Posts

Showing posts from February 11, 2017

जहर भरी पंगत: दुल्हन कोटा रैफर, कई मरीज दिल्ली में, कलेक्टर मेडम की एनओसी चर्चा में

Image
शिवपुरी। विगत 5 फरवरी को बैराड़ में एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद 4 सैकड़ा से अधिक लोगों ने अस्पताल के बिस्तर पकड लिए। बताया जा रहा है कि इस जहरीली पंगत में दूध में ऐसा क्या मिला था कि डॉक्टर पकड नही पा रहे और इस कारण बीमारों का इलाज नही हो पा रहा है। इस मामले में तेज तर्रार प्रभारी कलेक्टर का चुप बैठना भी अपने आप में एक खबर है। क्यों अभी तक कलेक्टर मेड़म ने खाद्य विभाग पर कार्रवाई नही की। क्या अब प्रभारी कलेक्टर को अपने अधिकार और कर्तव्य याद नहीं आ रहे। या फिर मामला मलाई का है। 
उल्लेखनीय है कि 5 फरवरी को बैराड़ में आयोजित एक शादी समारोह था। जिसमें सैकड़ों लोगों ने भोजन किया। भोजन के पांच से दस घंटे बाद लोग उल्टी एवं दस्त के साथ बुखार ने अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया था। बड़ी संख्या में बीमारी से ग्रस्त हुए लोगों का उप स्वास्थ्य केन्द्र, जिला चिकित्सालय एवं निजी चिकित्सालयों में भर्ती होना शुरू हो गया था। 
बताया गया है कि जिस घर में शादी समारोह था। उसके परिवान में भी बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी को इस बीमारी ने घेर लिया। विभिन्न चिकित्सालय में स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों क…

नन्हें मुन्ने छात्र कागज की तरह होते है जैसा रंग भरोगे वैसे ही बनेंगे: SP

Image
शिवपुरी। सेसई सड़क बालिका छात्रावास में माँ बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें छात्रावास की बालिकाओं ने एक से बढक़र एक सुन्दर प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के मु य अतिथि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, अध्यक्षता प्राचार्य मनोज निगम ने व विशिष्ठ अतिथि एपीसी अनीता गुप्ता ने की। वार्षिकोत्सव का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। 
मेला एवं वाषिकोत्सव कार्यक्रम के मु य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री पाण्डे ने कहा कि बच्चे की पहली शिक्षक उसकी माँ होती है, बच्चे कोरे कागज की तरह होते है उनमें जैसा रंग भरोगे वैसे ही बनेंगे। बच्चों को बच्चों के ढंग से आगे बढऩे दीजिए। बच्चों को संस्कार दीजिए और बच्चे संस्कारवान बनकर माता-पिता और  गुरूजनों का हमेशा स मान करेंगे तो उनकी सभी मनोकामना अवश्य पूरी होगी। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य मनोज निगम ने कहा कि छात्रावास की बालिकाओं द्वारा सुन्दर प्रस्तुतियां दी गई। जिसके लिए छात्रावास अधीक्षिका सहित परिवार बधाई का पात्र है। कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि एपीसी अनीता गुप्ता ने कहा…

RANGARH RAINBOW SCHOOL में गुण्डागर्दी, छात्रा परीक्षा से वंचित, स्कूल में हाथापाई

Image
शिवपुरी। वैसे तो शहर में कुकुरमुत्तों की तरह गली-गली मे खुल रखे स्कूलों ने शिक्षा का पूरी तरह से व्यवसाईकरण कर दिया है पर अब तो स्कूल संचालक सरेआम गुण्डागर्दी पर उतर आए है। जिले भर में संचालित निजी विद्यालय संचालकों द्वारा छात्रों एवं उनके पालकों के साथ ज्यादती की घटनायें आए दिन समाचार पत्रों द्वारा प्रकाशित की जाती रही है।
लेकिन अधिकारियों द्वारा विद्यालय संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही न किए जाने पर उनके द्वारा छात्रों के पालकों का लगातार आर्थिक शोषण किया जाता रहा है। आज सुबह छत्री रोड़ पर संचालित विद्यालय में छात्रा को प्री बोर्ड परीक्षा में न बैठने देने पर छात्रा के परिजनों द्वारा कर्मचारी से हाथापाई कर दी गई।
छात्रा को किया परीक्षा से वंचित जिला मु यालय छत्री रोड़ पर संचालित निजी रन्गढ रेनवो विद्यालय में अध्ययनरत एक छात्रा को प्री बोर्ड परीक्षा से बकाया शुल्क जमा न किए जाने की बजह से वंचित कर दिया गया इस छात्रा द्वारा अपने भाई को फोन कर बुला लिया गया, छात्रा के भाई द्वारा रिसेप्सनिष्ट तिवारी से परीक्षा में बैठाने के लिए मिन्नतें की गई, लेकिन तिवारी को तो विद्यालय संचालक के निर्देशों…

