Posts

Showing posts from September 2, 2016

रोड़ पर टहलने निकले, बाईक सवार ने उड़ा दिया

Image
कोलारस। अभी अभी खबर आ रही है कि लुकवासा चौकी अंतर्गत पचावली ग्राम पर शासकीय कर्मचारी को टहलते वक्त अज्ञात बाइक सवार ने टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए इस पुरे घटनाक्रम में ग्रामीण तमाशगीन बने रहे। 
जानकारी के अनुसार कोलारस थाना क्षेत्र में लुकवासा चौकी अंतर्गत ग्राम पचावली मैं केंद्रीय जल आयोग मैं पदस्थ भगवानदास अहिरवार उम्र 58 वर्ष निवासी ग्राम अस्था गुरसराय झाँसी पचावली में सडक़ के किनारे टहल रहे थे। 
तभी कोलारस की ओर से तेज रफ्तार डिस्कवर बाइक क्रमांक एमपी 08 एमके 8206 सवार युवक ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे भगवान लाल गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद पचावली मैं स्थित लोग तमाशगीन बने रहे इसी बीच कोलारस नगर परिषद अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे, बलबीर निवोरिया के साथ ग्राम धंदेरा से लौट रहे थे। 
तभी ग्राम पचावली से निकलते समय उनका ध्यान रास्ते में घायल अवस्था में पड़े व्यक्ति  पर पड़ा जिसके सिर से काफी खून वह रहा था। रविंद्र शिवहरे ने बिना समय गंवाये तत्काल घायल को अपनी गाड़ी से कोलारस स्वास्थ केंद्र लेकर पहुंचे और घायल का उपचार कराया। कोलारस स्वास्थ केंद्र पर प्राथमिक उपचा…

पढ़िए क्यों वृद्वा ने पति से कहा मुझे रेल की पटरी पर डाल दो

Image
शिवपुरी। कहते है कि औलाद मां-बाप का सहारा होती है। बुढापे में वह सेवा करेगी। इसी आस के साथ वह अपनी औलादो से रखती है। लेकिन शिवुपरी में एक मा-बांप के 3 बेटो उसे वृद्वा अवस्था में अस्पताल में मरने के लिए छोड गए। रोते हुए इस वृद्व दंपत्ति ने प्रेस को यह जानकारी दी कि बेटो ने उन्है जब तक रखा तब तक हमारी 40 बीघा जमीन उनके नाम नही हो गई। 
आज दोपहर सोशल मीडिया पर एक मैसेज चल रहा था कि एक मरीज को शिवपुरी अस्पताल में ब्लड की आवश्यकता है। ब्लड डोनेट की इच्छा रखने वाले डोनर संपर्क करे। इस सूचना के मिलते ही पत्रकार अशोक अग्रवाल खून देने की मंशा से वहां पहुंचे और उन्होंने सर्वप्रथम ब्लड डोनेट किया और ब्लड डोनेट करने के बाद उन्होंने यह जानने के मकसद से कि आखिर वो वृद्ध मां कौन है वह उसके साथ गया और यहां उसे जो कुछ मिला वह न सिर्फ चौकाने वाला था, बल्कि उन कलियुगी औलाद के लिए शर्मसार करने वाला था।
अपनी वृद्ध पत्नी का इलाज करा रहे 80 वर्षीय साहब सिंह का कहना था। कि उसके तीन लडक़े हैं जिनमें से एक हमें इलाज के नाम पर यहां छोड़ गया और उसके बाद से उसका कोई पता नहीं है जबकि अन्य दो पुत्रों ने तो हमारी सुध …

बिना सूचना के मंडी बंद को लेकर किसान संघ ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शहर की कृषि उपज मंडी में व्यापारी पर लगे अपहरण के मामले को लेकर आज व्यापारियों द्वारा मंडी में क्रय-विक्रय नहीं हुआ। जिसके चलते दूर-दराज गॉव से आये किसान परेशान होते रहे। इस परेशानी को देखते हुए भारतीय किसान संघ के नगर मंत्री राम यादव ने के नेतृत्व में मंडी में चल रहीं अनियमितताओ को लेकर ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन में किसानों का नुकसान की भरपाई, कैसे हो क्योंकि उनका डीजल समय सभी बर्बाद हुआ, ये मंडी प्रशासन की गलती है कि बिना किसी सूचना के मंडी को बंद किया गया। इस पर उचित कारवाही होना आवश्यक है और जो व्यापारी बिना सूचना के गायब थे उनका लायसेंस निरस्त करने की मॉग रखी। इस ज्ञापन में किसानों के साथ राहुल रावत, शेखर रावत एवं वृज रावत सहित किसान संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

