Posts

Showing posts from May 17, 2017

सूने घर का ताला तोडक़र नगदी सहित सोने चांदी के आभूषण पार

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में चोरो ने एक सूने घर को निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। इस सूने मकान में चोरों ने घर मे रखें नगदी सहित सोने चांदी के आभूषण पार कर दिए। इस बात की भनक मकान मालिक के भतीजे को मकान पर देखने आने के दौरान लगी। जिसपर भतीजे ने तत्काल पुलिस को सूचित किया।  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुूसार शीतल प्रसाद पुत्र रामचरण लाल जैन 58 वर्ष निवासी करैरा इंदौर में रहने वाले अपने बेटे रानू से मिलने 11 मई को परिवार सहित गए हुए थे और घर का ताला लगा गए।  15 मई की रात को चोरों ने सूने घर का ताला तोडक़र उसमें रखे सोने.चांदी के जेवरातए कपड़े व नगदी चोरी कर ले गए। सुबह जब पास में ही रहने वाला भतीजा घर देखने आया तो ताला टूटा हुआ था जब अंदर जाकर देखा तो सामान इधर.उधर बिखरा पड़ा था जिस पर उसने शीतल प्रसाद को मोबाइल पर सूचना दी। शीतल प्रसाद ने करैरा आकर जब सामान चैक किया और चोरी गए सामान की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।  

10वीं में पास नहीं हुआ तो फांसी पर झूल गया

Image
शिवपुरीे। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सेंवड़ा में एक 10वीं में फेल हो जाने पर  छात्र ने खेत में पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है। मृतक के पिता प्रहलाद आदिवासी निवासी सेवड़ा ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले आए 10वीं के परीक्षा परिणाम में उसका पुत्र योगेश फैल हो गया था। फैल हो जाने की वजह से वह काफी दुखी रहने लगा और मंगलवार को वह घर नहीं आया तो उसकी काफी खोजबीन की गई। तभी किसी ने सूचना दी कि उनके पुत्र ने खेत में पेड़ से रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली है।

विधायक भारती ने रानीपुरा मं किया 1.06 करोड़ की मुख्यमंत्री सड़कों का भूमिपूजन

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने गत दिवस पोहरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत वेशी के ग्राम रानीपुरा में मुख्यमंत्री सडक योजना  अंतर्गत 1.06 करोड की लागत से बनने जा रही पांच सडकों में से एक भानगढ से रानीपुरा की सडक़ लंबाई 5.50 किलोमीटर का भूमिपूजन किया।
योजना के अंतर्गत कुल पांच सडकें स्वीकृत हुई हैं जिनमें देवरीखुर्द से गणेशखेडा वाया रिजौदा, बछौरा प्रमान मंत्री ग्राम सडक़ से समसपुर लंबाई 01 किमी चकराना प्रधानमंत्री सडक से सौंसा लंबाई 02 किमी तथा बरईपुरा के अमरपुरा लंबाई 3.25 किमी हैं । इसी क्रम में ग्राम भानगढ से रानीपुरा के बीच निर्मित होने जा रही मुख्यमंत्री सडक का भूमिपूजन विधायक भारती द्वारा किया गया। 
इस अवसर पर विधायक भारती ने कहा कि सडक निमार्ण से इन गांव का आवागमन परस्पर सुविधाजनक होगा। ग्राम भनगढ से रानीपुरा के बीच मुख्यमंत्री सडक के निर्माण से रानीपुरा गांव सीधे तौर पर भानगढ होते हुए शिवपुरी.पोहरी रोड से जुड जाएगा। भूमिपूजन के अवसर पर विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन, बद्री प्रसाद, बाला प्रसाद, महेश धाकड़ कल्लाराम, जगदीश तथा उपयंत्री डीके शर्मा उपस्थित रहे।

