Posts

Showing posts from June 27, 2017

दहेज डकार गए अधिकारी: धरने पर बैठी दुल्हन

Image
शिवपुरी। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना इस कारण शुरू की थी कि गरीब वर्ग की बेटियो के हाथ बिना खर्चे के पीले हो जाए। इस योजना में शासन ने दुल्हन को दहेज की व्यवस्था भी गई है लेकिन शिवपुरी के अधिकारी दुल्हनों का दहेज को डकार गए और इस कारण दुल्हनों को अपना दहेज लेने के लिए शिवपुरी कलेक्ट्रेट के बहार धरने पर बैठना पड़ा। 
आज मंगलवार जनसुनवाई का दिन था। कलेक्ट्रेट में अनेको लोग अपनी समस्याओ से संबधिंत आवेदन देने शिवुपरी आए थे। कलेक्ट्रेट की बहार कुछ महिलाए अपनी मांगो को लेकर धरने पर बैठी थी। मिडिया कर्मियो ने जब धरने पर बैठी महिलाओ से धरने पर बैठने का कारण पूछा तो नए तरह के घोटाला सामने आया कि अब अधिकारी दुल्हनो का दहेज भी डकार गए। 
बताया गया है कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित विवाह समारोह में 31 मई को को हुआ था। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत मिलने वाली राशि एवं सामग्री का वितरण नहीं किया गया था।  लेकिन आज तकरीबन 1 महीना बीतने के बाद भी उन्हें मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के का लाभ नही मिला। जानकारी आ रही है कि इस सम्मेलन में 74 जोडो का विवाह संपन्न…

सहाब! सरपंच और सचिव मिलकर शासन की योजनाओं को लगा रहे है चूना

Image
शिवपुरी। आज जनसुनबार्ई में एक उप सरपंच द्वारा अपने ही सरपंच और सचिव द्वारा शासन की योजनाओं को पलीता लगाने की पोल खोली है। जिसपर प्रशासन ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। आज जनसुनवाई में उप सरपंच रोशन धाकड़ पुत्र बाबूलाल धाकड़ निवासी जौराई ने ग्राम पंचायत जौराई में पदस्थ सचिव केदारी लाल और सरपंच इंद्राबति परिहार पर आरोप लगाते हुए शिकायत की है कि पंच परमेश्वर में प्रशासनिक व्यय में गडवड करते हुए सरपंच और सचिव ने 4 लाख आठ हजार आठ सौ इक्यासी रूपए की राशि मोटर भराई,हेण्डपंप संधारण और रास्ता दुरूस्तिी के नाम पर निकाली है। लेकिन निकाली गई राशि से आज दिनांक तक पंचायत में कोई भी काम नहीं हुआ है। 
आरोप लगाते हुए उप सरपंच ने कहा है कि सौर ऊर्जा बिजली की प्लेटों के नाम पर 60 हजार रूपए की राशि का आहरण कर लिया। जबकि दोनो ग्रामों में पहले से ही बिद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। साथ ही कहा है कि सरपंच और सचिव द्वारा सीसी निर्माण मेन रोड़ से स्कूल की ओर के नाम पर 3 लाख 51 हजार आठ सौ दस रूपए की राशि का आहरण कर लिया है। 
आरोप लगाते हुए कहा है कि उक्त जगह पर महज 50 मीटर सीसी का निर्माण हुआ है…