ठेकेदार निर्मल बंसल को पितृ शोक

Image
शिवपुरी। ठेकेदार निर्मल बंसल एवं सूरज बंसल के पूज्य पिताजी बद्री प्रसाद अग्रवाल (भौती वाले) ने आज दोपहर 2.45 मिनिट पर अपनी अंतिम सांस अपने निजनिवास पर ली। 
उनकी अंतिम शव यात्रा शाम 7 बजे निजनिवास चिंताहरण मंदिर के पीछे केपी सिंह कोठी के पास से मुक्तिधाम को निकली। श्री अग्रवाल अपने पीछे भरा परिवार छोड़ गए है ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। उनके निधन पर समाजसेवियों, पत्रकारों ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

दहेज में ढाई लाख न लाने पर महिला की मारपीट

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र अंर्तगत आने वाले ग्राम पडोरा निवासी महिला ने बीते रोज थाने पहुंचकर अपने पति और ससुरालजनो पर दहेज के लिए मारपीट सहित जान से मारने की धमकी के चलते मामला दर्ज कराया है।
जानकारी के अनुसार कृष्णा पत्नि सुनील कुशवाह निवासी पड़ोरा की शादी 18 अप्रैल 2016 को ग्राम पड़ोरा निवासी सुनील पुत्र लक्ष़्मण कुशवाह से हुई थी शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से किरण की शादी की थी शादी के बाद पति सुनील कुशवाह व जेठ मोहर सिंह दहेज के लिए ताने देने लगे और ढाई ला ा रूपए लेकर आने को कहने लगे न लाने पर आऐ दिन पति द्वारा मारपीट करने लगे।
जब ज्यादा परेशानी बड़ गई और रक्षा वंधन के दिन भी पति ने महिला के पिता के घर पहुंचकर दहेज के लिए हंगामा किया और घर वापस लौटकर महिला के हाथ पर तेल डालकर हाथ जला दिया।
इस घटना के बाद महिला ने पूरी बात अपने पिता को बताई और पिता के साथ कोलारस थाने जाकर रिर्पोट दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने महिला की षिकायत पर महिला के पति के खिलाफ 498, 323, 324, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

SDOP के तबादलों की खबर निराधार है: एसपी

Image
शिवपुरी। आज शहर मेें व्हाटसएप पर चली एक खबर की चर्चा दिन भर रही। इस खबर में बताया गया था कि शिवपुरी जिले के 3 एसडीओपी का स्थानातंरण होने वाला है और वह भी शिवपुरी एसपी की अनुशंसा पर। एसपी शिवपुरी कुर्रेशी द्वारा इस खबर का खंडन किया गया है।
आज सोशल मीडिया व्हाटसएप पर एक पोस्ट चर्चा में रही इस पोस्ट में लिखा गया था कि शिवपुरी जिले के शिवपुरी अनुविभाग के एसडीओपी जीडी शर्मा, पिछोर एसडीओपी एसके तोमर और करैरा एसडीओ का तबादला शीघ्र होने वाला है। पोस्ट के अनुसार इन तीनों एसडीओपी के स्थानातंरण का प्रस्ताव एसपी शिवपुरी ने आईजी आदर्श कटियार को भेजा है। 
एसपी शिवपुरी मों. यूसुफ कुर्रेर्शी के प्रस्ताव पर आईजी आदर्श कटियार ने मोहर लगाते हुए पुलिस मुख्यालय भोपाल भेजा है। पोस्ट में यह भी लिखा गया है कि शिवपुरी एसपी कुर्रेशी अपने चहेतों को जिले में लाने वाले है। शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने एसपी शिवपुरी से बातचीत की तो उन्होने बताया कि एसडीओपी राज्य पत्रित अधिकारी होता है और उनका ट्रासंफर कब कैसे कहा होना है यह पीएचक्यू भोपाल से होता है। एसपी स्तर से यह संभव नही है।

