Posts

Showing posts from August 26, 2017

खेत से लौट रही नाबालिग किशोरी को आरोपी ने दबौच लिया

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना के बामौरकलां थाना क्षेत्र के रिजौदा गाँव में एक नाबालिग किशोरी के साथ छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रानी पुत्री हरवीर यादव परिवर्तित नाम उम्र 15 वर्ष अपने खेत से वापिस अपने घर आ रही थी। तभी रास्ते में आरोपी सेंधपाल पुत्र जयपाल मिल गया। 
जिसने किशोरी का रास्ता रोककर उसके साथ अशलील हरकत कर दी। जब किशोरी ने इस बात का विरोध किया तो आरोपी किशोरी को जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। इस बात की शिकायत किशोरी ने घर पहुंंचकर अपने परिजनों से की। जहां परिजन किशोरी को लेकर बामौरकलां थाने पहुंचे। पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 354,7/8 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हर सप्ताह कार्यकर्ताओं की होगी सुनवाई : यशोधरा राजे

Image
शिवपुरी। भाजपा जिला कार्यालय पर आयोजित जिला बैठक में प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कोई बैठक लेने नहीं आई हूं मैं अपने परिवार से चर्चा करने के लिए आई हूं और मैं भी एक भाजपा की कार्यकर्ता हूं। उन्होंने कहा कि एक छोटे से छोटे  कार्यकर्ता की सुनवाई जरूर होना चाहिए। इसके लिए मैं प्रत्येक सप्ताह कार्यकर्ताओं की व्यक्तिगत एवं क्षेत्रीय समस्याओं की सुनवाई के लिए 4 से 5 बजे तक आपके बीच में सर्किट हाउस पर अधिकारियों के साथ उपस्थित रहंूगी और उनकी समस्याओं को हल कराने का भरसक प्रयास करूंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की सैकड़ों योजनायें संचालित हैं। 
जिनकी जानकारी लोगों को विधिवत रूप से आंकड़ों के आधार पर होना चाहिए साथ ही कार्यकर्ता का दायित्व है की जो व्यक्ति शासन की योजना का लाभ ले रहा है उसकी जुवां पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी हो। उन्होंने आगे कहा कि हमें आपके द्वारा जो स्नेह दिया जाता है उसके बदले में हम कार्यकर्ता कुछ भी नहीं दे पाते लेकिन कार्यकर्ता का सम्मान बरकरार रखना हमारा दायित्व है। साथ ही क…

घर के बाहर खड़ी 4 ऑटो की बेटरी चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाली हनुमान कॉलोनी से शुक्रवार की रात चोर चार ऑटो मेंं से बैटरी व बिजली केबिल चुराकर ले गए। चुराए गए सामान की कीमत 15 हजार रुपए बताई गई है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार रामलखन पुत्र श्रीलाल धाकड़ उम्र 28 वर्ष निवासी नया बस स्टेंड हनुमान कॉलोनी रात में अपनी ऑटो को घर के बाहर रखकर घर में सो गया। जब वह सुबह ऑटो लेकर निकला तो उसका ऑटो चालू नहीं हुआ। देखने पर पता चला कि ऑटो की बैटरी गायब थी। 
वहीं उसके पड़ोस में रहने वाले तीन और ऑटो चालकों की बैटरी व बिजली की केबिल गायब थी। जिस पर रामलखन ने पुलिस थाने में आकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ये लो अब भाजपा नेता जंडेल सिंह गुर्जर ने यशोधरा राजे के प्रतिनिधि बनने से किया इंकार

