Posts

Showing posts from February 25, 2017

केदारेश्वर मंदिर पर लगे मेले में उमड़ा भक्तों का सैलाब

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के पोहरी में ही स्थिति केदारेश्वर मंदिर जो प्रकृति का अद्भुत दृश्य है। मानो कहा जाये तो केदारेश्वर मंदिर प्रकृति की गोद में बसा हुआ है। जानकारों के अनुसार इस मंदिर में जो शिवलिंग के विषय में कहा गया है कि यहाँ की प्रतिमा पहाड़ो से निकली हुई है । साथ ही पहाड़ो में से 12 माह एक धार पानी निकलता रहता है। यहाँ का पानी दुर्लभ जड़ीबूटियों से होकर निकलता है। जो की कई बीमारियों के लिए लाभदायक है। पोहरी मे इस बर्ष मेले में करीब 10000 लोगो की भीड़ थी।
पोहरी तहसील के अंतर्गत गवालीपुरा पंचायत के अंतर्गत केदारेश्वर धाम बसा हुआ। केदारेश्वर धाम एक घने जंगल के अंदर है। जहा पोहरी एस डी ओपी अशोक घनघोरिया के निर्देशन में पुलिस ब्यबस्था करायी गई जो की चुस्त और दुरुस्त नजर आई।
भीड़ के नज़ारे को देखते हुए महिला और पुरुषो की अलग अलग लाइन लगवाई गई। जिससे भीड़ इकट्ठी ना हो सके। इस मेले में पोहरी एस डी ओपी अशोक घनघोरिया,तहसीलदार पोहरी पोहरी सत्यदेव कटारे, थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा,चौकी प्रभारी हेमा गौतम,छर्च थाना प्रभारी दिनेश राजपूत,जयनारायण दीमान, आर आई देवेंद्र जैन,आरक्षक मुके…

समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति हितार्थ कार्य करती है भाजपा: मोघे

Image
शिवपुरी। भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ पहुंचे इसी अंत्योदय के सिद्धांत पर कार्य करती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अभी हाल ही में जनहिताय में लिए गए निणर्य हृदय रोग से पीडि़त व्यक्ति को हृदय यंत्र, स्टंट (छल्ला) की कीमतों को 85 प्रतिशत तक कम कर गरीब व्यक्ति भी इस बीमारी से मुक्त हो। 
ऐसी अनेक योजनायें जैसे प्रधानमंत्री बीमा योजना, फसल बीमा योजना, जन-धन योजना, उज्जवला योजना, मुद्रा योजना आदि संचालित की। जिनसे समाज का हर व्यक्ति लाभन्वित हो रहा है। उक्त उदगार भाजपा की जिला बैठक में मु य अतिथि मध्य प्रदेश हाउसिंग वोर्ड अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे ने दिए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने बताया कि भाजपा 25 फरवरी को सभी मंडलों में बैठक आयोजित महाराष्ट्र नगर निगम चुनाव में भाजपा की जीत पर सभी कार्यकर्ताओं को अवगत करायेगी। 
चार मार्च को सागर में समरसता दिवस पर अनुसूचित जाति मोर्चा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचेगे। 5 मार्च को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्म दिवस पर सेवा पर्व के रूप में मनाएगी तथा सभी …

पार्षदों ने मंत्री के सामने रोया दुखडा:अधिकारी भ्रमित करते है,काम नहीं करते,भ्रष्टाचार में है लिप्त

