Posts

Showing posts from February 9, 2015

इस चाल से चले मुन्नालाल तो...

Image
शिवपुरी। पचास साल सी पुरानी शिवपुरी अपने नए अध्यक्ष से बहुत उ मीद थी परन्तु नए अध्यक्ष कछुआ चाल से चल रहे है, और इसी प्रकार गति रही तो शिवपुरी को सौ साल से भी अधिक समय लगेगा अपनी समस्याओ से निबटने के लिए।
अभी तक पीईसी और परिषद की बैठक नही हुई है। इस कारण किसी भी काम की प्लांनिग नही हो पा रही है। पार्षंद जनता से मुहं छिपाते फिर रहे है।
शिवपुरीनगर पालिका परिषद के लिए चुनकर आए नए पार्षदों को निर्वाचित हुए दो महीने से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन यह नए पार्षद चुनाव जीतने के बाद अपने-अपने वार्डों में अभी तक कोई भी काम नहीं करा पाए हैं। कारण यह है कि नगर पालिका में नए काम मंजूर नहीं हो रहे हैं।
जीतकर आए पार्षदों पर चुनाव में किए गए वादों के कारण जनता का दबाव है। इस दबाव के बीच पार्षद चिंता में देखे जा रहे हैं। इस समय नगर पालिका में प्लानिंग का अभाव देखा जा रहा है। नए विकास कार्य मंजूर नहीं हो रहे हैं।
पीआईसीऔर साधारण सभा की बैठक लटकी :नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने अपनी नई पीआईसी बना ली है, लेकिन इसकी बैठक कब होगी इसकी कोई रूपरेखा अभी तक नहीं बन पाई है।
पीआईसी में दस लाख तक के काम …

जनपद पंचायत पोहरी के मतदान केन्द्रों में हुआ संशोधन

Image
शिवपुरी। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2014-15 के अंतर्गत जनपद पंचायत पोहरी की ग्राम पंचायत धतूरा, ककरई एवं मरौरा खालसा के मतदान केन्द्रों में संशोधन किया गया है।
कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने बताया कि ग्राम पंचायत धतूरा के मतदान केन्द्र 26 प्राथमिक शाला भवन धतूरा की वर्तमान स्थिति में वार्ड क्रमांक-1 से 9 और मतदान केन्द्र 27 प्राथमिक शाला भवन अमरपुर में वार्ड- 10 से 19 स मलित है।
संशोधन उपरांत अब दो मतदान केन्द्रों में मतदान केन्द्र 26 प्राथमिक शाला भवन धतूरा में वार्ड क्रमांक-1 से 4 एवं 15 से 19 वार्ड स मलित किए गए है तथा ग्राम पंचायत धतूरा के ही मतदान केन्द्र 27 प्राथमिक शाला भवन अमरपुर में वार्ड क्रमांक-05 से 14 तक स मलित किए गए है।
इसी प्रकार ग्राम पंचायत ककरई के मतदान केन्द्र क्रमांक-59 प्राथमिक शाला भवन सड़ वर्तमान स्थिति में वार्ड क्रमांक-08 से 15 तक स मलित है, जो अब दो मतदान केन्द्रों में परिवर्तित कर दिए गए है।
जिसमें मतदान केन्द्र क्रमांक-59 प्राथमिक शाला भवन सड़ में वार्ड क्रमांक-08 से 12 एवं मतदान केन्द्र क्रमांक-59क प्राथमिक शाला भवन बेहरदा वार्ड क्रमांक-13 से 15 स मलित किए गए…

15 हजार का ईनामी बदमाश दबोचा

Image
शिवपुरी। पोहरी अनुविभाग की गोवर्धन पुलिस ने सोमवार को गणेशखेड़ा तिराहे से एक शातिर व 15 हजार के ईनामी बदमाश दीवान(28) पुत्र सीताराम यादव निवासी सहसराम थाना गसवानी जिला श्योपुर को गिर तार किया है।
इस आरोपी की तलाश में ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना पुलिस की तरफ से इनाम घोषित था और सभी जिलो में इसके खिलाफ लूट, डकैती व हत्या के प्रकरण दर्ज है। बदमाश को पकडऩे में थाना प्रभारी संजय वरैया की विशेष भूमिका रही।

