Posts

Showing posts from March 8, 2015

धाकड़ों के गांव पर बंजारों का हमला

Image
शिवपुरी। 8 मार्च 2015-गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम खेवला के धाकड समुदाय के लोगो ने अवैध शराब का बनाने और बेचने की शिकायत कर दी थी। कल बंजारा समुदाय के लोगो ने एक राय होकर गांव पर हथियारो से लैस होकर हमला कर दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह 11 बजे माता के मंदिर के पास स्थित चबूतरे पर धाकड़ पक्ष के नरेश पुत्र रामकिशन धाकड़ अपने अपने जाति के बेंदी, नक्टू, रामगोपाल, दीपक, मखले बैठे हुए थे तभी आरोपी शंकर बंजारा, कल्ली बंजारा, सुल्तान ठाकुर, महेन्द्र, रमेश जाटव, कइया बंजारा, राम बंजारा, जगदीश बंजारा और दरबार लाठियों से लैस होकर वहां आये और गाली गलौंच करते हुए धाकड़ जाति के लोगों पर हमला बोल दिया।
घटना में बेंदी, नरेश, नक्टू, रामगोपाल, दीपक और मखले घायल हो गये, वहीं बंजारा पक्ष की ओर से शंकर बंजारा, राणा बंजारा और उसकी मां कलमा बंजारा घायल हो गईं। बाद में पुलिस को जानकारी लगी तो पुलिस ने दोनों पक्षो की शिकायत पर से क्रॉस प्रकरण कायम क दिया।
नरेश धाकड़ की रिपोर्ट पर से पुलिस ने 9 लोग शंकर, कल्ली, सुल्तान, महेन्द्र, रमेश, कइया, राम बंजारा, जगदीश और दरबार के खिलाफ धारा 323, 294, 341,…

फर्जी सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज, प्रधानाध्यापक भी लपेटे में

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत गिंदौरा के नवनिर्वाचित सरपंच मोहब्बत आदिवासी और प्रधानाध्यापक केशवसिंह लोधी के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज किया है।
उक्त पंचायत की आदिवासी सीट होने के कारण नवनिर्वाचित सरपंच ने अपनी मार्कशीट में अंकित जन्मतिथि और परीक्षा वर्ष को प्रधानाध्यापक से सांठगांठ कर बदलवा लिया और उसके आधार पर वह चुनाव लड़ा जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने निर्वाचन आयोग सहित कलेक्टर और एसपी से की जिसकी जांच की गई तो मामले का खुलासा हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत गिदौरा के रहने वाले जितेन्द्र रघुवंशी और मुकेश रघुवंशी द्वारा निर्वाचन आयोग सहित कलेक्टर राजीवचंद दुबे, एसपी एमएल छारी को पृथक-पृथक रूप से एक शिकायती आवेदन दिया गया।
जिसमें उल्लेख किया गया था कि सरपंच का उ मीदवार मोहब्बत आदिवासी पुत्र महेन्द्र आदिवासी चुनाव लडऩे के योग्य नहीं है क्योंकि उसकी आयु 21 वर्ष नहीं है इसके बावजूद भी उसे सरपंच पद का उ मीदवार बना दिया गया। आवेदन में यह भी उल्लेख किया गया था कि उक्त प्रत्याशी की अंकसूची में अंकित जन्मतिथि की जांच की जाये तो…

