Posts

Showing posts from February 2, 2017

प्रतिभा प्रदर्शन का मंच है वार्षिकोत्सव: राघवेन्द्र गौतम

Image
शिवपुरी। विद्यालय में शिक्षा के अतिरिक्त बच्चों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मंच होते है वार्षिकोत्सवए लेकिन ऐसे आयोजन में हिन्दी फिल्मों के नृत्य के अतिरिक्त यदि देश की संस्कृतिए संस्कार और सुशिक्षित समाज की परिकल्पना से ओतप्रोत कार्यक्रम हो तो निश्चित रूप से वह प्रतिभा ना केवल अपने शहर और जिले का नाम रोशन करेगी वरन् उसमें संस्कारों का समावेश भी होगा।
इसके अलावा अभिभावक बचें की नींव होते है और यदि नींव मजबूत होगी तो परिवार और समाज भी सुदृढ़ होगा इसलिए अभिभावक भी अपनी जि मेदारी समझे और स्कूल भेजने तक से ही अपनी जि मेदारी को पूरी ना समझें बल्कि उस पर ध्यान दें। 
अभिभावकों को इस जिम्मेदारी का एहसास कराया मप्र जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री राघवेन्द्र गौतम ने जो स्थानीय एसडीएम पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आरएसठाकुर सांख्यिकी अधिकारी व  आईकेसक्सेना द्वारा की गई।
जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में  एड. एसपी कमल मौर्य, आरआई अरविंद सिकरवार, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, ओमी गुरू, सहित कई पत्रकारगण  उपस्थ…

पत्रकारों के आंदोलन को आप ने दिया समर्थन: धरने पर भी बैठी आप

Image
शिवपुरी। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया को दबाने का कुत्सित प्रयास प्रभारी कलेक्टर नेहा माराव्या द्वारा किया गया है जिसे लेकर पत्रकार संयुक्त मोर्चा का गठन हुआ और दर्जन भर पत्रकारों संगठनों के सभी पत्रकार साथी प्रभारी कलेक्टर के तानाशाहीपूर्ण रवैये के विरोध में कलेक्टे्रट के सामने धरना प्रदर्शन पर डटे है। 
लोकतंत्र की इस आवाज को समर्थन देने के लिए आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा गत दिवस धरना स्थल पर पहुंचे और अपनी बयानबाजी में उन्होंने प्रशासन को जमकर कोसा साथ ही मीडिया के कार्यों को सराहा कि वह आमजन की समस्याओ और प्रशासन की नाकामियों को अपने समाचार पत्रों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाते है ऐसे में लोकतंत्र पर प्रभारी कलेक्टर नेहा माराव्या द्वारा तानाशाहीपूर्ण रवैया इनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाने का प्रयास है जो कि आम आदमी पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। 
हम पत्रकारों के साथ है और उनके द्वारा दिए जा रहे धरना प्रदर्शन का पुरजोर तरीके से समर्थन करते है। इस दौरान आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने संयुक्त मोर्चा के नाम समर्थन पत्र भी सौंपा। मीडियाकर्मियों के इस…

उत्कृष्ट कार्य करने पर अग्रवाल समाज ने पुलिस टीम को किया सम्मानित

Image
बदरवास। कस्बे में चल रहे असामाजिक तत्वों के प्रयासों को पुलिस लगातार विफल करती आ रही है, जिसके लिए अग्रवाल समाज के बैनर तले एक कार्यक्रम गुरूवार को साक्षी मैरेज गाडर्न में रखा गया जहां बदरवास  पुलिस टीम के सभी सदस्यो को उत्कृष्ट कार्य करने पर स मानित किया गया। 
विगत दिन पूर्व नगर के जाने माने व्यवसायी शिखरचंद्र जैन के यहां चोरों ने लाखों रुपये की लूट की जिसमें नकदी सहित सोने के आभूषण चुरा लिए गए थे तथा शिखरचन्द्र जैन की पत्नी पिस्ता बाई की सिर में सरिया मारकर उन्हें मरणासन स्थति में छोड गए थे, जिसे पुलिस ने अपनी सजक्ता से उन अपराधियों को पकड जेल भेज दिया है और चोरी गए माल को भी वरामद कर पीडित परिवार को सौंप दिया था। 
जिसको लेकर आज काम की सराहना कर एक स मान समारोह का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रामसिंह यादव विधायक कोलारस साथ ही कमल मौर्य अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी, पीपी मुदगल, महेंद्र सिंह कथूरिया तहसीलदार बदरवास, भूपेंद्र सिंह यादव सह अध्यक्ष नगर परिषद बदरवास, गोपाल ठेकेदार, राधेश्याम बंसल, कमलेश गुप्ता तथा प्रकाश झा सहित नगर के कई गणमान्य नागरिक तथा समस्त पत्…

