Posts

Showing posts from February 19, 2017

त्रिवेदी बने सर्व ब्राम्हण समाज के अध्यक्ष

Image
बैराड़। जिले के बैराड सम्पूर्ण ब्राम्हण समाज द्वारा ठाकुर बाबा के मन्दिर पर सर्व ब्राहम्ण समाज की मीटिंग बुलाई गई जिसमें सर्वप्रथम परसुराम भगवान की पूजा अर्चना कर पूर्व अध्यक्ष डॉ. विष्णू शर्मा लक्ष्मीनारायण शर्मा एव केशव प्रसाद शुक्ल जी द्वारा स्तीफा पेश किया गया।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष पर सर्व ब्राहम्ण समाज द्वारा विचार किया गया तद उपरांत माताचरण शर्मा द्वारा प्रदीप त्रिवेदी जी का नाम प्रस्तावित किया गया जिसमें सम्पूर्ण ब्राहम्ण समाज द्वारा सहमति प्रदान की गई सर्व सहमति से नया अध्यक्ष प्रदीप त्रिवेदी जी को अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
इस अवसर पर मांगीलाल शर्मा,वासुदेव राजौरिया, डॉ.प्रदीप, देवकी मरैया, शिवप्रसाद मुदगल, पुरूषोत्तम पिपलौदा,राजकुमार शर्मा, विनोद मडैनिया, धीरज व्यास, प्रदीप पाराशर, संतचरण त्रिवेदी, नरेश जरिया, सुनील मुदगल, सुनील देवरी, राकेश पिपलौदा, प्रेमनारायण मुदगल, श्रीनिवास खुर्रका, डा. शिवकुमार पाठक, नवलेश शर्मा, हेमन्त शर्मा, वेदप्रकाश रैयन, डां केशव, बनबारी रजौआ, सुमित पान्डे, सुनील बमरा, रामकिशोर गिरदावल, रामस्वरूप् पचौरी, सुनील गोदरी, बन्टी पुजारी, दिनेश डैडरी, बन्टी …

विज्ञापनो पर न जाए अपनी अक्ल लगाए, ये रही CBSE और ICSE मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची

Image
शिवपुरी। इस समय शहर में स्कूलों के विज्ञापनों से भरे होर्डिग्सों की भरमार है। सभी होर्डिंग्स पर पर आपके बच्चे को उच्च शिक्षा और फाईव स्टार होटलों से सुविधा मुहैया कराने का भरोसा दिलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इन दिनो शहर में लगे स्कूलों के होर्डिंग्स खुले आम नियमो को चुनौती दे रहे है। CBSE और ICSE का स्पष्ट का आदेश है कि जब तक कोई भी स्कूल CBSE या ICSE की मान्यता प्राप्त नही कर लेता तब तक अपने स्कूल के प्रचार-प्रसार में CBSE और ICSE के पाठ्यक्रमों का उल्लेख नही कर सकता है। 
किन्तु शिक्षा विभाग और शहर में खुल नए स्कूलों के अनैतिक गठबंधन के कारण पालकों के साथ धोखाधडी हो रही है। शहर में कई स्कूलो के प्रचार प्रसार हो रहे है, और इनमें से कई स्कूल ऐसे है जिन जो अपने प्रचार-प्रसार के होर्डिग्सों में CBSE या ICSE की मान्यता प्राप्त होना बता रहे है। 
बताया यह भी जा रहा है कि उच्च शिक्षा और फाईव स्टार होटलों जैसी सुविधा देने वाले स्कूलों के पास अभी एमपी बोर्ड की भी मान्यता नही है। शिक्षा विभाग का इन स्कूलों पर कार्यवाही न करना और इन्हे पालको को धोखाधड़ी करने की खूली छूट देना बडा ही गंभीर …

