Posts

Showing posts from September 26, 2017

दो बाईकों की भिड़त में एक की मौत, तीन घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र में ग्राम खरैह के निकट दो बाईको की जोरदार भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई। तीन अन्य युवक घायल हो गए। इस हादसे में घायलों को उपचार के लिए घायल अवस्था में कोलारस स्वास्थ केन्द्र लाया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार प्रदीप पुत्र सुखलाल जाटव और अभिलास पुत्र हरि ग्राम बामौरकला अपनी बाईक से सामान खरीदने के लिए देहरदा की और आ रहे थे। तभी रास्ते में ग्राम ढचरा के निकट सामने से आ रहे रंजीता सिंह अपने एक अन्य साथी के साथ र्हाबेस्टर के लिए डीजल लेकर देहरदा से रन्नौद की और जा रहा था तभी दोनो बाइको में जारदार भिड़ंत हो गई।
जिसमें चारो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे घायल अवस्था में कोलारस स्वास्थ केन्द्र लाया गया जहां डॉक्टर ने रंजीता सिंह निवासी उप्र को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलो को इलाज जारी है। इस घटना की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक की कमी को लेकर स्वास्थ्य सचिव से मिलूँगा: विधायक यादव

Image
कोलारस। जिले के कोलारस एबी. रोड पर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लुकवासा, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी की प्रशासनिक उदासीनता के कारण दयनीय स्थिति में है लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ज्ञात रहे लुकवासा स्वास्थ्य केन्द्र के अन्तर्गत 40 हजार की जनसंख्या की स्वास्थ्य सेवाओं का जिम्मा है। इस स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ चिकित्सक डॉ. देवान्त शर्मा को पोहरी अटैच कर दिया था। 
जबकि पोहरी में चिकित्सकों की संख्या पर्याप्त है। वर्तमान स्थिति यह है कि लुकवासा स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सक नहीं है। जिससे स्वास्थ्य सेवाऐं प्रभावित हैं। क्षेत्रीय नागरिकों ने विधायक को शिकायत पत्र देकर एम.बी.बी.एस. डॉक्टर देवान्त शर्मा को वापस भेजे जाने की मांग की है। जिस पर विधायक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र से चिकित्सक को कैसे हटाया गया। इस संबंध में जिला कलेक्टर एवं स्वास्थ्य सचिव से भी बात करूँगा। 
गांववासियों को आश्वस्त किया कि चिकित्सक की परेशानी नहीं आने दूँगा। मांग करने वालों में कांग्रेस के नेता रामभरोसी शर्मा, सरनाम सिंह रघुवंशी, हरिओम रघुवंशी, कल्याण रघुवं…

राशन की दुकान पर तालाबंदी से भडके आदिवासीयों ने घेरा कलेक्ट्रेट, कलेक्टर ने दिया आश्वासन

Image
शिवपुरी। व्यसन मुक्त होकर जागरूक हुए आदिवासियों के हक की आवाज दबंगों को नहीं सुहा रही। हातौद के आदिवासियों ने जब अपनी मजदूरी का वाजिब दाम मांगने पर उनके साथ अभद्रता किए जाने और शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान पर सरदार सर्वजीत सिंह ढिल्लन और उसके साथियों द्वारा ताला डाले जाने का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। 
इस घटनाक्रम से आक्रोशित सैंकड़ों आदिवासियों ने आज सहरिया क्रांति के बैनर तले हातौद ग्राम से पैदल मार्च निकाला और कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंप राशन दुकान खुलवाए जाने और उनके हक में अडंग़ा डालने वाले दबंग लोगों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाने की माँग की। इस दौरान आदिवासी महिला पुरुषों ने कलेक्टरेट का घेराव भी किया तथा अपनी माँग पर तत्काल कार्यवाही की बात कही। आदिवासियों ने इस दौरान बंधुआ बनकर नहीं रहेेंगे, अपने हक लेके रहेंगे, सहरिया क्रांति जिंदाबाद के नारे भी लगाए।
विदित हो कि ग्राम हातौद के आदिवासियों ने विगत दिवस अपनी पंचायत में यह फैसला लिया था कि अब आदिवासियों की न्यूनतम मजदूरी 200 रुपए फिक्स रहेगी इससे कम में कोई भी आदिवासी मजदूरी पर नहीं जाएगा। आरोप है कि आदिवा…