शराबी को आंतक: SBI के ATM को तोड़ा

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के  बड़ौदी पर लगा भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम रात्रि में एक शराबी ने पत्थर मारकर तोड़ दिया। जिसे लेकर सोशल सार्ईड पर  लूट होने की खबर फैल गर्ई, लेकिन बाद में पुलिस ने इस खबर का खण्डन करते हुए बताया कि उक्त घटना लूट के उद्देश्य से नहीं की गर्ई है।
एसडीओपी जीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि करीब 11 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि एक आदिवासी युवक शराब के नशे में धुत्त होकर वहां से गुजरने वाले राहगीरों और वाहन चालकों पर पथराव कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस मौैके पर पहुंची जहां शराबी को समझा बुझाकर भगा दिया। 
बाद में उक्त शराबी एक बार फिर वहां पहुंचा और एसबीआर्ई के एटीएम मशीन पर पत्थर मारकर उसे तोड़ दिया। उसके बाद पुलिस वहां पहुंची तो शराबी भाग चुका था। लेकिन आज सुबह व्हाट्सएप सार्ईड पर एटीएम लूटने की खबर फैल गई। जो गलत है। पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर शराबी युवक को पकडऩे के प्रयास तेज कर दिए है।

SETH HONDA AUTOMOBILE के खिलाफ फैसला

Image
शिवपुरी। उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष एके भाटिया और सदस्य राजीव कृष्ण शर्मा ने उपभोक्ता डॉक्टर किशोर कुमार शर्मा को राहत प्रदान करते हुए होण्डा मोटरसाइकिल कंपनी के मालिक और डीलर को आदेश दिया है कि वह एक माह के भीतर उपभोक्ता को नई होण्डा मोटरसाइकिल प्रदाय करे।
इसके साथ ही उसे रजिस्ट्रेशन और बीमा की राशि भी देना होगी। निर्र्धारित समयावधि में मोटरसाइकिल न देने पर होण्डा कंपनी को मोटरसाइकिल दिए जाने के दिनांक तक 6 प्रतिशत ब्याज भी उपभोक्ता को अदा करना होगा। 
डॉ. किशोर कुमार शर्मा पेशे से दंत चिकित्सक है। उपभोक्ता फोरम में प्रस्तुत परिवाद में उन्होंने बताया कि उनके द्वारा 9 नव बर 2015 को सेठ ऑटो मोबाईल्स होण्डा विष्णु मंदिर के पास शिवपुरी से मोटरसाइकिल क्रय की गर्ई थी। जिसमें निर्माण संबंधी त्रुटि थी। 
गाड़ी के कर्ई नट लूज थे, टंकी भी हिल रही थी तथा सार्ईड का मडगार्ड भी हिल रहा था। इस पर उसे आश्वासन दिया गया था कि प्रथम सर्विस के समय समस्त खामियां दूर कर दी जाएगी। 
जब वह प्रथम सर्विस कराने 1.12.2015 को वितरक के सर्विस सेंटर पर पहुंचा तो उसे बताया गया कि वाहन के इंजन में नट फंसा हुआ है और वाहन …

कोलारस के व्यापारी के साथ गाजियाबाद कंपनी ने लगाया सवा करोड का चूना: मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाने से खबर आ रही है कि कोलारस के एक व्यापारी को गाजियाबाद की एक कंपनी ने सवा करोड़ रू का चूना लगा लगा दिया है। बताया गया है कि कंपनी के पास माल पहुंच जाने के बाद उसका भुगतान नही किया गया है,कंपनी भी फर्जी बताई जा रही है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यापारी नरेन्द्र पुत्र राजमल सिंघल निवासी कोलारस गल्ले का व्यापार करते हैं पहले श्री सिंघल इंदौर की सोया रूचि में कार्र्यरत अजीत दुबे के माध्यम से माल पहुंचाते थे। लेकिन कुछ समय बाद अजीत ने उक्त  कंपनी को छोडक़र गाजियाबाद की दामोदर रिफायनरी प्रा.लि. कंपनी ज्वाईन कर ली और अपने संपर्र्क के व्यापारियों को उक्त कंपनी को माल देने के लिए राजी कर लिया। 
आरोपी अजीत दुबे ने 27 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2015 में श्री सिंघल की 3435 बोरी सोयाबीन की उच्चदामों पर कंपनी को सप्लाई करा दी। माल को कंपनी के मालिक दीपक किशोर सक्सेना और ऋषिकेश राय ने बेच दिया श्री सिंघल को भुगतान नहीं दिया। 
कई बार श्री सिंघल ने कंपनी के कर्र्ताधर्र्ताओं से बातचीत की जिस पर कंपनी ने उन्हें कुछ राशि का चैक दे दिया, लेकिन वह चैक भी बाउन्स हो गया। इस पर कंपनी क…