खबर पर असर: मरीज को बेहोश करने वाली झोलाछाप डॉ. की क्लीनिक पर छापा

Image
शिवपुरी। आज दोपहर को कोतावाली थाना अंतर्गत आने वाली फिजीकल क्षेत्र में स्थित जय शिवांश क्लीनिक पर एक महिला अपना ईलाज कराने आई थी। डॉक्टर की अनुपस्थिती में डाक्टर की पत्नि ने मरिज को बेहोश कर दिया। महिला की बेहोशी का फायदा उठाते हुए क्लीनिक के कंपोडर ने उस महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी थी। 
आरोपी कंपोडर जितेन्द्र कुशवाह के खिलाफ फिजीकल चौकी में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले को शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने इस खबर को प्रकाशित किया था और सवाल भी उठाए कि मरीज को बेहोश केवल ऑटी में ही किया जा सकता है। एक झोला छाप डॉक्टर अपनी क्लीनिक पर कैसे बेहोश कर सकता है। 
कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने इस खबर को जैसे ही अपने व्हाटसअप पर पढा तो उन्होने तत्काल सीएमएचओ शिवपुरी को मोबाईल से इस क्लीनिक के सारे कागजात चैक करने के ओदश दिए। कलेक्टर के आदेश पर सीएमएचओ ने एक टीम को तत्काल फिजीकल स्थित शिवांश क्लीनिक पर छापा मारने के आदेश दिए। 
बताया जा रहा है कि इस टीम ने क्लीनिक के संचालक डॉ. पीके मलिक से प्रैक्टिस करने के कागजात मागें तो कोई भी ऐसे अधिकृत कागजात नही मिले जो इस डॉ. को प्रैक्टिस करने की इजाजत…

सरकार की नीति मात्र 2 हजार में लगाओ अपनी प्राईवेट कार पर बत्ती

Image
शिवपुरी। शहर की सडक़ो पर बीते रोज एक कार में अकेला ड्रायवर नीली बत्ती लगा कर घूम रहा था। इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस खबर का प्रकाशित होने के बाद जिला परिवहन अधिकारी ने कार चालक ड्रायवर पर 2 हजार रूपये का जुर्माना कर मामले से इतिश्री कर ली।
बैसे तो पूरे मध्यप्रदेश में परिवहन मंत्री ने बत्ती बाली गाड़ीयों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। परंतु शिवपुरी में तो आरटीओ कार्यालय मेें पदस्थ हवालदार शशि मलिक रौब दिखाने के लिये अपनी प्राईवेट कार क्रमांक एमपी 33 सी 0007 पर नीली बत्ती लगा कर घूम रहे है। इस मामले से मीडिया ने पुलिस को अबगत कराया तो उक्त हबालदार पुलिस से निपटने की कह कर कार को रवाना कर दिया।
विदित हो कि इस घटना के बाद आरटीओं ने अपने कर्मचारी की गाड़ी का चालान कर मामले से पल्ला झाड़ लिया परंतु इस घटना से बत्ती की कीमत पूरी तरह से क्लीयर हो गई है कि शहर में अब कोई भी बत्ती लगा कर घूम सकता है अगर गाड़ी पकड़ी भी जाती है तो मात्र 2 हजार के चालन आरटीओ कार्यालय में जमा करना पड़ेगा।