त्यौहारों के चलते पुलिस ने किया शक्ति प्रदर्शन, निकाला फ्लेग मार्च

Image
कोलारस। नजदीकी त्यौहारो के चलते कोलारस पुलिस ने कमर कस ली है। और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। नगर में कई जगह चिन्हित कर स्थापित मातारानी कि स्थापित प्रतिमाओ, ईमामबाड़ो के पास पुलिस सुरक्षा जवान तैनात किये गए है। जिससे कोई उप्रदी नशाखोर माहौल को बिगाडऩे की कोशिश न करे। पुलिस ने इसी क्रम में मंगलवार शाम कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने थाना प्रभारी अवनीत शर्मा और पुलिस बल के साथ नगर भर में फलैग मार्च किया यह मार्च कोलारस थाने से प्रारम्भ होकर एप्रोच रोड, कटरा मोहल्ला, पीरशुक्रू मोहल्ला, काजी मोहल्ला, पराई की पौर, चौधरी मोहल्ला, रामेश्वरधाम होते हुए वापिस कोलारस थाने पहुंचा। 
इसके साथ ही कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने नगर मे स्थापित की गई माता रानी के पांडाल और ताजियो के इमामबाड़ो पर जाकर सुरक्षा के ईतजामो का जायजा लिया। और जरूरी दिशा र्निदेश दिये। इस बीच नगर के बीचो बीच पडऩे वाली देशी शराब की दुकान संचालक पर कुछ लोग शराब खोरी करते हुए दिखे जिनहे देखकर कोलारस एसडीओपी ने कलारी संचालक को कलारी के आस पास नशा खोरी न कराने की सख्त हिदायत दी।
धार्मिक कार्यक्रमो के नजदीक ह…

लो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गया नया आरटीओ ऑफिस, लगी आग, लाखों का नुकसान, काम ठप्प

Image
शिवपुरी। जिले में भ्रष्टाचार किस कदर हावी है इसका जीता जागता उदाहरण आज जिला परिवहन कार्यालय में देखने को मिला जब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े आरटीओ कार्यालय में शोर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई जिससे कार्यालय में काम कर रहे  कम्प्यूटर सहित कार्यालय के प्रिंटर जलकर रखा हो गए। बताया जा रहा है कि इस आरटीओ ऑफिस के निर्माण के दौरान पीआईयू द्वारा घटिया सामाग्री का उपयोग किया गया है। जिसके चलते यह हादसा हुआ है। वही दूसरी और इस मामले में बताया जा रहा है कि नए ट्रांसफार्मर में अर्थिग नहीं होने के कारण यह घटना हुई है। 
हांलाकि इन दोनोंं की लापरवाही के बीच नुकसान आरटीओ कार्यालय का हुआ है। इस मामले में आरटीओ का कहना है कि अगर एमसी सही तरह काम कर रही होती तो यह घटना नहीं होती। इस मामले में यह भी कहा जा रहा है कि उक्त आरटीओ कार्यालय के निर्माण में गुणवत्ता को धत्ता दिखाया गया है जिसका परिणाम आने वाले समय में देखने को मिलेगा। 
जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की तरह आज सुबह आरटीओ कार्यालय में कार्यालयीन काम किया जा रहा था। दोपहर करीब 12:30 बजे अचानक विद्युत लाइन में फाल्ट हो गया और वहां आग की चिंगारियां निकलनी श…

अग्रवाल समाज का पूर्व अध्यक्ष रीतेश चौधरी डेढ़ वर्ष से कर रहा था नाबालिग का योन शौषण

Image
शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बडी खबर फिजीकल थाने से आ रही है जहां एक नाबालिग बालिका ने अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष रीतेश जैन पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। बताया गया है कि उक्त नाबालिग चार दिन से थाने के चक्कर लगा रही थी। लेकिन ऊंची पहुंच कर चलते यह मामला दर्ज नहीं हो पाया था। 

जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय पीड़िता निवासी टीला थाना कोलारस की गरीबी और लाचारी का फायदा उठाकर परिजनों से पढाई की बात कहकर अग्रवाल समाज का पूर्व अध्यक्ष रीतेश जैन अपने साथ ले आया था। आरोपी ने उक्त नाबालिग किशोरी को शहर में किराए के मकान में रखा जहां उसके साथ लगातार यौन शोषण करता रहा। मोहल्ले वालों को रीतेश की हरकतों का अनुमान हुआ तो उसने मकान बदल लिया। युुवती ने पुलिस को बताया है कि रीतेश चौधरी उसे लगातार शादी का झांसा देता रहा। 
बीते रोज जब नाबालिग किशोरी ने रितेश चौधरी से शादी की बात कही तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया। इस पर किशोरी थाने पहुंची लेकिन थाने में अपनी पहुंच के चलते पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। रीतेश चौधरी ने इस मामले को रफा…

अच्छी खबर: लंबे इंतजार के बाद सात गाडिय़ो से आए पाईप, खूबत घाटी से विनेगा तक डलेगा पाईप, पानी कब आएगा पता नहीं?

Image
शिवपुरी। शहर बासियों को सिंध का पानी कब तक नसीब होगा। यह तो कोई भी नहीं बता पा रहा है। हर बार बस तारीक पर तारीक देने के बाद अब तो तारीख देने बालों ने भी अपने मुंह बंध कर लिए है। अब तो बस एक आस लगी है कि पानी आ सकता है बस। इस पानी को लाने में कर्ता धर्ता दोशियान भी आए दिन धमकी देकर लोगों को मायूस कर देती है। कभी वह पेमेंट की बात कहती है तो कभी वह बाढ़ के चलते पाईप नहीं आने की। लेकिन इसी बीच खबर आई है कि अब पाईप आ गए है। जिससे दोशियान फिर से इस काम में जुटगी। 
लंबे इंतजार के बाद सिंध के पानी की आश लगाकर बैठे शिवपुरी वासियों के लिए यह अच्छी खबर है कि पाईप आ गए है। सिंध जलावर्धन योजना के तहत पाइप न आने के कारण लगभग एक माह से काम रूका पड़ा था, लेकिन आज 7 ट्रकों में भरकर 1008 मीटर पाइप नासिक महाराष्ट्र से शिवपुरी आ गए और ठेकेदार का कहना है कि एक दो दिन के भीतर पाइप डालना शुरू कर दिया जाएगा। 
नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने बताया कि ये पाइप खूबत घाटी से विनेगा आश्रम तक खुदी पाइप लाइन में डाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभी 500 मीटर पाइप और चाहिये जिससे भारतीय वि…

सांसद सिंधिया का तीन दिवसीय दौरा 27 से

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 03 दिवसीय दोरे में 27 से 29 सितम्बर तक अशोकनगर, गुना और शिवपुरी जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 27 सितम्बर को दोपहर 01 बजे मुंगावली में पूर्व सांसद एवं पूर्व कृषि मंत्री महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा जी को श्रृदांजलि देने श्रृदांजलि सभा में शामिल होंगे। उनके साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरूण यादव तथा कई विधायक भी श्रृदांजलि सभा में पहुंचेगें। उक्त जानकारी सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने देते हुए बताया कि जिला कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष राम सिंह यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर यह निर्णय लिया है कि महेन्द्र सिंह जी श्रृदांजलि सभा में जिले से हजारों कार्यकर्ता मुंगावली गुना होकर पहुंचे। 
सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने आगे बताया कि सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया 28 सितम्बर को गुना से 11 बजे प्रस्थान कर 11:30 बजे कोलारस विधानसभा के ईष्वरी गांव आकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। उपरांत दोपहर 12 बजे कोलारस ब्लॉक के 47 पोलिंग की बूथ कार्यकर्ता बैठक लुकवासा के देहरदा तिराहे…

मूंगफली का भाव कम मिलने पर भडक़े किसान, पेवर से रोड़ जाम, देखे VIDEO

Image
शिवपुरी। कृषि उपज मंडी समिति शिवपुरी में आज उस समय हंगामा हो गया जब किसानों की मूंगफली की आवक अधिक हो गई और व्यापारियों ने मूंगफली के दामों में अपनी मनमर्जी से एकाएक गिरावट दर्ज कर दी और जो मूंगफली एक दिन पहले 2600 से 2800 रूपए बिक रही थी वह मूंगफली के दाम गिर कर 1200 रूपए रह गए जिससे किसानों में आक्रोश भडक़ उठा। जिसपर किसानों ने मण्डी के बाहर रखे फुटपात बनाने के पैवरों को रोड़पर फैककर रोड़ को जाम कर दिया। 