Image
शिवपुरी। स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भाजपा पार्षदों की बैठक बुलाकर सर्किट हाउस में जब उनकी समस्यायें सुनी तो पार्षदगणों की सामूहिक पीड़ा उभरकर सामने आ गर्ई। भाजपा पार्षद विक्की भदौरिया, विष्णु राठौर, मनीष गर्र्ग मंजू, नीलम बघेल, विजय खन्ना ने एक स्वर में मंत्री जी से कहा कि अधिकारी आपको भ्रमित करते हैं और वह कोर्ई काम नहीं करते बल्कि भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। इस पर यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने नपाधिकारियों को अल्टीमेटम दिया कि वह निर्र्धारित समयावधि में पार्षदों की समस्याओं का समाधान कर उन्हें अवगत करायें। इस बैठक में भाजपा पार्षदों के अलावा सीएमओ रणवीर कुमार, उपयंत्री आरडी शर्मा, पीएचर्ई, पीडब्ल्यूडी और विद्युत मंडल के अधिकारी भी उपस्थित थे। 
यशोधरा राजे सिंधिया जब भी शिवपुरी आती हैं तब वह भाजपा पार्षदों के साथ नपाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक अवश्य करती हैं। वह एक-एक पार्षद की समस्यायें जानती हैं और नपा अधिकारियों को उनका निराकरण करने का आदेश देती हैं, लेकिन भाजपा पार्षदों ने यशोधरा राजे से कहा कि आपके समक्ष तो अधिकारी नतमस्तक रहते हैं, लेकिन इसके ब…

भूमिपूजन पर रोक: प्रभारी कलेक्टर से नाराज यशोधरा मिलेंगी सीएम से

Image
शिवपुरी। महज 45 दिन के लिए प्रभारी कलेक्टर बनाई गईं नेहा सिंह मारव्या के अब तक के विवादास्पद कार्यकाल संबंधी शिकायतों के पुलंदे के साथ शिवपुरी विधायक एवं मप्र सरकार की केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आजकल में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह एवं मुख्य सचिव से मुलाकात कर सकती हैं। 
शुक्रवार को अपने शिवपुरी दौरे के दौरान इस बात के संकेत उन्होंने मीडिया को दिए। यशोधरा राजे सिंधिया प्रभारी कलेक्टर से न सिर्फ असंतुष्ट हैं, बल्कि उनके रवैए से काफी खफा भी हैं। 
प्रभारी कलेक्टर नेहा सिंह मारव्या और केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे के बीच पत्राचार के माध्यम से हुई तकरार के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि यशोधरा राजे नेहा सिंह के रवैए की शिकायत मु यमंत्री शिवराज सिंह एवं मुख्य सचिव से करेंगीं। 
अपने शिवपुरी भ्रमण के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने प्रभारी कलेक्टर नेहा सिंह के खिलाफ नाराजगी प्रकट करते हुए यह तक कहा था कि अड़ंगेबाजों को यह पता नहीं होता कि उनकी सीमा कहां तक हैं। 
मीडिया से उन्होंने साफ शब्दों में यह भी कहा था कि नेहा सिंह द्वारा किए गए कृत्य की अवश्य ही जांच होगी और जांच के निष्क…

वृद्धाश्रम में वृद्धों को भोजन कराकर रोटरी रॉयल ने मनाया स्थापना दिवस

Image
शिवपुरी। रोटरी इंटरनेशनल की स्थापना के 112 वर्ष पूर्ण होने पर रोटरी रॉयल ने वृद्धाश्रम में रहने वाले वृद्धों को भोजन कराया। इस आयोजन की विशेषता यह थी कि वृद्धाश्रम के रहने वालों के लिए रोटरी रॉयल की महिला सदस्यों ने स्वयं अपने-अपने घरों में अलग-अलग व्यंजन तैयार किए और फिर वे सभी महिलाएं वृद्धाश्रम पहुंची, जहां उन्होंने अपने हाथों से वृद्धाश्रम में रहने वाले सदस्यों को भोजन परोसा। 
इस आयोजन में संस्था की मोना अग्रवाल, मोनिका सिंघल, राधिका शर्मा, रजन भार्गव, वंदना अग्रवाल, कविता अग्रवाल, रानी गुप्ता, संगम अग्रवाल और क्षमा वाजपेयी ने अपनी भूमिका का निर्वहन किया। 
गौरतलब है कि समाजसेवी संस्था रोटरी इंटरनेशल अपने स्थापना के बाद से ही समाजसेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती चली आ रही है। विश्वभर में चलने वाला पल्स पोलियो अभियान उक्त संस्था द्वारा ही चलाया जाता है और अब यह संस्था साक्षरता के क्षेत्र में तेजी से कार्य कर रही है।

