अब हटेगा शहर के बीचों बीच स्थित गर्ल्स स्कूल

शिवपुरी। शहर के बीचों बीच स्थित कन्या उमावि कोर्ट रोड़ विद्यालय अब व्यवसायिक केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा और इस स्कूल का स्थानांतरण अन्य स्थान पर किया जाकर नए सिरे से वहाँ स्कूल भवन का निर्माण सुनिश्चित किया जाएगा। इसी प्रकार शासकीय उमावि क्रमांक 2 को आईटीआई की भूमि पर स्थानांतरित करने की योजना है जिसके चलते उमावि क्रमांक 1 यथा स्थिति में इस रिक्त भवन का उपयोग कर सकेगा। आदर्श नगर कन्या उमाव को भी स्थानांतरित करने की प्लानिंग है। 

यह बात आज गृह निर्माण मण्डल के आयुक्त नीतेश व्यास के शिवपुरी दौरे के दोरान निकलकर सामने आई। पुराना बस स्टैण्ड का खाली हुआ कैंपस भी वाणिज्यिक उपयोग में लिया जाएगा यहाँ पूरी तरह वाणिज्यिक गतिविधियाँ संचालित की जाएंगी और इसी के अनुरूप निर्माण कार्य कराए जाऐंगे। 

श्री व्यास ने शहर के पीएसक्यू लाइन कर्मचारी आवासों का भी जायजा लिया साथ ही कोठी नंबर 40 जो कि पिछले समय ही जर्जर घोषित की जा चुकी है उसका भी मुआयना किया। वे कोठी न बर 12 भी देखने गए। इन सभी स्थलों पर कर्मचारियों के आवास के तौर पर डवलप किया जाएगा जोकि मल्टी की तर्ज पर तैयार होंगे। 

कमिश्नर श्री व्यास ने सरबदी बाई मंदिर की भूमि और सत्यनारायण मंदिर की भूमि का भी अवलोकन किया यहाँ भी लैण्ड यूज के अनुसार भवन निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है। यहाँ बता दें कि आयुक्त नीतेश व्यास शिवपुरी के निर्देश पर इन स्थानों का जायजा लेने आए थे।

मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल के आयुक्त श्री नीतेश व्यास ने आज जिला मु यालय पर भ्रमण कर शिवपुरी नगर में स्थित विभिन्न सरकारी भवनों का अपलोकन कर उनके पुन: घनत्वीकरण के प्रस्ताव तैयार करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी  रूपेश उपाध्याय, गृह निर्माण मण्उल के उपायुक्त महेन्द्र सिंह आदि अधिकारी उपस्थित थे। 

आयुक्त श्री व्यास ने जिला मुख्यालय पर स्थित पुराने बस स्टेण्ड, शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोर्ट रोड़, 40 नंबर कोठी और पीएसक्यू लाईन के आवासों को अवलोकन किया और पुन: घनत्वीकरण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।