स्वर्णकार समाज के विवाह सम्मेलन में एक दूजे के हुए 39 जोड़े

Image
शिवपुरी। स्वर्णकार समाज द्वारा अंतर्राज्यीय विवाह सम्मेलन आज गांधी पार्क में आयोजित किया जा रहा है जिसमें अग्नि के सात फेरे लेकर 39 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। आज सुबह 8 बजे समाज के लोग सम्मेलन स्थल पर एकत्रित हुए जिनमें मध्य प्रदेश सहित उत्तर प्रदेश और राजस्थान के समाज बन्धु भी उपस्थित रहे।
अन्य रस्मों के साथ समाज का सम्मेलन प्रारंभ हुआ। प्रात: 8 बजे विवाह की रस्में पूर्ण की गई। उसके पश्चात भोज का आयोजन किया गया। दोपहर में समाज की एक विशाल रैली शहर के प्रमुख मार्र्गो से होते हुए सम्मेलन स्थल पर पहुंची इसके पश्चात आमंत्रित अतिथियों द्वारा अपने उदबोधन दिए गए। रात्रि में वर वधू फेरे लेकर परिणय सूत्र में बधेंगे। 
उक्त सम्मेलन स्वर्णकार समाज के जिलाध्यक्ष मनीष सोनी आगर बाले, सम्मेलन अध्यक्ष नारायण सोनी गणेशखेड़ा बालों के प्रयासों से स्वर्र्णकार समाज द्वारा आयोजित किया जा रहा है। 
जिसमें प्रत्येक जोड़े से 1लाख 42 हजार रूपए लिए गए हैं और उन्हें उपहार स्वरूप एलर्ईडी, कूलर, डबलबैड,  गद्दे , तकिया, रजाई, वर्तन सहित अभूषणों में बैंदी, मंगलसूत्र, चांदी की पायल और बिछिया समाज द्वारा दी गर्ई है…

प्रतिबंध के बाद भी हो रहा था बोर खनन, मशीन जब्त, चार आरोपी दबोचे

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम खुटेरा में विगत रात्रि प्रतिबंध के बाबजूद भी गुपचुप तरीके से बोर खनन कर रही दो मशीनों को जप्त कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें दो आरोपी वाहन चालक हैं। जबकि दो आरोपी वे हैं जो जिले में बोर खनन के लिए तमिलनाडू से बोर मशीन मंगाकर बोर खनन कराते हैं। पुलिस ने चारों आरोपियोंं के खिलाफ धारा 188 सहित मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 66/192 ए, 190 (2), प्रदूषण अधिनियम की धारा 115/190 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दिनारा में रहने वाले आरोपी अंकित गुप्ता पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता व महेन्द्र सोनी, तमिलनाडू में बोर व खनन कंपनी से कॉन्टेक्ट कर जिले में बोर खनन का कार्य कराते हैं और इसी के तहत दोनों आरोपियों ने ग्राम खुटैरा के सीताराम यादव के खेत में बोर कराने के लिए रूपए लिए और दो मशीनें वहां पहुंचा दी जबकि इन दिनों बोर खनन पर रोक लगी हुई है। 
इसके बाबजूद भी दोनों आरोपियों ने बोर खनन कराने का ठेका ले लिया और बीते 25 जून को रात्रि में गुपचुप तरीके से बोर खनन शुरू करा दिया। जिसकी सूचना पुलिस को प्राप्त हुर्ई तो पुलिस मौैके पर पहुंची जहां मशीन क्रम…

