रही थी रैकी, बदरवास के बाद मारी सिपाही को गोली

Image
शिवपुरी। बीते रोज गुना के बदमाश लोकेश को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने के खातिर बदमाशों ने आरक्षक को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में गुना की पुलिस ने आरक्षक को गोली मारने वाले बदमाशों की पहचान कर उनकी तलाश शुरू कर दी। 
बताया गया है कि सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में हुई लूट की वरदात को अंजाम देने वाले गुना के बदमाश लोकेश को गुना पुलिस मंगलवार को जब शिवपुरी न्यायालय में पेशी पर लाई थी। तभी से उसके साथ रैकी कर रहे थे। पेशी पर साथ आए दूसरे आरक्षक ने बताया कि जिन बदमाशों ने सिपाही में गोली मारी, वे बीच रास्ते में बस में यात्री बनकर चढे थे। 
बताया जा रहा है कि लोकेश को शिवपुरी पेशी पर लाया गया था उसकी आधा दर्जन साथी रैकी कर रहे थे। इधर खबर यह भी आ रही है कि गुना और बदरवास पुलिस ने इन फरार बदमाशों की तलाश में बदरवास थाना अंतर्गत एनवारा के जंगल में की जा रही है। इतना ही नही एनवारा के एक घर में बुधवार की सुबह जब पुलिस ने दबिश दी तो कुछ बदमाश पीछे के रास्ते से जंगल में समा गए। 
बताया जा रहा है कि गुना के बदमाश को लोकेश को शिवपुरी न्यायालय में लूट के जिस मामले में पेशी पर लाया गया, उसमें…

मार्कशीट सहित रात में गायब हो गई 15 वर्षीय छात्रा

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र में खोड़ चौकी क्षेत्र से एक नाबलिग किशोरी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई है। इस बात की शिकायत किशोरी के परिजनों ने भौंती थाने में की जहां पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार प्रीति पुत्र हरिकुंअर लोधी उम्र 15 वर्ष अपने घर पर थी। तभी रात्रि में घर से बिना बताए कहीं चली गई। जब परिजनों ने पता किया तो गांव का ही दीपेश पुत्र रामकुमार लोधी भी घर से फरार था। बताया गया है कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। और इसी के चलते किशोरी प्रेमी के साथ भाग गई। बताया गया है किशोरी अपने साथ अपनी मार्कशीट सहित रूपये भी लेकर गई है। पुलिस ने संदेही प्रेमी दीपेश पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

वॉलीवाल एवं खो-खो में पोहरी ने जीता विधायक कप

Image
पोहरी। शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील में चल रहे विधायक कप में चल रही वॉलीवाल प्रतियोगिता में पोहरी की टीमो ने अपने दम दिखाते हुए विजेता का कप हासिल किया। पोहरी में विधायक एवं केबिनेट मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी की अनुशंसा पर ‘‘विधायक कप‘‘ बालक/बालिकाओं के लिए वॉलीवाल एवं खो खो खेल का शुभारंभ किया गया।
पोहरी के जाना मना ताल मिर्च ग्राउंड  में 07 फरवरी 2017 को प्रारंभ की गई है जिसमें  वाहर से आयी हुई टीमों के खिलाडिय़ों ने सहभागिता की। मैच का शुभारंभ पोहरी विधायक प्रहलाद भारती , विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन एवं कृष्ण गंज सरपंच रामकली शिठेले पोहरी पंचायत के सरपंच शारदा हरिलाल परोलिया ने वॉलीवाल एवं खो-खो का खेल प्रारंभ कराया ।
बालक वर्ग में वॉलीवाल की11 टीमो ने भाग लिया बालिका वर्ग में खो खो की 6 टीमो ने भाग लिया ।  वॉलीवाल एवं खो खो में पोहरी की टीम विजेता रही । वॉलीवाल में उपविजेता बैराड़ एवं खो-खो में परी छा की टीम रही । वॉलीवाल की विजेता टीमो को कप एवं सर्टिफिकेट के साथ साथ 11000, 5100, 2100 तथा खो-खो की टीमो को 5100, 3100, 2100 की नगद राशि के पुरस्कार प्रदान किये गए।

कांग्रेस की जनवेदना पंचायत 11 से

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के परिपत्र  के तहत जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में प्रत्येक ब्लॉक में जनवेदना पंचायत लगायी जा रही हैं जिसके तहत अगले चरण में 11 फरवरी शनिवार दोपहर 1 बजे बदरवास तथा 12 फरवरी को कोलारस ,पिछोर और करैरा ब्लॉक  में जन वेदना पंचायत आयोजित की जायेंगी तथा 13 फरवरी को नरवर में।
उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रत्येक ब्लॉक में जनवेदना पंचायत का  आयोजन किया है। जिसमें मोदी सरकार द्वारा निरंतर जन विरोधी नीतियों एवं जन भावना के विपरीत जन आकांक्षाओं की अनदेखा करते हुये उनकी वेदना परेशानियों पर कोई ध्यान न दिये जाने के तारत य में जन वेदना पंचायत के द्वारा निरंतर ब्लॉक स्तर पर बैठकें आयेजित की जा रही है। आज भाजपा सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर के नाम पर किसानों के साथ फरेब किया जा रहा है। 
फसल बीमा योजना एक फरेब है। सरकार की नैतिक जि मेदारी है कि वह प्रभावित किसानों को बीमा एवं मुआवजा दिलवाये तथा नोटबंदी के नाम पर जो किसान , मजदूर ओर व्यापारिय…