जमींनी बिवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, कुल्हाडी से काटकर हत्या

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम दुर्गापुर में शुक्रवार की दोपहर जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर कुल्हाड़ी, फरसा से जमकर मारपीट कर दी जिससे मेवालाल की मौत हो गई, वहीं दूसरे पक्ष से भी कुछ लोग घायल हुए हैं। 
पुलिस इस मामले में हत्या करने वाले तीन सगे भाइयों सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या प्रकरण दर्ज कर लिया है, वहीं दूसरे पक्ष पर भी मारपीट कर मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम दुर्गापुर में मेवालाल पुत्र गनपी पाल व मेहरबान, बादाम सहित अजर सिंह का उसी गांव में रहने वाले रामसिंह पुत्र दयाराम लोधी तथा उसके परिजनों से विवाद चल रहा था। शुक्रवार को इसी विवाद के चलते दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। 
दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला बोल दिया। इस घटना में मेवालाल की मौत हो गई जबकि अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने मेवालाल के भाई की फरियाद पर से रामसिंह लोधी, बद्री लोधी, अमरसिंह लोधी पुत्र हरगोविंद तीनों भाई, सीताराम लोधी पुत्र नारायण लोधी, श्यामलाल पुत्र रामदयाल लोधी निवासीगण दुर्गापुर के खिलाफ धारा 302, 147, 148, …

थ्रेसर में युवक के हुए टुकड़े-टुकड़े,मौत

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम रिजौदी में सिंध नदी घाट पर थ्रेसिंग के पंखे में एक युवक के हाथ के आ जाने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज दोपहर मृतक यशपाल गड़रिया सरसों की थ्रेसिंग कर रहा था तभी उसका हाथ अचानक पंखे में चला गया जिससे उसके शरीर के टुकडे-टुकड़े हो गए।  जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर बदरवास व इंदार थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मृतक युवक बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम सड़ का निवासी है और उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं।

अच्छी खबर:एण्ड्राईड मोबाईल चोरी होने पर ऐसे पकड़ा जाएगा,ऐप यहां से डाउनलोड़ करे

Image
शिवपुरी। जिस प्रकार से बदलते जमाना एक तरह से ऑनलाईन हो गया है और इस युग को अब एण्ड्राईड मोबाईल का युग भी कहा जाने लगा है ऐसे में इस महंगे एण्ड्राईड मोबाईल की सुरक्षा, उसके मानक और मोबाईल किसी प्रकार से खराब ना, मोबाईल का डाटा फीड रहे, चोरी होने पर चोर का पता लग जाए ऐसे विभिन्न प्रकार की समस्याओं का हल ईजी सिक्योर में होगा या यूं कह लें कि एण्ड्राईड मोबाईल में अब ईजी सिक्योर ऐप की अहम भूमिका होगी जिससे अब हर कोई अपने मोबाईल सुरक्षा के प्रति बेफिक्र रह सकेगा।
उक्त बात एक प्रेसवार्ता के माध्यम से कही ईजी सिक्योर ऐप के कंट्री हैड भगवान बसंत ने जो स्थानीय होटल ठाट्-बाट् में जो आयोजित प्रेसवार्ता में पत्रकारों को इस ऐप के बारे में जानकारी दे रहे थे। इस दौरान नगर निरीक्षक संजय मिश्रा भी मौजूद रहे जिनका पुष्पगुच्छ कर स्वागत किया गया और उन्होंने इस ऐप के बारे में जानकारी ली। कार्यक्रम में ईजी सिक्योर ऐप कंपनी के जोनल हेड आलोक साहू व आर.एस.एम.(ऑपरेशन्स मैनेजर)सूर्यप्रकाश गुप्ता सहित ईजी सिक्योर की टीम भी मौजूद थी। इस अवसर पर प्रोजेक्टर के माध्यम से इस ऐप का डेमो कर प्रजेंटेशन भी दिया गया और बता…

