Posts

Showing posts from May 5, 2017

अतिथि शिक्षिका हत्याकांड: अनिल की अनिल की स्टूडेंट रही है सपना

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम खतौरा में बुधवार की दोपहर अतिथि शिक्षिका की मौत के बाद कई चौकाने वाल तथ्य सामने आ रहे है। बताया यह जा रहा है कि मृत शिक्षिका के शरीर पर गंभीर चोटो के निशान पाए गए है। प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का लग रहा है लेकिन आरोपी भाजपा नेता है अत: पुलिस पोस्टमार्टम रिर्पोट का इंतजार कर रही है लेकिन क्षेत्र की चर्चित लव स्टोरी में भी कई खबरे सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मृत अतिथि शिक्षिका सपना यादव उम्र 21 साल अपनी उम्र से दोगुने शिक्षिक अनिल यादव उम्र 40 वर्ष से मंदिर में शादी कर चुकी थी। इस लव स्टोरी में खास बात यह रही कि प्रेमी शिक्षक अनिल यादव इमलावदी के शासकीय स्कूल में लगभग 15 वर्षो से शिक्षक है। बताया जा रहा है कि सपना अनिल की स्टूडेंट रही थी। पिछले वर्ष ही अनिल यादव ने ही सपना यादव को इमालवदी के इसी स्कूल में अतिथि शिक्षक के पद पर रखवाया था। कुल मिलाकर यह कि अनिल यादव की सपना स्टूडेंट रही थी अनिल की कृपा से इस सपना अतिथि शिक्षक बनी थी। 
ऐसा नही है कि इस लव स्टोरी को किसी जानकारी नही थी। पूरे इमालवदी क्षेत्र में इस लव स्टोरी के चर्चे थे। प्रेमी …

पिछोर मंडी में भड़की आग: 10 लाख रूपए गेंहू व अन्य सामान खाक

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मंडी प्रांगण में आज शॉट सर्किट के कारण आग भड़क गई जिससे मंडी प्रांगण में रखा लगभग लगभग 500 क्विंटल गेंहू, महुआ और मक्का के बोरे सहित नगदी 3 लाख रूपए जलकर राख हो गए। बताया जाता है कि आग इतनी भीषण थी कि उसे काबू पाने में लगभग जिले सहित अन्य जगह से फायर बिग्रेड व पानी के टेंकरों के माध्यम से आग पर काबू पाया जा सका। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर में अचानक पिछोर में मंडी रखे चार फर्मो के गेंहू के बोरों में आग भड़क गई जिससे वह जलकर स्वाह हो गया। बताया जाता है कि कल्लू देशाई, रवि ट्रेडर्स के रवि गुप्ता, दीपक सहित एक अन्य व्यापारी का गेंहू मंडी प्रांगण में रखा हुआ था वहीं लगभग 50 बोरी महुआ, व मक्का के बोरे भी रखे हुए थे।
इन सभी बोरों आग कैसे भड़की इस बात की जानकारी पता लगाया जा रहा है, लेकिन आग में लगभग 10 लाख रूपए का सामान जलकर स्वाह हो गया। पुलिस ने फरियादी व्यापारियों की रिपोर्ट पर से आगजनी का मामला दर्ज कर मामले जांच शुरू कर दी है।
मंडी में रखी दो मोटरसाइकिल भी जली अचानक शॉट सर्किट से भड़की आग में मंडी प्रांगण में खड़ी दो मोटरसाइकिल भी …

शिवपुरी: किड्स गार्डन का स्टूडेंट ऋषि मॉडिलंग की इंटरनेशनल प्रतोयगिता में 5वें पायदान पर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के लिए गौरव भरी खबर आ रही है कि इंटरनेशनल मॉडलिंग प्रतोयगिता में किड्स गार्डन स्कुल के 7वीं क्लास के स्टूडेंट देश में आयोजित मॉडलिंग प्रतोयगिता में सीलेक्ट होते हुए 5 वें पायदान पर है। इस प्रतोयिगिता में जज तो नंबर देगेेंं साथ में ऑनलाईन वोटिंग की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। जानकारी के अनुसार शहर के ऋषि गार्डन के संचालक संजु सेठ के 13 वर्षीय बेटे ऋषि सेठ ने ऑनलाईन इस प्रतोयगिता में भाग लिया था। संचालक पैनल की सारी औपचारिकता पूर्ण करने के बाद सिलेक्शन किया गया। 
बताया जा रहा है कि इस प्रतोयगिता में हजारो बच्चो का देश-विदेश से सिलेक्शन हुआ था। शिवपुरी के ऋषि सेठ का सिलेक्शन मिनी मॉडल कॉन्टेस्ट में हुआ है। बताया जा रहा है कि उक्त कॉन्टेस्ट भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड स्टार सुष्मिता सैन की प्रोडक्शन कंपनी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। 
किड्स गार्डन स्कुल के स्टूडैंट ऋषि सेठ अभी 5वीं पायदान पर चल रहा है। इस कॉन्टेस्ट में जजो की भूमिका भी महत्वपूर्ण है साथ में इसमे वोंटिग के साथ इस प्रतोयगिता में भाग ले रहे अपने फेवरेट प्रतोयगी को आप वोट भी कर सकते है आप भी शिवपु…

