Posts

Showing posts from November 18, 2015

20 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी संघ ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के तत्वाधान में कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने आज शाम अपनी 20 सूत्रीय मांगों लेकर नायब तहसीलदार मानसिंह रावत को मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि राज्य शासन के अधिकारी एवं कर्मचारियों का ग्रेड पे के स्थान पर केन्द्र सरकार एवं छत्तीसगढ़ राज्य के समान वेतन स्वीकृत किया जाए। अग्रवाल वेतन आयोग की अनुशंसा अनुसार कार्यभरित कर्मचारियों को नियमित स्थापना में नियुक्ति, क्रमोन्नति, समयमान एवं अनुकंपा नियुक्ति का लाभ पूर्व की भांति दिया जाए।
राज्य शासन के समस्त तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वृत्ति कर से मुक्त रखा जाए। ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार सर्वेयर के समान वेतनमान स्वीकृत किया जाए। 
मंत्रालय के लिपिक एवं अन्य तृतीय चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के समान प्रदेश के अन्य कार्यालर्यों में पदस्थ लिपिकों को भी समयमान वेतनमान दिया जाए। सीधी भर्ती पर लगाये गए प्रतिबंध को हटाकर अन्य विभागों में रिक्त नियमित पदों के विरूद्ध नियुक्ति की जाए और आऊट सोर्सिंग प्रथा …

देवता पूजने जा रहे ग्रामीणों को वनकर्मियों ने पकड़ा

Image
शिवपुरी-जिले के बैराढ़ क्षेत्र के ग्राम ऐंचबाड़ा के ग्रामीणजन अपने देवता पूजने के लिए जंगल होते हुए नरसिंहपुर के जंगल में जा रहे थे। जहां इनके देवताओं का मंदिर है लेकिन यहां पहुंचते ही इन ग्रामीणों को वन विभाग के कर्मचारियों ने लकडिय़ा काटने को लेकर पकड़ लिया और बूढ़दा वन चौकी ले गए, इसके बाद वन मण्डलाधिकारी के समक्ष इन्हें पेश किया गया। 
यहां जिला पंचायत में वन समिति के सभापति डॉ.कालूराम कुशवाह को जब जानकारी लगी तो वह वन मण्डलाधिकारी के पास पहुंचे और ग्रामीणों के साथ घटित घटनाक्रम की बात कही। जिस पर इन ग्रामीणों को छोड़ दिया गया। इस मामले में सभापति ने उचित कार्यवाही की मांग की है। 
ग्राम ऐंचबाड़ा के निवासी कमरलाल पुत्र रतनू कुशवाह, ग्राम बिजौरा के शिशुपाल पुत्र माखन लाल कुशवाह,रामसिंह पुत्र आशाराम कुशवाह व राजेश पुत्र शिब्बू ने बताया कि वह अपने खेरे वाले देवता जो कि वन सीमा अंतर्गत नरसिंहपुर के जंगल में स्थित है यहां आधा सैकड़ा ग्रामीणों के साथ देवता पूजने के लिए जा रहे थे। 
इसी बीच उक्त चारों लोगों को वन विभाग के कर्मचारियों ने पकड़ लिया और अपने साथ वन थाना ले आए। यहां के बाद वन विभ…

शाहरूख खान पुलिस की गिरफ्त से फरार

Image
शिवपुरी। भौंती थाने में चोरी के आरोप में पकड़ा चोर विगत दिवस पुलिस अभिरक्षा से भाग खड़ा हुआ जिस पर भौंती पुलिस ने चोर के खिलाफ भादवि की धारा 224 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जिस समय चोर भागा था उस समय थाने का स्टाफ पिछोर में आयोजित मेले में ड्यूूटी पर था। जबकि कुछ पुलिस कर्मी ग्वालियर ड्यूटी पर थे। थाने पर सिर्फ होमगार्ड के दो सैनिक ही मौजूद थे। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 13-14 नव बर की रात्रि ग्राम इमलिया में एक मकान को चोर ने निशाने पर लिया और वहां चोरी कर ली। जिससे पुलिस ने सूचना पाते ही गिर तार कर लिया। पकड़ा गया चोरी शाहरूक खांन पुत्र बहिद खांन उम्र 16 वर्ष निवासी हीरापुर को पुलिस ने नाबालिग होने के कारण लोकअप में बंद नहीं किया। 
जिसे थाना प्रभारी ने ड्यटी पर तैनात होमगार्ड सैनिक सुघर सिंह और रमेश नरवरिया की अभिरक्षा में सौंप दिया और वह गश्त पर चले गए। इसी बीच होमगार्ड सैनिकों की लापरवाही के कारण व चोर थाने से भाग खड़ा हुआ। 
चोर के भागने की सूचना थाने के अन्य स्टाफ को लगी तो उसकी खोजबीन शुरू कर दी। लेकिन जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

बढ़ी नपं अध्यक्ष पाराशर की मुश्किलें, होगा आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पिछले 6 नवम्बर को पिछोर में हुए एक अतिक्रमण के रट्टे में एक महिला ने   आत्महत्या करने के उद्देश्य से अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। गंभीर अवस्था में घायल उक्त महिला की मौत हो गई। इस मौत का जि मेदार वह  पिछोर के नगर पंचायत अध्यक्ष को ठहरा रही थी। 
महिला ने अपने मृत्यु पूर्व कथन में नगर पंचायत अध्यक्ष संजय पाराशर को आत्महत्या उत्प्रेरण के लिए जि मेदार ठहराया था। इसके बाद श्री पाराशर पर भादवि की धारा 306 और 511 का मामला कायम किया गया था, लेकिन मीना की मौत के बाद अब संजय पाराशर पर आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला कायम हो गया है। जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गई है। 
विदित हो कि 6 नवम्बर की दोपहर राजस्व विभाग की जमीन पर बने झोंपड़ों को नगर पंचायत के मदाखलन दस्ते ने जेसीबी से तोड़ दिया था। जहां चरनोई जमीन पर सर्वे क्रमांक 2190 पर बने मीना पत्नि महेश कोली के झोंपड़े को मदखलन दस्ते ने हिटैची से गिरा दिया था। 
तभी मीना ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। जिससे वह जल गई थी। उसे गंभीर हालत में शिवपुरी से ग्वालियर रैफर कर दिया गया था। जिला चिकित्सालय में तहसीलदार …