बैराड़ की POONAM PARASHAR ने मेथ्स से किया तहसील टॉप

Image
बैराड़। अभी हाल ही में घोषित हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल के रिजल्ट में जिले की कई प्रतिभाओं ने प्रदेश की टॉप टेन सूची में अपनी आमद दर्ज कराकर शिवपुरी जिले के नाम रोशन किया वही एक छोटे से गांव में निवासरत पूनम पाराशर ने मेथ्समैटिक सब्जेक्ट से तहसील टॉप कर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया है। 
घोषित हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड की छात्रा कु.पूनम पाराशर पुत्री  पुरुषोत्तम पाराशर निवासी टौरिया खालसा ने गणित संकाय में 471/500 अंक प्राप्त कर तहसील बैराड ,पोहरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 
छात्रा के तहसील में प्रथम स्थान आने पर प्राचार्य अर्चना शर्मा,डॉ गिरीश शर्मा,अजय शंकर त्रिपाठी,बीरेंद्र गर्ग(संचालक राइजिंग स्कूल),सतीश दीक्षित,विजय भारद्वाज, भारत सुमन शर्मा,पवन सोनी,कपिल व्यास, मोहन बंसल ,राकेश गुप्ता,एवम जनप्रतिनिधि गणों ने बधाई दी है। इस कार्य मे विद्यालयीन शिक्षकों के साथ साथ सतीश दीक्षित एवम विजय भारद्वाज की अहम भूमिका रही।

ITI COLLEGE: प्रोफेसर्स मांग रहे हैं घूस, एबीवीपी ने दी चेतावनी

Image
शिवपुरी। शहर में संचालित शासकीय आईटीआई कॉलेज के प्राध्यापक पर लगातार आपसी मतभेद के आरोप लग रहे है। छात्रों का आरोप है कि प्राध्यापक मनमर्जी करते हुए प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के नाम पर रिश्वत मांग रहे है। इस बात की शिकायत छात्रों ने महाविद्यालय के प्राचार्य से की। जिन्होने छात्रों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। 
शासकीय आईटीआई महाविद्यालय के प्राध्यापक द्वारा प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने हेतु रिश्वत मांगी गई और क्लास में आए उत्तीर्ण छात्रों को कम नंबर दिए गए जब छात्रों द्वारा इसकी शिकायत प्राचार्य से की गई तो इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई अब जब परीक्षा परिणाम आया तो उसमें प्रैक्टिकल के कारण नंबर कम रहे।
इस बात को लेकर विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री विवेक उपाध्याय ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रार्चाय को आवेदन दिया गया कि प्रैक्टिकल के नंबर किस आधार पर दिए इसकी जांच कराई जाए और ऐसे प्राध्यापकों पर कार्यवाई की जाए जो आपसी मतभेद को लेकर छात्रों का भविष्य खराब कर रहे हैं। अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के बाध्य होगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस दौरान विवेक उप…

करैरा में दिन दहाड़े एक और किसान लुटा, गिरोह सक्रिय, इलाके में दहशत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र में दो बाईक सबार बदमाशों ने एक किसान का रूपयों से भरा बैग लेकर रफू चक्कर हो गये है। उक्त वारदात को बदमाशों ने दिन दहाड़े गांव के बाहर अंजाम दिया है। अभी हाल ही में पदस्थ हुए नए थाना प्रभारी परमानंद शर्मा के लिए डकैतों ने चुनौती दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार वृंदावन लोधी निवासी ग्राम मछावली थाना करैरा अपने घर से 49 हजार रूपयों से भरा बैग लेकर सलैया गांव निवासी अपने साढू हरवल लोधी को देने जा रहा था। तभी सलैया गांव के बाहर बृद्धावन लोधी पहुंचा तभी गांव की और से आ रहे दो नकाब पोश बाईक सबार किसान के पास आए और किसान का रूपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। 
बताया गया है आरोपी ब्लेक कलर की बाईक पर सबार होकर आए थे और दोनो तौलिया से मूंह बांधे हुए थे। इस बात की शिकायत किसान ने अमोला थाने में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई है। 
लगातार करैरा क्षेत्र में इन लूट की बारदातों को अंजाम देने के बाद पुलिस आरोपीयों तक नहीं पहुंच पा रही है जिससे आरोपीयों म…

अंतत : शहर की सडकों को लेकर अपनी ही नपा के खिलाफ धरने पर नपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष

Image
शिवुपरी। इस समय शिवुपरी की राजनीतिक घटनाक्रम की सबसे बडी खबर यह आ रही है कि नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और नपा के उपाध्यक्ष अनिल शर्मा उर्फ अन्नी अपनी ही सत्तासीन नगर पालिका के खिलाफ शहर की सड़को के निर्माण में हो रही देरी को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए है उनके साथ कांग्रेसी पार्षद भी बैठे है। इस धरने के घटनाक्रम को लेकर शिवपुरी की राजनीतिक गलियारो में खुसर-फूसर शुरू हो गई है। 
कस्टमगेट से गांधी चौक तक सड़क निर्माण की मांग को लेकर कांग्रेस का यह धरना आज से शुरू हुआ। जिसमें इन सडको के निर्माण करने वाले ठेकेदार और  मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार को कांग्रेस ने निशाने पर लिया। नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्र्मा ने कहा कि वह मुख्य नगर पालिका अधिकारी के आश्वासनों से तंग आ चुके हैं और  जब तक  सड़क निर्र्माण का काम शुरू नहीं होगा धरना नहीं हटाया जाएगा। 
श्री शर्मा ने कहा कि हालाकि ठेकेदार के खिलाफ कार्र्यवाही करना उनके अधिकार क्षेत्र में हैं लेकिन ठेकेदार को भाजपा संरक्षण के कारण वह उसके खिलाफ कार्यवाही भी नहीं कर पा रहे हैं। आज धरने में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन…

शौचालय : शिक्षित बेरोजगारो को रोजगार, मुखिया का सम्मान और बिना शौचालय वेतन नही

Image
शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत निर्माण किए जा रहे शौचालय अब शिक्षित बेरोजगारो के लिए रोजगार का साधन बन रहे है। और जिले के ग्रामीण अंचलो में ग्रामीणों द्वारा अपने घरों में शौचालय का निर्माण कर रहे है, उन परिवारों के मुखिया का अब सम्मान भी किया जाऐगा। उक्त आशय की जानकारी कलेक्टर  ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने स्वच्छ भारत अभियान एवं जिले में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक में दी। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में अपर कलेक्टर एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, राज्य स्वच्छता ग्रामीण के संभागीय समन्वयक श्री अतुल त्रिवेदी, जिला के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने स्वच्छ भारत अभियान की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि स्वच्छता पर फोकस करते हुए जिले को आगामी 4 माह के अंदर खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) करना है। इस कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ-साथ पंचायतों, स्वयंसेवी संस्थाओं, शिक्षकों, प्रेरकों आदि का सहयोग लिया जाएगा। 
उन्होंने …

जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर प्रभारी मंत्री का घेराव करेंगी कांग्रेस

Image
शिवपुरी। जिला कांग्रेस द्वारा शिवपुरी जिले में आमजन व किसान को हर तरह की परेरशानियो को झेलना पड रहा है। सरकार की सारी व्यवस्थायें फेल हैं। किसान जहां अपने पेमेंट के लिये दर दर भटक रहा है वहीं बिजली के झूठे बिल जमा न करने पर उपभोक्ताओं को जेल भेजा रहा है और शिवपुरी जिले की जिला अस्पताल में वर्तमान में जो अव्यवस्थायें हो रहीं हैं मरीज परेशान हैं, डॉक्टर हैं नहीं, इन सबके लिये एक मात्र भाजपा सरकार और उसके प्रभारी मंत्री जिम्मेदार हैं।
उक्त आरोप लगते हुए जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरीवर सिंह रघुवंशी ने बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री ही स्वास्थ्य मंत्री हैं उनके प्रभारी मंत्री बनने पर अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार न होते हुये और व्यवस्थायें खराब होती गईं। 6 माह से आईसीयू में ताले लटके हुये हैं। भाजपा सरकार शिवपुरी जिले में अपने नुमाइंदों को तो लाल बत्ती से नवाज रही है वहीं जनता को दिन प्रतिदिन अव्यवस्थायें देते जा रही है। भाजपा सरकार ओर उनके मंत्रियों का जनता की परेशानियों की तरफ कतई ध्यान नहीं है। 
अस्पतालों में व्यवस्थायें नहीं हैं। किसान एवं विद्युत उपभोक्ता शोषण का शिकार हो रहा है। और स…