उनका कहना है कि हमारी मूंगफली को व्यापारियों द्वारा मोनो पॉली के तहत खरीदा जा रहा है क्योंकि मंडी में व्यापारी कम आते हैं और चार पांच व्यापारी आकर अपना ग्रुप बनाकर फसल को खरीदते हैं जिससे किसान की फसल कम दामों में खरीद ली जाती है। इसी के कारण शिवपुरी कृषि उपज मंडी से किसानों का मोहभंग होता जा रहा है। 
इस बात की जानकारी लगते हैं कृषि उपज मंडी में मंडी सचिव सहित तहसीलदार पहुंचे और पुन: मूंगफली की बोली शुरू कराई लेकिन किसानों को अपनी उपज के दाम व्यापारियों  ने फिर से कम लगाए तो किसान पुन: भडक़ उठे उनका कहना था कि एक तरफ तो प्रदेश के मुख्यमंत्री खेती को लाभ का धंधा बनाना चाहते हैं लेकिन …

भ्रष्टाचार का गढ़ महिला बाल विकास विभाग में घोटाला, बड़े बजट को लगा रहे है ठिकाने

Image
शिवपुरी। बैसे तो महिला एवं बाल विकाश विभाग अपनी कारगुजारीयों के चलते पूरे मध्यप्रदेश में आए दिन सुर्खिया बटौरता है। लेकिन शिवपुरी में जिस तरह से महिला एवं बाल विकाश विभाग में भ्रष्टाचारीयों ने इस विभाग को पूरी तरह से बदनाम कर दिया। सरेआम इस विभाग के कर्ता धर्ता बजट को ठिकाने लगा करे है और कोई भी कुछ भी कहने से परेज कर रहे है। महिला बाल विकास और उसके प्रभारी अधिकारी ओपी पांडे द्वारा आई सी डी एम योजना के तहत आये बजट को प्रशिक्षण के नाम पर ठिकाने लगाने की जानकारी मिली है। इन अधिकारी के ऊपर पूर्व में कई प्रकार के भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं और अब फिर से एक नए भ्रष्टाचार के आरोप श्री पाण्डेय पर लगने लगे है।
सूत्रों की जानकारी के अनुसार सम्पूर्ण जिले जिसमे शिवपुरी,करैरा, कोलारस, बदरबास, पोहरी, खनियाधाना, नरवर, पिछोर के सभी परियोजना अधिकारी शामिल है जिसमें महिला आगनवाड़ी कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षण दिया जाना है लेकिन विभाग द्वारा केवल प्रशिक्षण के नाम पर आंगनवाड़ी में कुछ कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
जिसमे कार्यकर्ताओ को दोनों समय भोजन दिया जाना है लेकिन एक कार्यकर्ता ने नाम न छप…

विष्णु जैमिनी BJP बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक

Image
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत की सहमति से बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री मधुसूदन सिंह भदौरिया ने जिला संयोजकों की घोषणा की है। शिवपुरी से भाजपा के वरिष्ठ नेता विष्णु जैमिनी को जिला संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों की नाम घोषित किए गए हैं। लिस्ट इस प्रकार है: 
श्री अखिलेश शर्मा श्योपुर, श्री आदर्श दीक्षित ग्वालियर ग्रामीण, श्री जी.एस.उदैनिया दतिया, श्री विष्णु जैमिनी शिवपुरी, श्री अवधेश माहेश्वरी गुना, श्री रामसेवक सोनी अशोकनगर, डॉ. नरेंद्र सिंह राजपूत सागर, श्री राणा प्रताप सिंह टीकमगढ़, श्री नारायण काले (एड.) छतरपुर, डॉ. रघुनंदन चिले दमोह, श्री आर.के.बागरी (रि.एस.डी.एम.) पन्ना, श्री अखिलेश गुप्ता सतना, डॉ. राजेश आर्य रीवा, श्री प्रदीप शाह सिंगरोली, श्री रतन रिजवानी शहडोल, श्री रामप्यारे मिश्रा उमरिया, श्री जगदीश पाण्डेय अनूपपुर, श्रीमती रत्ना श्रीवास्तव जबलपुर नगर, श्री आदेश नंदेसरिया जबलपुर ग्रामीण, श्री अभिषेक ताम्रकार कटनी, श्री रामेन्द्र तिवारी (एड.) डिण्डोरी, श्री …