ट्रेक्टरों से अवैध वसूली कर रहा है पुलिसवाला, एसपी को ज्ञापन

Image
करैरा। जिले के करैरा थाने में पदस्थ आरक्षक अखिलेश शर्मा के खिलाफ अवैध बसूली की शिकायत करैरा अनुविभाग के रेत ट्रेक्टर वालों ने आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे से की है। उनका आरोप है कि आरक्षक अखिलेश शर्मा बिना पैसे लिए उनका ट्रेक्टर चलने नहीं दे रहा। ट्रेक्टर चालक राजेन्द्र जाटव ने तो यह भी कहा कि उसका ट्रेक्टर 22 जून को थाने में लाकर खड़ा कर दिया और रात 9:30 बजे 25 हजार रूपए जब आरक्षक को थमाए गए तब उसका ट्रेक्टर छोड़ा गया। ऐसी शिकायत कल्लू कुशवाह, संजय गुप्ता, मनीष खटीक, आतिफ खांन, बंटी तिवारी, कृष्णकांत तिवारी, जयेन्द्र तिवारी, बादाम पाल,आदि ने एसपी से की है। 
एसपी ने शिकायतकर्ताओ से कहा कि जिले में अवैध काम चलने नहीं दिया जाएगा। जहां तक अवैध बसूली का सवाल है तो जांच में आरोप सिद्ध होने पर आरक्षक को हटाया जाएगा। 
जनपद पंचायत करैरा क्षेत्र में निर्माणकारीयों के ​लिए रेत,मिट्टी और मुरम की सप्लार्ई करने वाले ट्रेक्टर चालकों का कहना है कि पुलिस कर्र्मी अनावश्यक रूप से उन्हें अवैध बसूली के लिए परेशान कर रहे हैं। कृष्ण कुमार तिवारी ने शपथ पत्र लेकर कहा कि ग्राम बगेधरी पंचायत कार्य में …

ईद पर महिला को मुस्लिम युवक ने दबोचा, गांव में तनाव

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम कुंअरपुर में ईद के दिन नमाज पढऩे जा रहे एक मुस्लिम युवक ने एक महिला को बुरी नियत से दबोच लिया। इस बात की शिकायत पर गांव में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा 354, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार गांव में रहने वाली रामवती परिवर्तित नाम सुबह 8 बजे शौच के लिए गांव के बाहर जा रही थी उसी समय एक आरोपी मुबारक खान नमाज पढऩे के लिए जा रहा था। जिसकी महिला को देखकर नियत बिगड़ गई और उसने नमाज छोडक़र महिला को पकड़ लिया और उसके साथ अश्लील हरकतें कीं। 
महिला के चीखने पर वहां लोग एकत्रित हो गए जिन्हें देखकर आरोपी मौके से भाग गया। घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति निर्मित हो गर्ई औैर देखते ही देखते बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर आरोपी के घर पहुंच गए इसी बीच पुलिस को गांव में तनाव बढऩे की सूचना प्राप्त हुर्ई तो सिरसौद थाना प्रभारी सुरेश शर्मा दल बल के साथ मौैके पर पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों को समझा कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हो सका…

कोलारस SDM ऑफिस में एक कागज के टुकडे पर पका 5 करोड का रेत घोटाला

Image
ललित मुदगल@एक्सरे/शिवपुरी। जिले की कोलारस विधान सभा क्षेत्र में एसडीएम ऑफिस में पूरी प्लानिंग के साथ बनाया गए एक कागज के टुकडे से लगभग 5 करोड की रेत का अवैध उत्खन्न और परिवहन हो गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जब इन ट्रेक्टरों को पकडा तो एसडीएम कार्यालय के द्वारा जारी की गई एक परमिशन को दिखाया गया है। इस समय कोलारस क्षेत्र में रेत के अवैध परिवहन का खेल बडी तादात में खेला जा रहा है। अभी तक रेत माफिया इस खेल में शामिल होते है परन्तु इस बार इस खेल में कोलारस तहसील के एसडीएम ऑफिस के शामिल होने के सबूत मिले हैं। 
जानकारी मिल रही है कि कोलारस जनपद ऑफिस से एक मांग पत्र पंचायतो में शौचालय के निर्माण के लिए रेत उत्खन्न और परिवहन की मंजूरी के लिए चला और कोलारस एसडीएम ऑफिस पहुंचा। 26 हजार ट्रेक्टर रेत की आवश्यकता के मांग पत्र के आधार पर विधिवत कोलारस एसडीएम कार्यालय में कलेक्टर शिवपुरी के लिए प्रस्ताव बना कर एक फाईल चलाई गई, लेकिन कलेक्टर को पहुंचाई नही गई। इस फाईल में से एक ऐसे कागज के टुकडे को रेत माफियाओं को बांट दिया गया जो देखने मेें एसडीएम कार्यालय से पंचायत के निर्माण कार्यो के लिए रेत उ…