अज्ञात बार्ईक की टक्कर से घायल हुए युवक की मौत

Image
शिवपुरी। विगत दिवस कोलारस क्षेत्र के एबी रोड़ पर स्थित कान्हा होटल के पास एक बार्ईक की टक्कर लगने से घायल हुए प्रहलाद पुत्र ख्याली कुशवाह की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बार्ईक चालक के खिलाफ भादवि की धारा 279, 337, 304 एक का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 15 मई को शाम करीब 7:40 बजे प्रहलाद पुत्र ख्याली कुशवाह अपने पुत्र के साथ जा रहा था। तभी कान्हा होटल के पास एबी रोड़ पर पीछे से एक अज्ञात बार्ईक चालक ने बार्ईक को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए प्रहलाद ने टक्कर मार दी। जिससे प्रहलाद गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसे घायल अवस्था में कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र में भर्र्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

अपहरण और बलात्कार के आरोपी को 10 साल की सजा

Image
शिवपुरी। जिला एंव सत्र न्यायाधीश आर. बी. कुमार ने एक किशोरी के साथ अपहरण व बलात्कार के मामले में आरोपी को दोषी करार देते हुए 10 साल की कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा आरोपी को 2 हजार के अर्थदंड की सजा दी है। 
अर्थदंड जमा ने करने पर आरोपी को एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। मामले की पैरवी डीपीओ संजीव गुप्ता ने की। अभियोजन के मुताबिक बम्हारी के ग्राम किशनपुरा से गत 24 मार्च 2016 को अमर सिंह उम्र 25 साल पुत्र रामदयाल आदिवासी अपने पड़ोस में रहने वाली एक 16 साल की किशोरी का बहला फुसला कर अपने साथ गुजरात ले गया था। 
यहां पर अमर सिंह ने उसके साथ महीनो बलात्कार किया। उसके बाद अमर सिंह किशोरी को लेकर टोंगरा आ गया। जहां पुलिस ने उसे एक सूचना पर से किशोरी को युवक के साथ पकड लिया। पुलिस ने इस मामले में न्यायालय में चालान पेश किया। जहां मंगलवार को सुनवाई के बाद यह सजा सुनाई गई।

खडे ट्रक में जा भिडें चाचा-भतीजा, मौत

Image
शिवपुरी। ग्राम लिधोरा निवासी चाचा-भतीजे मंगलवार की दोपहर बाईक सहित एक खडे ट्रक में जा घुसे हादसे में भतीजे की मौत गई वही चाचा गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार लिधौरा निवासी बंशी उम्र 20 साल पुत्र सोहन कोली अपने चाचा काशीराम पुत्र कुल्ली कोली के साथ लिए बाईक से शिवपुरी आया था।
यहां से दोनो वापस अपने गांव जा रहे थे,तभी दोपहर एक बजे अमोला थाना अंतर्गत फोरलेन पर उनकी बाईक सडक किनारे खडे ट्रक में जा घुसे। इस घटना में जहां बाईक चालक बंशी की मौत हो गई, वही उसका चाचा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पहले मां को घायल किया फिर फांसी के फंदे पर लटक गया राकेश

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना अंतर्गत बड़ापुरा पुरानी शिवपुरी में रहने वाले एक युवक ने कल रात शराब के नशे में पहले किसी बात को लेकर हुए विवाद में अपनी मां को पत्थर मार दिया। इसके बाद जब परिजन मां को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए तब तक युवक ने फांसी लगा ली पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। युवक ने फांसी क्यो लगाई इसका अभी खुलासा नही हो पाया है। 
जानकारी के मुताबिक बड़ापुरा पुरानी शिवपुरी निवासी राकेश 35 पुत्र रामरचरण जाटव शराब पीने का आदी था। बीती रात करीब 11 बजे वह शराब के नशे मेंं ही घर पहुंचा यहां पर शराब पीने को लेकर ही राकेश का अपनी मां से विवाद हुआ जिस पर से राकेश ने एक पत्थर अपनी मां में मार दिया। 
इस घटना में मां घायल हो गई और उसे परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले गए। जब परिजन अस्पताल से घर लौटे तो राकेश के घर लौटे तो राकेश घर के अंदर एक फांसी के फदें पर लटका मिला। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मंगलवार को शव का पीएम कराकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।