अफसर बनकर आए ठग ने महिला की गहने आंखो के सामने से ही किए गायब

Image
शिवपुरी। नवीन बस स्टैण्ड पर रविवार दोपहर दो बदमाश अधिकारी बनकर पहुंचे और वहां बैठी एक महिला को चोरो व लूटेरो का भय दिखाकर उसके पास मौजूद एक सोने की चैंन व कानो की झूमकी दे दी वही चोर महिला की आंखो के सामने ही यह सामान अपने साथ लेकर मौके से फरार हो गए।
बाद में जब महिला को घटना समझ में आई तब जाकर इस मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई गई जिस पर से पुलिस ने दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया हैैै।
कोलारस में किले के अंदर रहने वाले भागवती पत्नी सोमचंद नामदेव रविवार को बस स्टैण्ड आ रही थी इसी दौरान महिला के पास एक युवक आया और कहा कि चलो सामने हमारे साहब खड़े हैं वह बुला रहे हैं। इतना सुनकर महिला घबरा गई और वह ठग के पास पहुंची जहां बाइक पर बैठे उक्त युवक ने उसे डराते हुए कहा कि बस स्टेण्ड क्षेत्र में अभी-अभी एक महिला का गला काटकर उसके जेबर लूट लिए हैं।
इसके बावजूद भी तुम जेबर पहनकर खुलेआम घूम रही हो, इन्हें उतारकर रख लो। ठग की बात सुनकर महिला और घबरा गई और उसने अपने गले में पहनी चैन और कान की झुमकी निकाल ली तभी दूसरे ठग ने सड़क से एक बिस्किट के पैकिट का खाली रेफर उठाया औ…

शिवपुरी में स्वाइन फ्लू का एक और मरीज मिला

Image
शिवपुरी। पिछोर की महिला के बाद अब करैरा के वार्ड क्रंमाक 15  में रहने वाली एक महिला सुनीता पुत्री रामरतन साहू में स्वाइन लू के लक्षण मिलने के बाद जिले में स्वाइन लू को लेकर लोग काफी दहशत में है।
स्थिति यह है कि अब किसी को जरा सा सर्दी या जुकाम हो जाता है तो वह इस गंभीर बीमारी को लेकर चिंतित हो जाता है। पिछोर की महिला की इस बीमारी के कारण मौत हो चुकी है वही करैरा की महिला का इलाज दिल्ली स्थित ए स अस्पताल में जारी है।
बताया जा रहा है सुनीता को हल्का जुकाम व सर्दी थी और वह बीते रोज ग्वालियर मेला देखने गई तो अचानक से वहां पर उसकी हालत बिगड़ गई तो परिजन उसे लेकर जयारोग्य अस्पताल पहुंचे जहां महिला के ब्लड का नमूना लेकर जांच के लिए चैन्नई भेजा गया तो जांच रिपोर्ट में स्वाइन लू के लक्षण पाए गए। इसके बाद से तुरंत महिला को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराकर उसका इलाज किया जा रहा है।

मजदूरी के पैसे मांगने पर मारपीट, हरिजन एक्ट का केस दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल क्षेंत्र स्थित झींगूरा में रहने वाले एक मजदूर के साथ तीन लोगो ने मारपीट कर दी और उसे जातिसूचक गाली दी।
मजदूर का कहना था कि वह अपनी मजदूरी के पैसे मांगने आरोपियों के पास गया था और पैसे देने के स्थान पर तीनो ने उसकी साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
झींगूरा निवासी गिर्राज पुत्र बारेलाल शाक्य आज शाम को अपने पड़ौस में रहने वाले वीरेन्द्र, माखन व हरगोविंद कुशवाह से बीते दिनो की गई मजदूरी के पैसे मांगने गया था।
जिसको लेकर तीनो ने पैसे तो नही दिए बल्कि गिर्राज के साथ जमकर मारपीट कर दी। पुलिस ने इस मामले में पीडि़त की शिकायत पर तीनो आरोपियों के खिलाफ हरिजन एक्ट व मारपीट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