Image
शिवपुरी। वैसे तो भारतीय जनता पार्टी दो धड़ों में बटी हुई है। पार्टी में अंदरूनी बगावत अक्सर देखने को मिलती रही है परंतु अब यह बगावत सरेआम सामने आ रही है। खबर आ रही है कि भाजपा के नेता ने यशोधरा राजे सिंधिया के प्रतिनिधि बनने से इंकार कर दिया। बताया गया है कि उक्त भाजपा नेता यशोधरा गुट से शुरू से ही दूर रहे है परंतु उक्त जयभान सिंह पवैया और रूस्तम सिंह से जुडे हुए है। 
विदित हो कि क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जिन 12 विधायक प्रतिनिधियों की नियुक्तियां की हैं उनमें से जनपद पंचायत शिवपुरी में विधायक प्रतिनिधि बनाए गए जंडेल सिंह गुर्जर ने इंकार  कर दिया है। श्री गुर्जर ने विधायक प्रतिनिधि पद का नियुक्ति पत्र भी नहीं लिया। उन्होंने कहा कि मैं जनपद में स्वयं निर्वाचित सदस्य हूं। ऐसी स्थिति में अच्छा हो यशोधरा राजे मेरे स्थान पर किसी अन्य को मौका दें। 
जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष रहे जंडेल सिंह गुर्जर कभी भी भाजपा की गुटीय राजनीति में यशोधरा राजे सिंधिया के नजदीक नहीं रहे। श्री गुर्जर ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी अपनी दम पर लडक़र जीता था। वर्तमान में…

प्रभात झा में हिम्मत है तो सिंधिया के खिलाफ चुनाव लडक़र दिखाएं : कक्काजू

Image
शिवपुरी। पूर्व मंत्री और पिछोर विधायक केपी सिंह ने सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा को चुनौती दी कि यदि उनमें हिम्मत है तो वह सिंधिया के खिलाफ चुनाव लडक़र दिखाएं। इससे उन्हें उनकी हैसियत पता  चल जाएगी। श्री सिंह ने एक सवाल के जबाव में सांसद सिंधिया की इस राय से असहमति व्यक्त की कि कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करना चाहिए तभी वह आगामी विधानसभा चुनाव में फतेह हासिल कर सकती है। 
शिवपुरी में अपने निवास स्थान पर आयोजित पत्रकारवार्ता में केपी सिंह ने भाजपा नेता प्रभात झा को चुनौती देते हुए कहा कि उनमें श्री सिंधिया के खिलाफ गुना से लडऩे की हिम्मत नहीं है और यदि वह चाहे तो श्री सिंधिया से ग्वालियर से चुनाव लडक़र देख लें। जब श्री सिंह से पूछा गया कि क्या कांग्रेस विधानसभा चुनाव में सीएम प्रत्याशी घोषित करेगी तो उन्होंने साफ साफ कहा कि इससे फायदा क्या होगा। 
जब तक कांग्रेस के पक्ष में जनमानस नहीं जुड़ेगा तब तक सारी कवायदें बेकार हैं। अकेेले चेहरे से कुछ नहीं होने वाला है। प्रदेश में प्रशासन के हावी होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री …

मिल बांचे मध्यप्रदेश : यशोधरा राजे बनी टीचर, बताए सफलता के गुर

Image
शिवपुरी। प्रदेश के साथ-साथ शिवपुरी जिले में भी आज मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम का आयोजन सभी शासकीय विद्यालयों में सम्पन्न हुआ। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं वालेंटियरों ने विद्यालय में पहुंचकर बच्चों को अमर शहीदों की जीवनी एवं प्रेरणादायक कहानियां सुनाकर छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद किया। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश शासन के महत्वपूर्ण कार्यक्रम मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत आज जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय कन्या प्राथमिक/माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर छात्राओं से सीधा संवाद कर छात्राओं की टीचर बनी। इसके साथ ही यशोधरा राजे सिंधिया ने छात्राओं को सफलता के गुर बताए 
श्रीमती सिंधिया ने इस दौरान छत्रपति शिवाजी की जीवनी की छात्राओं को जानकारी देते हुए शिवाजी से संबंधित छात्राओं से प्रश्न भी किए। छात्राओं ने पूरे आत्म विश्वास के साथ सही जवाब भी दिए। श्रीमती सिंधिया ने इस मौके पर छात्राओं को उपहार भी भेंट किए। कार्यक्रम में भोपाल से प्रसारित प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आकाश…

यशोधरा राजे ने सतनवाड़ा पहुंचकर की सिंध जलावर्धन योजना की समीक्षा

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के पूर्व सतनवाड़ा पहुंचकर फिल्टर प्लांट पर सिंध जलावर्धन योजना के तहत नगर पालिका, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं दोशियान कंपनी के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक सिंध जलावर्धन योजना के तहत अभी तक किए गए कार्य की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में दोशियान कंपनी के रक्षित दोशी भी उपस्थित थे। 
खराब ट्रांसफार्मर को बदलकर दिलाए नए खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ट्रांसफार्मर(डीपी) ग्रामीण क्षेत्रों में खराब हुए ट्रांसफार्मरों को बदलकर नए ट्रांसफार्मर लगाए जाने हेतु दो वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
इस मौके पर पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, कलेक्टर तरूण राठी, मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक आर.के.अग्रवाल, उपमहाप्रबंधक राहुल साहू, सहायक यंत्री संदीप पाण्डे सहित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश विद्युत वितर…