गिनीज बुक में ऑफ वर्ल्ड में मानव श्रंखला से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा गीता पब्लिक स्कूल

Image
शिवपुरी। शिक्षा और संस्कार के साथ-साथ कुछ हटकर अलग करने के लिए गीता पब्लिक स्कूल के होनहार छात्र-छात्राऐं नित नए दिन कोई ना कोई अनूठा प्रयोग कर रहे है। अभी तक जहां सोलर गैस के माध्यम से गैस की बचत का नायाब तरीका खोजा तो वहीं एक यंत्र ऐसा भी बना दिया जो सोलर गैस के द्वारा दुपहिया वाहन का र्इंधन भी बचाऐं।  
इसके बाद अब इन होनहार छात्र-छात्राओ ने गीता पब्लिक स्कूल के संचालक पवन शर्मा के मार्गदर्शन में संभवत: विश्व का सबड़ा क्रिकेट बैट बनाने का अनूठा प्रयोग किया है जिसमें गीता पब्लिक स्कूल के 2700 छात्र-छात्राओ में से चुनिंदा 1748 विद्यार्थियों ने सामान्य बैट से 100 गुना बड़ा क्रिकेट बैट की आकृति बनाई, जिसकी लंबाई 96.5 मीटर(316), 6फीट  और चौड़ाई 10.8 मीटर(35), 43 फीट थी। बैट का फार्मेशनमें 35 मिनट का समय लगा। जिसे 50 वॉलंटियर स्टूडेंट्स के सहयोग से बनाया गया। 
इतना बड़ा बैट बनाने के बाद गीता पब्लिक स्कूल संचालक पवन शर्मा को भरोसा है कि वह अपने विद्यालय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज कराऐंगें। शिवपुरी में इतनी बड़ी श्रृंखला व क्रिकेट की आकृति बनाकर गीता पब्लिक स्कूल द्वारा अंचल में नय…

3 दिन से गायब पप्पू की लाश रेलवे ट्रेक पर मिली

Image
शिवपुरी। कोलारस के लुकवासा चौकी अतंर्गत रेलवे ट्रेक पर एक अधेड की लाश कटी-पिटी अवस्था में पुलिस ने बरामद की है। बताया जा रहा है कि मृतक 3 दिन से घर से लापता था और शुक्रवार की सुबह उसका शव रेलवे ट्रेक पर मिला है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम भाटी निवासी पप्पू पुत्र कोमलिया पाल उम्र 50 वर्ष अपने घर से 3 दिन से लापता था। शुक्रवार की सुबह पुलिस को किसी ने सूचना दी कि लुकवासा के पास रेलवे ट्रेक पर एक लाश पड़ी है। चौकी प्रभारी चांदनी राठौर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और मौके पर जांच पड़ताल के बाद शव के शिनाख्त के प्रसास किए गए। 
इस कटी पीटी लाश की पहचान घर से लापता पप्पू के रूप मे हुई। पुलिस इस मामाले की छानबीन कर रही है कि पप्पू की ट्रेन से कटकर मौत हुई है या गिरकर।

कुएं में गिरने से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरोनिया में कुएं की सफाई के दौरान जब युवक ऊपर आ रहा था तभी उसका पैर फिसल गया और वह नीचे जा गिरा। 
राकेश पुत्र सुघर सिंह उम्र 25 वर्ष निवासी पिपरोनिया गुरूवार की देर शाम अपने घर के पास में स्थित कुएं की सफाई करने के लिए कुएं में उतरा था। इसी दौरान वह लघुशंका के लिए कुएं से बाहर आने के लिए ऊपर चढा जैसे ही वह कुएं के घाट पर आया तो उसका पैर फि सल गया और वह सीधे वापस कुएं में गिरा। 
जिससे राकेश गंभीर रूप से घायल हो गया उपचार के दौरान जिससे उसकी मौत हो गई।

