Posts

Showing posts from June 21, 2015

नपाध्यक्ष नगर पालिका स्टोर रूम पर, पढिए क्या कहा

Image
शिवपुरी।  विगत दिवस नगर पालिका की व्यवस्थाओ को सुचारू रूप से चलाने के लिये नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने स्टोर का औचक निरीक्षण किया जिसमें स्टोर प्रभारी वीरेन्द्र शर्मा से पूरे स्टोर में रखी हुई सामग्री की उन्होने विस्तार से जानकारी ली।
साथ ही जो सामग्री खराब हो रही थी उसे भी उचित रूप से संधारण करने के लिये उन्होने स्टोर कीपर को निर्देश दिये ताकि इस सामग्री का सद् उपयोग हो सके इसके साथ ही उन्होने जलप्रदाय के विभिन्न क्षेत्र के प्रभारीयो स त हिदायत देते हुये कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में नये वार्डो के परीसीमन के अनुसार बोर वैल पर न बर डाले तथा जो भी सामग्री उपयोग कि जा रही है उसके लिये लॉग बुक मैनटेन करें।
ताकि मासिक जानकारी लॉग बुक के अनुसार जॉच की जा सके। इसके साथ ही उन्हाने जल समस्या को देखते हुये प्रभारियों को निर्देश दिये कि किसी भी बोर बैल की मोटर खराब होने पर उसे तुरन्त दुरूस्त करवाया जाये।
ताकि आम जन पानी के लिये परेशान न हो। इसके बाद उन्होने स्टोर कीपर वीरेन्द्र शर्मा को निर्देशित किया कि जो भी सामग्री जैसे की कैवल, पाईप, समर्शिवल प प, स्टार्टर आदि जो भी सामग्री ठेक…

जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग पर दिवस पर 79 हजार लोगों ने किया योग

Image
शिवपुरी 21 जून 2015/ प्रथम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देश सहित शिवपुरी जिले में भी आज प्रात: 6.30 बजे से प्रात: 7.37 बजे तक जिला स्तर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक सामूहिक योग के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस आयोजन में 79 हजार से अधिक लोगों ने भाग लेकर योग किया।
जिला स्तरीय योग का मु य कार्यक्रम जिला मु यालय पर स्थित तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड) शिवपुरी में आज प्रात: स पन्न हुआ। जिसमें समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, गैरशासकीय संस्थाओं के सदस्यों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों, एनसीसी की क्रेडिटो एवं छात्र-छात्राओं लगभग साढ़े पांच हजार ने भाग लेकर योग की विभिन्न क्रियाएं की।
जिला स्तरीय कार्यक्रम में पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती, नगर पालिका के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कुर्रेशी, पूर्व विधायक श्री माखनलाल राठौर, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक सिंह, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर सहित जिला स्त…

जलक्रांति सत्याग्रह: इस भरी गर्मी में भी जम गया भाजपा नेताओ का खून

Image
ललित मुदगल@एक्सरे/शिवपुरी। वर्षो से पीने के पानी की बाट जोह रहे शिवपुरी नगर के निवासियो के सब्र टूट गया और परिणाम स्वरूप जलक्रांति सत्याग्रह का आगाज शुरू हो गया। इस अंादोलन में सगठनो और जनता की भागीदारी जारी है। परन्तु इस भरी गर्मी में भी भाजपा नेतााओ का खून जम गया है।
विगत 16 जून से पब्लिक पार्लियामेंंट द्वारा जलक्रंाति सत्याग्रह का आगाज किया गया था। कल इस सत्याग्रहीयो के आग्रह पर व्यापार मंडल द्वारा स्वैछिक बंद ने इस सत्याग्रह की आवाज को बुलंद कर दिया। कल इस महाबंद ने यह सिद्व कर दिया था कि पूरे शहर के नागरिक ही पीने के पानी के लिए सत्याग्रह कर रहे हो।
शिवपुरी की जल समस्या मेरे पार्षद से लेकर इस देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी तक के संज्ञान में है। वह भी इस लोक सभाचुनाव में इस मुद््दे पर एक दमदार भाषण पेल गए थे वह भी वादा कर गए थे कि हम जीतेंगे तो पानी की समस्या से यह शहर जल्द मुक्त होगा। शहर भाजपा ने जीता देश भाजपा ने जीता और शिवपुरी फिर विश्वास में हारी।
शहर के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना जलावर्धन योजना की जगमोहन सिंह सेंगर अध्यक्ष नपा के कार्यकाल में 25 जनवरी 200…