मासूम से डर्टी टच कर अपहरण का प्रयास करते सीसीटीव्ही में कैद आरोपी दबौचे

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में लगातार बीते रोज स्कूल से लौट रही एक मासूम छात्रा को डर्टी टच कर अपहरण का प्रयास करने बाले आरोपीयों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपीयों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। जानकारी के अनुसार बीते रविवार को दोपहर लगभग 3 बजे एक 11 वर्षीय मासूम अपनी साईकिल से स्कूल से लौटकर घर आ रही थी। घर के बाहर जैसे ही मासूम ने अपनी साईकिल खड़ी की तो दो युवक उसके पास आए और मासूम से पुताई कराने की बात कहने लगे। 
इतने में मासूम ने जब मना किया तो आरोपीयों ने डर्टी टच करते हुए अपहरण का प्रयास किया। जिस पर मासूम ने बहादुरी दिखाते हुए उक्त आरोपीयों के चंगुल से छूट कर भाग गई। उसके बाद दोनों युवक भाग गए। इस मामले में पुलिस ने जब सीसीटीव्ही फुटेज मांगे तो दोनों आरोपी उसमें सरेआम घटना को अंजाम देते हुए दिखाई दिए। 
यह वारदात शहर के बीचों बीच होने के चलते पुलिस ने गंभीरता से ली और उक्त आरोपीयों के सीसीटीव्ही फुटैज के आधार पर माधवचौक पर तलाश की तो पुलिस को सीसीटीव्ही में दिखाई दे रहे एक युवक का हुलिया मिलाया। जब युवक को पुलिस लेकर कोतवाली आई तो पुलिस …

भाजपा महिला मोर्चा की जिला कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती बीनू शर्मा द्वारा जिले के कार्यकारिणी कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती लता ऐलकर की अनुमति एवं जिला संगठन मंत्री देवेन्द्र भार्गव के परामर्श व भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी के निर्देशन में घोषित की।
जिसमें जिला उपाध्यक्ष श्रीमती पूनम सोनी पिछोर, श्रीमती बिन्नी शर्मा बदरवास, श्रीमती मीरा जैन, श्रीमती पूनम राजौरिया पिछोर, श्रीमती किरण कुशवाह, जिला महामंत्री श्रीमती प्रतिभा जैन पोहरी, श्रीमती अर्चना अग्रवाल, जिला मंत्री डॉ. श्रीमती रश्मी गुप्ता, श्रीमती शालू गोस्वामी, श्रीमती महादेवी गोस्वामी, श्रीमती अंजुम बेगम, श्रीमती सुषमा ओझा, जिला मीडिया प्रभारी श्रीमती पूनम हांढ़ा, जिला कोषाध्यक्ष श्रीमती राधा भार्गव, जिला कार्यालय मंत्री श्रीमती पूजा बुंदेला, सह कार्यालय मंत्री श्रीमती मुन्नी कटयार को घोषित किया है।
प्रचार मंत्री श्रीमती रामकली वंशकार एवं विशेष आमंत्रित सदस्य श्रीमती रेखा मिश्रा, श्रीमती रामवती गोस्वामी, श्रीमती शशि जैन, श्रीमती मंजू जैन, श्रीमती रेखा मिश्रा नरवर, श्रीमती सपना दुब…