बेलेन्टाईन डे नहीं, हम मनाएगें 14 फरवरी को शहीद दिवस

Image
शिवपुरी। विगत कई वर्षो से देश के युवा 14 फरवरी को बेलेन्टाइनडे के रूप में मनाते चले आ रहे हैं जिसके लिए प्रशासन को पसीना बहाना पड़ता है। वहीं कुछ राजनैतिक दलों के संगठनों एवं सामाजिक संगठनों द्वारा इस पाश्चात्य संस्कृति के लिए विकसित होने से रोकने का भरसक प्रयास भी किया जाता रहा है। युवा पीढ़ी है कि अपने देश की संस्कृति को छोड़ पाश्चात्य संस्कृति का अनुकरण करने पर अमादा है। 
युवा पीढ़ी द्वारा बेलेंटाईन डे 14 फरवरी को है इस तथ्य की जानकारी अधिकांश युवक एवं युवतियों को होगी, लेकिन ऐसे कितने युवा है जो इस तथ्य से वाकिफ है कि 14 फरवरी को ही भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरू को लाहौर में फांसी दी गई थी। जिनकी शहादत की बदौलत आज हम स्वतंत्र देश में निवास कर रहे हैं तथा खुली हवा में सांस ले रहे हैं। युवा पीढ़ी द्वारा ऐसे महान देश भक्तों को भुला दिया गया है। 
जिनके द्वारा देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निर्वहन किया गया था। बेलेन्टाइन डे पर भी प्यार का ही इजहार किया जाता है, लेकिन देश प्रेम से बड़ा कोई भी प्यार नहीं है तब युवा पीढ़ी द्वारा 14 फरवरी को बेलेन्टाइन डे के स्थान पर देश की आजादी में अपन…

अब परिवार परामर्श में कराया जाएगा घरेलू प्रकरण का निराकरण: एसपी

Image
शिवपुरी। परिवार परामर्श केन्द्र के संचालन हेतु पुलिस कन्ट्रोल रूप में आज पुलिस अधिकारियों, समाजसेवी महिला पुरूषों एवं पत्रकारों के साथ मीटिंग का आयोजन पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसमें उप पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीओपी गुरूदत्त शर्मा, टीआई संजय मिश्रा, संजीव तिवारी, आरआई अरविन्द सिकरवार, विकास यादव, महिला डेक्स प्रभारी आराधना डेविस, आलोक एम इंदौरिया, सुधीर गांधी, संतोष शिवहरे एडवोकेट, भरत अग्रवाल, राहुल गंगवाल, भगवानदास गुप्ता, रबजीत ओझा, गुंजन खेमरिया, बिंदू छिब्बर, नीरजा खण्डेलवाल, स्नेहलता शर्मा आदि अन्य उपस्थित थी।
उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने कहा आजकल लोगों में सहनशीलता कम हो रही है आए दिन महिलाओं में झगड़े की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इन घटनाओं में समझौता कराया जा सके। जिससे परिवारों में एकता, मधुर संबंध व सामांजस्य बने रहें। इसके लिए परिवार परामर्श केन्द्र का संचालन पुन: शुरू किया जा रहा है।
जिसमें समाजसेवियों के माध्यम से मिलकर कमेटियां बनाई जाएगी। इस कमेटी में पुलिस अधिकारी भी शामिल रहेंगे। इन सदस्यों द्वारा महिला…