भव्य एवं अभूतपूर्व कलश यात्रा में उमड़े हजारों भक्तगण

Image
कोलारस। झालरिया पीठाधीश्वर महाराज घनश्यामाचार्य जी के सानिध्य में युवराज भूदेवाचार्य जी महाराज के मुखारबिंद से आज से भागवत कथा का रसपान करने को मिलेगा। शुक्रवार 2 सितंबर की प्रात: होते ही समस्त कोलारस नगर के महिला पुरूष रामजानकी मंदिर पर एकत्रित होना प्रारंभ हो गये। 
उक्त आयोजन में एक हजार कलशों के साथ महिलाओं ने बढ़चढ़ कर अपना योगदान दिया। महाराज घनश्याचार्य जी एवं युवराज भूदेवाचार्य जी दोनो ही अलग अलग रथ में विराजमान होकर नगर के मु य मार्गो से होते हुए कथा स्थल तक पंहुचे। जगह जगह उनके भक्तों द्वारा कलष या़त्रा में सम्मिलित सभी लोगों का भव्य स्वागत किया गया। 
धर्मशाला वाले हनुमान मंदिर पर रामजी व्यास, सोनू विरथरे,विवेक व्यास,दीपक गौड़,हरिओम रघुवंशी,पंकज गुप्ता द्वारा किया गया। साथ ही रविन्द्र शिवहरे, पल्लन जैन,बैजनाथ यादव,रामसिंह यादव,बिष्णु गोयल,सहित अनेकों जगह कलश या़त्रा का भव्य स्वागत किया गया।  
कोलारस के इतिहास में यह पहला धार्मिक आयोजन है कि हजारों की तादात में महिला एवं पुरूषों ने अपनी भागीदारी दी। इस आयोजन में प्रशासन ने भी सुरक्षा के पु ता इंतजाम कर रखे थे। इस आयोजन में न क…

टेंडर के बाद भी अटरूनी बड़ेरा मार्ग अधूरा छोड़ा

Image
विवेक व्यास/कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग अंतर्गत आने वाले अटरूनी बडेरा मार्ग का आरईएस विभाग द्वारा टेंडर होने के बाद अधूरा काम करने के बाद भी ठेकेदार द्वारा अधूरा छोड़ दिया गया है। ग्राम पंचासत रांछी के अंतर्गत आने वाला यह 6 किलोमीटर का मार्ग विगत कई बर्षो से खस्ताहाल में था। 
ग्रामीणों द्वारा जोरशोर से  इसके निर्माण की मांग की जाने के बाद प्रशासन का ध्यान इस ओर गया और विगत कुछ समय पूर्व में इसके लिये टेंडर भी बुलाये गये। उक्त मार्ग का कार्य पवन जैन को प्रदान किया गया। शीघ्र ही इस मार्ग का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया। 
ठेकेदार द्वारा भी इस निर्माण कार्य में संबंधित क्ष़ेत्र के यादव समुदाय के लोगों को प्रदान कर दिया। निर्माण कार्य के दौरान प्रशासन को सूचना मिलने पर अवैध रूप से चल रहे टेक्टर एवं जेसीबी को अपने कब्जे में लेकर प्रकरण बना दिया गया था। 
इसके बाद उक्त निर्माण कार्य में ऐसा विराम लगा कि न तो ठेकेदार द्वारा और न ही संबंधित विभाग द्वारा इसको पूर्ण कराने में कोई रूचि प्रदान नहीं की। कांग्रेस के बरिष्ठ नेताओं द्वारा इस मार्ग के निर्माण को लेकर विगत दिवस गर्मागर्म चर्चा की। ज्…

पर्यूषण पर्व: मांस विक्रय पर प्रतिबंध लगाने जैन मिलन ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। जैन मिलन के अध्यक्ष वीर भानू प्रकाश जैन (पीली कोठी), सचिव अशोक जैन (मार्बल) द्वारा जैन समाज के पर्यूषण पर्व (दशलक्षण महापर्व व्रत) होने पर दिनांक 6 सित बर से 15 सित बर 2016 तक मीट मार्केट, चौराहों, एबी रोड पर खुले में हो रहे मांस विक्रय पर 10 दिन तक प्रतिबंध लगाने हेतु कलेक्टर के नाम एसडीएम रूपेश उपाध्याय एवं नपा सीएमओ  रणवीर कुमार की अनुपस्थिति में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को ज्ञापन दिया गया। 
ज्ञापन में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय हिंसा विरोधक संघ विरूद्ध मिर्जापुर मोती कुर्रेशी (एआईआर 2008 एससी 1892) का भी उल्लेख किया है। विदित हो कि जैन समाज की मांग पर ग्वालियर में पूर्यषण पर्व के दौरान मांस विक्रय पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
क्षेत्रीय उपाध्यक्ष वीर मुकेश जैन पत्रकार, क्षेत्रीय संस्कार संयोजक मुकेश खरई, राष्ट्र्रीय सदस्य हरिओम जैन, क्षेत्रीय सदस्य वीर प्रमोद जैन एलएमएल, उपाध्यक्ष  देवेन्द्र जैन पटवारी, प्रमोद जैन लोज, कोषाध्यक्ष अल्पेश जैन, राजेश सिंघल, मनोज जैन आमोल, सुरेन्द्र जैन आमोल, पंकज जैन आदि ने उक्त ज्ञापन पर तत्काल कार्यवाही की मांग की एवं बताया कि जै…

राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता के लिए हुआ 42 छात्रों का चयन

Image
शिवपुरी। संभागीय योगासन प्रतियोगिता में शिवपुरी जिला विजेता होने के पश्चात 42 छात्रों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हुआ है। मंगलम योग केन्द्र शिवपुरी जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत गिल के आदेश पालन में हुआ। क्रीड़ा अधिकारी आरके सिंह व महेन्द्र तोमर के मार्गदर्शन में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। 
योग प्रभारी रघुवीर पाराशर ने बताया कि इस आयोजन में मुरैना, ग्वालियर, श्योपुर, शिवपुरी की 6-6 टीमों ने भाग लिया। शिवपुरी के योग छात्रों के प्रदर्शन के सामने कोई भी जिले के छात्र टिक न सके। 
अर्थात शिवपुरी के छात्रों ने अन्य जिले के छात्रों को पछाड़ कर शिवपुरी को गौरवान्वित किया है। साथ 42 छात्रों का चयन राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता हेतु हुआ है। जो कि 14 सित बर से 18 सितम्बर 2016 तक भोपाल में संभाग का प्रतिनिधत्व करेंगें। 
ये छात्र होंगे शामिल  शिवानी शर्मा, पलक तोमर, निकिता प्रजापति, मनीषा धाकड़, वंशिका भदौरिया, नैन्सी सोनी, भूमि राय, राजीव पाठक, कृष्णा पुरोहित, रवि धाकड़, अभिषेक सोनी, अभय कोटिया, नूमान खांन, रोनक सोनी, कंचन शर्मा, अंजली कुशवाह, भावना शाक्य, सिया कुशवाह, प्रियंका शिवहरे, हर…

लुकवासा के दो छात्रों का राज्य स्तरीय शूटिंग के लिये चयन

Image
लुकवासा। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के एक छोटे से कस्बे लुकवासा से दो छात्रों का चयन रायफल सूटिंग के लिये हुआ है। ये दोनो छात्र लुकवासा के हायर सेकेन्डरी स्कूल में कक्षा 11वी में अध्ययनरत है। दोनो छात्रों के चयन होने पर समस्त जिले से दोनो छात्रों को बधाईयां मिल रही है।
जानकारी के अनुसार राम रघुवंशी पुत्र बिवेक रघुवंशी उम्र 16 वर्ष और सुमित रघुवंशी पुत्र देबेन्द्र रघुवंशी उम्र 16 वर्ष का चयन संभाग स्तरीय रायफल सूटिंग प्रतियोगिता के लिये हुआ था। जहॉ दोनो छात्रों विजेता रहे। इस विजय के बाद दोनो छात्रों का इंदौर में होने बाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिये हुआ है। इस प्रतियोगिता में जिले से 9 छात्रों का चयन हुआ है। छात्रों की इस उपलब्धी पर लुकबासा कस्बे में खुशी की लहर दौड़ गई।