सेवादल कांग्रेस ने मनाई डॉ. हार्डीकर की पुण्यतिथि

Image
शिवपुरी। कांग्रेस सेवादल के संस्थापक, महान स्वतंत्रता संग्राम सैनानी डॉ. स्व. एन.एस.हार्डीकर जी की 42वीं पुण्यतिथि जिला कांग्रेस कार्यालय शिवपुरी पर श्रृद्धाभाव के साथ मनाई गई। डॉ. हार्डीकर जी के छायाचित्र पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक दादा रामसिंह यादव ने माल्यार्पण कर कहा कि डॉ. हार्डीकर जी महान देभक्त एवं युगपुरूष थे जिन्होंने सेवादल संगठन को देश के कोने-कोने तक स्थापित कर सेवा भावना का अलख जगाया। 
इस अवसर पर सेवादल के मुख्य संगठक अनिल उत्साही ने जिला शिवपुरी के समस्त सेवादल कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि आज के दिन हमें संकल्प, शपथ लेकर करो  या मरो के मूलमंत्र के साथ 2018 में म.प्र. में कांग्रेस की सरकार बनाने एवं इस अंचल के लोकप्रिय नेता श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने के लिये पूरी एकजुटता के साथ मेहनत में जुटना होगा। इसके उपरांत समस्त सेवादल कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाकर कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया। 
कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेस सेवादल के समस्त साथियों ने डॉ. हार्डीकर जी को अपनी पुष्पांजलि अर्पित की, जिसमें जिला मुख्य संगठक अनिल उत्साही, …

शौच करने को लेकर हुए विवाद में हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

Image
शिवपुरी। आज द्वितीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश देवेन्द्र सिंह गौर के न्यायालय में हत्या के आरोपी एक युवक को आजीवन कारावास और दो हजार रूपए के अर्थदंण्ड से दंडित किया है। इसी मामले में मारपीट के आरोपी युवक के पिता को भी न्यायालय ने छ: माह के कारावास की सजा सुनार्ई है। इस मामले की पैरवी शासन की ओर से अपर लोक अभियोजक गगन भार्गव ने की। 
अभियोजन के अनुसार बीते 16 अक्टूबर 2013 को बैराड़ थाना क्षेत्र के कैमई गांव में मृतक हक्के रावत की बेटी भारती अपनी छोटी बहिन आरती को जण्डेल रावत के बाड़े में शौच करा रही थी। इसी बात को लेकर जण्डेल पुत्र श्रीलाल रावत उम्र 28 वर्ष और श्रीलाल रावत पुत्र साहूलाल रावत जण्डेल के घर पर कुल्हाड़ी और लाठी लेकर आए और शौच करने को लेकर विबाद करने लगे। 
जब हक्के ने विबाद करने से मना किया तो आरोपी जण्डेल रावत ने हक्के को कुल्हाड़ी मार दी। वही आरोपी के पिता ने भी लाठीयों से उसे घायल कर दिया। इस मामले की शिकायत हक्के ने बैराड़ थाने में की थी। जहां पुलिस ने इस मामले में आरोपी हक्के रावत और पिता श्रीलाल रावत पर धारा 307 सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। उसके बाद 2…

