Posts

Showing posts from January 12, 2015

Sharma computer Hardware

Image

शिवपुरी में निकला महाविद्यालयीन छात्रों का जोशीला पथ संचलन

Image
शिवपुरी। युवा दिवस के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा महाविद्यालयीन छात्रों का भव्य और जोशीला पथ संचलन फिजीकल कॉलेज के प्रांगण से निकाला गया।

शरद गौड से पूछो: जनता जरूरी है या मगरमच्छ ?

शिवपुरी। जनहितकारी योजनाओं को थोथे नियमों और कानूनों के जरिये कैसे लटकाया जाता है इसकी मिसाल माधव नेशनल पार्क के संचालक शरद गौड ने पेश की है। उनकी दखलंदाजी के कारण 18 माह से शिवपुरी की महत्वपूर्ण पेयजल परियोजना सिंध प्रोजेक्ट लटकी है। अब इसी क्रम में सीवर प्रोजेक्ट भी शरद गौड के रवैये से रूक गया है।

शिवपुरी में चल रहे हैं पाकिस्तानी प्रतिबंधित चैनल, केवल नेटवर्क बंद कराने की मांग

Image
शिवपुरी। भारत सरकार पाकिस्तान एवं दुबई से संचालित होने वाले जिन साम्प्रदायिक चैनलों को दिसम्बर 2012 में ही प्रतिबंधित कर दिया था, वो शिवपुरी में नियमित रूप से प्रसारित किए जा रहे हैं। ऐसे चैनलों को प्रसारित करने वाले अपना केवल नेटवर्क के संचालकों के खिलाफ ना केवल कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए बल्कि अपना केवल नेटवर्क का संचालन भी तत्काल प्रभाव से बंद करवा दिया जाना चाहिए। यह मांग की है बजरंग दल की शिवपुरी इकाई ने। इस बावत् बजरंग दल ने एक ज्ञापन शिवपुरी कलेक्टर के नाम सौंपा है।

फांसी के फंदे पर झूला युवक

Image
शिवपुरी। आज सुबह करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम झण्डा में 17 वर्षीय शेरा तोमर पुत्र लोकपाल तोमर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

चोरों ने नगदी और जेवरात पर किया हाथ साफ

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम काली पहाड़ी में विगत दिवस अज्ञात चोरों ने एक मकान पर धाबा बोलकर वहां से चांदी के जेवरात और 8 हजार रुपये की नगद राशि उठा दी। घटना के समय घर सूना था कल वापस लौटने पर गृहस्वामी को चोरी की जानकारी लगी जिसकी शिकायत पुलिस में की गई। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 का प्रकरण कायम कर लिया है।

सरकारी जमीन पर अवैध उत्खनन जारी है, रोज भरे जा रहे दर्जनों ट्रेक्टर मुरम के

Image
शिवपुरी। इसे खनन माफियाओं की खुलकर दबंगाई ही कहेंगें कि वह सरकारी जमीन से मुरम की प्रतिदिन 20 से अधिक ट्रॉलियों का ना केवल दोहन बल्कि परिवहन कर रहे है। इस मामले में जिला प्रशासन का लचर या लाचार रवैया इन्हे शह देता हुआ नजर आ रहा है जिसके कारण इनके हौंसले बुलंद है और यह सरकारी जमीन को खोखली कर अपनी जेबें भरने में लगे हुए है।

तीन युवकों ने की एएसआई से अभद्रता कर झूमाझटकी

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेंत्र के ग्राम मनपुरा में शराब पी रहे तीन युवकों ने एक एएसआई के साथ अभद्रता करते हुए झूमाझटकी कर दी। बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस बल तीनो युवको को पकड़ लिया और उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई हैै।

पंचायत चुनाव के लिए मिले ग्वालियर से मिले क्यूआरएफ के जवान

शिवपुरी। पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में खनियाधाना व बदरवास में होने वाले मतदान में सुरक्षा की दृष्टि से जिले को ग्वालियर क्यूआरएफ(क्विक रिएक्शन फोर्स) 2 वीं बटालियन की डी व ई कंपनी से 250 जवान मिले है जो कि खनियाधाना क्षेंत्र की पंचायतो में तैनात किए जाएगे।

सूबेदार पर युवक ने लगाए मारपीट के आरोप

शिवपुरी। शहर के ग्वालियर बायपास के पास रहने वाले एक युवक ने यातायात सूबेदार पर उसके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए है। पीडि़त युवक का कहना है कि वह जब मारपीट की घटना के बाद कोतवाली में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने भी उसकी शिकायत दर्ज नहीं की।

फर्जी बैंक अधिकारी ने महिला शिक्षक से ठगे 30 हजार

नरवर। मगरौनी निवासी एक महिला शिक्षक के साथ अज्ञात युवक ने फोन पर बैंक अधिकारी बनकर अपनी बातों में लेते हुए महिला से उसका बैंक खाता नंबर व पासवर्ड पूछकर बैंक खाते से 30 हजार रूपए निकाल लिए। महिला शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मरीज तड़ता रहा, डॉक्टर नहीं आए, पुलिस सुरक्षा में हुआ इलाज

शिवपुरी। जिला अस्पताल में रविवार की सुबह इलाज में देरी को लेकर मरीज व डॉक्टर के बीच तीखी झड़प हो गई। मामला इतना गरमाया कि मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। उक्त मामले में ड्यूटी डॉक्टर ने मरीज की लिखित शिकायत कोतवाली में दर्ज कराने की बात कही है।

आज संडे हैं, तुम शिवपुरी चले जाओ: प्रसव पीड़िता से डॉक्टर ने कहा

नरवर। सरकारी डॉक्टरों ने इन दिनों अपनी विशिष्ठता का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है। नरवर में एक डॉक्टर ने प्रसव पीड़िता को सिर्फ इसलिए रैफर कर दिया, क्योंकि पीड़िता संडे को इलाज कराने आई थी, इतना ही नहीं जब परिजनों ने डॉक्टर को भला बुना कहा तो डॉक्टर ने परिजनों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करवा दिया।