खबर का असर : प्रभारी प्राचार्य सहदेव पर एफआईआर के आदेश

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ क्षेत्र में शा.उ.मा.विद्यालय गोवर्धन के प्रभारी प्राचार्य द्वारा अपने पुत्रों के फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने को लेकर की गई शिकायत पर मामला शिवपुरी समाचार डॉट कॉम पर आया और इस मामले की पुख्ता शिकायतों के बाद दोषी के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर प्रमुखता से समाचार भी प्रकाशित किया गया। इस मामले में अब डीईओ जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेशित किया है कि प्रभारी प्राचार्य सहेदेव यादव के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
यहां बताना होगा कि प्रभारी प्राचार्य के रूप में गोवर्धन में पदस्थ सहदेव यादव ने अपने दो पुत्रों सुधाशु और हिमांशु जो कि इटावा उप्र में रहते है उनके नाम का फर्जी प्रमाण पत्र इस विद्यालय से करवाया था इस मामले का पटाक्षेप शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के माध्यम से हुआ जिसमें की गई शिकायत को स्वयं जांच प्रभारी बनी प्राचार्य श्रीमती अर्चना शर्मा ने सही पाया और मामले की पूरी विस्तृत रिपोर्ट डीईओ के समक्ष पेश की गई। 
इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए सर्वप्रथम तो डीईओ प्रभारी प्राचार्य गोवर्धन सहदेव यादव की दो वेतनवृद्धियां रोकी और अब इस मामले में सही अर्थों में दोषी प…

बिजली के तार का बनाया फंदा और फांसी पर झूल गया

Image
शिवपुरी। थाना फिजीकल क्षेत्र में एक युवक ने बिजली के तार को गले में लपेटकर फांसी लगा ली और आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
थाना फिजीकल को सूचना मिली कि एक युवक नरेन्द्र पुत्र गोविन्द शाक्य उम्र 21 वर्ष निवासी नट का नीम के पास घोसीपुरा ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते लोहे के तार को गले में लपेट कर फांसी लगा ली। घटना मृतक नरेन्द्र के घर के समीप की है जहां उसने नीम के पेड़ पर तार डालकर फांसी लगाई।
बाद में जब परिजनों को सूचना मिली तो वह हतप्रभ रह गए। फरियादी बहादुर पुत्र हरीशंकर चंदौलिया उम्र 39 वर्ष की शिकायत पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

घर में चोरी की नियत से घुसा, जागे तो भाग गया, मामला दर्ज

Image
पिछोर। जिले पुलिस थाना भौंती क्षेत्र में एक युवक फरियादी के मकान में चोरी की नीयत से घुसा जब वह कुछ चुरा रहा था कि तभी घर मालिक आ गया औ उसकी पहचान होने पर आरोपी वहां से भाग गया। बाद में फरियादी पुलिस थाना भौंती पहुंचा और आरोपी के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। 
थाना भौंती में फरियादी श्रीराम लोधी पुत्र ओमकार लाल लोधी उम्र 27 वर्ष निवासी पिपारा ने शिकायत दर्ज कराई कि वह बीते रोज रात्रि के समय अपने घर में अचानक पानी पीने के लिए उठा, तभी देखा कि घर में कोई चोर चोरी करने का प्रयास कर रहा था जब बिजली जलाई तो देखा कि उक्त चोर पहचान का है इस पर चोर मौके से बिना चोरी किए घर से भाग गया। 
अलसुबह होने पर फरियादी श्रीराम लोधी पुलिस थाना भौंती पहुंचा और पहचाने गए चोर को लेकर अपने घर में चोरी की नीयत से घुसने पर उसके विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उक्त चोर आरोपी अशोक पुत्र नंदलाल लोधी निवासी ग्राम पिपारा के विरूद्ध धारा 457 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

आयशर ने मारी टक्कर, युवक गंभीर घायल

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना सुभाषपुरा के निकट एक आयशर वाहन ने राहगीर को टक्कर मारकर घायल कर दिया और दुर्घटना के बाद आयशर चालक मौके से भाग गया। बाद में पीडि़त पुलिस थाना सुभाषपुरा पहुंचा और इस मामले की शिकायत पुलिस थना पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। थाना सुभाषपुरा में फरियादी भूरा पुत्र रामदास जाटव उम्र 25 वर्ष निवासी फिजीकल पानी की टंकी के पास शिवपुरी ने बताया कि वह रात्रि के समय अपने घर की ओर जा रहा था। 
इसी बीच उसे गाराघाट रेस्ट हाउस के समीप अनियंत्रित रूप से वाहन चला रहे आयशर क्रं.एमपी 09 जीएफ 3896 के चालक ने तेजी व लापरवाही पूर्वक टक्कर मार दी ओर रात के समय अंधेरा होने के कारण वह मौके से वाहन सहित फरार हो गया।
वहीं दुर्घटना में घायल भूरा प्राथमिक उपचार के बाद थाना सुभाषपुरा पहुंचा और आरोपी आयशर चालक के विरूद्ध धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