मीठी आयरन पर चोरों का धावा, नगदी सहित समान चोरी

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत झांसी तिराहे पर स्थित मीठी आयरन स्टोर पर आज रात फिर एक और बार धावा वोल दिया चोरो ने दुकान का दरवाजा काटकर समान साहत नगदी चुरा लिया है।
खासबात यह है कि उक्त दुकान पर डेढ़ माह के अंदर यह तीसरी वारदात है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू का दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मीठी आयरन के नाम से झांसी तिराहे पर दुकान स्थित है, जहां दुकान संचालक राहुल गुप्ता पुत्र केदारनाथ गुप्ता निवासी सर्वाेदय नगर थोक एवं खैरिज सरिया और सीमेंट के विक्रेता हैं।
बीती रात्रि कुछ अज्ञात चोर उनके गोदाम में दरवाजा फलांगकर घुस गये जहां चोरों ने बेल्डिंग मशीन से दुकान का दरवाजा काट दिया और दुकान में प्रवेश कर गल्ले में रखे करीब 1500 रुपये, रॉड के पैकिट, कच्चा मटेरियल, नट, तस्सल सहित, वहां रखे लोडिंग वाहनों की बैटरियां भी चोरी कर ले गये।
आज सुबह जब राहुल दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का पीछे का दरवाजा कटा हुआ पड़ा था और दुकान का सामान बिखरा हुआ था, वहीं गल्ले का लॉक भी टूटा था। यह देख श्री गुप्ता को समझते देर नहीं लगी कि उनकी दुकान में चोरी हुई है जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी।
द…

14/23 परिणाम घोषित, जिंप में अभी तक कांग्रेस प्लस में

Image
शिवपुरी। जिले की जिला पंचायत की 23 सीटों में से 14 सीटों पर चुनाव होकर परिणाम घोषित हो चुके हैं। अभी तक बदरवास, खनियांधाना, कोलारस, पिछोर और नरवर विकासखण्ड की सभी 14 सीटों पर स्थिति स्पष्ट हो चुकी है।
शिवपुरी, पोहरी और करैरा ब्लॉक की 9 सीटों पर चुनाव 22 फरवरी को होंगे। अभी तक के परिणाम कांग्रेस ने अपने लिये अनुकूल बताये हैं। सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी का दावा है कि 14 में से विजयी 9 उम्मीदवार कांग्रेस समर्थित हैं।
कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार श्रीमती कमला यादव हैं, जो बदरवास ब्लॉक के वार्ड क्र. 20 से विजयी हुई हैं। श्रीमती यादव प्रदेश कांग्रेस महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव की धर्मपत्नी हैं। जिला पंचायत के द्वितीय चरण में 5 फरवरी को जिला पंचायत की 8 सीटों पर चुनाव हुए जिनकी मतगणना कल 8 फरवरी को संपन्न हुई।
कोलारस ब्लॉक की दो सीटों में से भाजपा नेता और यशोधरा राजे समर्थक रामस्वरूप रावत की मां श्रीमती संतो रावत वार्ड क्र. 23 से विजयी रहीं हैं जबकि कोलारस ब्लॉक के वार्ड क्र. 22 से कांग्रेस समर्थित श्रीमती ललिता पत्नी गुड्डा जाटव लगभग 4200 मतों से जीती हैं।
नरवर ब्लॉक…

पीजी कॉलेज प्राचार्य एमएस राठौर पर गुंडागर्दी का आरोप

Image
शिवपुरी। गत दिवस हुए पीजी कॉलेज के प्राचार्य एमएस राठौर माधवचौक चौराहे के समीप टोडरमल पेट्रोल पंप पर बैठे युवकों से उलझ गये और उन्होंने एक युवक की गिरेवां में अकारण हाथ भी डाल दिया और बाद में उन्होंने कोतवाली जाकर कमल गर्ग सहित चार युवकों पर आपराधिक मामला भी दर्ज करा दिया।
आरोपी युवक कमल गर्ग का कहना है कि सारी असलियत पेट्रोल पंप के सीसी टीव्ही कैमरे में देखी जा सकती है कि किस तरह से प्राचार्य ने अभद्रता और उनके साथ हाथापाई की।
हुआ यह कि पिछले दिनों पेट्रोल पंप के पीछे स्थित पार्किंग से वेन्टो कार हाईटेक अंदाज में चोरी हुुई थी। कल जांच के लिये पुलिस दरोगा पेट्रोल पंप पर आये हुए थे उसी दौरान प्राचार्य राठौर वहां आये उनके पास भी वेन्टो कार है।
पेट्रोल पंप संचालक का कहना है कि प्राचार्य ने आते ही उनके गिरेवां में हाथ डाल दिया और कहा कि मेरे पास भी वेन्टो कार है और उसकी सुरक्षा की क्या गारंटी है। इसके बाद प्राचार्य ने हाथापाई शुरू कर दी और वहां बैठे युवकों ने अपना रक्षण किया।
इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई, जहां बताया जाता है कि प्राचार्य ने व्यापारियों और युवकों से अभद्रता की।…