सब इंजीनियर, जेलर का दामाद 30 हजार की रिश्वत लेते दबौच

Image
शिवपुरी। बैसे तो शिवपुरी जिला रिश्वत के मामले में सुर्खियों में रहा है। यहां कलेक्ट्रेट परिसर में ही बड़े बड़े अधिकारी रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने दबौचे है। उसके बाबजूद भी उक्त अधिकारी और कर्मचारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। आज फिर लोकायुक्त की टीम ने जनपद पंचायत शिवपुरी में पदस्थ सब इंजीनियर को तीस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबौच लिया है।
जानकारी केे अनुसार फरियादी राहुल पुत्र सुरेश रावत उम्र 29 वर्ष ने लोकायुक्त ग्वालियर में शिकायत दर्ज कराई थी कि उससे पंचायत के काम के मूल्यांकन के रूप में जनपद पंचायत में पदस्थ सब इंजीनियर 40 हजार रूपए रिश्वत की मांग कर रहा है। जिस पर फरियादी ने कुछ रूपए पहले दे दिए थे। उसके बाद लोकायुक्त की टीम ने फरियादी को टेप रिकोर्डर देकर रिश्वत देने की बात कही।
जिस पर राहुल रावत ने सब इंजीनियर राकेश हरिऔध को 5 हजार रूपए देकर टेप रिकोर्डर में कैद कर लोकायुक्त की टीम को सौंप दिया। जिसपर लोकायुक्त की टीम ने तीस हजार रूपए की रिश्वत देने के लिए फरियादी को भेजा। फरियादी ने जनपद पंचायत कार्यालय में ही उक्त आरोपी को 30 हजार रूपए की रिश्वत देकर सिर …

एक्सीडेंट में कुचली वृद्धा की इलाज के दौरान मौत, ट्रेक्टर बदलने की फिराक में था आरोपी

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी क्षेत्र में तीन बाईक सवारों को कुचलकर भाग रहे ट्रेक्टर द्वारा कुचले गए बाईक सवारों मे से एक की मौत जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान हो गई है। जबकि इस दुर्घटना में घायल दूसरा युवक भी गंभीर रूप से घायल है जिसकी गंभीर हालात को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया है। उक्त युवक की हालात भी गंभीर बनी हुई है। 
जानकारी के अनुसार आज शाम अनिल पुत्र शंकरलाल राठौर उम्र 28 वर्ष निवासी पहारा अपने घर से अपनी बाईक क्रमांक एमपी 33 एमएफ 5729 से अपने गांव से मां और दादी को लेकर बदरवास जा रहा था। तभी सामने से रेत भरने अनंतपुर की और जा रहे एक ट्रेक्टर ने बाईक को टक्कर मार दी। 
इस घटना में बाईक सबार तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद ट्रेक्टर चालक तीनों को गंभीर रूप छोडकऱ भागने लगा। तभी पब्लिक ट्रेक्टर के पीछे पड़ी और पब्लिक ने ट्रेक्टर को पकड़ लिया। इस घटना में बाईक सबार तीनों अनिल पुत्र शंकरलाल राठौर उम्र 28 वर्ष, कमला पति शंकरलाल और काशी पति परमसुख राठौर को गंभीर चोटे आई थी। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्त…

स्टेट एम्पायर पैनल के लिए शिवपुरी के शोएब का चयन

Image
शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के पुत्र शोएब खां का स्टेट एम्पायर पैनल के लिए चयन हुआ है। इस बारे में जानकरी देते हुए क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि शुरू से ही शोएब को एम्पायरिंग करने का शौक था और वह प्रत्येक मैच में एम्पायरिंग कर उसकी बारीकियों को सीखता है। इसके अलावा टी.व्ही. के स्पोर्ट्स चैनल के माध्यम से भी एम्पायरिंग की जानकारी लेकर शोएब हमेशा उत्सुक रहता था। इस क्षेत्र में शोएब का चयन होना अंचल शिवपुरी के लिए बड़े गर्व की बात है। 
शोएब के स्टेट एम्पायर पैनल में चयनित होने पर उसे टे्रनी प्रशिक्षण के रूप में 25-25 अगस्त को दिल्ली में हो रहे सेमीनार में शामिल है जहां वह प्रशिक्षण उपरांत 27 अगस्त को होने वाले साक्षात्कार में यदि सफल हो गया तो शोएब का मप्र ही नहीं अपितु भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए चयन हो जाएगा और फिर शोएब एम्पायरिंग के क्षेत्र मे शिवपुरी का नाम रोशन कर अन्य प्रदेशों में भी झण्डा फहरा सकेगा। 
अंचलवासियों ने शोएब के स्टेट एम्पायर पैनल में चयनित होकर उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है और बधाईयां दी है। बधाई देने वालों में संभागीय खेल अधिकारी एम.के.धौलपुर…