निराश्रित भवन में रहने वाली युवती निकली गर्भवती, पुलिस पहुंची

शिवपुरी। निराश्रित भवन में रहने वाली एक युवती गर्भवती होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि उक्त युवती से पूछतात करने महिला प्रकोष्ठ प्रभारी आराधना डेविस एंव कोतवाली टीआई संजय मिश्रा निराश्रित भवन पहुंचे। 

जानकारी आ रही है कि युवती हिंदी भाषी न होने के कारण उसने कुछ अभी पुलिस को नही बताया है। युवती मानसिक रूप से भी बीमार है।  वहीं मंगलम शिवपुरी के मानसेवी सचिव राजेंद्र मजेजी का कहना है कि युवती प्रेग्रेंट ही आई थी, जिसे पुलिस ने हमें एडीएम के आदेश पर सौंपा था। 

महत्वपूर्ण बात यह है कि मीडिया में मामला आने के  बाद जब युवती का मेडीकल कराया गया, तो उसे 30 सप्ताह का गर्भ होना बताया गया। जबकि पुलिस ने मंगलम को सौंपते समय युवती का मेडीकल परीक्षण ही नहीं कराया था। एडीशनल एसपी कमल मौर्य ने चर्चा में बताया कि अब बोर्ड से युवती का मेडीकल परीक्षण करवाने पर विचार कर रहे हैं।

शासन द्वारा संचालित ऊषा किरण योजना के तहत निराश्रित व पीडि़त महिलाओं को रखने के लिए अलग से भवन एवं अन्य सभी तरह की सुविधाऐं देने का प्रावधान हैं। लेकिन शिवपुरी जिला मु यालय पर ऐसी महिलाओं के लिए अलग से कोई भवन नहीं है। इसलिए निराश्रित भवन में ही ऊषा किरण योजना का बैनर लगाकर न केवल खानापूर्ति की जा रही है। बल्कि ऐसी महिलाओं व युवतियों को यहीं रखा जा रहा है।