शारदा यादव की हार का ठीकरा चुनाव आयोग की सर पर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार मानी जा रही श्रीमती शारदा रावत जंप सदस्य का चुनाव हारने का कारण उनके पति अपनी हार का ठीकरा चुनाव आयोग के सर पर फोड दिया है।
पराजित प्रत्याशी श्रीमती शारदा रावत के पति भाजपा नेता रामस्वरूप रावत ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग की गलती और मिलते जुलते चुनाव चिन्ह के कारण उनकी पत्नी पराजित हो गईं।
उनकी पत्नी को मिलने वाले अधिकांश वोट एक अन्य प्रत्याशी लीला रावत को मिले जिनका चुनाव चिन्ह रेडियो था जब उनकी पत्नी का चुनाव चिन्ह हारमोनियम था। दोनों चुनाव चिन्ह दिखने में एक जैसे लगते थे। लीला रावत को 2700 से अधिक मत मिले हैं।
भाजपा नेता रामस्वप रावत ने बताया कि वार्ड क्र. 9 में उनकी पत्नी सहित 19 उमीदवार चुनाव मैदान में थे इसी कारण दो ईव्हीएम मशीनें लगाई गईं थी क्योंकि एक मशीन में 16 उ मीदवारों के नाम ही आ सकते थे।
शारदा रावत के पति भाजपा नेता रामस्वरूप रावत ने बताया कि उनकी पत्नी का मशीन में नंबर 15 था और उन्होंने मतदाताओं के बीच प्रचार किया था कि नीचे से दूसरे नंबर पर उनका नाम तथा चुनाव चिन्ह है जबकि पहली मशीन में 16 वें स्थान पर नोटा होने …

आखिर कहां रहते है एसपीएस के डारेक्टर अशोक ठाकुर

Image
शिवपुरी। SPS के डारेक्टर अशोक ठाकुर आखिर कहां रहते है, उनके रहने पर और उनके द्वारा अपने निर्वाचन के भरे फार्म पर सवाल उठाते हुए मानव अधिकार आयोग मिशन के कार्यकर्ता ने आरोप लगाए है कि इन्होने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर चुनाव आयोग को झूठी जानकारी दी है। और इनका चुनाव नांमाकर निरस्त किया जाए।
शिकायतकर्ता ने एडीएम जेड यू शेख को शिकायती आवेदन में त्रिस्तरीय पंचायत में जनपद पंचायत शिवपुरी के लिए जनपद सदस्य के रूप में वार्ड क्रं.11 से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अशोक ठाकुर पर जानकारी छिपाने और दस्तावेजों में हेराफैरी करने का आरोप लगाया है।
शिकायतकर्ता विक्रम सिंह रावत ने उल्लेख किया है कि वर्ष 2014 में नगरीय निकाय का चुनाव भी अशेाक ठाकुर ने नामांकन फार्म भरा और जब निकाय चुनाव में टिकिट नहीं मिला तो अब वह शहर छोड़कर ग्राम कांकर के निवासी बन गए और जनपद सदस्य के लिए नामांकन फार्म भर दिया गया।
विक्रम रावत ने बताया कि एक प्रत्याशी के दो-दो जगह मतदाता पहचान पत्र होने से यह फार्म निरस्त योग्य है इस संबंध में विस्तृत जांच का प्रतिवेदन उन्होंने अपर कलेक्टर शिवपुरी को सौंपा और निष्पक्ष जांच कर इस नामांकन फ…