नशे में दी गालियां,युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

Image
शिवपुरी। जिले के भौती के थाना क्षेत्र के एक गांव से खबर आ रही है कि गांव में एक पड़ौसी ने दूसरे पड़ौसी ने दारू नशे में गालिया देना शुरू कर दी तो पडौसियों ने मिलकर उसकी कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस हत्या के आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस के मुताबिक शनिवार दोपहर करीब 1 बजे के करीब भौती के करीब ग्राम चखनाई दुर्गापुर में दो पड़ौसियों में आपस में विवाद हो गया। यहां मृतक नेवालाल 45 वर्ष ने शराब के ने नशे में धुत्त होकर अपने पड़ौसी अजव सिंह, बादाम सिंह, मेहरबान सिंह लोधी, रामसिंहए सीताराम, अमर सिंह एवं अन्य को गालियां दी। 
जिसके बाद इन सभी लोगों ने मिलकर उस कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। घटना के आरोपी अपने ट्रैक्टर में सरसों को भर कर भाग रहे थे। उनका सोचना था कि घर में पैसे नहीं हैं ऐसे में इस सरसों को बेचकर कुछ दिन तक कहीं छिपे रहेंगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें पकढ़ लिया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर हत्या का मामला दर्ज किया है।

देवर ने किया भाभी के साथ 30 दिन तक बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर कस्बे में एक कोचिंग संचालक ने एक महिला को शादी का वादा कर 1 माह से बलात्कार किया है। जब आरोपी को लगातार शादी के वादे कर शादी नही कर रहा था तो पीडि़ता ने आरोपी के खिलाफ पिछोर थाने में बलात्कार का मामला दर्ज कर दिया। 
पुलिस के मुताबिक ग्राम वाचरौन की रहने वाली एक महिला ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई कि रिश्ते में देवर लगने वाले दीपक राजपूत निवासी पिछोर ने लगातार उसके साथ 30 दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया है।  इसके बाद जब शादी करने का समय आया तो वो अपने वादे से मुकर गया। महिला पुलिस के पास पहुंची और दीपक के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

शिव की नगरी में शिव के हुए हजारों अभिषेक, धूमधाम से मनी शिवरात्रि

Image
शिवपुरी। भगवान शिव की नगरी में महा शिवरात्रि के पावन पर्व शहर के सभी शिवालयों पर धूमधाम रही। हजारो रूद्व अभिषेक के होने की खबर आ रही है। सिद्वेश्वर मंदिर पर आज लंबी-लंबी कतारे भक्तो की देखने को मिली। शहर के मुख्य शिवालयों पर आज प्रशासन की व्यवस्था भी चाक-चौबंद रही।  
विगत दिवस शहर में बाबा सिद्धेश्वर नाथ की विशाला शोभा यात्रा शहर के विभिन्न मार्गो से निकाली गई जिससे भक्तों खास जोश देखा गया। आज  शुक्रवार को महा शिवरात्रि का पर्व पूजा अर्चना कर मंदिरों पर मनाई गई तथा मंदिरों पर भीड़ देखकर पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है और शहर में शांति व्यवस्था और सुरक्षा को देखते हुए व्यापक इंतजाम भी किए गए हैं। 
यहां उल्लेखनीय है कि आज सुबह से ही शिवरात्रि पर सभी मंदिरों पर जन सैलाव भी नजर आने लगा था और बाजारों में रौनक भी बढ़ गई थी। आज के दिन लोग व्रत रखते हैं और घरों में विभिन्न प्रकार के व्यंजन भी बनाए जा रहे हैं। रात्रि के समय शहर के विभिन्न मंदिरों पर भजन संध्या सहित छप्पन भोग के कार्यक्रम आयोजित किए गए। 
जिसकी तैयारियां पूर्ण कर लीं गईं हैं। रात्रि के समय विद्युत साज-सज्जा के साथ शिव मंदिरों प…