शिवपुरी: डॉ.की पत्नि ने किया महिला को बेहोश और कंपाउंडर ने कर दी

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली फिजीकल चौकी के कुछ मीटर की दूरी पर स्थित एक क्लीनिक पर डाक्टर की क्लीनिक पर काम करने वाले क पाउंडर ने एक मरिज महिला के साथ अश्लील छेड़छाड करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि उक्त महिला को डॉ. की अनुपस्थिती में डॉक्टर की पत्नि ने इजेक्शन लगाकर बेहाश किया था। 
जानकारी के अनुसार रानी पत्नि योगेश रजक उम्र 23 साल परिवर्तित नाम निवासी बैराड़ अपने मामा राजू रजक निवासी कोलारस के साथ इलाज कराने एक ह ते से डॉक्टर बंगाली पी के मलिक की क्लीनिक पर पहुॅचे। क्लीनिक पर डॉक्टर तो नहीं था। डॉ. की पत्नि ने महिला को बेहोशी का इन्जेक्शन लगा दिया।
इन्जेक्शन लगाने के बाद डॉक्टर की पत्नि तो  बाहर आ गई। पर केविन में क पांउडर जितेन्द्र कुशवाह निवासी पुरानी शिवपुरी रह गया। बेहोशी की हालत को देखते हुए जितेन्द्र कुशवाह ने महिला के शरीर के साथ अश्लील हरकत करना प्रारंभ कर दी। इतने में महिला की बेहोशी खतम हुई तो महिला विरोध करते हुए जितेन्द्र कुशवाह में थप्पड़ मार दिया।
इस बात की शिकायत महिला ने फिजीकल चौकी में की। खबर लिखे जाने त…

धूमधाम से मनी भगवान महावीर की जयंती

Image
शिवपुरी। पर्यूषण पर्व के पांचवे दिन आज महावीर जयंती मनाई गई। इस अवसर पर भगवान महावीर का जन्मवाचन श्रावक भाई विशाल जी मारू एवं रत्नेश जैन ने सुनाया। जन्मवाचन सुनने के साथ ही जैन समाज के सभी स्त्री, पुरुष भगवान का जन्म उत्सव मनाने लगे और भगवान के पालने को बाजे गाजे के साथ सदर बाजार, कोर्ट रोड से होते हुए मंदिर में विराजमान किया गया। 
जानकारी देते हुए विधिकारक विशाल जी मारू जो कि डग राजस्थान से प्रवचन देने आए हैं उन्होंने बताया कि भगवान महावीर का नाम जपने से अपने सभी कष्टों का नाश होता है। प्रभु महावीर जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर थे और इसके बाद जैन धर्म में कोई तीर्थंकर नहीं हुआ। 
आज हम सभी तीर्थंकरों के जन्मवाचन को पढ़ते हैं और भगवान महावीर के जन्म होने पर खुशियां भी मनाते हैं। पर्यूषण पर्व आत्मा के उत्थान का पर्व है और इन आठ दिनों में प्रत्येक जैन भाई अधिक से अधिक समय मंदिर में देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मंदिर में भक्ता बर का पाठ और प्रति रविवार को स्नात्र महोत्सव रखा जाता है उसमें प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य को उपस्थित होना चाहिए। 
इस रविवार स्नात्र महोत्सव के साथ भगवा…

केन्द्र सरकार की श्रमविरोधी नीतियों के विरोध में मध्यांचल ग्रामीण बैंक में हड़ताल

Image
शिवपुरी। 2 सितम्बर 2016 को भारत सरकार द्वारा वर्तमान श्रम कानूनों में आमूलचूल परिवर्तन कर श्रमिक विरोधी नीतियों अपनाने एवं सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण एवं न्यूनतम वेतन, पेंशन, एवं ग्रुेज्युटी की मांग को लेकर पूरे भारत वर्ष के साथ मध्यांचल ग्रामीण बैंक के शिवपुरी रीजन में भी हड़ताल रही जिसने रीजन की पचास प्रतिशत शाखाओं में काम काज पूर्णत: बंद रहा तथा लगभग एक सैकड़ा कर्मिकों ने हड़ताल में सम्मिलित होकर अपना विरोध दर्ज कराया।
इस अवसर पर आयोजित प्रदर्शन् में स्थानीय इकाई के पदाधिकारियों के साथ केन्द्रीय समिति के पदाधिकारी सम्मिलित रहे जिसमें एमपी व्यास, आरएस अंसारी, दिनेश गुप्ता, मुकेश टंडन, बीएल चिढ़ार, एससी शर्मा, कपिल गुप्ता, विचपुरिया, तनवीर कुर्रेशी, महेश शर्मा, आरसी शर्मा, शंकरलाल बाथम, एलएल ओझा, एके देव, यश त्रिवेदी, प्रदीप मीना के सज्ञथ ही केन्द्रीय समिति के ओपी पाण्डेय, महासचिव रामबाबू शर्मा, संगठन सचिव आरके माथुर प्रमुख हैं।