कार्यक्रम से पुलिस और जनता के बीच बढ़ता है विश्वास: हेमा गौतम

Image
पोहरी। जिले के पोहरी की भटनावर चौकी पर आज विशाल भंडारे का आयोजन किया गया साथ ही अखंड रामायण का पाठ कराया गया। भटनावर चौकी पर हर बर्ष की भांति इस बर्ष भी भंडारे का आयोजन किया गया साथ ही शाम को भजन संध्या का कार्यक्रम रखा गया।
वही चौकी प्रभारी हेमा गौतम ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम से पुलिस और जनता के बीच एक विश्बास बढ़ता है। आज कल आम जन थाना चौकी जाने से कतराते है इसलिए इन कार्यक्रम से उन्हें अपनेपन का ब्याबहार नजर आएगा।  बही भटनावर की विशाल जनसैलाब इस भंडारे में उमड़ा। पर्याप्त भोज कराया गया  जिसमें सभी प्रशाशनिक अधिकारियो सहित पुलिस  स्टाफ मौजूद था। 
इस भंडारे में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय, आर आई महेंद्र सिंह सिकरवार,पोहरी  एस डी एम अंकित अस्थाना,पोहरी एस डी ओ पी अशोक कुमार घनघोरिया,पोहरी थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा,चौकी प्रभारी हेमा गौतम आरक्षक रविंद्र शर्मा,कौशलेंद्र सिंह परिहार,सोनू त्यागी सहित ग्रामीण जन मौजूद थे।

मध्यक्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष बने नर्मदेश्वर

Image
शिवपुरी। मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मंण सभा के प्रदेश अध्यक्ष रामसेवक राजौरिया की अनुशंसा पर संभागीय अध्यक्ष रामकुमार भार्गव ने नर्मदेश्वर प्रसाद शर्मा को उज्जैन का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। 
अध्यक्ष नियुक्त होने पर नर्मदेश्वर प्रसाद शर्मा ने कहा कि मुझे समाज का जो दायित्व सौंपा गया है उसे मैं पूरी जि मेदारी के साथ निभाउंगा तथा समाज के होने वाले सभी आयोजनों में बढ़चढक़र भागीदारी करूंगा। अध्यक्ष ने कहा कि वह अपनी कार्यकारिणी का जल्द ही गठन करेंगे। नियुक्त होने पर अशोक कटारे, दयाशंकर पांडे, विक्रम त्रिवेदी, दयाशंकर पांडे, कपिल भार्गव, अमित भार्गव, विकास दंडौतिया, देवेंद्र समाधिया, राजकुमार शर्मा, ऊषा भार्गव, उमेश भारद्वाज ने बधाई दी है।  

उड़द और सोयाबीन के बोरे चुरा ले गए चोर

Image
कोलारस। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुटवारा से बीते रोज अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान का ताला तोडक़र मकान के अंदर रखे सोयाबीन एवं उड़द के बोरों को चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी मुकेश पुत्र हनुमंत लोधी उम्र 26 साल ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे मकान में उड़द का एक बोरा व एक बोरी सोयावीन भरे हुए रखे थे तभी कोर्ई चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़ कर उन्हें चुरा ले गए । 
इस बात की जानकारी मुकेश सुबह लगी तो उन्होंने इस बात की जानकारी इंदार थाना पुलिस को दी जिस पर से पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

जुएं के फड़ पर पुलिस का धावा, पांच दबौचे

Image
शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र में ग्राम भैंसाना में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जुए के एक फड़ पर धावा बोलकर पांच जुआरियों को गिर तार किया तथा मौके से 5800 रूपए नगद एवं ताश की गड्डी बरामद की। 
जानकारी के अनुसार पुलिस को भैंसाना में जुए का फड़ चलने की सूचना उन्हें काफी दिनों से मिल रही थी। जुए के फड़ से गांव का बातावरण प्रदूषित हो रहा था कल जब मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि फड़ पर लगभग आधा दर्जन जुआरी है तो पुलिस ने छापामार कर्रवार्ई करते हुए पांच जुआरियों को गिर तार कर लिया।

 गिर तार आरोपियों के नाम है ओमप्रकाश पुत्र रामगोपाल शर्मा, कुंजबिहारी पुत्र कैलाश नारायण निवासी खजूरी, रघुवीर पुत्र विशनलाल निवासी रौदा, हरी सिंह पुत्र विशराम कुशवाह और हाकिम पुत्र विजय सिंह रावत निवासी पहाड़ी बसर्ई। बताया जाता है कि उक्त जुआरी विजय सक्सेना के खेत में जुआ खेल रहे थे। 