नर्मदासेवा यात्रा मैं अमरकंटक पहुंचेंगे भाजपा कार्यकर्ता : सुशील रघुवंशी

Image
शिवपुरी । शिवपुरी नगर मंडल भाजपा की कार्यसमिति बैठक संगठन मंत्री देवेंद्र भार्गव जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, ओम प्रकाश शर्मा गुरु, ओम प्रकाश जैन, धैर्यवर्धन शमा, भानू दुबे, दिनेश रावत के आतिथ्य में संपन्न हुई। इस बैठक का शुभारम्भ संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल, श्यामप्रसाद,राजमाता विजयाराजे जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया, बैठक को संबोधित करते हुए संगठन मंत्री देवेंद्र भार्गव ने सभी कार्यकर्ताओं को आगामी 15 मई को नर्मदा सेवा यात्रा के समापन अमरकंटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में होगा जिसमें मंडल के सैकड़ो कार्यकर्ता 14 मई को राबना होंगे साथ ही भाजपा द्वारा विस्तारक योजना के अंतर्गत 21 से 27 मई तक 7 दिवस कार्यकर्ता ग्राम केंद्रों तक पहुंच कर संगठन के विस्तर का कार्य करेंगे।
बैठक में जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि सभी कार्यकर्ता ग्राम केन्द्रों तक पहुंच कर मतदान समिति का गठन करेंगे जिसमें प्रभावशाली लोगों को शामिल करना है तथा 7 दिवक के कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान,वृक्षारोपण,जनसंपर्क मतदान प्रभारी व संयोजकों से संपर्क कर संगठन का विस्तार करेंगे।
इस बैठ…

शहर के पेट्रोंल पम्पो पर नियमो को चूना: कागजो में होता है निरिक्षण

Image
शिवपुरी। जिलेभर में जगह - जगह संचालित पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों के लिए जरूरी सुविधाओं का पूरी तरह अभाव है इसके बाद भी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी मौन साधे हुए हैं हालांकि अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण भी करते हैं किंतु यह निरीक्षण महज औपचारिक होते हैं जिससे अफसरों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं शहर सहित तहसील स्तर पर भी पेट्रोल पंपों पर वाहनों में भरने के लिए हवा स्वच्छ पानी सुलभ शौचालय आदि की व्यवस्था होना आवश्यक है लेकिन खाद्य आपूर्ति  विभाग के अधिकारियों की लापरवाही कहें या मिलीभगत कि वे अपने निरीक्षण में सब कूछ सही बताकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेते है
विभागीय अफसरों की इस लेत लाली की वजह से वाहन चालकों को इन सुविधाओं के अतिरिक्त राशि खर्च करनी पड़ रही है हालांकि यदा - कदा पेट्रोल पंप पर पानी की भले ही सुविधा हो किन्तु वाहनों में भरने के लिए हवा का इंतजाम किसी भी पंप पर नही है इसके अलावा टायलेच फस्र्ट? एण्ड बॉक्स इत्यादि की भी कोई व्यवस्था नहीं है 
रोचक बात तो यह है कि खाद्य आपूर्ति विभाग के अफसर समय समय पर इन पेट्रोल पंपों का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट तैयार करते हैं…

अनुशासनहीनता के आरोपी DPC ने सारे कर्मचारियों का वेतन अटका दिया

Image
शिवपुरी। डीपीसी कार्यालय के कर्मचारियों का वेतन डीपीसी शिरोमणि दुबे के जाल में उलझ गया है। पिछले दिनों हुए एक छोटे से एक्सीडेंट के बाद डीपीसी बिना सूचना के गायब हो गए थे। अत: कलेक्टर शिवपुरी ने उनका वेतन रोक दिया। इसी झमेले में डीपीसी आॅफिस के सभी कर्मचारियों का वेतन अटका दिया गया। बिना सूचना अवकाश पर जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने वाले डीपीसी जब इसी जाल में खुद फंसे तो उन्हे कर्मचारियों के अधिकार याद आ गए। वो लिखा पड़ी कर रहे हैं। उनकी लिखापड़ी के कारण बाकी सारे कर्मचारी परेशान हैं। 
जानकारी के अनुसार 30 मार्च की सुबह शिवपुरी डीपीसी शिरोमणि दुबे के वाहन का ऐक्सीडेंट यूपी के इटावा में हो गया था। वो अपने भजीजे की तेहरवीं में जा रहे थे। बताया जा रहा है कि डीपीसी महोदय ने 30 मार्च का अवकाश नही लिया था। सरकारी कागजों में वह हाईकोर्ट में पेशी कर रहे हैं। जबकि एक्सीडेंट यूपी में हुआ। उन्होंने मुख्यालय छोड़ने की अनुमति भी नहीं ली थी। इस एक्सीडेंट में डीपीसी को मामूली चोट आई थी परंतु वो 11 अप्रैल तक आॅफिस नहीं आए जबकि वो शिवपुरी में अपने निवास पर थे और कर्मचारियों से मेल मुलाक…