भाजपा नगर मंडल ने समर्पण दिवस के रूप में मनाई पं. दीनदयाल जी की पूर्णतिथि

Image
शिवपुरी। भाजपा जिला कार्यालय पर आज नगरमंडल शिवपुरी द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व संगठन मंत्री डॉ. प्रभाकर लवंगीकर, पूर्व विधायक कामता प्रसाद खटीक,नगर मंडल के प्रभारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल, हेमंत ओझा, रीता गुप्ता एवं अजीवन सहयोग निधि के जिला सहप्रभारी विष्णु जैमिनी काका, आजीवन सहयोग निधि के सह प्रभारी व भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सोनू बिरथरे एवं, नगर मंडल अध्यक्ष भानू दुबे, नगर महामंत्री हरिओम राठौर, विजय खन्ना प्रमुख रूप से मंचासीन थे।
इस अवसर पर श्री खण्डेलवाल ने कहा कि राजनीति में भले लोगों के खिलाफ  षडय़ंत्र तो महाभारत काल से ही होते रहे हैं। दीनदयाल जी के निध पर पर आज भी रहस्य बना हुआ है। खैर शरीर नष्ट किया जा सकता है पर विचार नहीं। एक दीनदयाल जी ने ऐसी नींव रखी आज लाखों दीनदयाल है। पर वे अद्वितीय थे, अद्वितीय रहेंगे। तत्पश्चात आजीवन सहयोग निधि के रसीद कट्टे पार्टी कार्यकर्ताओं को वितरित किए गए

कटने जा रहे 52 गौंवश को पकड़ा

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र पुलिस ने आज बडी कार्यवाही करते हुए 6 वाहनों को पकडक़र उनमें ठसा-ठस भरें गौेंवंश को पकड़ा है। उक्त कार्यवाही जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है। पुलिस ने उक्त वाहन के चालकों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना मिली कि पोहरी क्षेत्र से आज कट्टू  बाहन का बड़ा जखींरा निकल रहा है। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल पोहरी थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा सूचना के आधार पर बाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए। जिस पर चेंकिंग के दौरान 6 वाहनों को पुलिस ने पकड़ लिया। यह सभी वाहन जयपुर से शाजापुर के लिए जा रहे थे। जिसमेेंं 36 गाये और 16 गायो के बच्चे थे। 
पुलिस की माने तो इन बाहन चालको पर जयपुर के सक्षम अधिकारियो के कागजात थे लेकिन पशुओ को बिना चारे और सुविधाजनक रूप से न ले जाने के कारण पुलिस ने 12 लोगो पर पशुक्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई कर दी गयी बही बहानो को जब्त कर पशुओं का मेडिकल कराया गया।

24 घण्टे बिजली देने वाला जेई मिश्रा निलबिंत

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ तहसील के विद्युत विभाग के जेई सुजीत मिश्रा को आज अधीक्षण यंत्री ने तत्काल प्रभाब से निलंबित कर दिया है। बिजली कंपनी के जेई सुजीत मिश्रा को कालामढ़ क्षेत्र में पंप कनेक्शनधारियों को 10 घंटे के स्थान पर 24 घंटे बिजली मुहैया कराने को लेकर निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान मिश्रा को पिछोर कार्यालय में अटैच किया गया है। 
अधीक्षण यंत्री वीएस दांगी ने उक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए बताया कि बिजली कंपनी बैराड़ प्रथम के जेई मिश्रा के बारे में शिकायत मिली थी कि उन्होंने कालामढ़ इलाके में अवैध रूप से लाइन बिछाने के बाद पंप संचालकों को 10 घंटे की बजाय 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराना जारी रखी थी, जबकि कंपनी में इस तरह का कोई नियम नहीं है।