शहर कोतवाली क्षेत्र में जुआ खेल रहे दो जुआरियों के फड़ पर छापा मार कर उनके कब्जे 3000 रूपए व ताश की गड्डी बरामद की है। गिर तार किए गए आरोपियों में रिजवान, गोलू गोस्वामी शामिल है।

सूने घर का ताला तोडक़र चोरी

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के कस्बा पिछोर में बीती रात अज्ञात चोर ने एक घर में घुसकर सोने चांदी के जेबरात तथा नगदी पर हाथ साफ कर दिया। बताया जाता है कि चोरी गए सामान का मूल्य लगभग एक लाख रूपए है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी अतिलखेश्वरी शर्मा पत्नि सीाताराम शर्मा उम्र 67 साल अपने परिजनों के साथ घर को सूना छोडक़र कहीं गर्ई हुर्ई थी। इसका फायदा उठाकर बीती रात चोर उसके घर में घुस गए और सूने घर का ताला तोडक़र उसमें रखे सोने चांदी के आभूषण और नगदी पर उन्होंने हाथ साफ कर दिया। चोरी गए आभूषणों में सोने की अंगूठी और चांदी के जेबरात शामिल है। 

पिछोर और दिनारा से दो नाबालिग किशोरीयों का अपहरण

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर और दिनारा थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कियों के अपहरण के मामले सामने आए हैं। इनमें से दिनारा थाना क्षेत्र के सिद्धपुरा गांव से अपहृत लडक़ी को बरामद कर लिया गया है तथा आरोपी देवेन्द्र रजक  को गिर तार कर उसके पास से एक कट्टा भी बरामद किया गया है। 
जानकारी के अनुसार नाबालिग के अपहरण की पहली घटना पिछोर थाना क्षेत्र के बाचरौन गांव में घटित हुर्ई। फरियादी कल्याण पुत्र सूरज कर्ण निवासी बाचरौन ने थाने आकर रिपोर्ट लिखार्ई कि उसकी नाबालिग पुत्री कल्पना परिवर्तित नाम का अपहरण आरोपी कल्लू उर्फ प्रदीप पुत्र काशीराम जाटव निवासी बांसगढ़ करैरा तथा उसके दो अन्य साथियों ने कर लिया है। आरोपीगण फरार है और उसकी पुत्री भी लापता बनी हुई है। 
पुलिस ने इस मामले में नामजद आरोपी कल्लू और दो अन्य आरोपियों के विरूद्ध धारा 363 और 366 का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जबकि अपहरण की दूसरी घटना दिनारा थाना क्षेत्र के सिद्धपुरा गांव में घटित हुई। दो दिन पहले फरियादी गायत्री रजक की पुत्री घर से लापता हो गई जब इसके बारे में फरियादी ने पता किया तो विदित हुआ कि आरोपी देवेन्द्र रजक उसकी नाबा…

कुएं पर पानी भरने गई युवती के साथ बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के भौराना गांव में बीती शाम एक युवक ने अपने ही गांव की एक युवती के साथ उस समय दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला जब वह अपने घर से कुएं पर पानी भरने गई थी। इस बात की शिकायत  युवती ने अपने परिजनों की तो परिजन युवती को लेकर सिरसौद थाने में पहुंचे जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्र्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम भौराना में कल शाम आरोपी हाकिम पुत्र हजारी जाटव के कुए पर पानी भरने गर्ई युवती बलात्कार का शिकार हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिर तार कर लिया है। बताया जाता है कि 40 वर्षीय विवाहित युवती पड़ौस में स्थित आरोपी के खेत पर पानी भरने गई उस दौरान आरोपी खेत पर अकेला था और कुए के पास झाडिय़ां लगी हुई थी जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने विवाहित युवती को दबोच लिया और उसके साथ बलात्कार कर डाला।
जब युवती चिल्लाई तो उसे बचाने उसका देवर आया जिसे देखकर आरोपी भाग खड़ा हुआ। बाद में युवती ने थाने पहुंचकर आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करार्ई और पुलिस ने हाकिम जाटव को गिर तार कर लिया।