शिवपुरी के व्यापारी ने नही किया इंदौर के व्यापारी का अपहरण: मामला लेन-देन का था

Image
शिवपुरी। प्याज के व्यापार केा लेकर 32 लाख रूपए के लेनदेन के चलते शिवपुरी का एक व्यापारी निसार खान अपने 3 साथियो के साथ मिलकर मंगलवार की रात इंदौर के दलाल सुशांतो दास का अपहरण करके शिवपुरी ले आए। इसके बाद इंदौर पुलिस ने राजेन्द्र नगर थाने मे शिवपुरी के व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में व्यापारी स्वंय चलकर शिवपुरी आया था और यह प्याज के लेनदेन का मामला था। 
इस मामाले में शिवपरी के व्यापारियों का कहना है कि वह अपने पैसो के चलते सुंशातो को उसकी मंर्जी से शिवपुरी लेकर आए थे लेकिन जबरन इस मामले में उनके खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज हो गया। 
जानकरी के अनुसार शिवपुरी की सब्जी सप्लायर फर्म मैं निसार एण्ड कंपनी मालिक निसार के साथ बंगाल के व्यापारी रामनाथ शाह के साथ पिछले 5 साल से व्यापारिक संबध शिवपुरी के निसार भाई बंगाल की उक्त व्यापारी प्याज सप्लाई करते थे। बंगाल के व्यापारी के मुनीम सुभ्रांत राय उम्र 30 साल प्याज के सीजन पर हर वर्ष शिवपुरी आत थे और निसार भाई से प्याल की गाडिय़ा लोड कराकर बंगाल भेजते थे। 
इस व्यापारिक लेन-देन में शिवपुरी के निसार भाई को बं…

9 वर्षीय बालक के साथ रेप, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बांसगढ़ में एक 9 वर्षीय बालक के साथ गांव के ही एक युवक ने आप्राक्रित कृत्य कर डाला इस बात की शिकायत बालक के परिजनों ने करैरा पुलिस में दर्ज कराई जहॉ पुलिसन ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार दीपक पुत्र राजाराम रावत उम्र 9 वर्ष अपने घर में खेल रहा था त ाी गांव का ही आरोपी लाखन भोई आया और टॉफी दिलाने के बाहने बालक को ले गया। युवक ने बालक को अकेले में ले जाकर मानबता को शर्मसार करते हुए बालक के साथ अप्राकृतिक कृत्य कर डाला। 
बताया गया है इस कृत्य के बाद आरोपी बालक को छोडक़र भाग गया। बालक ने उक्त घटना की शिकायत अपने परिजनों से की परिजन बालक को लेकर करैरा थाने पहुॅचे जहॉ पुलिस ने आरोपी लाखन भोई के खिलाफ धारा 377 ताहि 3/4 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अधेड़ की हत्या के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम खजूरी में हुए विवाद के दौरान एक अधेड़ जगराम सेन की हुई मौत के 6 आरोपियों की पुलिस को तलाश थी जिनमें से एक नाबालिक सहित दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि चार अन्य आरोपियों की पुलिस को अभी भी तलाश है।
थाना प्रभारी पीपी मुदगल ने बताया कि जगराम सेन की हत्या के मामले में छह आरोपियों पर भादवि की धारा 302 का मामला दर्ज किया गया था जिनमें से कल पुलिस द्वारा एक आरोपी बाबूलाल रजक को गिर तार कर न्यायालय में पेश कर दिया जबकि नाबालिग आरोपी कल्ली धोबी को आज गिरफ्तार किया गया है।
विदित हो कि 30 अगस्त को ग्राम खजूरी दो पक्षों में जमीनी विवाद के चलते लाठी, फरसे चले थे जिसमें जगराम सेन गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पहले पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपियों पर भादवि की धारा 307 का प्रकरण पंजीबद्ध कर किया, लेकिन जगराम की मौत के बाद पुलिस द्वारा 6 आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 302 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया था इसके बाद से पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही थी। 
इनका कहना है जगराम सेन की हत्या के छह आरोपियों में से एक …