समाजसेवी संस्था मंगलम कार्यकारिणी की बैठक आज

Image
शिवपुरी। समाजसेवी संस्था मंगलम की कार्र्यकारिणी की बैठक 12 फरवरी रविवार को दोपहर 12 बजे मंगलम कार्यालय पर आयोजित की गई है। इस बैठक में कई मुद्दों पर विचार किया जाएगा। मंगलम के कोषाध्यक्ष दीपक गोयल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बैठक में संस्था द्वारा प्रारंभ कौशल विकास केन्द्र हेतु कक्षों के निर्माण एवं व्यय की स्वीकृत दी जाएगी। 
वहीं अस्थाई गैरिज का अध्ययनकक्ष हेतु निर्माण की स्वीकृति पर विचार होगा। प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना हेतु आवेदन स्वीकृति की प्रत्याशा में केन्द्र का निर्माण, सीपीसीटी एवं क प्यूटर टार्ईपिंग हेतु पांच नए क प्यूटर क्रय की स्वीकृति , मंगलम प्रांगण में सी.सी.टी.व्ही कैमरे लगाए जाने हेुत स्वीकृति वाबत अनेक मुद्दों पर विचार किया जाएगा। श्री गोयल ने मंगलम के समस्त कार्र्यकारिणी सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने की अपील की है।

दोस्त की शादी में गया युवक लापता

Image
शिवपुरी ब्यूरो। देहात थाना क्षेत्र से एक युवक परमाल पुत्र पहलवान सिंह गौर विगत दिवस घर से विवाह समारोह में जाने की कहकर निकला, लेकिन वह आज तक वापस नहीं लौटा जिसकी गुमशुदगी परिजनों ने देहात थाने में दर्ज करा दी है।
जानकारी के अनुसार सात फरवरी को रात्रि 8 बजे परमाल अपने परिजनों से यह कहकर निकला था कि वह अपने मित्र के विवाह समारोह शामिल होने के लिए जा रहा है। लेकिन उसने घर पर यह नहीं बताया कि वह किस मित्र के यहां विवाह समारोह में जा रहा है। 
घर से निकलने के बाद उसका कोई सुराग नहीं लगा। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की अंतत: परिजनों ने उसके गुम होने की सूचना कल थाने जाकर दी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

मोबाईल की दुकान का ताला तोडक़र LCD सहित मोबाईल पार

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम मगरौनी में विगत दिवस चोरों ने एक मोबाईल की दुकान के ताले तोडक़र वहां से 16 हजार रूपए कीमत के दो मोबाईल और एक एलसीडी चोरी कर ली। तब से दुकानदार चोरोंं की तलाश कर रहा था, लेकिन उसे चोरों की कोई भी जानकारी नहीं मिली। तो कल उसने दुकान में हुई चोरी शिकायत थाने में दर्ज करा दी।
जानकारी के अनुसार सात फरवरी की रात्रि फरियादी देशुव पुत्र अजीज खां निवासी मगरौनी, कस्बे में स्थित अपनी मोबाईल की दुकान में ताला लगाकर घर चला गया था, लेकिन दूसरे दिन सुबह उसकी दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। जहां से दुकान में रखे दो मोबाईल और एलसीडी गायब थी। 
चोरी के बाद देशुव ने चोरों की काफी तलाश की लेकिन उनका कोई सुराग नहीं  लगा तो हार थक कर कल पीडि़त थाने पहुंचा जहां चोरी की घटना का ब्यौरा उसने पुलिस को दिया। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

KIDS GARDEN SCHOOL के FUN FIESTA में होगी कल फुल मस्ती, फॉग डांस, हबा में हुडदंग

Image
शिवपुरी। किड्स गार्डन स्कूल द्वारा आयोजित कल 12 रविवार को फन फिएस्टा का आयोजन किया जा रहा है। मेट्रो शहरों के जैसे आयोजित इस फिएस्टा में जमकर मस्ती और फन लूटा जा सकता है। इसमें बच्चों के लिए पानी के पूल मे मस्ती, जमीन पर धमाल और हवा में हुडदंग की व्यवस्था की गई है। 
फॉग डांस मतलब बादलों के साथ डांस इस फन फिएस्टा में सबसे ज्यादा आर्कषक का केन्द्र रहेगा फोग डांस। इसमें एक डीजे सैट लगाया जा रहा है और कैमिकल और मशीनों द्वारा फॉग छोडा जाऐगा। जो जमीन पर बच्चों के बीच बादल बनाएगा। बच्चे बादलों के बीच में जमकर डांस कर सकेगें और अलग ही फन का एन्जॉय कर सकते है। 
इस फन फेईस्टा में टेलेंट हंट शो सिंगिग और टेलेंट हंट शो डांसिग का आयोजन भी रखा गया है। इसमें यह खास बात यह है कि इसमें वह बच्चा भी भाग ले सकता है जो किड्स गार्डन स्कूल का स्टूडेंट नही है। इस टेलेंट हंट शो के विजेता को ईनाम भी दिया जाऐगा। 
पानी के पूल में मस्ती की बरसात  फन फिएस्टा की इस मस्ती के क्रम में बच्चों को सबसे ज्यादा मस्ती और फन की बरसात करेगा सर्फिश जोबिग। इसे एक पानी के पुल में बनाया गया है। पूल में बड़ी-बड़ी गेंदे होगी और इन ग…