बीआर टॉवर खाली करने की समयावधि समाप्त, क्या कार्रवाई करेंगे सीएमओ

Image
शिवपुरी। शहर के बीचों बीच एबी रोड पर स्थित बीआर टॉवर को खाली करने के लिये 5 मार्च को नगरपालिका ने एक और नोटिस जारी कर टॉवर को खाली करने का आदेश दिया है।  जिसकी समयावधि आज समाप्त हो गई है।
मुख्य नगरपालिका अधिकारी कमलेश शर्मा ने कार्यवाही के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा कि समयावधि समाप्त होने के बाद टॉवर को सील किया जायेगा या अवैध निर्माण को तोडऩे की कार्यवाही की जायेगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरपालिका द्वारा टॉवर मालिक महेन्द्र गोयल को जारी नोटिस में उल्लेख किया गया है कि तीन दिवस के अंदर अवैध निर्माण को खाली किया जाये अन्यथा की स्थिति में उक्त टावर को सील किया जायेगा या तोडऩे की कार्यवाही नगरपालिका करेगी।
जिसकी पूर्ण जि मेदारी अवैध निर्माणकर्ता की होगी। यह नोटिस मिलने के बाद टॉवर मालिक महेन्द्र गोयल ने ग्वालियर में डेरा डाल लिया है और उन्हें आशा है कि इस मामले में हाईकोर्ट उन्हें राहत देगा।
पौने सात करोड़ रुपये पेनल्टी की गई थी आरोपित पूर्व में बीआर टॉवर पर लगभग पौने सात करोड़ का जुर्माना आरोपित किया गया था जिसकी समयावधि निकलने के बावजूद भी वह जुर्माना जमा नहीं किया गया। सीएमओ शर्म…

जिपं पर होगा कांग्रेस का कब्जा, गुटबाजी में फंसी भाजपा

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत चुनाव 12 मार्च को होने जा रहे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में तस्वीर साफ नजर आने लगी है,कांग्रेस अपने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बना सकती है,भाजपा में अभी भी गुटवाजी के संकेत मिल रहे है।
कांग्रेस की ओर से पूर्व में ही वार्ड क्र. 20 से जीतीं श्रीमती कमला-बैजनाथ सिंह यादव की उ ाीदवारी लगभग तय है, वहीं भाजपा की ओर से रामस्वरूप रावत की मां श्रीमती संतो रावत या उनकी पत्नी कृष्णा रावत में से किसी एक की उ मीदवारी घोषित हो सकती है।
सूत्र बताते हैं कि भाजपा की ओर से रामस्वरूप रावत सक्रिय हो गये हैं। श्री रावत यशोधरा समर्थक माने जाते हैं। परन्तु उनके विरोधी उनकी टांग खीचने में लगे है भाजपा में अ ाी भी गुटवाजी हावी है। विरोधी गुट किसी भी किमत पर उन्है अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने नही देना चाहता है।
कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिये पूरी तैयारी के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव ने अपनी धर्मपत्नी कमला यादव को जिपं सदस्य का चुनाव लड़ाया था और उनकी जीत के बाद उनकी उ मीदवारी की संभावना भी काफी प्रबल हो गईं थीं।
कांग्रेस की इस चुनाव में सबसे बड़ी ताकत यह है कि पार्टी के विभ…

शिवपुरी की महिलाओं को मिलेगी इंटरनेट की ट्रेनिंग

Image
भोपाल। मध्यप्रदेश में पांच लाख महिलाओं को कंप्यूटर और इंटरनेट की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए ‘गूगल इंडिया’ से मदद ली जाएगी। इस बारे में जल्द ही आला अधिकारी गूगल के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे, ताकि मई में ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किए जा सकें।
ई-शक्ति के नाम से चलाए जाने वाले इस कार्यक्रम के शुरूआत में हायर सेकंडरी स्कूलों की छात्राओं और महिला शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रदेश में भोपाल, इंदौर समेत मुरैना, सिंगरौली, उज्जैन, रीवा, शाजापुर, शिवपुरी, आगर- मालवा एवं खरगोन जिलों में भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।
सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव हरिरंजन राव ने बताया कि महिलाओं को कंप्यूटर और इंटरनेट की जानकारी देने के लिए गूगल इंडिया से मदद मांगी है ताकि प्रदेश में ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किए जा सकें।
यहां याद दिला दें कि इस योजना में किसी भी श्रीमंत का कोई योगदान नहीं है। एक शासकीय पक्रिया के तहत शिवपुरी के नाम का चयन हुआ है।