राजस्थान के कोटा के बालिका सुधार गृह में मिली शिवपुरी से भागी किशोरी

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के हाउंसिंग बोर्ड कॉलोनी में निवासरत एक नाबालिग युवती घर से फरार हो गई। बताया गया है कि उक्त नाबालिक किशोरी राजस्थान के कोटा जिले के बालिका सुधार गृह में है। 
जानकारी के अनुसार प्रीति धुले उम्र 17 वर्ष निवासी आरकेपुरम हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी शिवपुरी अपने फरार हो गई थी। बताया गया है कि उक्त किशोरी अपने मुंह बोले भाई आकाश गौड़ निवासी सिहोर भोपाल के साथ भागी थी। घर वालो ने भी पुलिस को इस कारण सूचना नही दी थी कि किशोरी बार-बार घर से भाग जाती थी। 
बताया जा रहा है कि उक्त किशोरी को संदिग्ध हालत में देख कोटो रेलवे पुलिस ने पकड लिया। बताया जा रहा है कि युवती का कथित भाई किशोरी को पुलिस के द्वारा पकडे जाने देखे पर रेलवे स्टेशन से फरार हो गया। रेलवे पुलिस ने किशोरी को कोटा के बालिका सुधार ग्रह भेज दिया था। 
बताया जा रहा है कि कोटा के बालिका सुधार ग्रह प्रशासन ने किशोरी के परिजनो से संपर्क किया जब जााकर घर से फरार किशोरी की जानकारी मिली। वे पूरी जानकारी लेकर फिजीकल चौकी पहुॅचेंं जहां से से उसे कोटा से लाने की कवाायद शुरू कर दी है। यह …

बाजार की बोलकर गई और बस स्टेण्ड से फुर्रर्रर्र

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोहरी बस स्टेण्ड क्षेत्र से अपनी मां के साथ आई एक नाबालिग किशोरी का अपहरण हो गया है। इस बात की शिकायत किशोरी की मां ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार राजवती बंसकार पत्नि इमरतलाल वसंकार उम्र 50 वर्ष निवासी मायापुर थाना क्षेत्र से ब हारी थाना क्षेत्र में मजदूरी करने अपनी 14 साल की पुत्री शिवानी के साथ गई हुई थी। तभी 30 जनवरी को मजदूरी करके लौटकर आ रही थी। शिवपुरी के पोहरी बस स्टेण्ड पर किशोरी अपनी मां से केले लेने की कहकर गई और लौटकर नहीं आई।
मां पहले को काफी देर तक किशोरी का इंतजार करती रही। लेकिन किशोरी नहीं लौटी तो मां ने बहुत खोज बीन करके अपने घर मायापुर चली गई। जब किशोरी घर भी नहीं पहुंची तो मां लौटकर कोतवाली पहुंची और बीते रोज किशोरी के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

शिवपुरी की प्रभारी कलेक्टर के खिलाफ पूरे मप्र में पत्रकार काली पट्टी बांधेंगे

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की प्रभारी कलेक्टर नेहा सिंह मारव्या के अडिय़ल रुख के चलते पत्रकारों का आंदोलन दिनों दिन तेज होता जा रहा है, लेकिन प्रभारी कलेक्टर अपने रुख पर कायम हैं और शिवपुरी की मीडिया भी अपने स्वाभिमान पर अडी है। परिणामस्वरूप आंदोलन की आग अब संभाग के साथ-साथ प्रदेश स्तर पर भी पहुंचती जा रही है। 
हाल ही में मप्र पत्रकार संघ के संस्थापक महासचिव राजेश शर्मा ने पत्रकारों के इस आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए घोषणा कर दी है कि जब तक आंदोलन चलेगा तब तक प्रदेश के सभी पत्रकार काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। पत्रकारों के इस आंदोलन को आम आदमी पार्टी, कांग्रेस सहित तमाम दलों के साथ-साथ कई सामाजिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। 
विदित हो कि पत्रकारों और प्रभारी कलेक्टर के बीच टकराव की स्थिति तब निर्मित हुई जब 25 जनवरी को पोलोग्राउण्ड पर परेड की फायनल रिहर्सल के दौरान प्रभारी कलेक्टर नेहा सिंह मारव्या ने जनसंपर्क अधिकारी को कड़ी भाषा में मीडिया कवरेज के लिए गाइडलाइन तय कीं। इतना ही नहीं उन्होंने पत्रकारों को कवरेज के दौरान स्कूली बच्चों की तरह एक लाइन के भीतर रहने को कहा। विरोध में शिवपुर…