अवैध उत्खनन का कलंक: हथियारों के साए में सफेद पत्थर का काला कारोबार

Image
इमरान अली/विकास कुशवाह/कोलारस। अवैध उत्खनन इस नाम और काम से जिलेवासी बखूवी वाकिफ हो चुके है। आए दिन जिले भर में कोई न कोई अवैध उत्खनन की खबर अखबारों की शोभा बड़ा रही है। और प्राकृतिक संसाधनो की लूट मची हुई है। प्रदेश कि मंत्री और जिले की विधायक श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया के तल्ख लहजे के बाद भी हालात जस के तस बने हुए है। अवैध उत्खनन पर प्रशासन कितना स त है। यह तो सरकारी आंकड़े और मौके पर किये गए अवैध कार्यो जब मेल मिलाया जाए तो सरकारी आंकडो की पार्दशिता कागजो से साफ जलकने लगेगी। 
बात अगर कार्यवाही की करे तो कार्यवाही के नाम पर अधिकारी सिर्फ सेंकड़ो में से एक दो वाहनो को पकडक़र अधिकारी अपनी पीठ थपथाने लग जाते है। लेकिन अवैध उत्खनन का कलंक धीरे धीरे जिले के नाम में जोड़ा जाने लगा है। इसलिए युं कहना भी गलत नही होगा की शिवपुरी जिला अवैध उत्खनन में प्रदेश स्तर तक अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। 
लेकिन आज बात कुछ अलग है। आज हम बात कर रहे है। कोलारस विधानसभा की जहां सिंध से बजरी का अवैध उत्खनन आम हो गया है। ओर अधिकारियो को इनहे रोकना एक बड़ी चुनौती लगने लगा है। अपनी शाख बचाने के लिए अधिकारी दब…

पिछोर में चोरों का आंतक: सर्राफा बाजार में चोरी, घटना से लोग दहशत में

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर मु यालय पर लोग इन दिनों लोग चोरों की दहशत में रात बिताते नजर आ रहे है। बीती शुक्रवार की रात सागर ज्वैलर्स सर्राफा बाजार पिछोर से सोने व चॉदी के आभूषण सहित 500 रू नगदी उड़ा ले गये।  
दुकान मालिक के अनुसार उसकी लगभग अस्सी हजार रूपये का माल चोर उड़ा ले गये हैं। दुकान मालिक अपनी रोज की दिनचर्या के अनुसार सांय 7 बजे के लगभग अपनी दुकान के ताले लगाकर घर चला गया सुवह फोन पर सुबह सूचना मिली कि उसकी दुकान के ताले टूटे पड़े हुये है तो दुकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने सर्राफ ा बाजार में चोरी के लिए मार्केट के लिये एफ.एस.एल. टीम को बुलाया किन्तु अभी तक उन्हें कोई सुराग हाथ नही लग सका । 
पिछोर नगर में पिछले एक माह में लगभग दर्जन भर सें अधिक चोरी हो गई किन्तु अब तक पुलिस चोरों का कोई सुराग नही लगा सकी बीते दिनों दीपक गुप्ता निवासी अतूत वाली गली के घर से हजारों रूपये की चोरी, एस.डी.ओ.पी. बंगले के सामने जयप्रकाश गुप्ता की किराने की दुकान से लगभग 50 हजार रूपये का सामन, स्टेट बैंक के सामने चाय से स्टॉल से सिलेण्डर तथा नगदी, स्टेट बैंक से कीर्ति ठाकुर की मोटरसाईकिल व लोगो …