पार्षद गोली काण्ड पर सवाल: बिना डॉक्टर के गोली निकली कैसे

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना अंतर्गत शुक्रवार-शनिवार की रात युवा कांग्रेस पार्षद पर घर के बहार गोली मारने के मामले मेें कई सवाल खडे हो रहे है। यह मामला यही से संदिग्ध हो गया जब पार्षद स्वयं ही गोली निकालकर पुुलिस के पास पहुंचा।
वार्ड क्रमांक 9 ने कांग्रेस के पार्षद और पीआईसी सदस्य आकाश शर्मा ने बताया कि में रात 11:30 बजे मूवी देखकर घर आया और मै घर के बहार पेशाव कर लौैैैटा ही था इतने में एक बाईक पर बैठकर 3 लोग आए और मुझ पर गोली चलाकर भाग गए। यह गोली आकाश शर्मा के हाथ में लगी है।
पुलिस ने पार्षद के कथन पर एक बीपी परमार और अन्य दो साथियों पर मामला पर दर्ज कर लिया है, घायल पार्षद अभी तक पुलिस को यह नही बता पा रहा है कि उसमें बीपी परमार ने गोली क्यो मारी।
बताया जा रहा है कि गोली लगने के बाद घायल पार्षद आकाश शर्मा ने अपने घाव से स्वयं ही गोली निकाल ली और पुलिस के पास गोली सहित जा पंहुचा, शरीर में किसी भी हिस्से में से बिना डॉक्टरी सहयता से गोली को निकाल लेना पुलिस और डॉक्टरो को अंचाभित कर रहा है।
दूसरा यह बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर एफएसएल की टीम जांच करने गई टीम ने आकाश शर्मा से पूछा कि गोली …

पुराने पति ने महिला की नाक काट दी

Image
शिवपुरी। पत्नी की दूसरी शादी से खफा होकर पति ने उसकी नाक काट दी। घटना के वक्त महिला का दूसरा पति व अन्य रिश्तेदार भी थे। आरोपी पति ने साथिंयो के साथ मिलकर सभी पर हमला बोल दिया।
जानकारी के अनुसार कस्बे के ग्राम रिजौदा के बंटी जाटव ने साथियो पवन,अमर,सिंह जाटव व कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर पत्नी सुनीता पर पत्थरों से हमला बोल दिया और नाक काट दी।
घटना के दौरान सुनीता के साथ उसके अन्य रिश्तेदार गोपाल व दूसरा पति अशोक मौजूद था। इस घटना में सुनीता व उसका दूसरा पति व रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गया। सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताया जा रहा है कि आरोपी बंटी पत्नी सुनीता द्वारा अशोक के साथ दूसरी शादी करने को लेकर नाराज था। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

नवजात लाड़ो को छोडकर फरार हुई मां

Image
शिवपुरी।  जिला अस्पताल की नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई एसएनसीयू, में एक नवजात बच्ची को उसकी मां द्वारा छोड़कर फरार हो जाने का मामला सामने आया है। महिला की डिलेवरी 6 जून को हुई थी।
डिलेवरी के बाद नवजात बच्ची कमजोर होने से उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया गया था। जबकि महिला डिलीवरी के बाद मेडिकल वार्ड में भर्ती रही। इसके बाद 16 जून को यह महिला गायब हो गई। जिला अस्पताल में एक महीने के भीतर अपनी नवजात बच्ची को छोड़कर प्रसूता के गायब हो जाने का यह दूसरा मामला है।
जो महिला अपनी नवजात को छोड़कर के गायब हुई है उसने अस्पताल के रजिस्टर में अपना नाम चिंतो पत्नी भागीरथ आदिवासी निवासी ग्राम हरीपुर ब्लॉक कोलारस लिखवाया था। इसे 6 जून को डिलीवरी हुई। इसके बाद इसकी बच्ची को एसएनसीयू में भर्ती कराया गया।
16 जून तक यह महिला अपनी बच्ची को देखने आती रही लेकिन 17 जून को जब महिला नहीं आई तो इसका पता किया तो यह अस्पताल में नहीं मिली। एक माह पूर्व भी पोहरी की एक मां अपनी नवजात को छोडकर अस्पताल से फरार हो गई थी। अस्पताल प्रबंधन ने रजिस्टर में लिखवाए गए पते पर जाकर मालूम किया तो वह पता फर्जी निकला।