अटल आश्रय योजना का यशोधरा राजे और माया सिंह ने किया भूमि पूजन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के नोहरी बछौरा में मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल द्वारा कम आय बाले व्यक्तियों के लिए बनबाई जा रही कॉलोनी का भूमि पूजन आज नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह और स्थानीय विधायक तथा प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। 
इस अवसर पर मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त कृष्ण मुरारी मोघे भी उपस्थित थे। कार्र्यक्रम में मु य अतिथि की हैसियत से कैबिनेट मंत्री माया सिंह ने अपने उदबोधन में गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों को चेताया कि अटल आश्रय योजना में अपात्र व्यक्ति जुड़ न पाए और पात्र व्यक्ति वंचित न रहे। इस योजना के तहत नोहरी बछौरा में 347 ईडब्ल्यूएस और 114 एलआर्ईजी के मकान बनबाए जा रहे हैं। 
कार्र्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि यह नगरी अ मा महाराज और स्व. माधवराव सिंधिया प्रथम की नगरी है और इसमें विकास की गंगा बहाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए। 
उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि अटल आश्रय योजना के तहत बनाए जा रहे आवासों को राजमाता विजयाराजे सिंधिया के न…

CMO पर भडके नपा उपाध्यक्ष, कहा दलाली से मुक्त होकर काम करो

Image
शिवपुरी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार को नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने मोबाईल पर खरी खोटी सुनाई और उन पर जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।  श्री शर्मा ने यहां तक कहा कि नगर पालिका को उन्हें चलाना है तो दलाली से मुक्त होकर काम पर ध्यान देना होगा। वहीं वार्ड क्रमांक 20 की पार्षद श्रीमती रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार ने भी खेल मंत्री यशोधरा राजे के समक्ष सीएमओ पर झूठ बोलने और भ्रमित करने का आरोप लगाया। 
आज महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर नगर पालिका द्वारा लगाए जाने वाले मेले का भूमि पूजन सिद्धेश्वर मैदान परिसर में होना था। नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा को आज सुबह नपा के किसी आरआर्ई ने कार्यक्रम की सूचना देते हुए उन्हें आयोजन में आने को कहा। इस पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने उक्त आरआर्ई से कहा कि तुम कौन होते हो सूचना देने वाले।
क्या यही जनप्रतिनिधियों का सत्मान है? सीएमओ कहां है। वह सूचना क्यों नहीं दे रहे। इस ढंग से तो मैं भूमि पूजन में नहीं आऊंगा। नपा उपाध्यक्ष के तेवर से घबराए सीएमओ ने उन्हें सफाई देने की कोशिश की और कहा कि कल मैने आपको मोबाईल लगाया था, लेकिन नहीं उठा इ…

अब यशोधरा राजे के समर्थक भी नेहा मारव्या की कुंडली खंगालेंगे

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में विवादों की ब्रांड बन चुकी प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या और यशोधरा राजे की बीच चली खींचतान आज दिन भर चर्चा का विषय रही है। राजे ने मना कि प्रभारी कलेक्टर की कार्यप्रणाली अंसतोषजनक है और उनके द्ववारा महिलाओं को जेल भेजने की धमकी की जांच कराई जाऐगी। 
कल कलेक्टर नेहा मारव्या ने यशोधरा राजे के भूमि पूजन और लोकार्पण कार्यक्रम में रोक लगाने का प्रयास किया। इसी तना-तनी में राजे ने सडको को भूमि पूजन किया और प्रेस से यशोधरा राजे ने कहा कि यह जानकारी भी मिली है कि जनसुनवाई में ज्ञापन देने आर्ई महिलाओं को वह जेल भेजने की धमकी देती हैं। इसकी जांच कराई जाएगी और जांच रिपोर्ट सही स्तर पर पहुंचार्ई जाएगी। 
वहीं यशोधरा राजे के आज के भूमि पूजन और लोकार्पण कार्यक्रम से कलेक्टर नेहा मारव्या ने दूरी बनाई, लेकिन अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, एसडीएम रूपेश उपाध्याय और एसपी सुनील कुमार पाण्डेय, एसडीओपी जीडी शर्मा उनके कार्यक्रम में मौजूद रहे। 
विदित हो कि यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा शहर में तीन सडक़ों व अटल आश्रय योजना के तहत बनने वाले हाउसिंग प्रोजेक्ट के लोकार्पण एवं शिलान्यास का कार…