रात्रि में महिला भैंस को चारा डालने गई, पडौसी ने की गंदी बात

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के सीहोर थाना क्षेत्र के छितरी कस्बे में एक महिला के साथ रात्रि के समय पडौसी ने गंदी हरकत कर दी। महिला चिल्लाई तो महिला का पति आ गया। महिला के पति को आता देख आरोपी मौके से भाग गया। इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस थाना सीहोर में की। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
थाना सीहोर में फरियादी महिला रामसखी पत्नि रामअवतार सिंह(परिवर्तित नाम)उम्र 35 वर्ष निवासी सीहोर ने बताया कि वह रात्रि के समय अपने घर में पति के साथ सो रही थी। रात्रि में जब उठकर अपनी भेंस को घास डालने गई तभी पडौस में रहने बाला आरोपी अटल बैस आ गया और महिला को दबौच कर उसके साथ अशलील हरकत करने लगा और दबाब बनाने का प्रयास किया।
लेकिन महिला का विरोध वह सह नहीं पाया और महिला के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया। बाद में महिला ने पति के आने पर पूरी बात उसे बताई और पति-पत्नि रात को ही 12 बजे पुलिस थाना सीहोर पहुंचे जहां आरोपी अटल बैस के विरूद्ध धारा 354 अ के तहत मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

पोलो ग्राउण्ड के पास बाईक सवार ने राहगीर को उडाया

Image
शिवपुरी। जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र में एक युवक को बाईक सवार चालक ने टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर मौके से आरोपी भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 
थाना कोतवाली में फरियादी जीतू कुमार पुत्र बलराम जाटव उम्र 26 वर्ष निवासी कमलागंज पुल के पास शिवपुरी ने बताया कि वह अपने घर से निकलकर कहीं जा रहा था कि तभी उसे पोलो ग्राउण्ड के समीप जैन होटल चाय दुकान के सामने बाईक क्रं.एमपी 33 एमजे 5603 के सवार चालक ने जीतू को टक्कर मार दी।
जिससे वह चोटिल हो गया और मौके से बाईक चालक दुर्घटना को अंजाम देकर भाग गया। बाद में फरियादी ने पुलिस थाना पहुंचकर आरोपी बाईक चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।

शिवपुरी में बदमाश बेखौफ, घर के दरवाजे पर लड़की का डर्टी टच CCTV में कैद

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में पुलिस की प्रतिष्ठा लगातार गिरती जा रही है। कल फिजिकल थाने में आए एक दलित युवक के साथ बेवजह मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था आज एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें एक युवक घर के दरवाजे पर युवती के साथ डर्टी टच करता हुआ साफ दिखाई दे रहा है। सवाल यह है कि क्या अब छोटे मोटे बदमाशों में भी पुलिस का खौफ नहीं रहा। लोग खुलेआम शिवपुरी की बेटियों के साथ गंदी हरकतें कर रहे हैं। 
मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। पीड़ित बालिका एक प्रतिष्ठित व्यापारी की बेटी है और वारदात उसके दरवाजे पर हुई है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है। लड़की पढ़ाई करके लौट रही है। उसके पीठ पर स्कूल बैग टंगा हुआ है। वो अपने दरवाजे पर साइकिल पार्क कर रही थी तभी बदमाशों ने उसे आवाज देकर रोका। खुद को पेंटर बताते हुए पूछा कि घर में पुताई करानी है क्या। बच्ची ने मना कर दिया फिर भी बदमाश उसके पास आ गया और पता पूछने लगा। इसी दौरान उसने लड़की को डर्टी टच किया। घबराई लड़की सीधे अपने घर में भाग गई। 
सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई वारदात  इस घटना के बाद घबराई लडक़ी अपने परिजन को पूरी घटना नहीं बता सकी। डर से सहमी ब…